कैसे स्थापित करने के लिए Pergo टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग

Pergo एक ब्रांड है जो टुकड़े टुकड़े फर्श का उत्पादन करता है जो टिकाऊ और आसान बनाते हैं, इसके उपयोगकर्ताओं के भलाई के लिए एक आंख के साथ। पेर्गा की स्थापना DIY प्रेमियों के लिए एक हवा है। यद्यपि यह मोबाइल घरों, नौकाओं या विमानों में इस्तेमाल करने की अनुशंसा नहीं है, तो अपने घर के किसी भी कमरे में लकड़ी के या ठोस फर्श पर टुकड़े टुकड़े स्थापित किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

लकड़ी के ऊपर पेर्गो माउंट करें
छवि Pergo फ़्लोरिंग स्थापित करें शीर्षक चरण 1
1
मंजिल तैयार करें किसी भी प्रकार के मलबे को निकालें और प्रत्येक पट्टी को ठीक से तय करने से पहले ठीक से तय नहीं किया जाए। सुनिश्चित करें कि यह एक बढ़ई के स्तर का उपयोग करके पूरी तरह से सपाट है। मंजिल आमतौर पर केवल ठोस सतहों पर किया जाता है समतल, लेकिन अगर आप संरेखण में किसी भी अपूर्णता नोटिस आप एक दुकान में जाने के लिए और बड़े spatulas की मदद से प्रयोग की जाने वाली भराव के लिए उत्पादों की कोशिश कर सकते हैं। तुम भी थोड़ा असमान फर्श पर टुकड़े टुकड़े माउंट कर सकते हैं, लेकिन आप इसे बर्बाद या टाईल्स को अलग जोखिम।
  • यदि आप पहले से स्थापित Pergo को फिर से तैयार करना चाहते हैं, तो सतह पर किसी कालीन या पैडिंग हटा दें। किसी भी प्लिंथ, हवा का सेवन और किसी भी अन्य फ़्रेम को फर्श की स्थापना में बाधा डालें। सब कुछ अंडरफ्लोर तक मुक्त होना चाहिए
  • यदि आपको झालर निकालने की आवश्यकता है, तो प्लास्टिक के स्पक्र्स के साथ एक परिपत्र देखा। कोटिंग के नीचे की किनारे को एक आरी के साथ काटकर या उसे छेनी या कटर का उपयोग करके चिप करें। इसे आसानी से आना चाहिए
  • छवि स्थापित करें प्रर्ग फ़्लोिंग चरण 2
    2
    भाप बाधा स्थापित करें चाहे आप लकड़ी या ठोस पर पेर्गा स्थापित कर रहे हों, यह नमी का विरोध करने के लिए वाष्प की बाधा को स्थापित करने के लिए काफी आम है, जो अन्यथा फाइबर बोर्डों को मिटाना होगा। आपको हर दुकान की मंजिलों के लिए समर्पित अनुभाग में भाप बाधा ढूंढने में सक्षम होना चाहिए जो घर की मरम्मत के साथ काम करता है।
  • स्ट्रिप्स में स्क्रिड की स्थिति बनाएं ताकि वे अतिव्यापी बिना एक-दूसरे को स्पर्श कर सकें। कोई भी ओवरलैप सतह में अनियमितता का कारण होगा, इसलिए इसे यथासंभव चिकनी बनाना।
  • छवि प्रस्टेड पेर्गो फर्शिंग चरण 3
    3
    कोण चुनें, जिससे टुकड़े टुकड़े करना शुरू करना शुरू करें। अधिकांश मामलों में कमरे के निचले बाएं कोने से शुरू करना सबसे अच्छा है और फिर सामने के दरवाज़े पर जाएं। यदि आप केंद्र से शुरू करते हैं, एक बार दीवारों पर पहुंचने के बाद आपको कटौती करना पड़ेगा ताकि सही आकार की टाइलें मिल सकें।
  • टाइल को इकट्ठा करने के लिए, पहले टुकड़े से जीभ को हटा दें। यह तरफ दीवार के खिलाफ जाएगी। फिर दूसरी ओर की जीभ के साथ एक कोने से शुरू होने वाले पहले की नाली में ओर रखो। जब जीभ नाली में होती है, तब रिलीज करने के लिए कुंडी दबाएं। फ़ाइल द्वारा कार्य करें जब आप पहली पंक्ति समाप्त कर लें, तो अगले एक के साथ आगे बढ़ें
  • तापमान परिवर्तन के कारण विस्तार की अनुमति देने के लिए कमरे की दीवारों से आधे से ज्यादा सेमी अंतरिक्ष छोड़ दें। एक आम अभ्यास बोर्ड को ऐसे तरीके से लगाया जाता है कि कमरे में प्रवेश करने वाला प्रकाश लंबे अक्ष को उजागर करता है।
  • छवि प्रस्टेड पेर्गे फ़्लोरिंग चरण 4
    4
    पंक्ति के साथ जारी रखें दो धुरों के लंबे किनारे पर 30 ° कोण पर, नाली में नया टुकड़ा डालें। उन्हें आसानी से फिट होना चाहिए - यदि नहीं, तो उन्हें नरम रखने के लिए एक क्रॉलबार या हथौड़ा का उपयोग करें
  • इस्ट पेस्ट फ़्लोइंग चरण 5
    5
    अगली पंक्ति शुरू होती है दूसरी पंक्ति (और बाद के) अक्षों को व्यवस्थित करें ताकि वे एक ही स्थिति में समाप्त न करें। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका 60 सेंटीमीटर बोर्ड काटकर दूसरी पंक्ति शुरू करने के लिए इसका इस्तेमाल करना है। फिर तीसरी पंक्ति के लिए एक संपूर्ण धुरी का उपयोग करें और बाकी के कमरे को घुमाएं एक अलग क्षेत्र में विभिन्न हिस्सों में कटौती करें, जहां आप फर्श को स्थापित करते हैं, ताकि धूल जोड़ों के बीच न जाए।
  • अभी भी कुछ अधूरा बोर्ड हैं जो दो या तीन तरफ अलग हैं। आखिरी टुकड़े के अंत से उपाय करें, करीब आधे सेंटीमीटर को घटाना और उस आयाम में तैयार सतह की गणना करें। एक आंशिक छिद्र का उपयोग कर कटौती करें। यहां तक ​​कि अगर कट किनारों पर सटीक नहीं है, यह अभी भी झालर बोर्ड द्वारा कवर किया जाएगा।
  • छवि प्रस्टेड प्रर्ग फ़्लोिंग चरण 6
    6
    फ़ाइलों के साथ जारी रखें जब तक कि आप पूरे कमरे के फर्श को कवर न करें। प्रारंभिक अक्ष के लंबे किनारे पर जोड़ों को जोड़कर पिछली पंक्ति की चरखी से कनेक्ट करें धुरा पर जब तक यह फर्श पर तय नहीं है प्रेस। अक्ष के किनारे के पास एक छोटी सी तालिका का उपयोग करके इसे लॉक करें और धीरे से टैप करें हर बार जब आप एक पंक्ति के भीतर एक अक्ष को ठीक करते हैं तो प्रक्रिया को दोहराएं



  • इष्ट शीर्षक इष्ट पेरगो फ्लोरिंग चरण 7
    7
    स्कीटिंग बोर्ड को माउंट करें एक बार फाइल पूरा हो जाने के बाद, आपने Pergo की स्थापना पूरी कर ली है। स्कर्ट माउंट करें और जगह में किसी भी पहले हटाई गई फ़्रेम को प्रतिस्थापित करें। अगर यह पेर्गो की पहली स्थापना है, तो कुछ बदलाव आवश्यक हो सकते हैं।
  • विधि 2

    सीमेंट पर पेर्गो स्थापित करें
    छवि Pergo फ़्लोरिंग स्थापित करें शीर्षक चरण 8
    1
    जांच लें कि सीमेंट फ्लैट है यदि आप सीमेंट पर पेर्गो का प्रसार करने जा रहे हैं, तो कालीनों, सजावट और सब कुछ को हटा दें जिससे कि सीमेंट को बाहर निकालने के लिए स्क्रैप को कवर किया जा सके। पेर्गो को इकट्ठा करने से पहले, सीमेंट को चिकनी बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार है कि यह सुनिश्चित करें कि सतह यथासंभव फ्लैट है। यह सुनिश्चित करने के लिए स्तर का उपयोग करें कि मंजिल चिकनी हो और यदि आवश्यक हो, तो सीमेंट की एक नई परत को लागू करने में कुछ समय दें ताकि आप बेहतरीन स्थितियों में काम कर सकें।
  • इस्तमाल छवि इष्ट पेर्गो फ़्लोरिंग चरण 9
    2
    सीमेंट पेस्ट तैयार करें अनियमित सतहों सीमेंट पेस्ट के साथ चिकनी होना चाहिए यह आमतौर पर 20-25 किग्रा के पैक में पाया जाता है, और तैयारी के लिए पानी की एक अतिरिक्त आवश्यकता होती है। एक बाल्टी में, निर्देशों का पालन करते हुए, पानी के साथ सीमेंट की एक छोटी सी मात्रा डालें अगले घंटे की आवश्यकता के मुकाबले अधिक तैयार न करें या यह सूख जाएगा और कठोर और बेकार हो जाएगा।
  • कमरे में सबसे कम बिंदु से शुरू करो और एक छोटी सी टैंक को एक तरफ रखें, ताकि यदि आवश्यक हो तो गीला सीमेंट प्राप्त कर सकें। सीमेंट को चिकनाई के रूप में संभव के रूप में चिकना बनाने के लिए एक कटोरी या कटोरी का उपयोग करें, यहां तक ​​कि किनारों को खत्म करना भी है।
  • छवि प्रस्टेड पेर्गो फर्शिंग चरण 10
    3
    वाष्प की बाधा स्थापित करें जब सीमेंट सूख जाता है। अभी भी समतल सीमेंट पर वाष्प की बाधा को स्थापित करने से बचने के लिए कम से कम 48 घंटे तक प्रतीक्षा करें, फिर बाधा को पहले बताए अनुसार लागू करें। ये पॉलीयूरेथेन पैनल आमतौर पर पूरे पैकेज के हिस्से के रूप में सीधे पेर्गो द्वारा दिए जाते हैं। इन पैनलों के साथ पूरी मंजिल की सतह को कवर करें। प्रत्येक पक्ष पर उन्हें अच्छी तरह फैलाएं ताकि स्टीमर के हर निशान स्कर्टिंग बोर्ड के पीछे हो जाएं। स्थापना के साथ आगे बढ़ने से पहले चिपकने वाली टेप के साथ विभिन्न पैनलों में शामिल हों।
  • इस्तमाल छवि इष्ट पेर्गो फ़्लोरिंग चरण 11
    4
    पहले से वर्णित Pergo माउंट। एक बार सीमेंट चिकनी हो गई और भाप बाधा गयी, कंकरीट पर पेर्गो स्थापित करने की प्रक्रिया लकड़ी पर यह करने के लिए समान होगी। एक कोने चुनें, विभिन्न अक्षों के बीच अंतरिक्ष की सही मात्रा को छोड़कर विभिन्न अक्षों में शामिल होना शुरू करें और उन्हें समायोजित करें ताकि वे मार्जिन के लिए अनुकूल हों।
  • टिप्स

    • किनारों को चिकनी रखने में आपकी मदद करने के लिए सामने की तरफ के साथ पेर्गो को काटें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेर्गे फ़्लोरिंग
    • भूमि का टुकड़ा
    • टेप उपाय
    • सेगा
    • लगभग आधा सेमी सेट करें (यदि आवश्यक हो)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com