एक तल साफ कैसे करें

फिंगरप्रिंट, टुकड़ों या अन्य गंदगी के कारण खराब स्थिति में फर्श है? यह आलेख बताता है कि इसे कैसे साफ किया जाए और इसे पूर्णता के लिए पॉलिश किया जाए।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 1
1
विचार करें कि यह किस प्रकार का फर्श है यद्यपि यह लेख जमीन पर व्यापक, वैक्यूमिंग और धोने की मूल बातें बताता है, प्रत्येक प्रकार के फर्श के लिए विशिष्ट सामग्री और उपकरण की आवश्यकता होती है। लक्षित सुझाव प्राप्त करने के लिए, अपनी आवश्यकताओं के आधार पर निम्नलिखित लेखों में से एक को पढ़ें:
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 2
    2
    फर्श को वर्गों में विभाजित करने और उन्हें सही क्रम में साफ करने के लिए व्यवस्थित किया गया। प्रक्रिया को सही ढंग से योजना बनाने की कोशिश करें, इस तरह से आप ठहरने से बचेंगे "फंस" एक निश्चित क्षेत्र में और इसे पार जाने के बाद इसे साफ करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। कमरे के दूर कोने से सफाई करके दरवाजे पर आगे बढ़ो, ताकि आपको आवश्यक से ज्यादा काम न करना पड़े।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 3
    3
    गंदगी, बाल और धूल को हटाने के लिए मंजिल को स्वीप करता है इसे अच्छी तरह से छूने के लिए और एक चिपचिपा परिणाम प्राप्त करने से बचने के लिए, सतह को गीला करने से पहले झाड़ू को पार करना महत्वपूर्ण है। यदि आप चाहें, तो आप वैक्यूम क्लीनर का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 4
    4
    जब भी आपको मौका मिलता है, प्राकृतिक पदार्थ का उपयोग करें उदाहरण के लिए, टाइल फर्श के लिए आप सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग कर सकते हैं: गर्म पानी की एक लीटर में आधा कप भंग कर और जमीन को धोने के लिए इसका इस्तेमाल करें। लकड़ी के फर्श के लिए सिरका की कोशिश करना संभव है: बस 60 मिलीलीटर सफेद सिरका और पानी का एक लीटर मिलाएं।



  • स्वच्छ एक तल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दस्ताने की एक जोड़ी पहनें और साबुन पानी में चीर को मिटा दें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 6
    6
    जमीन पर केवल एक ही दिशा में धोना शुरू करें उन क्षेत्रों को गंदे से बचने के लिए सावधानी बरतें जो आपने पहले ही साफ़ कर लिए हैं सुनिश्चित करें कि आप पूरी सतह को पोंछते हैं
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 7
    7
    यदि आवश्यक हो तो समाधान बदलें। यदि यह भूरा या बादल हो जाता है, तो डिटर्जेंट / प्राकृतिक उत्पाद और पानी फिर से मिलाएं। चिराग को कुल्ला करने के लिए भी लाभ उठाएं
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 8
    8
    दूसरा पास लें इस बिंदु पर यह संभव है कि मंजिल पर उपेक्षित गंदगी के निशान हैं या राग द्वारा भी बिखरे हुए हैं। उन्हें हटाने के लिए, नल के पानी से गीला हो जाना और सतह पर इसे कई बार पास करना। वैकल्पिक रूप से, फर्श पर कई बिंदुओं पर उबलते पानी डालना, कुछ मिनट तक प्रतीक्षा करें और दो या तीन बार चीर को ब्रश करें। बस घर बाढ़ने की कोशिश नहीं!
  • चेतावनी

    • पानी बर्बाद करने की कोशिश न करें: यह एक अनमोल वस्तु है
    • फर्श को स्वच्छ करने के लिए अक्सर आक्रामक रसायनों का उपयोग न करें।
    • सफाई करते समय सावधान रहें, पर्ची या गिरने की कोशिश न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com