लकड़ी के फर्श से कैट मूत्र कैसे निकालें

यदि आपके पास एक बिल्ली है, तो यह काफी संभावना है कि आपको कभी-कभी फर्श पर मूत्र का एक पूल मिला है। कैट मूत्र सतहों को दाग सकता है और एक तीखी गंध छोड़ सकता है। चिंता न करें, हालांकि, क्योंकि पशु की आयु और मंजिल के प्रकार के आधार पर अलग-अलग निवारक और सफाई तकनीकें हैं।

कदम

भाग 1

लकड़ी के फर्श को साफ करें
लकड़ी का फर्श चरण 1 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
1
दाग क्षेत्र सूखा यदि मूत्र अभी भी ताजा है, तो आप एक शोषक कपड़ा का उपयोग कर सकते हैं और इसके सभी निशान निकाल सकते हैं। सभी नमी को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त दबाव का उपयोग करें यदि आवश्यक हो, तो संभवतया जितना तरल इकट्ठा करने के लिए अलग-अलग कपड़ों का उपयोग करें।
  • आप कुछ कागज़ के तौलिये भी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि क्षेत्र को जितना संभव हो सूखने के लिए पर्याप्त मात्रा में हैं।
  • हमेशा रग्जे को हाथ में रखें, जब तक कि बिल्ली कूड़े के बक्से से बाहर निकलना जारी रखती है।
  • लकड़ी का फर्श चरण 2 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक रासायनिक क्लीनर चुनें जो आपके विशिष्ट मामले के लिए उपयुक्त है। बाजार में विभिन्न प्रकार के रसायनों होते हैं और आपको लकड़ी की तरह और क्षति की गंभीरता के आधार पर अपनी स्थिति के अनुकूल सबसे उपयुक्त एक को ढूंढना होगा। पूरी तरह से दाग को लागू करने से पहले लकड़ी की छत के एक छोटे, छिपे हुए क्षेत्र में उत्पाद की जांच करें, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह लकड़ी की परिष्करण के लिए सुरक्षित है और किसी भी खराब क्षति को पैदा नहीं करता है।
  • छवि का शीर्षक लकड़ी फर्श चरण 3 से कैथ मूत्र निकालें
    3
    विशेष रूप से बिल्ली मूत्र के लिए संकेतित एक सफाई उत्पाद का उपयोग करें आप एक ऑनलाइन खोज कर सकते हैं या पालतू जानवरों की दुकान में जा सकते हैं ताकि गंध को खत्म करने और पालतू जानवरों को एक ही जगह पर फिर से पीटने से रोकने के लिए कुछ विशेष उत्पादों को खोजने के लिए - सावधान रहें, क्योंकि कुछ लोग बासी गंध को छोड़ सकते हैं उपयोग करने के बाद आप पूरी तरह साफ नहीं करते हैं
  • लकड़ी के फर्श से कदम कैथ मूत्र शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    पानी का समाधान और 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें। इस समाधान के साथ एक चीर या पेपर तौलिया को मिलाकर डालना और पूरी तरह से इसे कवर करने के दाग पर रखें। दाग की गंभीरता के आधार पर, कुछ घंटों या रातोंरात काम करने के लिए सफाई मिश्रण छोड़ दें।
  • सुनिश्चित करें कि चीर या तौलिया सूखा नहीं है स्टेन्ड एरिया की जांच अक्सर और हाइड्रोजन पेरोक्साइड को लागू करें अगर यह सूख जाता है। अंततः आप एक प्लास्टिक शीट के साथ क्षेत्र को कवर कर सकते हैं, किनारों पर चिपकने वाली टेप के साथ इसे सील कर सकते हैं।
  • कुछ घंटों के बाद, सोडियम बाइकार्बोनेट या कूड़े की रेत जैसी अवशोषित सामग्री के साथ अतिरिक्त तरल निकालें। सबसे पहले, कागज़ के तौलिया को हटा दें, फिर उस इलाके को कवर करें जो नमी और गंध को समाप्त करता है, जैसे कि बिकारबोनिट या बिल्ली कूड़े।
  • एक बार नमी और गंध पूरी तरह से समाप्त हो गया है, किसी भी शेष बिकारबोनिट, कूड़े या अन्य सामग्री को हटा दें और लकड़ी की छत के सूखने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • लकड़ी का फर्श से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड, डिश साबुन और बेकिंग सोडा की चुटकी का एक अधिक केंद्रित मिश्रण का उपयोग करें।
  • यदि दाग छोटा है, तो सुनिश्चित करें कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड को केवल परिमाणीकृत क्षेत्र पर डालें, हर 10 मिनट की जांच कर लें और जैसे-जैसे प्रभामंडल गायब हो जाए, अतिरिक्त नमी को पोंछते रहें।
  • लकड़ी का फर्श चरण 6 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    6
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड और सोडियम हाइड्रॉक्साइड का एक सफ़ेद समाधान का उपयोग करें। कभी-कभी आप इस मिश्रण को बाजार पर तैयार कर सकते हैं, लेकिन अन्य मामलों में आपको खुद को तैयार करना होगा। ध्यान रखें, हालांकि, यह समाधान लकड़ी को घुलना पड़ता है, इसलिए इसके बारे में अवगत रहें "साइड इफेक्ट"।
  • निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। दोनों घटकों को एक साथ मिश्रित किया जाना चाहिए, इसलिए हमेशा चेतावनी और निर्देशों को आप पैकेजिंग पर मिलते हैं, क्योंकि ये बहुत आक्रामक रसायनों हैं। मिश्रण को तैयार करने के लिए आपको रबर के दस्ताने और सुरक्षा चश्मा पहनना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में काम करते हैं।
  • लकड़ी का फर्श चरण 7 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    7
    गर्म पानी और सफेद सिरका के 25-30% के साथ एक समाधान तैयार करें, अगर आप वाणिज्यिक डिटर्जेंट नहीं खरीदना चाहते हैं सिरका ने बिल्ली के मूत्र की गंध के लिए जिम्मेदार अमोनिया को निष्क्रिय कर दिया। इसके अलावा, यह सबसे अधिक आक्रामक और प्रदूषणकारी रसायनों की जगह, पर्यावरण के अनुकूल विकल्प है।
  • लकड़ी का फर्श चरण 8 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    8
    लकड़ी वापस लेना मूत्र की गंध लकड़ी में प्रवेश हो सकती है, इस कारण से यह क्षेत्र को रेत के द्वारा क्षति और गंध को खत्म करने और मंजिल की सतह को वापस लेने के लिए आवश्यक हो सकता है लकड़ी को चिकना करें और एक ब्रश का उपयोग करके एक फिनिशिंग परत या पेंट लागू करें।
  • लकड़ी के प्रकार और गहराई तक मूत्र के प्रवेश के आधार पर, आपको उपयोग करने के लिए सैंडपार्ड के प्रकार पर सलाह देने के लिए किसी पेशेवर से पूछें।
  • एक पेंट का उपयोग करें जो लकड़ी की छत के समान लकड़ी की छत है।
  • कंपनी से संपर्क करें जो आपके लिए फर्श रखे क्योंकि वे उत्पाद बेच सकते थे "सुधारना" और कुछ ऐसे क्षेत्रों को परिष्कृत करते हैं जो समय में दोष पेश कर सकते हैं - इस तरह आप लकड़ी की छत को वापस जीवन में ला सकते हैं
  • एक बार दाग को पूरी तरह से साफ कर दिया गया है, तो आप इसे खत्म करने के लिए भविष्य की एक नई परत को लागू करने पर विचार कर सकते हैं ताकि भविष्य में पेशाब को गहराई में अवशोषित किया जा सके।
  • लकड़ी के फर्श के चरण 9 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    9
    प्रक्रिया को दोहराएं। पूरी तरह से दाग को नष्ट करने से पहले अधिक प्रयास आवश्यक हो सकते हैं यदि आप मूत्र को गंध करते हैं, लेकिन आप स्रोत की खोज नहीं कर सकते हैं, एक काली रोशनी दीजिए या लकड़ी का दीपक ले लो। कभी-कभी मूत्र मंजिल की अंतर्निहित परत में गहरी जाती है और लकड़ी की छत को बदलने के बिना हटाया नहीं जा सकता। यदि आप इस समाधान का निर्णय लेते हैं, तो किसी विशेष उत्पाद के साथ सतह को सील करने के लिए याद रखें।
  • गंध को हटाने के लिए एक विशेष उत्पाद को लागू करें, जिसे आप पालतू स्टोर में पा सकते हैं। एंजाइम वाले एक के लिए देखो, ताकि बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए भी।
  • सुनिश्चित करें कि गंध पूरी तरह से गायब हो जाता है, जिससे कि बिल्ली उसी स्थान पर पेशाब करने के लिए वापस जाने के लिए मोहित नहीं हो।
  • भाग 2

    अवांछित स्थानों में कैट को रोकना रोकें
    लकड़ी का फर्श चरण 10 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र



    1
    कारणों को जानिए बिल्लियों ने दो मुख्य कारणों के लिए कूड़े से पेशाब किया: वातावरण को छिड़का कर या मूत्र की एक बड़ी मात्रा के साथ मल छिपाने के लिए क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए। जब बिल्लियों के मल को समाप्त करना चाहते हैं वे एक क्षैतिज सतह के लिए देखो और इस उद्देश्य के लिए मंजिल एकदम सही है।
    • अगर आपके घर में अधिक बिल्लियों हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनके पास अलग-अलग और व्यक्तिगत स्थान हैं जहां वे हो सकते हैं।
  • लकड़ी के फर्श से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    अपने माहौल में बिल्ली को अधिक सुरक्षित महसूस करें। बिल्लियों को अधिक बार पेशाब करना पड़ता है जब उन्हें क्षेत्र को उपयुक्त बनाने की आवश्यकता महसूस होती है। ऐसा करने के लिए वे दीवारों जैसे ऊर्ध्वाधर रिक्त स्थान पर अक्सर अपनी पूंछ और स्प्रे मूत्र बढ़ाते हैं।
  • यह एक ही प्रजाति के दूसरे नमूनों से संवाद करने का उनका तरीका है जो कि साथी के लिए तैयार हैं। इस समस्या को हल करने के लिए आपको अपने बिल्ली को बाँझ करना या नपुंसक होना चाहिए।
  • खिड़कियां, शटर और दरवाजों को बंद करें, ताकि घर के अंदर की बिल्ली बाहर की अन्य बिल्लियों को नहीं देख पाती और धमकी महसूस न करे, अन्यथा यह क्षेत्र को चिह्नित करना शुरू हो जाएगा।
  • खासकर सतर्क रहें, खासकर अगर जानवर हाल ही में एक नए वातावरण में रहे हैं कूड़े का उपयोग करने के लिए तैयार होने से पहले इसे बाहर पेशाब करने की आदत बन जाती है।
  • लॉन बुझानेवाला पर एक गति पता लगाने के उपकरण को सक्रिय करें और दूसरे पड़ोसी बिल्लियों को घर आने से रोकने के लिए इसे खिड़कियों या दरवाजों के पास रखें।
  • लकड़ी का फर्श चरण 12 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक उपयुक्त बिस्तर प्राप्त करें बिल्लियों प्रकृति से बहुत साफ और जानवरों की मांग कर रहे हैं, इसलिए यदि आप अपनी बिल्ली को एक स्वच्छ और आरामदायक कूड़े भी देते हैं, तो आप फर्श पर पेशाब से बच सकते हैं। आदर्श कंटेनर को डेढ़ बार बिल्ली की लंबाई मापना चाहिए। आपको यह भी सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि उसके चारों ओर पर्याप्त जगह है ताकि पशु की जरूरतों को पूरा करने के बाद उसे आगे बढ़ने और घूमने दें।
  • कंबल का उपयोग न करें बिल्ली फंस सकती है और रेत से सुखाने से हवा को रोकने से कंटेनर में गंध रह सकता है। इसके अलावा, अगर घर में कई बिल्लियों हैं, तो एक बंद कूड़ेरी एक नमूने के भागने के मार्गों को सीमित करता है, यदि अन्य दृष्टिकोण इसलिए, एक बिल्ली एक आच्छादित लिटर में प्रवेश करने से बच सकती है, अगर वह डरता है कि कोई दूसरा उसे मार सकता है
  • किनारों के साथ एक कंटेनर लें, जो ऊंची नहीं है, ताकि बिल्ली आराम से प्रवेश कर सके। यह और भी महत्वपूर्ण है यदि पशु बूढ़ा हो।
  • लकड़ी का फर्श चरण 13 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    4
    याद रखें कि एक सामान्य नियम के रूप में आपको प्रत्येक बिल्ली के लिए एक कूड़े रहना चाहिए, प्लस एक इसलिए, यदि आपके पास दो बिल्लियों हैं, तो आपके पास 3 बिल्लियों, 3 बिल्लियों, 4 लीटर और इतने पर होना चाहिए।
  • अगर आपके घर में अधिक फर्श हैं, तो प्रत्येक मंजिल पर कूड़े डालना सुनिश्चित करें इसके बारे में सोचने की कोशिश करें: यदि आप पांच मंजिला अपार्टमेंट में रह रहे थे, तो क्या आप बाथरूम में जाने के लिए पहली बार नीचे जाना चाहते हैं?
  • लकड़ी का फर्श चरण 14 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कूड़े की बॉक्स लगाने के लिए सही जगह चुनें। सुनिश्चित करें कि यह आपके बिल्ली की आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त जगह पर है सिर्फ इसलिए कि आप अपने घर में फर्नीचर की एक निश्चित व्यवस्था रखना चाहते हैं इसका अर्थ यह नहीं है कि बिल्ली आपकी इच्छाओं के अनुकूल है। यदि आप देखते हैं कि एक ही स्थान पर हमेशा पेशाब करने की आदत होती है, तो निश्चित रूप से कूड़े को डालने के लिए उपयुक्त होता है और फिर अंततः इसे पसंद करने के लिए धीरे-धीरे आगे बढ़ना चाहिए।
  • ऐसी स्थिति चुनें जो बिल्ली के लिए सुरक्षित और आरामदायक है कूड़े को भोजन के पास न रखें, गीले तहखाने में, एक कोठरी में या एक उपकरण के पास जो बिल्ली को डरा सकती है।
  • अपने घर बिल्लियों लंबे समय तक रहते हैं, विभिन्न स्थानों में विभिन्न कूड़े जगह है और नहीं डाल उन्हें एक कमरे में खड़े है, क्योंकि कुछ बिल्लियों यह सिर्फ अन्य नमूनों से बचने के लिए उपयोग नहीं कर सकते।
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बिल्ली के लिए हमेशा एक कूड़े होते हैं और एक और रिजर्व में। यदि आपके पास केवल एक बिल्ली है, लेकिन बहु-मंजिला अपार्टमेंट में रहते हैं, तो प्रत्येक मंजिल पर एक कंटेनर डालें
  • लकड़ी के फर्श के चरण 15 में कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कूड़े को अच्छी तरह से साफ रखें कम से कम, आपको दिन में दो बार गंदगी को निकालना चाहिए और एक महीने में एक बार पूरे कंटेनर को धोना चाहिए। यदि आप अपने मल को दैनिक रूप से नहीं हटाना चाहते हैं, तो कम से कम एक सप्ताह में कूड़े की बॉक्स को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • एक मजबूत गंध के साथ डिटर्जेंट का उपयोग न करें, क्योंकि बिल्ली को यह पसंद नहीं है और बिस्तर का उपयोग करने से बचें। जब आप इसे साफ करते हैं, तो ब्लीच का उपयोग गर्म पानी से पतला या डिटर्जेंट डिशवास्टिंग के समान रूप से पतला समाधान के साथ करें।
  • रेत के प्रकार को चुनें बिल्लियों रेत के समान एक गंध मुक्त सब्सट्रेट पसंद करते हैं, इसकी कोमलता के लिए और मल के खुदाई और कवर करने में आसानी के लिए। याद रखें कि उन्हें सुगंधित उत्पादों पसंद नहीं है, क्योंकि उनके पास बहुत संवेदनशील गंध है और उनकी श्लेष्म झिल्ली चिढ़ हो सकती है।
  • अध्ययनों से पता चला है कि बिल्लियों ढीले, एकत्रित, तटस्थ-सुगंधित रेत पसंद करती हैं जिसमें सक्रिय लकड़ी का कोयला होता है।
  • हमेशा कंटेनर को कम से कम 9-10 सेंटीमीटर की रेत के साथ भरें और हर बार जब आप कूड़े की बॉक्स को साफ करते हैं, तो इसे नियमित रूप से बदलें।
  • आधुनिक स्व-सफाई वाले बिस्तर से अवगत रहें, क्योंकि उनके पास बहुत कमियां हैं, क्योंकि उनकी व्यवस्था बिल्ली को डरा सकती है या यहां तक ​​कि आसानी से भरा हो सकता है। हालांकि प्रमुख नुकसान यह तथ्य है कि ये मॉडल आपको अपने मल के माध्यम से जानवरों के स्वास्थ्य को नियंत्रित करने की अनुमति नहीं देते, क्योंकि उनका विश्लेषण किया जा सकता है इससे पहले कि वे समाप्त हो जाते हैं।
  • लकड़ी के फर्श के चरण 16 में कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    7
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली आसानी से महसूस करती है ऐसे कई कारक हैं तनाव बना सकते हैं और ठीक से कूड़े बॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को रोकने, इस तरह से आगे बढ़ घर, मरम्मत, नए बिल्लियों के लिए और उनकी दिनचर्या में अचानक परिवर्तन के किसी भी प्रकार के रूप में हो सकता है। अपने क्षेत्र में सुरक्षा और आराम के सर्वोत्तम संभव अर्थ की गारंटी के लिए, इन पर्यावरणीय कारकों को सर्वोत्तम तरीके से प्रबंधित करने का प्रयास करें।
  • घर में विभिन्न बिल्लियों के बीच गतिशीलता का निरीक्षण करें। यहां तक ​​कि विभिन्न नमूनों के बीच संघर्ष कारकों पेशाब में एक विषम व्यवहार के लिए जिम्मेदार हो सकता है, खासकर अगर उन दोनों के बीच संघर्ष कूड़े, जो इन कंटेनरों के साथ बिल्लियों नकारात्मक सहयोग से चलाता है के आसपास के क्षेत्रों में होते हैं।
  • बिल्ली को दंडित न करें, यदि वह कूड़े की बक्से से पेशाब कर रहा हो। सजा न केवल बिल्ली में आपके डर को ट्रिगर करेगी, लेकिन इससे उसे विश्वास होना पड़ेगा कि पेशाब उसे परेशानी में डाल देगी यही कारण है कि यह एक बिल्ली है जो अपने कूड़े के बॉक्स से बाहर पेशाब को दंडित करने के लिए प्रतिकूल है।
  • लकड़ी का फर्श से बिल्ली मूत्र निकालें शीर्षक से चित्र चरण 17
    8
    पशु चिकित्सक से संपर्क करें अगर समस्या का समाधान नहीं होता है, तो डॉक्टर बिल्ली को शारीरिक परीक्षा में पेश कर सकता है और अपने मूत्र का विश्लेषण कर सकता है कि क्या उसकी समस्या के आधार पर एक विकृति है। मूत्र पथ के संक्रमण और किडनी की समस्याएं बहुत आम बीमारियां हैं, जो जानवर के सामान्य पेशाब में बदलाव ला सकती हैं।
  • यहां तक ​​कि बिल्ली की उम्र भी पेशाब की अपनी समस्याओं में एक प्रमुख कारक हो सकती है, इसके बावजूद, बिल्ली पुरानी है और मूत्र में अधिक सूंघता है।
  • टिप्स

    • बेकिंग सोडा गंध को समाप्त कर सकता है, लेकिन यह दाग को दूर करने में सक्षम नहीं है।
    • यदि आप फर्श को बदलने का फैसला करते हैं, तो एक पेशेवर से पूछें
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा खरीदे गए प्रत्येक उत्पाद के लेबल हमेशा पढ़ना सुनिश्चित करें, यह आपके और आपकी बिल्ली के लिए सुरक्षित है

    चेतावनी

    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड लकड़ी खत्म कर सकते हैं। अच्छी तरह से सूखने के लिए सुनिश्चित करें और इस उत्पाद के सभी निशान को एक लैकक्वेयर लकड़ी की छत पर उपयोग करने के बाद खत्म करें। अन्यथा सतह पर कुछ हल्ल या हल्के धब्बे हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड और सोडियम हाइड्रॉक्साइड का विरंजन समाधान
    • जानवरों की गंध को हटाने के लिए उत्पाद
    • sandpaper
    • लकड़ी का सुधार करने के लिए उत्पाद
    • सफेद सिरका
    • लत्ता
    • अवशोषित कागज
    • प्लास्टिक की फिल्म
    • चिपकने वाली टेप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com