कैसे वर्ना में पेशाब करने के लिए एक बिल्ली को रोकें

कोई भी घर जाना नहीं चाहता है और पोर्च पर बिल्ली के पेशी की बू आ रही है। लेकिन बिल्लियों बाथरूम के रूप में आपकी प्रविष्टि का उपयोग नहीं करते हैं वे संभावित रूप से इसका स्वागत करते हुए इंगित करने के लिए जमीन को चिह्नित कर रहे हैं समस्या से बचने के लिए, यह समझने में मददगार होगा कि कौन सी बिल्ली उसके व्यवहार को समझने के लिए ज़िम्मेदार है। समस्या को रोकने के लिए, आपको इन जानवरों के लिए बरामदा को कम आकर्षक बनाना होगा और अपने क्षेत्र में भटकाव की बिल्लियों को बाधित करना होगा।

कदम

विधि 1

कम प्रलोभन बरामदा बनाओ
फ्रंट कैरेट पर पॉटिंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाली छवि फ्रंट पोर्च चरण 1 पर
1
बरामदा पर खाना न रखें आवारा बिल्लियां बाहरी खाद्य स्रोतों के लिए आकर्षित होती हैं वे सीख लेंगे कि वे आपके घर में भोजन पा सकते हैं और अपने मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करेंगे। खाना न दें उन्हें आमंत्रित न करें।
  • फॉर पोर्चिंग फॉर पर्चिंग फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 2
    2
    बरामदा से कमरों का पौधों निकालें कुछ बिल्लियों मिट्टी के लिए आकर्षित कर रहे हैं उन्हें शौचालय के रूप में उपयोग करने का मोहक हो सकता है पोर्च से सभी बर्तन का लाभ उठाएं ताकि बिल्लियों को आपकी जमीन में पेशाब करने का मौका न मिले।
  • 3
    उन जगहों को निकालें जहां बिल्लियां आराम से सो सकती हैं इन स्थानों में गद्देदार कुर्सियाँ या आइटम जैसे बक्से और बक्से शामिल हैं जो कि एक बिल्ली को समायोजित कर सकते हैं
  • फ्रंट कैरेट पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाला इमेज फ्रंट पोर्च चरण 3
    4
    पन्नी प्लास्टिक के साथ सतहों को कवर करने के बारे में चिंता मत करो। यद्यपि आपने यह सुझाव सुना है, बिल्लियों आपको किसी भी तरह पेशाब करना जारी रखेंगे, इसलिए ये विधियां आम तौर पर प्रभावी नहीं हैं।
  • कवरेज के लाभों में से एक यह है कि यह मूत्र को सफाई करने में आसान बनाता है
  • विधि 2

    आवारा बिल्लियों को दूर रखें
    1
    संसाधन हटाएं बिल्लियों के लिए भोजन, पानी और अन्य क़ीमती सामान निकालें इससे बिल्लियों के लिए आपके पोर्च की लोकप्रियता कम हो जाएगी।
  • सामने कैरेट चरण 4 पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स नाम वाली छवि
    2
    संपीड़ित हवा का उपयोग करें एक आदर्श निवारक एक गति संवेदक द्वारा सक्रिय एक संपीड़ित हवा की बोतल है। ये सिलेंडर जमीन पर आंदोलनों को चेतावनी देते हैं। एक बार सक्रिय हो जाने पर, वे बिच्छू से घृणा करते हुए, कूड़े हुए हवा को उड़ाते हैं। यदि एक विज़िटिंग बिल्ली समझ जाएगी कि आपका पोर्च खतरनाक या शत्रुतापूर्ण स्थान है, तो वह वापस नहीं आएगा।
  • यह एक ऐसी रणनीति है जो बिल्लियों द्वारा आपके साथ नहीं जुड़ी होगी। यदि आप बिल्लियों को दूर रखते हैं, लेकिन वे समझते हैं कि आप दुश्मनी का स्रोत हैं, तो आप समस्या को हल नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, यदि आप हर समय एक बिल्ली को चिल्लाते हैं, तो आप यह सीखेंगे कि जब आप वहां नहीं हैं, तो ऐसा कैसे करें। आप को सजा देते हैं और बरामदा में नहीं। यही कारण है कि बिल्लियों से आप बचेंगे, लेकिन जब आप उपस्थित न हों तो वे तब भी जारी रहेंगे।
  • फ्रंट कैरिज पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3
    अपने बिल्लियों को बाँझ बनाने के लिए पड़ोसियों को आमंत्रित करें कोई निवारक समस्या की जांच कर सकता है यदि क्षेत्र में बिल्लियां निष्फल नहीं होंगी। बिल्लियों अक्सर अपने यौन उपलब्धता की रिपोर्ट करने के लिए अपने पोर्च पर पेशाब करेंगे। अपने पड़ोसियों से बात करें और पूछें कि क्या वे अपनी बिल्लियों को बाँटने के लिए तैयार हैं।
  • फ्रंट कैरिज पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    4
    आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जिम्मेदार बिल्ली उसके साथ बातचीत करने से पहले पड़ोसी की है। खिड़की को देखकर या सुरक्षा कैमरे के साथ बिल्ली की पहचान करने का प्रयास करें।
  • फॉर पोर्चिंग फॉर फॉर पोर्चिंग फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 7
    5
    फ्लूसेसेन की कोशिश करके अपनी बिल्ली को संदिग्धों की सूची से हटा दें यह एक हानिरहित नारंगी रंग की टिंचर है, जो निहित है, मूत्र को एक उज्ज्वल हरा रंग देता है, और पराबैंगनी प्रकाश से प्रबुद्ध अगर फ्लोरोसेंट होता है। अपने पशु चिकित्सक से फ्लोरोसिसिन प्राप्त करें और अपने बिल्ली के भोजन में कुछ बूंदें जोड़ें। एक या दो दिन बाद, बरामदा का निरीक्षण करें। एक काले रंग की रोशनी के साथ रात में ऐसा करने की कोशिश करो यदि आप प्रतिदीप्ति देखते हैं, तो प्रबंधक आपकी बिल्ली है, न कि पड़ोसियों की।
  • फॉर पोर्चिंग फॉर फॉर पोर्चिंग स्टॉप कैट्स फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 8
    6
    भटकाव बिल्लियों को बाँझ करने के लिए किसी संस्था से संपर्क करें यदि आवारा बिल्लियां आपके क्षेत्र में रहते हैं, तो संभवत: उन्हें निष्फल नहीं किया जाता है। कई धर्मार्थ संगठन हैं जो कि भटकाव बिल्लियों के कब्जे और नसबंदी के लिए समर्पित हैं। आपके लिए उपलब्ध विकल्पों के लिए इंटरनेट पर खोजें
  • आप अपने पशु चिकित्सक से भी संपर्क कर सकते हैं शायद उन संगठनों के लिए निष्फलताएं निष्पादित करता है और आपको उनकी संपर्क जानकारी दे सकती है।
  • विधि 3

    अपना बिल्ली सुरक्षित बनाओ
    फॉर पोर्चिंग फॉर फॉर पोर्चिंग स्टॉप कैट्स फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 9



    1
    बिल्ली को फ्लैप सुरक्षित बनाएं यदि आपकी बिल्ली जिम्मेदार है, तो वह शायद अपने क्षेत्र को चिह्नित कर रहा है। यह तब होता है जब बिल्ली किसी कारण से चुनौतीपूर्ण या असुरक्षित महसूस करती है। कारणों की सबसे आम वजह इसके क्षेत्र का खतरा है। इस व्यवहार से बचने के लिए, आपको इसे सुरक्षित महसूस करना होगा। यदि आपके पास एक बिल्ली का झड़प या किसी और बिल्ली का प्रवेश द्वार है, तो यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि कोई भी अजीब कुत्ते घर में प्रवेश करने के लिए उनका उपयोग नहीं कर सकते।
    • बिल्ली फ्लैप को लॉक करें और जब आप पूछते हैं तो अपनी बिल्ली को पास करें
    • एक माइक्रोचिप फ्लैप का प्रयोग करें जो केवल तब सक्रिय होता है जब आपकी बिल्ली का माइक्रोचिप गुजरता हो।
  • फ्रंट कैरेट पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाला चित्र फ्रंट पोर्च चरण 10
    2
    एक बिल्ली के समान फेरोमोन विसारक का उपयोग करें एक विसारक एक स्तनपान कराने वाली बिल्ली द्वारा जारी हार्मोन का सिंथेटिक संस्करण देता है, जो बिल्ली के बच्चे सुरक्षित और खुश महसूस करता है। नमूना के तनाव के स्तर को कम करने के लिए यह बहुत उपयोगी है।
  • अपने पशुचिकित्सा से इस उत्पाद को पूछें
  • फ्रंट कैरेट पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाला चित्र फ्रंट पोर्च चरण 11
    3
    अपनी बिल्ली को बहुत ध्यान दें सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से उसके साथ खेलते रहें 5-10 मिनट का टेस्ट सत्र, दिन में 3 बार। एक थका हुआ और खुश बिल्ली घर के बाहर क्या होता है पर कम जोर दिया जाएगा
  • फ्रंट कैरेट पर पॉटिंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाली छवि फ्रंट पोर्च चरण 12
    4
    घर पर अपनी बिल्ली रखें यदि पड़ोसियों की बिल्लियों ने आपके क्षेत्रीय प्रवृत्ति का कारण बनता है, तो इसे घर पर रखें
  • अन्य बिल्लियों को देखकर तुम्हारा तनाव हो सकता है खिड़कियों के निचले हिस्से के दृश्य को अवरुद्ध करने पर विचार करें ताकि आपकी बिल्ली दूसरों को नहीं देख सकें।
  • घर पर अपनी बिल्ली को रखने से यह समझने में आपकी सहायता भी हो सकती है कि आपकी बिल्ली पोर्च पर पेशाब कर रही है। यदि गंध अब दिखाई नहीं देता है, तो आपकी बिल्ली जिम्मेदार हो सकती है
  • विधि 4

    गंध से खुद को मुक्त करें
    फ्रंट कैरेट पर पिकिंग ऑन स्टॉप कैट्स शीर्षक वाला इमेज फ्रंट पोर्च चरण 13
    1
    अमोनिया-आधारित क्लीनर का उपयोग न करें अधिकांश घरेलू डिटर्जेंट में अमोनिया होती है, जो पेशाब के घटकों में से एक है। एक सामान्य डिटर्जेंट के साथ बिल्ली के मूत्र को साफ करके, आप कुछ भी नहीं करेंगे बल्कि किसी अन्य मूत्र-आधारित गंध के साथ बिल्ली की गंध की जगह ले लेंगे। इस क्षेत्र में पेशाब करने के लिए जिम्मेदार बिल्ली की वृत्ति को बढ़ाया जाएगा, क्योंकि यह चेतावनी देगा कि इसकी गंध दूसरे द्वारा कवर किया गया है
  • फोरम पोर्च चरण 14 पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स नाम वाली छवि
    2
    गंध से छुटकारा पाने के लिए दुर्गंधहारक समाधान बनाएं यह विधि आपको मूत्र की गंध पूरी तरह से दूर करने की अनुमति देगा पानी के साथ मिश्रित एंजाइमेटिक या जैविक डिटर्जेंट का उपयोग करें।
  • एक कपड़े धोने डिटर्जेंट के साथ नौ भागों पानी मिलाएं। साफ करने के लिए सतह पर समाधान स्प्रे करें एक ब्रश या चीर के साथ रगड़ें एक गैर विषैले डिटर्जेंट चुनें
  • कुछ सतहों जैसे कालीन, मुलायम सामान और पेंट की दीवारें फीका हो सकती हैं। पहले एक छोटे से भाग पर एक परीक्षा लें
  • अगर एक कालीन या कपड़े थोड़ी देर के लिए मूत्र में भिगो दिया गया है, तो गंध को खत्म करने का कोई रास्ता नहीं है। इस मामले में, उन्हें फेंक दें।
  • फॉर पोर्चिंग फॉर फॉर पोर्चिंग स्टॉप कैट्स फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 15
    3
    क्षेत्र कुल्ला और सूखा। अच्छी तरह से क्षेत्र कुल्ला जहां आपने दुर्गन्ध दूर करने के लिए स्वच्छ पानी से लागू किया है। एक साफ तौलिया के साथ अच्छी तरह से सूखी
  • फॉर पोर्चिंग फॉर फॉर पोर्चिंग फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 16
    4
    विकृत अल्कोहल के साथ क्षेत्र छिड़कें। ज़िम्मेदार बिल्ली द्वारा अक्सर जाने वाले क्षेत्रों को गीला करने के लिए एक स्प्रे का प्रयोग करें। आप नाखून ब्रश के साथ सभी दरारें और दरारों में शराब चलो। क्षेत्र को सूखी हवा में छोड़ दें
  • फ्रंट कैरेट पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाली छवि 17
    5
    एक मजबूत गंध के साथ एक पदार्थ का उपयोग न करें बिल्लियों को दूर रखने के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए प्रलोभन से बचें ज़िम्मेदार बिल्ली कुछ भी नहीं कर सकती है लेकिन उसकी गंध पुन: लागू करने के लिए फिर से पेशाब की आवश्यकता महसूस करती है।
  • नीलगिरी या रोसमेरी जैसे आवश्यक तेलों का उपयोग करने से बचें हालांकि इन गंधों की सराहना करने के लिए बिल्लियों की अपेक्षा नहीं की जाती है, हालांकि यह दृष्टिकोण प्रतिउत्पादक हो सकता है।
  • चेतावनी

    • एक बिल्ली को फँसाने का सबसे अच्छा तरीका एक पेशेवर से संपर्क करना है एक विशेषज्ञ के संपर्क में रहें जो सबसे सुरक्षित उपाय सुझाएगा यदि वह ऐसा नहीं करता।
    • एक बिल्ली चुनें जो आपको नहीं पता। भयानक बिल्लियां उन बीमारियों से पीड़ित हो सकती हैं जिन्हें पालतू जानवरों से संक्रमित किया जा सकता है और आप के भी चरम मामलों में भी। इसके अलावा, वे हिंसक हो सकते हैं और चोट लगने का कारण बन सकते हैं।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com