कारपेट पर कैट डाइरिनेट्स को कैसे रोकें

कुछ बिल्लियों कालीन पर पेशाब की आदत विकसित होती है और यह उनके मालिकों के लिए बहुत निराशाजनक हो सकती है। गंध जबरदस्त है और अक्सर पूरे घर में फैलता है। बिल्ली के मूत्र, इसके अलावा, फाइबर से खत्म करना मुश्किल है, जिससे लगातार गंध पैदा हो जाता है। इसके अलावा, चूंकि बिल्लियों ने पहले से ही इस गंध की जगहों पर पेशाब करना जारी रखा है, इसलिए समस्या को ठीक करना मुश्किल हो जाता है। बिल्ली के लिए कारणों पेशाब करने के लिए उसे कूड़े बॉक्स के बाहर अलग हो सकता है: यह मूत्र पथ और मूत्राशय के साथ एक समस्या हो सकती है, कूड़े के प्रकार की तरह नहीं हो सकता है या अन्य जानवरों के साथ संघर्ष कर सकते हैं। इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना को रोकने के लिए सीखने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

कालीन पर बिल्ली Urini को रोकें
कालीन चरण 1 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
1
पशु चिकित्सक को बिल्ली लाओ बिल्ली की समस्या का कारण एक चिकित्सा समस्या हो सकता है, जैसे मूत्र पथ के संक्रमण। किसी भी अन्य उपचार या उपचार की कोशिश करने से पहले, आपके पास किसी भी चिकित्सा समस्याओं का इलाज करने के लिए एक पशुचिकित्सा बिल्ली का दौरा करना चाहिए था। जानवरों को तुरंत जांचना, स्वास्थ्य और भलाई को बचाने के लिए और कूड़े की बक्से के लिए लंबे समय तक चलने वाले घृणा को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • एक बिल्ली है कि समय की लंबी अवधि के लिए नीचे रहता है, अक्सर पेशाब और meows जब पेशाब करने के लिए मूत्राशय या मूत्र पथ में एक संक्रमण हो सकता है की कोशिश कर रहा है, उनके मूत्र में खून है। ये स्वास्थ्य समस्याएं उसके लिए कूड़े का उपयोग नहीं कर सकती हैं। ये संकेत भी एक मूत्र बाधा का संकेत कर सकते हैं, जो कि जानवरों के जीवन को खतरे में डाल सकता है। केवल पशु चिकित्सक समस्या की प्रकृति को समझ सकता है, इसलिए इसे परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
  • कालीन चरण 2 पर पेशाब करने से रोकें बिल्ली नामक छवि
    2
    किसी एंजाइमी क्लीनर के साथ किसी भी मूत्र को बंद कर दें। तुरंत होने के तुरंत बाद दुर्घटनाओं को साफ करना, फिर से उसी बिंदु का उपयोग करने से बिल्ली को हतोत्साहित करेगा। एक एंजाइमेट डिटर्जेंट का प्रयोग करें और एक अमोनिया आधारित नहीं। अमोनिया के साथ डिटर्जेंट स्वच्छ बिंदु में अधिक बार पेशाब करने के लिए है, क्योंकि यह एक और बिल्ली के मूत्र के लिए अमोनिया की गंध को भ्रमित कर सकते बिल्ली धक्का कर सकते हैं, तो यह अपने आप के साथ इसे कवर किया जाएगा।
  • एक पेशेवर द्वारा साफ कालीन होने पर विचार करें यदि यह बहुत गंदी है।
  • आपको उन कालीनों को फेंक देना पड़ सकता है जिन्हें तुरंत साफ नहीं किया गया है उन लोगों से छुटकारा पाएं जो बार-बार बिल्ली द्वारा गंदे हुए हैं।
  • कालीन चरण 3 पर मूत्रमार्ग से रोकें
    3
    कालीन के बिंदु पर एक लिटिर रखो जहां आपकी बिल्ली पेशाब को प्यार करती है यदि बिल्ली ने कालीन पर आवश्यकताओं को करना शुरू कर दिया है, तो उसके कूड़े को उस बिंदु पर डाल दें ताकि उसे इसका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। एक महीने के लिए बिस्तर का उपयोग करते समय, इसे एक दिन में कुछ इंच तक ले जाएं, जब तक कि उसे वांछित स्थिति में वापस नहीं किया जाता है।
  • कालीन कदम पर मूत्रमार्ग से रोकें बिल्ली 4 शीर्षक
    4
    कार्पेट फ्लिप करें बिल्लियों एक विशिष्ट कालीन के लिए प्राथमिकता विकसित कर सकती हैं और इसे स्नान के रूप में प्रयोग करना शुरू कर सकता है। घर पर जो कुछ है उसके बारे में बात करते हुए, आप सतह की बनावट को बदलकर पशु को हतोत्साहित कर सकते हैं। यह देखने के लिए कि क्या यह समस्या को रोकता है, कुछ दिनों तक कालीनों को उल्टा रखने की कोशिश करें।
  • कालीन चरण 5 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
    5
    कालीनों के किनारों पर दो तरफा टेप लागू करें टेप एक बिल्ली को रोक सकता है जो कालीन पर पेशाब करना चाहता है, क्योंकि पैरों पर टेप की भावना अप्रिय है कालीन के किनारों पर डबल-साइड टेप लगाने की कोशिश करें और उस बिंदु पर जहां बिल्ली आवश्यकताओं को करना पसंद करती है।
  • कालीन चरण 6 पर पेशाब से रोकें
    6
    लिटिर बॉक्स के पास बिल्ली के साथ खेलते हैं। आपकी बिल्ली कालीन पर पेशाब कर सकती थी क्योंकि उसने लिटिर बॉक्स के साथ एक नकारात्मक सहयोग विकसित किया है। आप इन नकारात्मक यादों को कूड़े के बक्से के पास जानवर के साथ खेलकर सुधार कर सकते हैं। उस क्षेत्र में बिल्ली के लिए सुखद माहौल बनाने के लिए, इसे एक दिन में कुछ समय से करने का प्रयास करें।
  • लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को इनाम के साथ देने का प्रयास न करें। बिल्लियों को परेशान नहीं करना चाहिए जब वे अपनी आवश्यकताओं करते हैं
  • आप कूड़े के बक्से के पास भोजन और खिलौने छोड़ सकते हैं, लेकिन उस कटोरे को नहीं रख सकते हैं जिसमें पशु खाया जाता है और नियमित रूप से इसके बगल में पीता है। बिल्लियों को वे जहां उनकी ज़रूरतें पूरी करने के लिए बहुत करीब खाना पसंद नहीं करते
  • कालीन चरण 7 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
    7
    अपने डॉक्टर से बात करें अगर चीजें बेहतर न हों कूड़े का उपयोग करने के लिए बिल्ली को प्रोत्साहित करने के लिए समय और प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन आप हमेशा सफल नहीं होंगे। कुछ पशु चिकित्सक इन समस्याओं को हल करने में विशेषज्ञ हैं। अगर आपकी बिल्ली समय के साथ सुधार नहीं करती है, तो आप एक पशुचिकित्सा से बात कर सकते हैं जो पशु व्यवहार को बदलने में माहिर हैं।
  • विधि 2

    कूड़े के साथ सबसे आम समस्याओं को जानते हैं
    कालीन चरण 8 पर पेशाब करने से रोकें बिल्ली
    1
    कितनी बार आप कूड़े की बॉक्स साफ करते हैं? बिल्लियां गंदे कूड़े का उपयोग नहीं करना चाहती हैं और अगर वे हमेशा गंदे पाते हैं तो वे अन्य भागों की ज़रूरतों को पूरा करना शुरू कर सकते हैं। यदि आप हर दिन कूड़े को साफ नहीं करते हैं, तो हो सकता है कि बिल्ली इस कारण से कालीन पर पेश हो।
    • हर दिन कूड़े की जरूरतों को दूर करने के अलावा, आप भी सप्ताह में एक बार सभी कूड़े को हटाने और गर्म पानी और हल्के साबुन या बेकिंग सोडा के साथ कूड़े बॉक्स साफ़ करना चाहिए। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो कूड़े को सूखा लें और नया समूह जोड़ें।
    • यदि आप इसे हर दिन साफ ​​नहीं करना चाहते तो स्वयं-सफाई कूड़े की कोशिश करें



  • कालीन कदम पर पलटने से रोकें बिल्ली 9 शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास घर पर पर्याप्त बिस्तर है घर बिल्लियों की संख्या की तुलना में अधिक बिस्तर होना ज़रूरी है। यदि, उदाहरण के लिए, आपके पास तीन बिल्लियों हैं, तो आपको चार लिटर चाहिए। यदि नहीं, तो ऐसा क्यों हो सकता है कि काट में से एक बिल्लियों कालीन पर पेश आता है।
  • कालीन चरण 10 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
    3
    क्या बिल्ली को कूड़े के बक्से तक आसान पहुंच है? यदि बिल्ली को कूड़े की बक्से तक पहुंचने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना पड़ता है या यदि जानवरों के लिए कूड़े में प्रवेश करना और बाहर निकलना मुश्किल है, तो यह चटाई पर पेशाब कर सकता है। बिल्ली के चक्कर लगाओ जहां उन तक पहुंचना आसान है, भले ही जानवर जल्दी में हो, उदाहरण के लिए प्रत्येक मंजिल के लिए एक
  • सुनिश्चित करें कि बिल्ली एक अच्छा दृश्य रख सकता है, किसी को भी आ रहा है या दूर चलने पर नजर रखने के लिए, अन्य जानवरों में शामिल हैं। बिल्लियों को दीवार पर अपनी पीठ के साथ रखा जाना पसंद नहीं है
  • पशु की प्रविष्टि और निकास की सुविधा के लिए, निचले किनारों वाले कूड़े का उपयोग करने में पुरानी बिल्लियों की सहायता करें।
  • बिल्लियों का पेशाब पर अंक के बगल में या ऊपर के ऊतकों को रखो।
  • कालीन चरण 11 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
    4
    क्या यह कूड़े है कि आप समस्या का कारण बनते हैं? बिल्लियों कूड़े का उपयोग करने से बच सकते हैं क्योंकि उन्हें संचय की गंध या स्थिरता पसंद नहीं है, या क्योंकि यह बहुत गहरा है। सूक्ष्म चर्बी या मध्यम का एक कम बिस्तर आदर्श है, लेकिन आप अपनी बिल्ली को पसंद करने के लिए विभिन्न प्रकार की रेत की कोशिश भी कर सकते हैं।
  • बिल्ली को दो समूहों के बीच चुनने का मौका दें, एक दूसरे के बगल में दो अलग-अलग बिस्तर डाल दें। दिन के अंत में, जांच लें कि आपकी बिल्ली का प्रयोग किसने किया।
  • ढेर की एक परत न बनाएं जो बहुत गहरी है लगभग सभी बिल्लियों के बारे में 2.5-5 सेमी agglomerate के साथ कूड़े पसंद करते हैं।
  • कालीन कदम 12 पर मूत्रमार्ग से रोकें बिल्ली नामक छवि
    5
    क्या कूड़े की बिल्ली को असहज महसूस होता है? कुछ बिल्लियों एक कूड़े का उपयोग करने से बचते हैं क्योंकि उन्हें इसका आकार या आकार पसंद नहीं है। यहां तक ​​कि कोटिंग्स जानवरों के लिए अनजान हो सकता है अस्तर और कूड़े की बक्से को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें कि ये तत्व समस्या का कारण नहीं बनते हैं।
  • इसके अलावा बिस्तर के आकार पर विचार करें। यदि आपकी बिल्ली के लिए बहुत छोटा है, तो इसका उपयोग करने से बच सकते हैं
  • विधि 3

    संभव व्यवहार और स्वास्थ्य समस्याओं पर विचार करें
    कालीन कदम 13 पर पेशाब से रोकें बिल्ली नामक छवि
    1
    कर सकते हैं तनाव कालीन पर बिल्ली पेशाब? अन्य पालतू जानवर, बच्चों या शोर वातावरण बिल्ली पर बल दे सकते हैं और कूड़े से बच सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह एक अर्ध-अंधेरे, चुप और पृथक स्थान में है। यदि बिल्ली कूड़े का एक बहुत व्यस्त इलाके में है, तो इसका उपयोग करने की संभावना कम होगी
    • फेरोमोन डिफ्यूज़र, जैसे फेलीवे का उपयोग करने की कोशिश करें ताकि बिल्ली को अधिक आराम मिले। यह उत्पाद एक सुगंध जारी करता है कि कुछ बिल्लियों को आराम मिलता है।
  • कालीन कदम 14 पर पेशाब से कैट्स को रोकें
    2
    बिल्ली की वर्तमान या पिछली चिकित्सा स्थितियों पर विचार करें बिल्ली की नैदानिक ​​पृष्ठभूमि यह बता सकती है कि वह कूड़े का उपयोग क्यों नहीं करता। यदि आपको संदेह है कि जानवर बीमार है, तो इसे तुरंत एक पशुचिकित्सा में ले जाएं बीमारी का इलाज तुरंत कूड़े की समस्या को ठीक कर सकता है और बिल्ली को दर्द और असुविधा को बचा सकता है। मूत्र पथ के संक्रमण और बिल्लीगत मध्य सिस्टिटिस सामान्य स्थिति होती है जो बिल्ली को चटाई पर पेशाब कर सकती है।
  • संक्रमण के उपचार के बाद भी मूत्र पथ के संक्रमण कूड़े से बचने के लिए एक बिल्ली को धक्का दे सकते हैं। आपकी बिल्ली दर्द के साथ कूड़े को जोड़ सकती है और इससे बचने का फैसला करती है
  • गंधी मध्य सिस्टिटिस कूड़े के उपयोग के साथ समस्याओं का एक और आम कारण है। इस शर्त के साथ बिल्लियां चटाई पर पेशाब कर सकती हैं क्योंकि उन्हें अधिक बार पेशाब करने की आवश्यकता महसूस होती है।
  • गुर्दे की पथरी या बिल्ली मूत्र पथ अवरोध भी उसे कूड़े से बचने के लिए कर सकते हैं। कूड़े का उपयोग करते समय आपकी बिल्ली मयूस या चीखती हो सकती है और उपचार प्राप्त होने के बाद भी दर्द का डर लग सकता है।
  • याद रखें कि इन बीमारियों का समय पर उपचार आवश्यक है कि बिल्ली को एक स्थायी घृणा को कूड़े से विकसित करने से रोकना चाहिए।
  • कालीन चरण 15 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
    3
    पता लगाएं कि बिल्ली कूड़े का उपयोग नहीं करती है क्योंकि यह जमीन को चिह्नित करता है बिल्लियों फर्नीचर या अन्य सतहों पर अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए मूत्र स्प्रे कर सकते हैं। मूत्र की मात्रा बहुत कम होगी, जब उत्पादक की आवश्यकता होती है। यदि आपकी बिल्ली इस प्रकार के व्यवहार को दिखाती है, तो इस आलेख में कई सुझाव उपयोगी होंगे, लेकिन समस्या को हल करने के लिए आपको अतिरिक्त उपाय करने होंगे।
  • क्षेत्र की अगुवाई करना गैर-अशिष्ट नर बिल्लियों में एक सामान्य व्यवहार है, लेकिन यहां तक ​​कि विचलित महिलाएं भी इस रवैया को रख सकती हैं, इसलिए अपने पालतू जानवरों को फेंकने या बाँधना महत्वपूर्ण है।
  • क्षेत्रीय चिन्ह 10 से अधिक बिल्लियों वाले घरों में भी आम है, इसलिए यह उन बिल्लियों की संख्या को सीमित करता है जो आपको समस्या से बचने के लिए होती हैं।
  • टिप्स

    • अगर यह कालीन पर पेशाब करने के लिए एक बिल्ली का बच्चा है, तो सुनिश्चित करें कि यह बड़ी बिल्लियों या अन्य जानवरों के द्वारा भयभीत नहीं है। यह भी सुनिश्चित करें कि छोटी बिल्ली को कूड़े को कैसे जाना चाहिए और बिना कठिनाई के अंदर प्रवेश कर बाहर निकल सकते हैं।
    • यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली है, और आप कालीन पर पेशाब नहीं जानते हैं, तो प्रभारी व्यक्ति की पहचान करने के लिए अपने फ्लुरेससेन पशुचिकित्सा से पूछें। मूत्र काली रोशनी के नीचे चमकता है फ्लोरेससेन मूत्र को मजबूत रंग देता है, इसलिए आप समझ सकते हैं कि कौन सी बिल्ली जिम्मेदार है।
    • बिस्तर और सफाई से निपटने के दौरान हमेशा दस्ताने पहनें साबुन और गर्म पानी के साथ अपना हाथ अच्छी तरह से धो लें जब आप समाप्त हो जाएंगे।
    • बिल्लियों के लिए एक छोटा दरवाजा स्थापित करें यदि बिल्ली अक्सर घर छोड़ देती है एक दरवाजे बिल्ली की जरूरत को पूरा करने में और बाहर निकलने में मदद करेगा

    चेतावनी

    • कार्पेट को साफ करने के लिए कभी अमोनिया या सिरका का उपयोग न करें। गंध मूत्र के समान है, जो एक ही क्षेत्र पर फिर से पेशाब करने के लिए बिल्ली को धक्का दे सकता है।
    • यदि कालीन पर बिल्ली का पेशाब हो तो सुगंधित बिस्तर का उपयोग न करें। कई बिल्लियां गहन गंध से चिंतित हैं और गंधहीन समूह को पसंद करते हैं।
    • अचानक कूड़े के क्षेत्र और इसकी सामग्री को परिवर्तित न करें। उदाहरण के लिए यदि आप एग्लोमेरेेट के ब्रांड को बदलते हैं, तो इसे पुराने के साथ धीरे-धीरे मिलाएं। यदि आपको शारीरिक रूप से बॉक्स को स्थानांतरित करना पड़ता है, तो एक को सामान्य क्षेत्र में रखें और दूसरे क्षेत्र में दूसरे स्थान पर रखें जब तक कि बिल्ली अभ्यस्त हो गई हो।
    • बिल्ली गंध मूत्र को मत बनाओ, इसे कूड़े में डालने के लिए न लें और इसे एक छोटे से कमरे में नहीं रखें। ये उपाय समस्या का समाधान नहीं करेंगे और वास्तव में खराब हो सकते हैं, कूड़े के साथ नकारात्मक संगठन बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com