कैसे कार की प्लास्टिक सामग्री को साफ करने के लिए

आंतरिक और बाहरी दोनों के नियमित रखरखाव के द्वारा अपनी कार का ध्यान रखते हुए आप इसे उत्कृष्ट स्थिति में रख सकते हैं। भविष्य में, पुनर्विक्रय करना यह सरल और अधिक लागत प्रभावी होगा - इसके अलावा, यह आपके लिए गर्व का एक स्रोत होगा सामान्य कार में यात्री डिब्बे के अंदर और बॉडीवर्क में प्लास्टिक के दोनों भाग होते हैं। यात्री डिब्बे सफाई की प्रक्रिया, किसी भी मलबे या अवशेषों की आकांक्षा के साथ शुरू होता एक मामूली कपड़े धोने के साथ जारी है और एक उत्पाद विशेष रूप से पॉलिश और कारों के अंदरूनी हिस्सों की प्लास्टिक के घटकों की रक्षा के लिए तैयार किया गया है का उपयोग कर खत्म। जब आप किसी कार के बाहरी हिस्से की देखभाल करना चाहते हैं, तो आप पूरी तरह धोने से शुरू करते हैं और फिर एक अपघटन उत्पाद लागू करते हैं - एक अंतिम चरण के रूप में, एक विशेष सुरक्षात्मक उत्पाद को लागू करना महत्वपूर्ण है।

कदम

भाग 1

इंटीरियर के प्लास्टिक पार्ट्स को साफ करें
स्वच्छ कार प्लास्टिक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
यात्री डिब्बे के भीतर खड़ा करना। प्लास्टिक की सामग्री जो इंटीरियर को सजाने की सफाई के चरण से शुरू करने से पहले, किसी भी मलबे या अवशेष को रिक्त किया जाना चाहिए। कार के अंदरूनी सफाई के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पाद अधिक प्रभावी होते हैं जब साफ सतहों पर लागू होते हैं। यह एक वैक्यूम क्लीनर गौण से लैस है जिसे नरम ब्रशल ब्रश से लैस किया जाता है ताकि इंटीरियर को हानिकारक या खरोंच न किया जा सके।
  • वैक्यूम क्लीनर के साथ इंटीरियर को साफ करने के लिए शुरू करने से पहले, मैट को हटा दें और उन्हें सावधानी से हिलाएं।
  • जब आप केंद्र कंसोल, डैशबोर्ड और वेंटिलेशन सिस्टम के नलिका के पास के क्षेत्र को आकर्षित करते हैं, तो बहुत सावधान रहें। ये घटक बहुत नाजुक हैं और आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • स्वच्छ कार प्लास्टिक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    धूल को हटा दें मैन्युअल रूप से साफ रग का उपयोग करके पानी या एक विशेष नरम बाल खड़े डूविट (इसे सुपरमार्केट में कारों और मोटरसाइकिलों के उत्पादों के लिए समर्पित विभाग में देखें) के साथ थोड़ा सिक्त हो गया है। एक छोटे नरम बाल खड़े ब्रश आप दरारें से धूल हटाने में मदद करेंगे, उदाहरण के लिए गियर लीवर बेस के आसपास के क्षेत्र से, कार रेडियो नियंत्रणों से या कहीं भी मुश्किलें अपने हाथों तक पहुंचने के लिए।
  • आप दरारें और सबसे कठिन क्षेत्रों को साफ करने के लिए नरम ब्रश या कपास झाड़ू का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • यदि आपने एक नम कपड़े का उपयोग किया है, तो सभी उपचार वाले क्षेत्रों की समीक्षा करें ताकि सूखे कपड़े से पानी या नमी के सभी निशान निकाले जाएं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कार प्लास्टिक चरण 3
    3
    दाग को हटा दें अपनी कार के कार प्लास्टिक भागों विभिन्न प्रकार के दाग हैं, तो आप एक छोटे से `तटस्थ साबुन, कपड़े धोने का साबुन या एक उत्पाद विशेष रूप से कपड़े धोने की कार अंदरूनी के लिए बनाया गया साथ मिश्रण कर सकते हैं। इस मामले में सीधे प्लास्टिक पर पानी और डिटर्जेंट के मिश्रण लागू करने के लिए नहीं है, तो आप सतहों रगड़ना करना है कि आप तैयार एक मुलायम कपड़े सफाई समाधान में भिगो का उपयोग कर धीरे से साफ किया जाना करने के लिए,। समाप्त होने पर, सूखी रैग का उपयोग करके इंटीरियर के प्रत्येक घटक को पूरी तरह से सूखा।
  • एक छिपे या मुश्किल से दिखाई देने वाले क्षेत्र के एक छोटे से प्लास्टिक भाग पर इसका समाधान करने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह हानिकारक नहीं है, इसका समाधान करें।
  • यदि आपने कार के अंदरूनी सफाई के लिए एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करने के लिए चुना है, तो पैकेज पर निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें
  • जब आप सफाई के लिए उपयोग की गई चीरों को गंदे, कुल्ला करने, थोड़ा और सफाई समाधान लागू करते हैं, फिर काम फिर से शुरू करें। लक्ष्य गंदगी को दूर करना है, इसे गाड़ी के इंटीरियर में समान रूप से वितरित नहीं करना है।
  • स्वच्छ कार प्लास्टिक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक सुरक्षात्मक उत्पाद लागू करें एक बार जब आप कार इंटीरियर को धुलाई और धुलाई खत्म कर लेंगे, तो आप एक सुरक्षात्मक उत्पाद को लागू करने के लिए तैयार हैं। कारों के लिए ऑटो पार्ट्स और उत्पादों के स्टोर पर जाएं या एक सुपरमार्केट कार की सफाई के लिए आंतरिक के प्लास्टिक की सामग्री के लिए एक सुरक्षात्मक उत्पाद खरीदने के लिए उत्पादों के लिए आरक्षित लेन पर जाएं। केवल पूरी तरह से स्वच्छ सतहों पर उत्पाद का उपयोग करना याद रखें लक्ष्य धूल और गंदगी के भविष्य के अवशेषों से प्लास्टिक की रक्षा करना है, उन पहले से मौजूद मौजूद को ठीक करने के लिए नहीं।
  • इसके अलावा, प्लास्टिक की सतह पर चुने हुए उत्पाद को कभी भी स्प्रे नहीं करें - हमेशा एक साफ नरम कपड़े या उपयुक्त applicator स्पंज का उपयोग करें
  • 5
    पॉलिश करना अपनी कार के अंदरूनी हिस्से को उज्ज्वल बनाने के लिए, पॉलिश के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए जाने वाले पॉलिश उत्पाद को लागू करें - वैकल्पिक रूप से, आप एक वनस्पति तेल का उपयोग कर सकते हैं, जैसे जैतून या पका हुआ अलसी एक नरम कपड़ा पर एक छोटी राशि लागू करें, फिर आंतरिक प्लास्टिक को पॉलिश करने के लिए इसका उपयोग करें जब समाप्त हो जाए, तो किसी अतिरिक्त उत्पाद को हटाने के लिए एक साफ कपड़े का उपयोग करें।
  • आप किसी भी हार्डवेयर स्टोर में पका हुआ अक्साइड तेल खरीद सकते हैं या अपने आप को स्टोर कर सकते हैं।
  • बाजार में वहाँ और भी पूर्ण उत्पाद होते हैं, जो एक ही समय में चमकाने और सुरक्षात्मक कार्रवाई प्रदान करते हैं। यह एक लागत प्रभावी समाधान है जो लागत को सीमित करने में मदद करता है और खरीदे जाने वाले उत्पादों की संख्या।
  • भाग 2

    बॉडीवर्क के प्लास्टिक के हिस्सों का ख्याल रखना
    स्वच्छ कार प्लास्टिक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    कार धो लो. पहला कदम 5 मिनट के लिए कार बॉडीवर्क को कुल्ला करना है ताकि किसी भी धूल और गंदगी को निकालने के लिए पानी का इस्तेमाल किया जा सके। एक बाल्टी लें, इसे पानी से भर दें, फिर कार साबुन की कुछ बूंदें या समान तटस्थ उत्पाद जोड़ें। इस बिंदु पर, एक नरम स्पंज या एक विशेष दस्ताने की सहायता से कार शरीर को ध्यान से साफ़ करें। धीरे-धीरे आगे बढ़ो, एक दूसरे के बाद एक छोटे से भाग पर काम कर, फिर हमेशा साफ पानी से कुल्ला करें ताकि साबुन शरीर के अंगों पर सूखा न जाए। कार की छत से शुरू करो और रिम्स तक नीचे जाएं। पूरी कार धोने के बाद, साफ चलने वाले पानी का उपयोग करके अंतिम कुल्ला करें।
    • कार को एक छायादार जगह में पार्क करें ताकि शरीर का काम बहुत गर्म न हो जाए जब आप इसे धो लें। अगर कार की बाहरी सतह बहुत गर्म होनी चाहिए, तो साबुन और पानी का समाधान सूख सकता है, जिससे आपको पहले से साफ किए गए वर्गों को साफ करना पड़ सकता है।
    • एक स्वच्छ deerskin कपड़े का उपयोग bodywork सूखी या थोड़ी देर के लिए अपने पड़ोस की सड़कों गाइड।



  • स्वच्छ कार प्लास्टिक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक degreasing उत्पाद लागू करें धोने के अंत में, एक कपड़े पर हल्के degreaser स्प्रे करें, फिर शरीर के सभी प्लास्टिक भागों पर इसे लागू करें। मध्यम दबाव का उपयोग कर सतहों का इलाज करें। अगर उत्पाद निर्माण या अन्य अवशेषों के कुछ ज्ञात बिंदुओं में, उन्हें ब्रश या ब्रश से हटा दें - इस स्थिति में, सावधान रहें कि बॉडीवर्क पेंट खरोंच न करें।
  • विशेष रूप से कारों के लिए डिज़ाइन किये जाने वाले एक डिग्रेशिंग उत्पाद खरीदें आप कारों या सुपरमार्केट के संबंधित लेन में ऑटो भागों और उत्पादों के किसी भी स्टोर में इसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस तरह के degreasers किसी भी प्रकार के अवशेषों को हटाने में सक्षम है, यहां तक ​​कि अन्य उत्पादों द्वारा छोड़ी गई जो कि आप कार को साफ करने के लिए इस्तेमाल करते थे।
  • स्वच्छ कार प्लास्टिक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपारदर्शी प्लास्टिक की चमक को पुनर्स्थापित करता है आजकल, बाहरी काली प्लास्टिक ट्रिम के साथ कई कारें हैं, जैसे मिनीस्कर, म्यूडगार्ड या बम्पर के निचले किनारों। समय के साथ, इन सभी हिस्सों में रंग और चमक को झेलना पड़ता है - विशेष रूप से प्लास्टिक के लिए तैयार किए गए एक पुनर्जन्म उत्पाद को लागू करके आप इसे अतीत की महिमा को वापस दे सकते हैं। नरम तौलिया पर उत्पाद की कुछ बूंदों को लागू करें, फिर एक मध्यम दबाव डालने वाली प्लास्टिक की सतह पर रगड़ें।
  • इस प्रकार का उत्पाद दाग को खत्म करने और रंग टोन को पुनर्जीवित करने में सक्षम है।
  • इस प्रकार के कुछ उत्कृष्ट उत्पादों में आरएरेक्ससन लाइन और 3 एम शामिल हैं। बाजार में कार निकायों के काले प्लास्टिक के घटकों के नवीकरण के लिए भी पूरी किट हैं।
  • इस प्रकार के कार उत्पाद का उपयोग करने से पहले, पैकेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • स्वच्छ कार प्लास्टिक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक सुरक्षात्मक उत्पाद लागू करें सुरक्षात्मक मोम का उपयोग यूवी किरणों और वायुमंडलीय एजेंटों को शरीर के प्लास्टिक के हिस्सों को तोड़ने से रोकने के लिए किया जाता है। नरम तौलिया पर उत्पाद छिड़कें, फिर सतह को रैखिक आंदोलनों के साथ इलाज के लिए रगड़ें। इस प्रकार के उत्पाद को पूरी तरह से सूखने में कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • इन सुरक्षात्मक उत्पादों को आम तौर पर विभिन्न प्रकार की सतहों जैसे प्लास्टिक, विनाइल या रबर के रूप में लागू किया जा सकता है
  • एक बार समाप्त हो जाने पर, किसी भी अवशेष को हटाने के लिए हल्के degreaser को लागू करने के लिए याद रखें।
  • भाग 3

    कार को साफ रखें
    स्वच्छ कार प्लास्टिक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी कार को नियमित रूप से साफ करें कम से कम महीने में एक बार कार के इंटीरियर को साफ करें और कम से कम हर पखवाड़े में बॉडीवर्क को धो लें मशीन को धोना नियमित रूप से यह सुनिश्चित करता है कि पूरी प्रक्रिया के लिए आवश्यक समय अत्यधिक नहीं है। यदि आपके पास अपनी कार को इतनी बार साफ करने की क्षमता नहीं है, तो कम से कम लगातार प्रयास करें
    • यदि आप एक तटीय या पहाड़ क्षेत्र में रहते हैं, जहां नमकीनता, सड़क नमक या पेड़ के राल कार शरीर पर हमला कर सकते हैं, तो आपको इसे अधिक बार धोना होगा
    • एक हफ्ते में कम से कम एक बार कार मैट को निकालें और हिलाएं।
  • स्वच्छ कार प्लास्टिक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    किसी भी प्रकार की बर्बादी हर दिन निकाल दें याद रखें कि आपकी मशीन एक लैंडफिल नहीं है, इसलिए दैनिक प्लास्टिक बैग, कंटेनर, बोतलें या चश्मे हटाने के साथ-साथ किसी अन्य प्रकार के अपशिष्ट का भी ध्यान रखें। यह आपकी कार में एक बैग रखने के लिए उपयोगी है ताकि आप उन सभी चीजों को एकत्र कर सकें जिन्हें आप फेंकना चाहते हैं - दिन के अंत में, आपको एक कचरा बैग फेंकना होगा
  • स्वच्छ कार प्लास्टिक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    वाहन रखरखाव पुस्तिका पढ़ें। कार के इंटीरियर को साफ करने से पहले निर्देश और अनुरक्षण पुस्तिका पढ़ें। कार के इंटीरियर कुछ साफ-सफाई उत्पादों के लिए प्लास्टिक से बना हो सकता है या निर्माता किसी विशिष्ट ब्रांड की सिफारिश करने के लिए चुना हो सकता है। किसी भी मामले में, एक छोटे और बहुत अधिक दिखाई देने वाले क्षेत्र का इलाज करने के लिए शुरू करने के लिए एक छोटे से परीक्षण करने के लिए हमेशा अच्छा होता है और फिर इंटीरियर की पूरी सफाई के लिए आगे बढ़ें, अगर कोई समस्या न हो।
  • वाहन के निर्देश और रखरखाव पुस्तिका में वाहन को कैसे साफ किया जा सकता है, यह सलाह हो सकती है। यदि आपने दस्तावेज़ की हार्ड कॉपी खो दी है, तो आप निर्माता की वेबसाइट से डिजिटल कॉपी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com