कार से पुरानी वैक्स कैसे निकालें

आपको समय-समय पर कार के शरीर से पुरानी मोम को निकाल देना चाहिए और एक नई परत को प्रतिस्थापित करना चाहिए ताकि इसे अपना सर्वश्रेष्ठ लगे। मोम streaks नहीं दिखा सकता है, लेकिन अगर रंग सुस्त लग रहा है और बहुत चिकनी नहीं दिखता है, तो समय एक उपचार के लिए आया है। आमतौर पर पुराने मोम को हर तीन महीने या अधिक बार हटा दिया जाता है यदि कार को चरम मौसम की स्थिति के अधीन किया जाता है।

कदम

विधि 1

स्प्रे डिटर्जेंट का उपयोग करें
छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 1 निकालें
1
कार धोकर और सुखाने से शुरू करें पानी से बाहर के किसी भी अवशिष्ट गंदगी को निकालें और एक साबुन जो सतहों को सूखा नहीं करता। नरम सूती कपड़े या हवा में बॉडीवर्क सूखा। स्प्रे रासायनिक उत्पादों को मोम परत पर सीधे कार्य करने की अनुमति देने के लिए जितना संभव हो उतना गंदगी हटाने की कोशिश करें, न कि गंदगी और तेल पर।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 2 निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    सही डिटर्जेंट चुनें उन तरल पदार्थों को दो श्रेणियों में बांटा जा सकता है: गैर-अपघर्षक स्प्रे और पॉलिश यदि हम वास्तव में सूक्ष्म होना चाहते हैं, तो मोम हटाने के लिए स्प्रे उत्पाद केवल उन "डिटर्जेंट" के रूप में परिभाषित किए जा सकते हैं।
  • स्प्रे मोम परत को खत्म करने और अधिक नहीं है वे शरीर की गहराई में साफ नहीं करते हैं और सतह के नीचे स्थित दूषित पदार्थों को नहीं हटाते हैं। हालांकि, सिर्फ इसलिए कि वे इतने आक्रामक नहीं हैं, वे उन लोगों के लिए सबसे अच्छा समाधान हैं जो पुरानी मोम को बहुत बार ले जाते हैं।
  • गैर अपघर्षक polishes एक गहरी कार्रवाई करते हैं। वे कम अक्सर सफाई के लिए उपयोग किया जाता है और रंग की सतह के नीचे घुसने वाली गंदगी को दूर करने में सक्षम होते हैं। उनका मुख्य क्रिया मोम को हटाना नहीं है, जो केवल एक साइड इफेक्ट है।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 3 निकालें
    3
    डिटर्जेंट सीधे बॉडीवर्क पर स्प्रे करें जितना चाहें उतना लागू करें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि यह केवल चित्रित क्षेत्रों पर रहता है और रबर की जवानों या प्लास्टिक के हिस्सों को गीला नहीं करता है यदि आप इसे इन क्षेत्रों में शामिल करते हैं, तो यह उनका रंग खो देगा।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 4 निकालें शीर्षक छवि
    4
    सतह को रगड़ें एक शोषक माइक्रोफाइबर क्लॉथ का उपयोग करें और क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर आंदोलनों के साथ पूरे बॉडीवर्क को रगड़ें। डिटर्जेंट को लंबे और समान आंदोलनों के साथ वितरित करें।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 5 को हटा दें
    5
    यदि आवश्यक हो तो पुन: लागू करें यदि आपका पहला उत्पाद एप्लिकेशन सभी मोम को नहीं निकाला, तो आप इसे दूसरी ओर दे सकते हैं हालांकि, अतिरंजित करने से बचें क्योंकि असुरक्षित पेंट पर बहुत ज्यादा उत्पाद धीरे-धीरे इसे बर्बाद कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 6 निकालें
    6
    जवानों को साफ करने के लिए, एक रागा पर एक सार्वभौमिक कार क्लीनर का उपयोग करें। चूंकि प्लास्टिक और रबर के हिस्से अपने रंग को खो देते हैं यदि आप मोम-हटाना उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो हल्का डिटर्जेंट सबसे अच्छा समाधान है। एक साफ माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ पर सीधे स्प्रे करें।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 7 निकालें शीर्षक छवि
    7
    धीरे से जवानों को रगड़ें पुरानी मोम की बड़ी मात्रा को हटाने के लिए सील की पूरी लंबाई के लिए कोमल दबाव लागू करें।
  • विधि 2

    क्ले बार (क्ले) का प्रयोग करें
    पुरानी कार वैक्स चरण 8 निकालें शीर्षक छवि
    1
    कार को धो लें और बार का उपयोग करने से पहले इसे सूखें। आगे बढ़ने से पहले सभी गंदगी के सभी निशान हटाने सर्वोत्तम है। शरीर पर कम गंदगी कण मौजूद हैं और पुरानी मोम को हटाने के लिए मिट्टी की कार्रवाई अधिक प्रभावी होगी।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 9 निकालें



    2
    एक समय में छोटे क्षेत्रों पर कार्य करें आपको 60 सेंटीमीटर से ज्यादा सतहों पर बार का उपयोग करना चाहिए, ताकि आप एक समान निष्कासन के लिए प्रत्येक भाग पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 10 को हटाएं चित्र का शीर्षक
    3
    स्नेहक कार की सतह पर सीधे स्प्रे करें कुछ सलाखों को उपयुक्त चिकनाई तरल से बेचा जाता है, लेकिन अन्य मामलों में आपको इसे अलग से खरीदना होगा यह उत्पाद शरीर के अनुपचारित क्षेत्रों को छोड़ने के बिना बार को बेहतर प्रवाह की अनुमति देता है। स्नेहक को पेंट पर समान रूप से स्प्रे किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 11 निकालें
    4
    उन क्षेत्रों के साथ मिट्टी के किनारे पर स्लाइड करें जिन्हें आपने सिक्त किया है। मामूली दबाव के साथ क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर आंदोलनों का उपयोग करें, मिट्टी के अधिकांश काम करते हैं। कभी-कभी आप मिट्टी को महसूस कर सकते हैं जो दूषित और मोम को बढ़ाती है। दूसरी बार आपको कुछ प्रतिरोध महसूस हो सकता है, लेकिन कोई समस्या नहीं है अगर कार पर कोई मिट्टी का निशान नहीं रह जाता है।
  • क्षेत्र को रगड़ना जारी रखें जब तक कि बार अब कोई प्रतिरोध नहीं बना रहा है, इसका मतलब है कि सभी मोम को हटा दिया गया है।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 12 निकालें
    5
    किसी भी मिट्टी के अवशेषों को हटाने के लिए अधिक स्नेहक का उपयोग करें। यदि रॉड ने कुछ बिंदुओं पर और शरीर के काम पर सामग्री के बचे हुए निशान को तोड़ दिया है, तो इन क्षेत्रों को स्नेहक के साथ हटाने के कार्यों की सुविधा के लिए स्प्रे करें।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 13 निकालें
    6
    अतिरिक्त स्नेहक और मिट्टी के कणों को हटाने के लिए माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ के साथ क्षेत्र को साफ करें
  • पुरानी कार वैक्स चरण 14 को हटाएं
    7
    प्रक्रिया को केवल तब आवश्यक करें जब आवश्यक हो। धीरे से अपनी उंगलियों को शरीर पर स्लाइड करें, अगर स्पर्श के लिए चिकनी है, तो बार ने अपना काम किया है यदि आप "मोटे" अंक का अनुभव करते हैं तो आपको इन क्षेत्रों पर ध्यान देना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 15 निकालें
    8
    उसी प्रक्रिया के बाद पूरी कार को साफ करें जब तक सभी मोम हटाए नहीं जाते, तब तक 60 सेमी 2 के क्षेत्रों के लिए काम करना जारी रखें।
  • टिप्स

    • पुरानी एक को हटाने के तुरंत बाद सीलेंट और ताजा मोम की एक परत लागू करें। असुरक्षित और इलाज पेंट जल्दी से फैड, अपारदर्शी हो जाता है, पहना जाता है और क्षतिग्रस्त हो जाता है। सीलेंट्स और मोम एक लंबी स्थायी फिनिश सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है।

    चेतावनी

    • कार धोने के लिए डिश साबुन का उपयोग न करें हालांकि यह बॉडीवर्क से पुराने मोम को हटाने में सक्षम है, लेकिन यह कार के बाहरी भाग के लिए उपयुक्त नहीं है। यह एक बहुत ही उच्च पीएच वाला उत्पाद है, जिसका मतलब है कि यह प्रत्येक सतह को सूखता है जो इसे साथ संपर्क में आता है। यह ग्रीस और मोम हटाने के लिए एक उत्कृष्ट डिटर्जेंट है, लेकिन दुर्भाग्य से, यह मशीन के रबड़ और प्लास्टिक के हिस्सों को भी नष्ट कर देता है जिससे उन्हें प्रत्येक धोने के साथ थोड़ी अधिक अपारदर्शी हो जाती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • माइक्रोफ़ीबर शोषक कपड़ा
    • मोम हटाने के लिए डिटर्जेंट या उत्पाद
    • कार के बाहर के लिए सामान्य डिटर्जेंट
    • मिट्टी की छड़ (क्ले) के लिए स्नेहक
    • क्ले बार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com