आम टुकड़े टुकड़े की छत बिछाने की समस्याओं से कैसे बचें

एक टुकड़े टुकड़े में लकड़ी की छत बिछाने से निपटने के लिए एक महत्वपूर्ण काम है। चाहे आपने खुद को करने का फैसला किया है या किसी पेशेवर को काम पर रखा है, यह हमेशा समझने में महत्वपूर्ण है कि क्या समस्याएं पैदा हो सकती हैं। अधिकतर असुविधाओं को ध्यान से भुगतान करने और सामग्री को सही तरीके से कैसे संभालना सीखने के लिए विवरण जानने से बचा जा सकता है।

कदम

भाग 1

मुद्रा के लिए तैयार करें
टुकड़े टुकड़े टुकड़े फ़्लोटिंग चरण 1 पर स्थापित होने पर सामान्य समस्याओं से बचें
1
सुनिश्चित करें कि आप कार्य पर निर्भर हैं। एक नई मंजिल बिछाने घर के लिए एक मांग और मौलिक काम है। एक अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको धैर्य रखें, सही तकनीकों को जानें और सही उपकरण बनाएं। इस आकार के प्रोजेक्ट को शुरू करने से पहले समय, प्रयास और प्रयास की जानकारी लें।
  • यदि आपने एक टाइलर कॉल करने का निर्णय लिया है, तो सुनिश्चित करें कि यह अनुभवी और योग्य है - इसके संदर्भों की जांच करें।
  • टुकड़े टुकड़े टुकड़े चित्रण चरण 2 के दौरान टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करते समय सामान्य समस्याओं से बचें
    2
    धूप में सुखाना की जाँच करें यह आम तौर पर ठोस या सीमेंट से बना है और समय के साथ कमजोर पड़ सकता है। यदि आप खराब या असमान स्थिति में एक धूप में सुखाना के ऊपर एक टुकड़े टुकड़े में लकड़ी की छत डालते हैं, तो इससे समझौता किया जाएगा, यह रास्ता दे सकता है, क्रैक, इंटरलॉकिंग सिस्टम क्षतिग्रस्त हो सकता है या फर्श पर सूक्ष्म-दरारें हो सकती हैं। इनसोल के साथ समस्याओं की जांच करने के लिए यहां बताया गया है:
  • एक स्तर का उपयोग सुनिश्चित करें कि यह स्तर है। स्लैब की सतह पर 1.20 या 1.8 मीटर स्तर रखें और जांचें कि बुलबुला दो ऊर्ध्वाधर लाइनों के बीच तैरता है। यदि यह उपकरण के एक छोर पर है, तो आधार क्षैतिज नहीं है
  • दरारें मापें कोई भी अवसाद 3 मिमी से कम नई मंजिल बिछाने में कोई समस्या नहीं पैदा करता है, लेकिन अगर आपको अधिक अवसर मिलते हैं, तो आपको उन्हें भरने के लिए स्वयं-स्तर मोर्टार का उपयोग करना होगा।
  • किसी भी उठाए गए क्षेत्र को देखें जो कि 3 मिमी से अधिक की ऊंचाई में अंतर है। इस मामले में यह टुकड़े टुकड़े में लकड़ी की छत के लिए एक समान आधार बनाने के लिए कम किया जाना चाहिए। यदि आधार लकड़ी से बना है, तो आप रेत कर सकते हैं, लेकिन अगर यह कंक्रीट से बना है तो यह मशीन के साथ रेत भरा होना चाहिए। एक अमिट मार्कर के साथ सभी अनियमित क्षेत्रों को हाइलाइट करें ताकि उन्हें भूल न जाए।
  • टुकड़े टुकड़े फ़्लैटिंग चरण 3 में स्थापित होने पर सामान्य समस्याओं से बचें
    3
    गुणवत्ता सामग्री चुनें यह बहुत संभावना है कि टुकड़े टुकड़े लकड़ी की छत मूल रूप से पहले से ही दोषपूर्ण है या यह समय के साथ क्षतिग्रस्त है। पहनने के साथ, यह ख़राब हो सकता है, उपज और अपरिवर्तनीय रूप से दाग सकता है। यदि आप एक पेशेवर बढ़ई के साथ काम कर रहे हैं, तो उसे सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों के बारे में पूछें। यदि आप खुद को काम पूरा कर रहे हैं, तो कुछ शोध ऑनलाइन करें और विभिन्न उत्पादों की समीक्षा पढ़ें जिन्हें आप सोच रहे हैं।
  • लगभग 15% अधिक टुकड़े टुकड़े खरीदें जो आप उपयोग करना चाहते हैं। इस तरह से आपके पास कुछ बोर्ड क्षतिग्रस्त होने पर स्टॉक हो सकते हैं या सटीकता के साथ माप का पता लगाया जा सकता है।
  • जांचें कि जो उत्पाद आप खरीद रहे हैं वह किसी भी खतरनाक रसायनों में शामिल नहीं है।
  • टुकड़े टुकड़े टुकड़े चित्रण चरण 4 के दौरान टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करते समय सामान्य समस्याओं से बचें
    4
    बिछाने को सही ढंग से स्थापित करें यह एक पतली, टिकाऊ परत है जिसे कंक्रीट, लकड़ी या फोम शीट से बनाया जा सकता है। यह एक संपूर्ण परियोजना के लिए महत्वपूर्ण महत्व का एक तत्व है, क्योंकि यह नमी से फर्श को बचाता है जो स्लैब से उभर सकता है। जब टुकड़े टुकड़े में लकड़ी की छत नमी के संपर्क में आता है, यह अवशोषण और फैलता है। एक अच्छा बिछाने स्क्रैफ्ट इस बात को रोकता है कि वह फर्श को समय के साथ उपज और विकृति से रोकता है। भूमि का टुकड़ा भी शोर से अवरुद्ध करता है, घर में गर्मी बरकरार रखता है और सतह को सुखा देता है।
  • टुकड़े टुकड़े में लकड़ी की छत के फर्श के लिए, एक प्लाईवुड बिछाने स्क्रैप की सिफारिश की है। हालांकि, आप जिस प्रकार का प्लाईवुड का उपयोग करना चाहिए, वह स्थापना के बाद टुकड़े टुकड़े के उपयोग की शर्तों पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप आर्द्र जलवायु में रहते हैं, तो आपको प्वाइंट का उपयोग phenolic glue के साथ करना चाहिए। इस सामग्री को खरीदते समय, पेशेवरों से उस प्रकार की सलाह के लिए पूछें, जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है।
  • प्लाईवुड भूमि का टुकड़ा आम तौर पर आर्थिक और आसान करना है। यह बड़े पैनलों में बेचा जाता है जो फर्श को कवर करने के लिए आराम करते हैं और किनारों के साथ शिकंजा से सुरक्षित होते हैं।
  • टुकड़े टुकड़े टुकड़े फ़्लोटिंग स्थापित करते समय सामान्य समस्याओं से बचें चित्र 5
    5



    टुकड़े टुकड़े के तापमान की जांच करें सामग्री जो बाहर या ठंड में जमा की गई है, पूरी तरह से अनुबंधित है यदि आप उन्हें घर लेते ही बोर्डों को बिछाने शुरू करते हैं, तो कुछ सामग्री अभी भी सर्दी होगी इस मामले में, पता है कि यह धीरे-धीरे धीरे-धीरे फैलाना शुरू कर देगा क्योंकि यह कमरे के तापमान तक पहुंचता है, दबाव के तहत बाकी कोटिंग डाल देता है। नतीजतन, दरारें और विकृतियां हो सकती हैं जो पूरी परियोजना को बर्बाद कर देगा।
  • जब तक यह टुकड़े टुकड़े लकड़ी की छत यह बिछाने से पहले पूरी रात warms तक प्रतीक्षा करें।
  • भाग 2

    मुद्रा के दौरान समस्याओं से बचें
    टुकड़े टुकड़े फ़्लैटिंग चरण 6 में स्थापित होने पर सामान्य समस्याओं से बचें
    1
    पत्र को टुकड़े टुकड़े के निर्माता के अधिष्ठापन निर्देशों का पालन करें। आधुनिक टुकड़े टुकड़े तालिकाओं के अधिकांश जगह में पीटा या टेप नहीं होना चाहिए। इसके विपरीत, वहाँ hooking सिस्टम है कि टुकड़ों की अनुमति है "अटक जाते हैं" उनके बीच यदि आप हथौड़ा के साथ इस डिवाइस वाले बोर्डों को दबाते हैं, तो आप किनारों को तोड़ते हैं और तंत्र ठीक से बंद नहीं होगा।
  • टुकड़े टुकड़े टुकड़े फ़्लोटिंग चरण 7 में स्थापित होने पर सामान्य समस्याओं से बचें
    2
    टुकड़े टुकड़े के प्रत्येक टुकड़े की जांच करें जैसा कि आप स्थापना के साथ आगे बढ़ते हैं, किनारों पर विशेष ध्यान देने वाले तालिकाओं को देखें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही पैटर्न के अनुसार उन्हें व्यवस्थित करें और कोई स्पष्ट दोष नहीं हैं। अब एक ही मेज को बदलने और अन्य तत्वों से घिरा वास्तव में जटिल है।
  • निर्माता पहले ही स्थापित हो चुके हैं, तो वे दोषपूर्ण भागों पर कोई वारंटी नहीं देते।
  • टुकड़े टुकड़े टुकड़े फ़्लैटिंग चरण 8 में स्थापित होने पर सामान्य समस्याओं से बचें
    3
    विस्तार की जगह पर विचार करें यद्यपि मंजिल को विस्तार से रोकने के लिए सभी सावधानी बरतने के लिए आवश्यक है, हालांकि ऐसा होने से पूरी तरह से रोकने का कोई रास्ता नहीं है। समस्या को रोकने के लिए, आपको कमरे के परिधि में एक बहुत छोटी जगह छोड़नी होगी, जैसे कि आप कवर के बिछाने के साथ आगे बढ़ते हैं। यदि आप इस विस्तार की उपेक्षा करते हैं, तो मंजिल अधिष्ठापन के तुरंत बाद खराब हो सकता है।
  • कमरे के संपूर्ण समोच्च के साथ 1.3 सेमी की निशुल्क जगह छोड़ना याद रखें। यदि आप वाकई यकीन करना चाहते हैं, तो इस स्लॉट के आकार के बारे में सलाह लेने के लिए एक पेशेवर से पूछो, उस कमरे के प्रकार और उस माहौल को ध्यान में रखें जिससे आप रहते हैं।
  • टुकड़े टुकड़े टुकड़े चित्रण चित्रण टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करते समय सामान्य समस्याओं से बचें
    4
    बोर्डों के बीच दरारें जांचें अधिकांश गुणवत्ता वाले टुकड़े टुकड़ेदार लकड़ी की छत का निर्माण खंभे और अन्य डॉकिंग तंत्रों से होता है जो विभिन्न बोर्डों को एक साथ फिट करने की अनुमति देता है। इस तरह से विभिन्न तत्वों के बीच कोई दरार नहीं बनाई जाती है। बोर्ड जो एक दूसरे के साथ अच्छी तरह से लॉक नहीं किए हैं अंततः पर्ची और अलग होंगे। स्लिट्स में काले रंग की आकृतियां होती हैं जो अंततः खुले होंगी और विस्तृत होंगी। आप एक रबर हथौड़ा के साथ समस्या को हल कर सकते हैं। जैसे ही आप दरारें नोट करते हैं, बोर्ड को एक साथ टैप करें
  • यदि आप समस्या की उपेक्षा करते हैं, नमी और गंदगी दरारें में जमा हो जाएंगे और अंत में उन्हें बंद करना असंभव होगा।
  • यदि आपके पास रबर हथौड़ा नहीं है, तो उस वस्तु को ढूंढें जो टुकड़े टुकड़े को स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त मजबूत है, लेकिन एक ही समय में लकड़ी की छत खरोंच नहीं करता है।
  • टिप्स

    • दोनों छोरों के साथ काटने वाले बोर्डों को भंडारों और छोटे क्षेत्रों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जब तक आपके पास पर्याप्त न हो तब तक चलने की कोठरी में फर्श न करें "मना" काम पूरा करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com