बिस्तर पर पेशाब से बिल्ली को कैसे रोकें

बिल्ली के लिए यह कूड़े की बजाय बिस्तर पर पेशाब करने के लिए उदासीन है, लेकिन आपके लिए यह शायद एक आदत है जिसे रोका जाना चाहिए। गलत जगहों में पेशाब करना सबसे आम बिल्लियों का व्यवहार है - और कम से कम बर्दाश्त - शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए - अलग-अलग तरीके से जो आपको लगता है कि, बिल्ली नहीं

बावजूद या बदला लेने के लिए बिस्तर में मूत्र इस संकेत के कारण खोजने के लिए पशु चिकित्सक के साथ काम करें और इस अस्वीकार्य व्यवहार को रोकने के लिए विभिन्न रणनीतियों का प्रयास करें।

कदम

भाग 1

स्वास्थ्य समस्याओं को छोड़ दें
आपकी बिस्तर से पॉटिंग पर स्टॉप यूट कैट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें बिल्ली कूड़े से बाहर पेशाब नहीं करती है, क्योंकि वह चाहता है- कई वैध कारण हैं जिससे उसे इस तरह से व्यवहार करने में मदद मिलती है और पशु चिकित्सक इसका कारण खोज सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपको कुछ बीमारियों से पीड़ित हो सकता है, जैसे कि मूत्र पथ के संक्रमण या मधुमेह, जिससे अधिक बार पेशाब हो जाता है।
  • अगर वह बिस्तर पर झूठ बोल रहा है और अचानक पेशाब की आशंका महसूस करता है, तो वह कूड़े के बक्से तक नहीं पहुंच पाएगा।
  • जैसे ही आप पेशाब की समस्याएं देखते हैं, वैसे ही पशु चिकित्सक के पास ले जाएं - सबसे पहले आप समस्या का पता लगा सकते हैं और फिर आप इसे रोकने के लिए कार्रवाई कर सकते हैं।
  • आपकी बिस्तर से पिकिंग ऑन स्टॉप यूट कैट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    डॉक्टर को बिल्ली की जांच करने दें चिकित्सक को एक शारीरिक परीक्षा से गुजरना पड़ता है और निदान परीक्षण करने के लिए निर्धारित किया जाता है कि क्या वह किसी भी विकृति से पीड़ित होता है जिससे उसे अनुपयोगी पेशाब करने में मदद मिलती है - वह मूत्र और रक्त के नमूनों का विश्लेषण भी करना चाहेंगे। यदि बिल्ली मूत्र पथ के संक्रमण से पीड़ित है, पेशाब और शायद रक्त भी बैक्टीरिया होता है और मधुमेह होता है, मूत्र में ग्लूकोज भी होता है यदि रक्त परीक्षणों के परिणामों में एक उच्च सफेद रक्त कोशिका की मात्रा पाया जाता है, तो इसका मतलब है कि चल रही संक्रमण है।
  • अंतर्निहित बीमारी का इलाज करने से आप हालांकि minzione- की समस्या को हल कर सकते हैं, अगर वहाँ एक स्वास्थ्य विकार है कि दर्द होता है पेशाब करते समय है, बिल्ली दर्द के साथ कूड़े बॉक्स संबद्ध कर सकता है और उसके बाद उपचार के बाद भी इसका इस्तेमाल करने के लिए मना कर दिया। इस मामले में, समस्या को दूर करने के बाद आपको इसे फिर से प्रशिक्षित करना होगा।
  • आपकी बिस्तर से पिकिंग ऑन स्टॉप यूट कैट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    ऐसे अन्य कारकों की जांच करें जिनसे अयोग्य तरीके से पेशाब हो। यदि छोटी बिल्ली का बच्चा स्वस्थ होता है, तो इसे कई कारणों से बिस्तर पर गंदा करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। यदि उसे कूड़े के प्रति घृणा होती है, तो इसका मतलब है कि कुछ अप्रिय उसे दूर रखता है (उदाहरण के लिए बॉक्स असुविधाजनक या गंदे है) - ऐसे शत्रुता उसे अन्य सतहों पसंद कर सकता है, जैसे बिस्तर इन अन्य कारणों में से एक पर विचार करें:
  • घर में बिल्लियों की संख्या के लिए अपर्याप्त कई बिस्तर हैं;
  • एक स्थान "खुला" जिसमें एक की जरूरतों को पूरा करने के लिए जो सही अंतरंगता प्रदान नहीं करता है;
  • अपने सामान्य दिनचर्या में एक तनावपूर्ण परिवर्तन (उदाहरण के लिए, घर पर एक नई बिल्ली या हाल ही में एक कदम)।
  • इस तरह के व्यवहार का कारण समझना एक परीक्षण और त्रुटि प्रक्रिया है - पशु चिकित्सक आपको विभिन्न रणनीतियों पर सलाह दे सकता है ताकि उसे बिस्तर पर पेशाब करने से रोक दिया जाए।
  • भाग 2

    उसे बिस्तर का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें
    आपकी बिस्तर से पिकिंग ऑन स्टॉप यूट कैट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    स्पष्ट कूड़े यदि आप इस अप्रिय व्यवहार को रोकना चाहते हैं, तो आपको उसे शौचालय का कटोरा सही ढंग से इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। यदि आप गंदे होने के लिए अनिच्छुक हैं, तो आपको इसे और अधिक बार साफ़ करना होगा, अधिमानतः हर दिन - यदि आपके पास इसके साथ निपटने के लिए समय नहीं है, तो स्वयं-सफाई मॉडल खरीदने पर विचार करें।
    • गंदा कूड़ेदान बिल्लियों के घर में कहीं और पेशाब करने के लिए सबसे आम कारण है।
    • इसे पूरी तरह से और धीरे से एक तटस्थ डिटर्जेंट के साथ दीवारों रगड़ो।
    • सफाई उत्पाद की गंध बिल्ली के लिए अप्रिय हो सकती है- कैसेट को साफ करने के बाद, यह रसायनों के आक्रामक गंध को दूर करने के लिए पानी से कुल्ला। इसे पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें और फिर ताज़ा और स्वच्छ नए सब्सट्रेट जोड़ें।
  • आपकी बिस्तर से पॉटिंग पर स्टॉप यूट कैट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    एक अलग प्रकार के सब्सट्रेट का उपयोग करें बिल्ली कूड़े से बाहर पेशाब कर सकती थी क्योंकि उसे यह असुविधाजनक लगता है - यह देखते हुए कि बिस्तर नरम है, समान रूप से नरम और ठीक सब्सट्रेट चुनें, जिसमें बहुत बड़ा ग्रेन्युल नहीं है।
  • आपकी बिस्तर से पिकिंग ऑन स्टॉप यूट कैट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3



    कमरे में शौचालय रखो अपने व्यक्तिगत शौचालय के रूप में उपयोग किए जा रहे क्षेत्र के लिए इसे जितना संभव हो उतना करीब रखें, समस्या का समाधान हो सकता है जब आप देखते हैं कि यह एक महीने के लिए बिस्तर के स्थान पर सही तरीके से इसका उपयोग करने के लिए वापस आ जाता है, तो धीरे-धीरे इसे उस क्षेत्र में स्थानांतरित करना शुरू कर देते हैं जहां आप इसे स्थान देना चाहते हैं - कुछ इंच के बदलावों के साथ एक दिन चलें। ऐसी एक क्रमिक प्रक्रिया आपके धैर्य पर तनाव पैदा कर सकती है, लेकिन धीमी गति से आप जा रहे हैं, आप इसका उपयोग करना जारी रखना चाहते हैं।
  • गोपनीयता की तरह बिल्ली जब वे अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने, फिर एक शांत और अंतरंग स्थान में कैसेट स्थानांतरण, आसानी से micio- के लिए सुलभ कमरे के एक कोने में हो सकता है, जहां ज्यादा आंदोलन नहीं है की जरूरत है।
  • आपकी बिस्तर से पिकिंग ऑन स्टॉप यूट कैट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अतिरिक्त कूड़ेदान बॉक्स प्राप्त करें यदि आपके पास अधिक बिल्लियों हैं, तो उनमें से एक बिस्तर पर पेशाब करने का निर्णय ले सकता है क्योंकि इसमें शौचालय उपलब्ध नहीं है - इसका लक्ष्य एक नमूना पेश करने की संख्या से अधिक रखना है। उन घरों के अलग-अलग हिस्सों में रखो, जहां बिल्लियां अपना अधिक समय बिताती हैं - आप उस एक को रख सकते हैं "आरक्षित का" बेडरूम में बिल्ली गंदे होने की आदत में आ गई है
  • धीरे-धीरे इस कैसेट को एक शांत और अंतरंग क्षेत्र में स्थानांतरित करें, दूसरों से दूर
  • क्या आप वाकई जिम्मेदार बिल्ली दुर्व्यवहार है क्या नहीं कर रहे हैं, पशु चिकित्सक आप एक सुरक्षित फ्लोरोसेंट डाई दे सकते हैं भोजन के लिए विभिन्न का भोजन में जोड़े जाने के लिए एक समय में एक कटोरी में यह जानवरों-डाल, तो आप जानते हैं जो बिल्ली यह खाता है। जब आप बिस्तर पर मूत्र नोटिस, एक का उपयोग करें काली रोशनी (घर के सामान भंडार में उपलब्ध है) यह देखने के लिए कि डाई मौजूद है या नहीं।
  • भाग 3

    बिस्तर पर पेशाब से इसे निरुत्साहित करना
    आपकी बिस्तर पर प्यूज़िंग पर स्टॉप यूट कैट से शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    कमरे में प्रवेश की अनुमति दें कूड़े बॉक्स का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रोत्साहित करें इस vizio- nell`impedirgli को रोकने की एक अप्रत्यक्ष तरीके से एक और अधिक प्रत्यक्ष विधि कमरे में प्रवेश या यह अप्रिय उसे-उदाहरण के लिए, आप बिस्तर पर पहुँच को अवरुद्ध और दरवाजा बंद कर दिया जा सकता है के लिए बनाने के लिए है।
    • हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आपका पागल दोस्त कूड़े का उपयोग नहीं करना चाहता है, तो उसे पेशाब करने के लिए एक और अनुचित जगह मिल सकती है।
    • यदि आप बेडरूम के दरवाज़े को बंद करने की कोशिश करते हैं, तो एक ही समय में इस आलेख में वर्णित रणनीतियों में से एक को शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • अपनी बिस्तर पर प्यूज़िंग पर स्टॉप यूट कैट का शीर्षक चित्र 9
    2
    एक उत्पाद को छिड़कता है जो बिस्तर पर गंध को बेअसर करता है अगर आप कमरे के द्वार को बंद कर देते हैं तो यह बहुत ज्यादा लगता है "निर्दयी", आप बेड अप्रिय - कर सकते हैं एक प्रभावी तरीका एक विशेष उत्पाद है कि पशु odors neutralizes उपयोग करना है चूंकि बिल्ली ने अपनी मस्तिष्क को छोड़ दिया था, इसलिए बिस्तर से इसे हटाकर आप शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अपरिचित स्थान बना सकते हैं।
  • उत्पाद फैलाने से पहले शीट्स और डुबेट को धो लें;
  • अमोनिया आधारित स्प्रे उत्पादों का उपयोग न करें। मूत्र अमोनिया में शामिल है, इसलिए ये तरल पदार्थ बिस्तर पर लागू होते हैं, वास्तव में बिल्ली को और भी अधिक आकर्षित कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास अधिक नमूने हैं, उनमें से एक क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए बिस्तर पर पेशाब कर सकता है - सभी बिल्लियों, जानवरों की गंध को निष्क्रिय कर रहा है "उत्तरदायी" क्षेत्र को चिह्नित करने की इच्छा खो सकती है
  • अपनी बिस्तर पर प्यूज़िंग पर स्टॉप यूट कैट का शीर्षक चित्र 10
    3
    बिस्तर पर एक बिल्ली के समान फेरोमोन छिड़कें फेरोमोन पदार्थ होते हैं, जो जानवरों द्वारा एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए पर्यावरण में उत्पन्न होते हैं - उदाहरण के लिए, एक बिल्ली उन्हें क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए जारी कर सकती है ताकि एक और बिल्ली अपने क्षेत्र पर आक्रमण न करे। आप कमरे में पेशाब से बिल्ली को रोकने के लिए एक ही रणनीति का उपयोग कर सकते हैं - फेरोमोन को बिस्तर पर फैलकर कैट सोचता है कि यह पहले से ही समान रूप से चिह्नित है और उस समय वह उस जगह पर पेशाना नहीं चाहता है।
  • Feliway® बाजार पर आसानी से उपलब्ध एक बिल्ली के समान फेरोमोन का ब्रांड है, जिसे आप पालतू स्टोर में पा सकते हैं।
  • बिस्तर को कम सुखद स्थान बनाने के लिए आप बिल्ली की गंध को निष्क्रिय करने के बाद इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • बिल्ली बिस्तर पर पेशाब कर सकती थी क्योंकि बाद की अपनी गंध होती है - जब आप घर नहीं होते हैं और इस बेचैनी को कम करने के लिए बिस्तर पर भिगोते हैं तो वास्तव में यह चिन्तित महसूस कर सकता है
    • अगर आपकी बिल्ली के मित्र मित्र चिंतित हैं, पशु चिकित्सक चिंताग्रस्तताएं लिख सकते हैं - उन्हें बिस्तर पर पेशाब करने से रोकने के लिए अन्य तकनीकों के साथ संयोजन में उनका उपयोग करें।
    • इसे ठीक करने में काफी समय लग सकता है - बिस्तर पर पेशाब को रोकने के लिए बिल्ली को 8 सप्ताह तक का समय लग सकता है।
    • आप सोच सकते हैं कि ऐसा व्यवहार एक क्षेत्रीय दृष्टिकोण को दर्शाता है - हालांकि, याद रखें कि बिल्लियों ने ऊर्ध्वाधर सतहों पर मूत्र को स्प्रे किया है, जैसे कि दीवारें

    चेतावनी

    • शारीरिक ज़रूरतों से संबंधित बुरी आदतों को सबसे अक्सर कारणों में से एक कारण है कि मालिकों ने पशु आश्रयों में अपनी बिल्लियों को छोड़ दिया है - इससे पहले कि आप इस बिंदु तक धीरज खोने से पहले समस्या को हल करने का प्रयास करें।
    • यदि आप बिस्तर पर पेशाब करते हो तो जानवर को दंडित न करें - मूत्र में उसकी नाक को रगड़ने से उसे अपनी आदत से नहीं हटना पड़ता है और आप कुछ भी नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप के प्रति अधिक डर लगेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com