कार की असबाब को कैसे साफ करें I

कार के इंटीरियर को साफ करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना अच्छी स्थिति में बाहर रखना। जब भी आप ड्राइव करते हैं, तो आप केबिन के अंदर होते हैं, इसलिए आपके स्वास्थ्य और मन की शांति के लिए अपने आप को एक आरामदायक वातावरण में खोजना आवश्यक है। सौभाग्य से, असबाब को साफ करना तकनीक, उत्पादों और चाल की एक श्रृंखला के लिए काफी आसान है, जिसे आप अभ्यास में डाल सकते हैं।

कदम

विधि 1

स्थानीय स्पॉट को साफ करें
स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 1 नामक छवि
1
दाग हटानेवाला का उपयोग करने से पहले, असबाब के एक छिपे कोने पर एक परीक्षण करें आपका लक्ष्य निश्चित रूप से आंतरिक को बर्बाद नहीं करना है, इसलिए सुनिश्चित करें कि उत्पाद को नुकसान नहीं पहुंचाएं।
  • स्वच्छ कार अपोलस्ट्रेशन चरण 2 नामक छवि
    2
    त्वचा पर जिद्दी दाग ​​Pretreat। अगर कार का असबाब चमड़े / चमड़े का है, तो एक विशिष्ट नमक के साथ कड़ी मेहनत की प्रथा बनाना। फिर एक दाग हटानेवाला और रगड़ लागू होते हैं। एक कपड़े के साथ इसे हटाने से पहले 30 सेकंड तक उत्पाद के लिए रुको।
  • स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 3 नामक छवि
    3
    स्याही के दाग को समाप्त करता है इस विशेष प्रकार की गंदगी के लिए, हेअरस्पै या विकृत पानी और शराब का मिश्रण पर भरोसा करते हैं। आप लीक को सीधे स्याही पर स्प्रे कर सकते हैं और फिर एक नम और साफ कपड़े के साथ डब कर सकते हैं जिससे दाग को और अधिक चौड़ा नहीं किया जा सके।
  • स्वच्छ कार असफ़ोल्स्ट्री चरण 4 नामक छवि
    4
    तेल और तेल के दाग निकालें। चिकनाई अवशेषों जैसे लिपस्टिक या चिकना भोजन के लिए, एक रंग विलायक का उपयोग पानी से पतला और एक सूती कपड़े का उपयोग करें। पानी के बराबर मात्रा के साथ एक कप में थोड़ा डालो कपड़े को कपड़े में डुबाना और दाग पर रगड़ें। फिर नमक या मकई के साथ क्षेत्र छिड़क और सारी रात इंतजार करें अगली सुबह निकल पड़ी
  • असबाब के एक छिपे कोने में मंदक के साथ एक परीक्षा लेने के लिए याद रखें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सामग्री को नुकसान नहीं पहुंचाता है
  • स्वच्छ कार असफ़ोल्स्ट्री चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    चेहरा कॉफी दाग अगर कार में कॉफी को फैलाना होता है, ठंडे पानी के साथ तुरन्त द्रूसुसीकोल और कागज तौलिये के साथ क्षेत्र को टाम्पन करना चाहिए। ग्लास क्लीनर छिड़क और 5 मिनट की प्रतीक्षा करें। सबसे बड़ी मात्रा में गंदगी निकालने का प्रयास करने के लिए कागज़ के साथ फिर से टेंम्पन।
  • हमेशा दाग को धब्बा, उन्हें कभी नहीं रगड़ें, अन्यथा वे असबाब से और भी अधिक अवशोषित हो जाते हैं और एक बड़ी सतह पर फैल जाते हैं
  • यदि कॉफी का प्रभामंडल अब भी दिखाई दे रहा है, तो तरल डिश वाशिंग तरल के साथ प्रभावित क्षेत्र को रगड़ें और फिर गर्म पानी से कुल्ला। शोषक कागज के साथ टैम्पन और एक हेयर ड्रायर के साथ कालीन को सूखा। इसे जलने से बचने के लिए असबाब की सतह से हेयर ड्रायर को कई सेंटीमीटर रखें।
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उल्टी दाग ​​निकालें अगर किसी को कार में खराब महसूस हो रहा है और सीटों और असबाब पर उल्टी हुई है, तो गंदगी को कपड़ों में आने से रोकने के लिए जितनी जल्दी हो सके साफ करने का प्रयास करें। एक कपड़े के साथ पहुंच में उल्टी को निकालें और फिर दाग को ठंडे पानी से मिलाएं। एक हल्के साबुन और गर्म पानी के साथ क्षेत्र धो लें अंत में, कार्बनयुक्त पानी के साथ दाग को बेअसर करने की कोशिश करें: क्षेत्र पर एक कपड़ा और डब गीला करें।
  • वैकल्पिक रूप से, पानी और बिकारबोनिट के मिश्रण का उपयोग करें जो गंध को अवशोषित करता है।
  • स्किन कार असफ़ोल्स्ट्री चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    रक्त के दाग को हटा दें। रक्त को निकालना मुश्किल है, गर्म पानी या साबुन का प्रयोग न करें क्योंकि आप कपड़े में दाग को और भी ज्यादा ठीक कर देंगे। प्रभावित क्षेत्र में ठंडे पानी और डब में एक कपड़ा डुबकी। कपड़ा कुल्ला और दाग गायब होने तक इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 2

    कपड़ा असबाब साफ करें
    स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 8 नामक छवि
    1
    एक बहुउद्देश्यीय घर क्लीनर का उपयोग करें आपको हमेशा उत्कृष्ट हालत में वॉलपेपर रखने के लिए वाणिज्यिक उत्पादों को खरीदने में बहुत अधिक धन खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। प्राकृतिक सामग्री के साथ डिटर्जेंट तैयार करें एक बाल्टी में, एक तरल डिश साबुन के साथ पानी का एक हिस्सा गठबंधन। मिश्रण मिश्रण और इसे एक स्प्रेयर में डालना।
    • दाग से 15-20 सेमी पर नोजल रखते हुए, असबाब पर डिटर्जेंट स्प्रे करें।
    • सतह नरम ब्रश ब्रश के साथ धीरे से धोएं। गर्म पानी और साफ कपड़े के साथ सब कुछ कुल्ला चीर कुल्ला अक्सर।
    • एक समय में एक सीट पर काम करें। सुनिश्चित करें कि अगले एक को आगे बढ़ने से पहले प्रत्येक क्षेत्र अच्छी तरह से साफ हो जाए
    • एक सूक्ष्म कपड़ा कपड़े के साथ क्षेत्र सूखी
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    साबुन, बोरेक्स और बहुत गर्म पानी के साथ डिटर्जेंट तैयार करें। यह भी एक प्राकृतिक, गैर कास्टिक सफाई उत्पाद है। एक बाल्टी में लगभग 90 ग्राम प्राप्त करने के लिए साबुन का एक टुकड़ा छिड़को। 30 ग्राम बोराकस जोड़ें और धीरे-धीरे 500 मिलीलीटर उबलते पानी डालें। यदि आप चाहें तो आप लैवेंडर आवश्यक तेल (या सुगंध पसंद करते हैं) की 10 बूंदों डाल सकते हैं। रुको जब तक यह शांत न हो और फिर मिश्रण को एक फ़र्श बनाने के लिए रसोई के साथ मिलाएं।
  • नरम ब्रश ब्रश के साथ असबाब पर फोम को रगड़ें। फिर एक साफ कपड़े और गर्म पानी से कुल्ला अक्सर कपड़े कुल्ला याद रखें
  • एक समय में एक सीट को साफ करें, सुनिश्चित करें कि अगले एक पर जाने से पहले आप एक क्षेत्र से अच्छी तरह डिटर्जेंट को साफ़ कर चुके हैं।
  • स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक वाणिज्यिक उत्पाद में विश्वास करें ये क्लीनर होम स्टोर पर उपलब्ध हैं और बहुत महंगे नहीं हैं हालांकि, सक्रिय तत्व काफी आक्रामक हैं। लेबल्स पर निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें और असबाब पर उन्हें लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करें। पानी से अच्छी तरह से कुल्ला
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक भाप क्लीनर किराए पर लें यह उपकरण उपकरण और हार्डवेयर स्टोर में उपलब्ध एक उपकरण है। यह कालीन और असबाब दोनों की पूरी तरह से सफाई की अनुमति देता है व्यवहार में, यह सतह पर उबलने वाला पानी स्प्रे करता है और तुरंत इसे बेकार करता है जबकि एक ही समय में सभी गंदगी चूसने में होती है। किराए पर लेने की कीमत स्टोर से स्टोर में भिन्न होती है, लेकिन वही क्लीनर खरीदने से निश्चित रूप से अधिक सस्ती होती है
  • उपयोगकर्ता पुस्तिका में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • पानी के अतिरिक्त, आप एक वाणिज्यिक असबाब क्लीनर या घर का बना एक जोड़ सकते हैं जिसे सफेद सिरका के एक हिस्से और एक पानी से तैयार किया गया है। आंतरिक सुगंध के लिए लैवेंडर आवश्यक तेल की कुछ बूंदें जोड़ें।
  • क्लीनर के पानी को अक्सर बदलें, इसलिए गंदे पानी से असबाब का इलाज न करें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलीस्ट्रेशन चरण 12 नामक छवि
    5
    तेजी को साफ करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें असबाब के विभिन्न टुकड़ों के बीच जोड़ों पर, सीटें किनारों के साथ मुहर लगती हैं। गंदगी और मलबे इन मुश्किल से साफ क्षेत्रों में एक वैक्यूम क्लीनर या कपड़े के साथ जमा। इन क्षेत्रों के लिए टूथब्रश और डिटर्जेंट का उपयोग करें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    मैट साफ करो कॉकपिट से उन्हें निकालें और उन्हें एक ही डिटर्जेंट के साथ धो लें जो आप बाकी कपड़े पर इस्तेमाल करते हैं। उन्हें ध्यान से कुल्ला और एक सूक्ष्म कपड़ा कपड़ा के साथ उन्हें सूखा।
  • अगर मैट रबड़ या विनाइल से बने होते हैं, तो उन्हें धोने के बाद तरल मोम या जूते पॉलिश लागू करें। इस तरह से वे स्पष्ट रहते हैं और भविष्य में उन्हें साफ करना आसान होगा।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    चिपकने वाला एक प्रकार का वृक्ष मुक्त कोट का उपयोग करें यह एक रोलर है जो चिपकने वाले पेपर के साथ कवर किया जाता है जो सीटों के कपड़े से लिंट, बालों और टुकड़ों को निकालता है बस उस सतह पर गुजारें जिसे आप साफ करना चाहते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए समय-समय पर कार्ड बदलें कि यह पर्याप्त रूप से कठिन है और इसलिए प्रभावी है।
  • स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 15 नामक छवि
    8
    यात्री कम्पार्टमेंट में फ्लफ को कम करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ का उपयोग करें। जब आप दाग पोंछते हैं या सतहों को रगड़ते हैं, तो इस सामग्री का उपयोग करें जो कि लिंट छोड़ने की संभावना कम है।
  • विधि 3

    Vinyl असबाब को साफ करें
    स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 16 को चित्रित किया गया चित्र
    1
    Vinyl को साफ करने के लिए गिलास क्लीनर पर भरोसा करें इस सामग्री में असबाबित सीटें धोने के लिए सबसे आसान हैं, अक्सर सिर्फ एक कपड़े के साथ रगड़ना एक बहुउद्देशीय क्लीनर के साथ सतह स्प्रे करें और एक मुलायम कपड़े के साथ रगड़ें।
    • एक समय में एक सीट ले लो, इसलिए डिटर्जेंट यात्री कम्पार्टमेंट के फर्श पर नहीं चलता है।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    पानी और बेकिंग सोडा का उपयोग करें आप इन दोनों अवयवों के साथ आटा तैयार कर सकते हैं ताकि वेनिल को स्वाभाविक रूप से साफ कर सकें। सीटों पर इसे एक समय पर रगड़ें, फिर हल्के साबुन और पानी के मिश्रण से कुल्ला। एक साफ और मुलायम कपड़े के साथ सतहों सूखी
  • तेल आधारित क्लीनर, विनाइल को कठोर करते हैं, इसलिए उनका उपयोग न करें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    तेजी को साफ करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें असबाब के विभिन्न टुकड़ों के बीच जोड़ों पर, सीटें किनारों के साथ मुहर लगती हैं। गंदगी और मलबे इन मुश्किल से साफ क्षेत्रों में एक वैक्यूम क्लीनर या कपड़े के साथ जमा। इन क्षेत्रों में टूथब्रश और डिटर्जेंट का उपयोग करें
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    मैट साफ करो कॉकपिट से उन्हें निकालें और उन्हें एक ही डिटर्जेंट के साथ धो लें जो आप बाकी कपड़े पर इस्तेमाल करते हैं। पानी के एक हिस्से के साथ एक मिश्रण तैयार करें और एक तरल डिश वॉशिंग तरल। यह मैट पर स्प्रे करें और नरम ब्रश ब्रश के साथ रगड़ें। उन्हें गर्म पानी से कुल्ला और उन्हें सूक्ष्म कपड़ा के साथ सूखें।
  • अगर मैट रबड़ या विनाइल से बने होते हैं, तो उन्हें धोने के बाद तरल मोम या जूते पॉलिश लागू करें। इस तरह से वे स्पष्ट रहते हैं और भविष्य में उन्हें साफ करना आसान होगा।
  • विधि 4

    चमड़ा में असबाब को साफ करें
    स्वच्छ कार असफ़ोलीस्ट्रेशन चरण 20 नामक छवि
    1
    एक चमड़े की सीट की सफाई किट प्राप्त करें चमड़ा और चमड़े की विशेष देखभाल और कपड़े या विनाइल की तुलना में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है - इसका कारण यह है कि वे ऐसी सामग्री हैं जो उम्र बढ़ने और पहनने के लिए अतिसंवेदनशील होती हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि किसी विशिष्ट डिटर्जेंट और कम करने वाले पर भरोसा करना है। अक्सर उन्हें किट में बेचा जाता है
  • स्वच्छ कार असफ़ोल्टर चरण 21 का शीर्षक चित्र
    2
    कार के हीटिंग को चालू करें त्वचा गर्मी के प्रति प्रतिक्रिया करता है और साफ और इलाज के लिए आसान हो जाता है। यदि आप बहुत गर्म जलवायु में रहते हैं, तो हीटिंग को चालू करना आवश्यक नहीं है। हालांकि, यदि आप सर्दी के बीच में हैं, तो उन्हें साफ करने से पहले कुछ मिनटों तक सीटों को गर्म करना उचित है।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 22 शीर्षक वाली छवि
    3



    प्रीटाइड हठ दाग दाग को नरम करने के लिए एक चमड़े के मोम का उपयोग करें। फिर डिटर्जेंट और रगड़ें लागू करें एक कपड़े के साथ उत्पाद को हटाने से पहले 30 सेकंड तक काम करने के लिए रुको।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 23 का शीर्षक चित्र
    4
    एक चमड़े का साबुन का प्रयोग करें एक बार में एक अनुभाग पर ध्यान केंद्रित असबाब पर इसे लागू करें इन कार्यों के लिए एक मुलायम कपड़े पर भरोसा करें और साफ पानी से कुल्ला।
  • पत्र में डिटर्जेंट लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोल्टर चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक घर का डिटर्जेंट तैयार करें गर्म पानी के साथ हल्के हाथ साबुन का मिश्रण करें और त्वचा को साफ करने के लिए मिश्रण का उपयोग करें। बहुत ज्यादा पानी का उपयोग न करें हालांकि, एक साफ गीला कपड़े के साथ सभी फोम को निकालना सुनिश्चित करें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    6
    त्वचा को सावधानी से सूखा लें एक बार धोए जाने पर, आपको कम करने वाले बाम लगाने से पहले इसे पूरी तरह से सूखना होगा। हालांकि त्वचा स्वाभाविक रूप से जल-विकर्षक है, यह कंडीशनर को अवशोषित करने में सक्षम नहीं है यदि यह गीला हो।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 26 का शीर्षक चित्र
    7
    एक तटस्थ पीएच के साथ पानी आधारित उपयोगक का उपयोग करें। यह उत्पाद तेल की परत को पुनर्स्थापित करता है जिसे आपने धोने से हटा दिया है और चमड़े को चिकना और नरम बनाता है सस्ता emollients पेट्रोलियम आधारित हो सकता है, जो त्वचा को छड़ी और कपड़े में स्थानांतरित करने के लिए जाता है, और त्वचा को एक चिकना बनावट भी दे। इसके बजाय, सीटों और आपके कपड़े उत्कृष्ट स्थिति में रखने के लिए एक तटस्थ पीएच के साथ एक पानी आधारित उत्पाद का उपयोग करें।
  • एक कपड़े पर कम करनेवाला डालो और सीटों को रगड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करें एक साफ राग के साथ अतिरिक्त हटा दें और मशीन का उपयोग करने से पहले 15-20 मिनट प्रतीक्षा करें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    8
    तेजी को साफ करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें असबाब के विभिन्न टुकड़ों के बीच जोड़ों पर, सीटें किनारों के साथ मुहर लगती हैं। गंदगी और मलबे इन मुश्किल से साफ क्षेत्रों में एक वैक्यूम क्लीनर या कपड़े के साथ जमा। इन क्षेत्रों में टूथब्रश और डिटर्जेंट का उपयोग करें
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 28 नामक छवि
    9
    मैट साफ करो कॉकपिट से उन्हें निकालें और उन्हें एक ही डिटर्जेंट के साथ धो लें जो आप बाकी कपड़े पर इस्तेमाल करते हैं। पानी के एक हिस्से के साथ एक मिश्रण तैयार करें और एक तरल डिश वॉशिंग तरल। यह मैट पर स्प्रे करें और नरम ब्रश ब्रश के साथ रगड़ें। उन्हें गर्म पानी से कुल्ला और उन्हें सूक्ष्म कपड़ा के साथ सूखें।
  • अगर मैट रबड़ या विनाइल से बने होते हैं, तो उन्हें धोने के बाद तरल मोम या जूते पॉलिश लागू करें। इस तरह से वे स्पष्ट रहते हैं और भविष्य में उन्हें साफ करना आसान होगा।
  • विधि 5

    कार के इंटीरियर का आकांक्षी करें
    स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक वैक्यूम क्लीनर का प्रयोग करें जो तरल पदार्थ के लिए भी उपयुक्त है। यह एक बहुत शक्तिशाली उपकरण है जो अलग चूषण नौकरियों के लिए अनुकूल है। आम तौर पर यह एक लंबी ट्यूब या नुकीली और एक समान रूप से लंबे केबल से सुसज्जित है जिससे आप इसे आसानी से कार में ले सकते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, आप कार धोने में सिक्का संचालित वैक्यूम पा सकते हैं। उनके पास एक बहुत लंबी ट्यूब है जो आपको कॉकपिट के छिपे हुए कोनों तक पहुंचने की अनुमति देती है, लेकिन उन्हें लगातार "संचालित" टोकन होना चाहिए क्योंकि वे टाइमर द्वारा प्रबंधित किए जाते हैं।
    • छोटे और पोर्टेबल aspirators भी हैं वे छोटी सतहों की सफाई के लिए महान हैं, लेकिन उनके पास एक महान सक्शन पावर नहीं है, इसलिए वे पूरी तरह से कार को खाली करने के लिए प्रभावी नहीं हैं
  • स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 30 नामक छवि
    2
    प्लास्टिक के सामान का उपयोग करें ज्यादातर वैक्यूम क्लीनर में प्लास्टिक के सामान होते हैं जो धातु वाले से बेहतर होते हैं। वास्तव में, बाद में कार या असबाब विशेष रूप से चमड़े या विनाइल सीटें खरोंच कर सकते हैं।
  • बड़े वर्ग के उद्घाटन के साथ ब्रश बहुत उपयोगी होते हैं, क्योंकि पतले स्टेउट्स भी छिपे हुए स्लिट तक पहुंचते हैं।
  • स्वच्छ कार असफ़ोल्टर चरण 31 का शीर्षक चित्र
    3
    सीटों को ले जाएं जब आप यात्री डिब्बे के इंटीरियर को खाली कर रहे हैं, तो आपको धूल और गंदगी को हटाने के लिए सभी घाटियों में साफ करना होगा। सीट और बैकस्ट के बीच के अंतराल को चूसने के लिए सीटों को याद करें, उनसे नीचे तल साफ करने के लिए आगे बढ़ें।
  • बाल सीट निकालें, ताकि आप सीट को पूरी तरह से साफ कर सकें। अक्सर आप अनाज के अवशेष, म्यूसली और पेस्टल मिल सकते हैं
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 32 का शीर्षक चित्र
    4
    मैट निकालें यात्री डिब्बे के फर्श को कवर करने के लिए असबाब को खड़ा करना और मैट धोना।
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 33 नामक छवि
    5
    वैक्यूम क्लीनर अक्सर। यदि आप मशीन से धूल और गंदगी निकालते हैं, तो सीटें और असबाब में कॉम्पैक्टिंग से बचें, दाग को भी रोकें। सुनिश्चित करें कि आप एक महीने में कम से कम एक बार इंटीरियर को वैक्यूम कर दें या अधिक बार अगर आपकी गाड़ी बहुत गंदे हो जाए
  • विधि 6

    एक व्यावसायिक विस्तारक पर भरोसा करना
    स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 34 नामक छवि
    1
    क्षेत्र में एक विस्तारक खोजें यह सिर्फ एक सरल कार धोना नहीं है, लेकिन एक पेशेवर जो कुशलता से कार के हर तत्व को साफ और व्यवहार करता है। वह असबाब, डैशबोर्ड, वायु का सेवन, खिड़कियां और यहां तक ​​कि छुपी हुई गास्क की भी देखभाल करेगा। कुछ शोध ऑनलाइन करें या मित्रों और रिश्तेदारों से पूछें, अगर वे एक अच्छा ब्योरा सुझा सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि वह एक मान्यताप्राप्त पेशेवर है जो व्यापार के सभी उपकरणों का उपयोग कैसे करता है। यह यह भी पुष्टि करता है कि कार को आकस्मिक क्षति के मामले में बीमा किया गया है।
    • तुलना करने के लिए एक बोली के लिए पूछें
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 35 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी गाड़ी को विस्तारक तक ले जाएं और वाहन की स्थिति के आधार पर बोली का अनुरोध करें। इस तरह से पेशेवर यह महसूस कर सकता है कि मशीन को साफ करने के लिए कितना काम आवश्यक है।
  • मशीन को देखने के बिना विवरणक आपको एक अनुमान नहीं दे पा रहा है।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 36 नामक छवि
    3
    नौकरी की जांच करें कार्यशाला का भुगतान करने और छोड़ने से पहले, जांच करें कि कार को आपकी अपेक्षा के अनुसार साफ किया गया है यदि आपके पास एक सीट पर चढ़ाई हुई बाल सीट है, तो इसे बंद करें और जांचें कि यह नीचे से साफ है।
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 37 शीर्षक वाली छवि
    4
    सफाई उत्पादों पर सलाह के लिए पेशेवर से पूछें कार का इलाज करने के लिए ज्यादातर वाणिज्यिक डिटर्जेंट और आक्रामक रसायनों का इस्तेमाल होता है। यदि आप हरियाली के दृष्टिकोण को पसंद करते हैं, तो एक ब्योरेदार खोजें जो केवल बायोडिग्रेडेबल उत्पादों का उपयोग करता है
  • कुछ पेशेवरों को सस्ते सफाई उत्पादों का उपयोग करने वाली लागतें होती हैं जो समय के साथ कार को नुकसान पहुंचाते हैं या स्थायी परिणाम की गारंटी नहीं देते हैं।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप मजबूत गंध के प्रति संवेदनशील होते हैं जो केबिन के अंदर रह सकते हैं।
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 38 नामक छवि
    5
    थोड़ी देर के लिए कार छोड़ने के लिए तैयार रहें। एक अच्छी तरह से इलाज, कम से कम, काम के दो घंटे शामिल है, जो अधिक हो सकता है अगर असबाब काफी दाग ​​है या कार बहुत गंदा है। उसी क्षेत्र में अन्य काम करने के लिए संगठित हो जाएं या किसी को आपको लेने के लिए कहें तो आपको कार्यशाला में प्रतीक्षा करने की ज़रूरत नहीं है।
  • विधि 7

    गंदे से बचें
    स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 39 नामक छवि
    1
    कुछ सीट को कवर करें। कवर खरीदें जो सीटों की रक्षा करते हैं, जो बाकी के असबाब से मेल खाते हैं या रंगीन और स्पष्ट हैं सामने और रियर सीटों के लिए अलग-अलग मॉडल हैं, और 30 से 40 यूरो के बीच एक वैरिएबल लागत है। इनमें से अधिकांश मशीन धोने योग्य हैं और बहुत कार सफाई कार्यों को सरल करते हैं।
  • 2
    असबाब पर एक विकर्षक को लागू करें यह एक ऐसा उत्पाद है जो "थोड़ा जलरोधक" कपड़े है, इस प्रकार दाग को जल्दी से अवशोषित होने से रोकता है, इंटीरियर की रक्षा करना और उसके जीवन का लंबा होना यह कार की दुकानों और अच्छे सुपरमार्केट में उपलब्ध है।
  • लेबल के निर्देशों का पालन करें
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 41 शीर्षक वाली छवि
    3
    असबाब पर गिरने वाले तरल पदार्थ या गंदगी को तुरंत हटा दें। उन्हें कपड़े में प्रवेश करने की अनुमति न दें और सामग्री में तय हो जाएं। यदि आप तुरंत गंदगी का इलाज नहीं करते हैं, तो दाग को दूर करना अधिक कठिन होगा, इस तथ्य के अतिरिक्त कि, समय के साथ, यह खराब गंध पैदा कर सकता है
  • स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 42 नामक छवि
    4
    कार में खाने और पीने से बचें धुलाई के खतरे को सीमित करने और असबाब को गंदा करने के लिए यात्रियों को कार में भोजन लाने से रोकें। यदि आप अचानक बंद या खाने की कोशिश करते हैं, तो दाग की गारंटी है! कार के अंदर खाने और पीने पर निषेध।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 43 नामक छवि
    5
    इंटीरियर को क्रम में रखें फास्ट-फूड और कॉफ़ी पेपर कप के चिकना पैक को गंदगी को असबाब में स्थानांतरित करने वाले जोखिम को कम करने के लिए प्रत्येक यात्रा के बाद कचरा को हटा दें। तुरंत कचरा फेंक दो, इसलिए वे सीटों के नीचे ढेर नहीं करेंगे।
  • वाहन से मोम crayons निकालें और किसी भी तत्व है कि बहुत गर्म दिनों के दौरान पिघला कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, वाहन के अंदर का तापमान बाहर के तापमान और मोम crayons से बहुत अधिक है, असबाब पर पिघल जाएगा यदि आप उन्हें तुरंत हटा नहीं देते हैं
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 44 नामक छवि
    6
    नियमित रूप से वैक्यूम क्लीनर पास करें धूल और मलबे को खत्म करने से उन्हें सीटें और कालीन में प्रवेश करने से रोकता है (जो कड़ी मेहनत के दाग के गठन में योगदान देगा)। नियमित रूप से सफाई योजना का अनुपालन करने के लिए कम से कम महीने में एक बार या अधिक बार अगर कार को गंदे अधिक मिलता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com