सोडियम बाइकार्बोनेट और एल्यूमिनियम के साथ स्टर्लिंग रजत को कैसे साफ करें

स्टर्लिंग चांदी

सामग्री

नमी से प्रतिक्रिया करता है और इसकी सतह पर ऑक्साइड (सीलिंग) की एक परत बनाता है। उबलते पानी से सक्रिय और सोडियम बाइकार्बोनेट, एल्यूमीनियम की उपस्थिति में, यह साफ करता है और मूल प्रतिभा को देता है। यह चमकाने और अपने चांदी के गहने की सफाई का एक सरल और पूरी तरह से प्राकृतिक तरीका है।

कदम

बेकिंग सोडा और एल्युमिनियम चरण 1 के साथ स्वच्छ स्टर्लिंग सिल्वर नाम वाली छवि
1
पूरी तरह से गहनों को कवर करने के लिए पर्याप्त उबलते पानी तैयार करें बेकिंग सोडा और एल्यूमीनियम पन्नी का एक बड़ा चमचा जोड़ें।
  • बुलबुले हो सकते हैं और "सड़ा हुआ अंडे" (सफाई प्रक्रिया द्वारा जारी सल्फ्यूरिक गैसों) की गंध होगी।
बेकिंग सोडा और एल्युमिनियम चरण 1 बुलेट 1 के साथ स्वच्छ स्टर्लिंग सिल्वर नाम वाला छवि
  • बेकिंग सोडा और एल्युमिनियम चरण 2 के साथ स्वच्छ स्टर्लिंग सिल्वर नाम वाला छवि
    2
    गहने एक प्लास्टिक या लकड़ी के उपकरण के साथ ले जाएं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी सतहों एल्यूमीनियम के साथ संपर्क में आ जाए। आप देखेंगे कि चांदी वापस उज्ज्वल आ जाएगी।
  • बेकिंग सोडा और एल्यूमिनियम चरण 3 के साथ स्वच्छ स्टर्लिंग सिल्वर नाम वाला छवि



    3
    नल का पानी के साथ चांदी को कुल्ला। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी भी छोटे टुकड़े, जैसे बालियां और पेंडेंट नहीं छोड़ते हैं, सिंक नाली पर एक छलनी रखें, जो आपके हाथों से गिरता है।
  • बेकिंग सोडा और एल्युमिनियम चरण 4 के साथ स्वच्छ स्टर्लिंग सिल्वर नाम वाला छवि
    4
    एक नरम कपड़ा के साथ एक शोषक और चमकदार कपड़े से पोंछ लें।
  • बेकिंग सोडा और एल्यूमिनियम चरण 5 के साथ स्वच्छ स्टर्लिंग सिल्वर नाम वाली छवि
    5
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • शोषक बैग अक्सर जूता बक्से, दवाओं और अन्य नमी-संवेदनशील उत्पादों में पाए जाते हैं। ऑक्सीकरण को कम करने के लिए उन्हें गहने बॉक्स में डालें
    • यदि आप स्टर्लिंग चांदी में ऑब्जेक्ट को नियमित रूप से साफ़ करते हैं, तो जमे हुए केक के एल्यूमीनियम ट्रे को रीसायकल करें।
    • ऑक्सीकरण को कम करने के लिए, चांदी के गहने को नमी से दूर रखें एक वायुरोधी मुहर, विरोधी ऑक्सीकरण स्ट्रिप्स (गहने में उपलब्ध) या नमी को अवशोषित करने वाले उत्पादों (आप उन्हें फार्मेसी में पा सकते हैं) के साथ प्लास्टिक बैग का उपयोग करें।
    • यदि आपके पास बेकिंग सोडा नहीं है, तो इसका इस्तेमाल करें कार्बोनेट. आप इसे अपने सुपरमार्केट के डिटर्जेंट डिपार्टमेंट में पा सकते हैं, ज्यादातर समय पैकेजिंग बाइकार्बोनेट के एक "मैक्सी" प्रारूप की तरह दिखती है कार्बोनेट भी एक `क्षारीय` उत्पाद है और किसी भी सफाई प्रक्रिया में इस्तेमाल किया जा सकता है जहां `आधार` आवश्यक है।
    • यदि आप कार्बोनेट का उपयोग करते हैं, तो आपको बायकार्बोनेट से भी कम की आवश्यकता होगी। कार्बोनेट कास्टिक है, बाइकार्बोनेट की तुलना में एक मजबूत आधार है, 11 में पीएच (जब 7 तटस्थ होता है), जबकि बायकार्बोनेट केवल थोड़ा क्षारीय (पीएच 8.1) है। किसी भी खाद्य नुस्खा में कार्बोनेट बेकिंग सोडा के लिए विकल्प नहीं है।
    • ऊपर वर्णित विधि के साथ चांदी को साफ करने और दस्ताने का उपयोग करने के लिए पानी के 4 ग्राम सोडियम कार्बोनेट के 25 ग्राम का उपयोग करें।
    • चांदी पर पाए जाने वाले सबसे आम ऑक्साइड सल्फाइड हैं, जो एल्यूमीनियम, बाइकार्बोनेट (या कार्बोनेट) और पानी से हटा दिया जाता है। उबलते पानी तेजी से परिणाम देता है चांदी और एल्यूमीनियम के बीच होने वाली रासायनिक प्रतिक्रिया ऑक्साइड को हटा देती है। विधि दोनों ठोस चांदी और चांदी चढ़ाया हुआ वस्तुओं के साथ काम करती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com