कदम पर एक टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग कैसे स्थापित करें

टुकड़े टुकड़े फर्श अन्य प्रकार के फर्श के लिए एक बहुमुखी विकल्प है, क्योंकि यह कदम को मजबूत करते हुए छलावरण किया जा सकता है लेकिन सभी मंजिलों की तरह, टुकड़े टुकड़े की स्थापना के दौरान अपनी क्विर्स है। इसके बावजूद, टुकड़े टुकड़े अपेक्षाकृत आसान तरीके से बाहरी मदद के बिना स्थापित किया जा सकता है, अगर आपके पास सही उपकरण और कुछ समय उपलब्ध है चरणों के टुकड़े टुकड़े को स्थापित करने के लिए यहां कुछ सरल कदम हैं।

कदम

विधि 1

फर्श को तैयार करें
सीढ़ियों के चरण 1 पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक वाली छवि
1
टुकड़े टुकड़े के प्रकार चुनें यह फर्श कदमों पर स्थापित किया जा सकता है या आप टिकाऊ लकड़ी के आवरण को स्थापित करना चाहते हैं। इस प्रकार के फर्श का सबसे बड़ा लाभ स्थायित्व है। कदम घर के सबसे पहना हुआ क्षेत्र बन जाते हैं। इस कारण से, लेम्बनेट के लिए आपूर्तिकर्ता या निर्माता से पूछना उचित है, जो चरण की रक्षा करने में सबसे अधिक सक्षम है।
  • इसके अलावा, टुकड़े टुकड़े चमकदार और बहुत फिसलन हो सकता है, जो एक समस्या हो सकती है अगर घर में बच्चे हैं। फिसलने के जोखिम को कम करने के लिए, मैट बनावट के साथ समाप्त टुकड़े टुकड़े के लिए देखो।
  • आपको यह भी अवश्य कहना चाहिए कि आप अपने टुकड़े टुकड़े के लिए एक प्लास्टर के समान प्लॉट चाहते हैं, जो सभी निर्माता उपलब्ध नहीं हैं।
  • मात्रात्मक शब्दों में, आपको 10% अधिक फ़र्श के क्रम से कदमों के क्षेत्र को कवर करने की आवश्यकता है। यह आवश्यक है कि आपको विशेष स्थान को भरने के लिए बोर्डों को कटौती करने की आवश्यकता होती है। यह आपको किसी भी त्रुटि के लिए मार्जिन भी करने की अनुमति देगा ..
  • सीढ़ियों पर चरण 2 को स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक छवि
    2
    मंजिल को अनुकूलन करने की अनुमति दें टुकड़े टुकड़े को घर के तापमान और आर्द्रता के अनुकूल होने से पहले इसे स्थापित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। यह बोर्ड के बाद के वक्रता, विस्तार या संकोचन को रोकता है। फर्श को अनुकूलित करने के लिए, पैकेजों से बोर्ड को निकाल दें और उन्हें खुले स्थान में ढेर कर दें, जहां हवा में 48 घंटों के लिए परिचालित किया जा सकता है।
  • सीढ़ियों पर चरण 3 के लिए स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    उन्हें ठीक करने के लिए सभी कालीनों और स्ट्रिप्स निकालें। अगले काम करना है टुकड़े टुकड़े स्थापना के लिए सीढ़ी तैयार करना। यदि आपको कदम से कालीनों को निकालने की आवश्यकता है, तो आप उन चीजों की एक जोड़ी के साथ दूर खींच सकते हैं एक कालीन आमतौर पर चिपकने वाला या नाखून (या दोनों) के साथ तय की गई एक पट्टी से जुड़ा होता है। पट्टी को एक लीवर का उपयोग करके हटाया जा सकता है, जबकि एक हथौड़ा के पीछे या खुरचनी के साथ नाखून को हटाया जा सकता है।
  • कालीन को हटाने के दौरान दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें नाखून बहुत तेज हो सकते हैं और चोट लग सकती है
  • यहां तक ​​कि अगर कदम कालीनों द्वारा कवर नहीं किया गया है, तो आप उन्हें पुराने रंग या चिपकने वाले को हटाकर और किसी भी दरार या क्रिक्स को जगह में रखकर उन्हें तैयार कर सकते हैं।
  • यह भी सुनिश्चित करें कि प्रत्येक चरण को समतल किया गया है ताकि प्रत्येक टुकड़े टुकड़े बोर्ड पूरी तरह फिट हो सके। यदि वे अनियमित हैं, तो आप सभी मलबे या बड़े दाग को हटाने के लिए उन्हें या एक खुरचाने के लिए एक चक्की का उपयोग कर सकते हैं।
  • सीढ़ियों पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    प्रत्येक कगार हटाएं कई कदम पूर्व-मौजूदा अनुमान हैं: जब सबसे अधिक कदम की पट्टी के निचले हिस्से सीढ़ी के नीचे से दिखाई देते हैं। टुकड़े टुकड़े स्थापित करने के लिए आपको इस समस्या को हल करना होगा। आप इसे दो तरीकों से कर सकते हैं:
  • आप एक हैक्स या एक गोल के साथ फलाव काट सकते हैं, फिर छेनी का उपयोग सुनिश्चित करें कि सतह राइजर के साथ गठबंधन की जाती है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप प्लाईवुड के एक टुकड़े का उपयोग राइजर को काठी में कर सकते हैं, कगार के नीचे अंतरिक्ष भर कर सकते हैं। टुकड़े टुकड़े स्थापित करने से पहले प्लाईवुड अच्छी तरह से कील सुनिश्चित करें
  • सीढ़ियों पर चरण 5 के लिए स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक वाली छवि
    5
    टुकड़े टुकड़े में कटौती इसे एक आकार देने के लिए अगली चीज काटने के लिए टुकड़े टुकड़े टुकड़े टुकड़े टुकड़े में कटौती है, रिसर के लिए और चरणों के स्ट्रिप्स के लिए कुर्सी के लिए, मेज पर कदम बढ़ाएं, यह सुनिश्चित करें कि यह दाएं से बाएं से बिल्कुल फिट बैठता है आपको उन्हें कदम के साथ संरेखित करने के लिए किनारों को चिकना करना पड़ सकता है। ये टुकड़े अक्सर पूरे चरण को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं होंगे। यदि हां, तो शेष स्थान को भरने के लिए एक दूसरी तालिका काट दें:
  • ऐसा करने के लिए, आप दो बोर्डों को समान टुकड़ों में भी कटौती कर सकते हैं, ताकि उनकी चौड़ाई पूरे स्थान को कवर कर सकें, या आप एक बोर्ड का उपयोग कर सकते हैं और छोटे स्ट्रिप्स वाले शेष रिक्त स्थान को कवर कर सकते हैं। जब इन टुकड़ों को काटने, बोर्ड के प्रभावित पक्ष पर कटौती सुनिश्चित करें और उन्हें नाली पर एक साथ गोंद करें। ऊपरी पट्टी के लिए जगह बनाने के लिए, कुर्सी के टुकड़े को चरण के किनारे तक नहीं बढ़ाना चाहिए
  • तब आपको लंबाई पर राइजर के टुकड़े को काटने होंगे। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि वे बोर्ड के शीर्ष से मेल खाते और यह कि राइजर के शीर्ष के साथ स्तर रहे। यदि तालिका के किनारों को पूरी तरह से राइजर के किनारों के साथ गठबंधन नहीं किया जाता है, तो आप उन्हें फिट करने के लिए उन्हें चिकना कर सकते हैं।
  • पट्टी के स्ट्रिप्स में कटौती करने के लिए, आपको उजागर स्कीटिंग की लंबाई, साथ ही साथ राइजर की लंबाई और उचित आकार के टुकड़े टुकड़े के टुकड़े को मापना चाहिए, यदि आवश्यक हो तो चरणों के कोनों में फिट करने के लिए किनारों को चौरसाई करना चाहिए।
  • एक अच्छा सुझाव है कि प्रत्येक टुकड़ा सही आकार की सिर्फ कटौती संख्या के साथ चिह्नित करें, ताकि आप जान सकें कि प्रत्येक टुकड़ा किस प्रकार से मेल खाती है।
  • विधि 2

    टुकड़े टुकड़े को स्थापित करें
    सीढ़ियों पर चरण 6 के साथ स्थापित चित्रित टुकड़े टुकड़े शीर्षक वाली छवि
    1
    सीढ़ी के ऊपर से शुरू करो टुकड़े टुकड़े फर्श को स्थापित करने का सबसे आसान तरीका सीढ़ी के शीर्ष पर शुरू होता है और नीचे की ओर काम करता है। इस तरह, नए स्थापित मंजिल पर खड़े रहने से बचें और आप काम के शीर्ष पर नहीं फंस पाएंगे!
  • सीढ़ियों पर कदम स्थापित करने के लिए छाँटें टुकड़े टुकड़े
    2
    कुर्सी के टुकड़े को स्थापित करें यह उस चरण का हिस्सा है जहां आप अपने पैर डालते हैं इन टुकड़ों को स्थापित करने के लिए, उप-फर्श पर गुणवत्ता वाले गोंद के तीन बूंदों को लागू करें, सुनिश्चित करें कि किनारे पर किसी भी स्थान को छोड़ न दें जो बाद में बोर्ड द्वारा कवर किया जाएगा। टुकड़ों को पहले एक साथ चिपकाकर ले जाएं और उन्हें कुर्सी पर मजबूती से रखें, सामने के किनारे के किनारों के साथ। यदि आप टुकड़े टुकड़े की मेज पर कुछ बूंदों को छोड़ते हैं, तो उसे एक नम कपड़े से जल्दी से हटा दें।
  • सीढ़ियों के चरण 8 पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक वाली छवि



    3
    जगह में risers रखो अगला कदम risers, यानी ऊर्ध्वाधर भागों के चरणों को कवर करने के लिए है। रिसर बोर्ड के पीछे लकड़ी की गोंद के तीन बूंदों को लागू करें (जो आपने पहले से सटीक आकार में कट लिया है), हार्ड दबाएं, एक मिनट या दो के लिए स्थिर रखें, जबकि गोंद कठोर हो जाता है यह निचली आधार और ऊपरी किनारे से मेल खाना चाहिए।
  • यदि आप राइजर को और भी सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आप ऊपर कील करने के लिए एक कील का उपयोग कर सकते हैं, ताकि नाखूनों के किनारे से छिपाया जा सके।
  • सीढ़ियों पर चरण 9 के लिए स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक वाली छवि
    4
    चरण स्ट्रिप स्थापित करें एक बार राइजर और पुंठे स्थापित हो जाने के बाद, आपको पट्टी को लागू करना होगा (उस टुकड़े जो कि राइसर के शीर्ष पर जाता है और चरण के किनारे से थोड़ी दूर निकलता है)। इसे स्थापित करने के लिए, अंडर-फ़र्श के निर्माण के लिए चिपकने वाला एक बूंद (पट्टी से अधिक की तुलना में) की एक बूंद लागू करें और पुंढि से पतला छोर से निकलने के साथ दृढ़ता से दबाएं
  • फिर आपको इसे सुरक्षित करने के लिए पट्टी के ऊपरी भाग को स्क्रू करना होगा। ऐसा करने के लिए, टुकड़े टुकड़े की रक्षा के लिए पट्टीदार टेप की पट्टी के साथ पट्टी को कवर करें उस बिंदु को चिह्नित करें जहां आप प्रत्येक पेंच को एक पेंसिल के साथ रखें (वे पट्टी के बीच में हों, दूसरे से लगभग 25 सेमी)।
  • ड्रिल बिट्स के संयोजन के साथ, प्रत्येक स्क्रू के लिए काउंटरशैंक छेद का अभ्यास करें लकड़ी के शिकंजे को सम्मिलित करें, प्लास्टिक टेप को छोड़ दें, जब तक कि आप पोटीन के साथ शिकंजे को ढक न दें।
  • सीढ़ियों पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    5
    पैमाने को पूरा करें यह आप पर निर्भर करता है यदि आप स्ट्रिप्स को स्थापित करने से पहले, पहले सभी risers और पुंघों को स्थापित करना चाहते हैं, या आप अगले एक पर जाने से पहले प्रत्येक चरण को पूरा करना चाहते हैं। आप जो भी विधि का पालन करेंगे, अपना समय लें और अच्छे के लिए टुकड़े टुकड़े स्थापित करें। फर्श को वर्षों तक रहना चाहिए, इसलिए यह सही काम करने के लिए बेहतर है।
  • विधि 3

    अंतिम परिष्करण
    सीढ़ियों पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    स्क्रू छेद भरें। एक बार टुकड़े टुकड़े में स्थापित हो जाने पर, आपको पट्टी में पका हुआ छिद्र को मस्टिक के साथ भरना होगा। निर्देशों के अनुसार मस्तक तैयार करें, इसे उचित रूप से मिश्रण करने के लिए सुनिश्चित करें एक पोटीन प्लास्टिक चाकू का उपयोग करें और ध्यान से छेद को भरें। एक बार समाप्त हो जाने पर, बैटन को कवर प्लास्टिक टेप को हटा दें।
    • ऊपर से शुरू और भरने के काम सीढ़ियों से नीचे जाना, भरने और टेप हटाने
    • 20-30 मिनट के बाद, प्रत्येक गीले को कवर करने के लिए एक नम कपड़े का उपयोग करें, इससे पहले कि वह पूरी तरह सूख जाए आप इस ऑपरेशन के लिए पानी या एसीटोन का उपयोग कर सकते हैं।
  • सीढ़ियों पर कदम 12 के लिए स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक छवि
    2
    चरणों को साफ करें मस्तिष्क के किसी भी अवशिष्ट को निकालने के लिए तत्काल कदम साफ करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि पोटीन को कठोरता से हटाने के लिए लगभग असंभव है। स्ट्रिप्स से भूरा और टेप अवशेषों को हटा दें। एक बार कदम साफ हो जाएंगे, एक कदम वापस लें और अपने काम की प्रशंसा करें!
  • सीढ़ियों पर चरण 13 के लिए स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक छवि
    3
    रात बिताओ कार्य पूरा करने के 12-24 घंटों के लिए चरणों का उपयोग करने से बचने का प्रयास करें। यह गोंद को सेट करने और नई फर्श को ठीक करने की अनुमति देगा।
  • टिप्स

    • गोंद का एक तरीका चिपकने वाला है, बोर्ड को जगह में डाल दिया और फिर इसे तुरंत जांचें। यदि आप देखते हैं कि दोनों टुकड़े टुकड़े बोर्डों और कदम पर पर्याप्त चिपकने वाला कवरेज है, तो आप सही ढंग से चिपके होंगे
    • यदि आपको लगता है कि चिपकने वाला काम के लिए उपयुक्त नहीं है, तो आप कदम के टुकड़े टुकड़े के बारे में सोच सकते हैं। लेकिन याद रखें: नेलिंग टुकड़े टुकड़े की सतह को नुकसान पहुंचा सकते हैं और उत्पाद वारंटी रद्द कर सकते हैं। निर्माता की सिफारिशों की जांच करें या इंस्टॉलर को फोन करके पता करें कि वह क्या सोचता है। यदि आप नाखून करने का निर्णय लेते हैं, तो एक स्वचालित वायवीय हथौड़ा का उपयोग करें यह टुकड़े टुकड़े बोर्डों को फिसलने का खतरा कम करेगा।

    चेतावनी

    • भारी उपकरण के साथ काम करते समय हमेशा सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com