कैसे एक चांदी का हार साफ करने के लिए

घर में चांदी का हार साफ करना वास्तव में सरल है: कुछ सामान्य वस्तुओं पर्याप्त हैं, जैसे कि माइक्रोफ़ीबर कपड़े, डिटर्जेंट या बेकिंग सोडा डिशवाश करना हालांकि, हालांकि कुछ गहने आसानी से घर पर साफ किया जा सकता है, यह करने के मामले में प्राचीन चांदी, एक नाजुक हार है या कीमती पत्थरों की उपस्थिति में, आप एक पेशेवर से संपर्क करना चाहिए। आप घर पर चांदी साफ करने के लिए फैसला किया है, तो आप, बेकिंग सोडा या धोने-अप तरल उपयोग शुरू कर सकते ऑक्सीकरण के स्तर पर निर्भर करता है, तो टूथपेस्ट या नमक, बेकिंग सोडा और एल्यूमीनियम के साथ एक स्नान के लिए गुजर रहा है, तो हार अभी तक पॉलिश नहीं है जैसा कि आप चाहते थे

कदम

विधि 1

पानी और साबुन का उपयोग करें
स्वच्छ एक रजत हार चरण 1 शीर्षक छवि
1
एक कपड़ा का प्रयोग करें जो खरोंच नहीं होगा बिक्री पर विशेष रूप से साफ धातुओं के लिए तैयार किए गए कपड़ा हैं, लेकिन आप एक सामान्य माइक्रोफ़ीबर का उपयोग भी कर सकते हैं। इस तरह से आप अपने हार को खरोंचने का खतरा नहीं लेंगे, क्योंकि वे सामान्य पेपर या कपड़ा रूमाल के बजाय कर सकते थे। सबसे अच्छा विकल्प नरम सामग्री पर गिरता है जो अवशिष्ट अवशेषों को छोड़ देता है।
  • यदि आपको छोटे छिपे हुए क्षेत्रों तक पहुंचने की आवश्यकता है, तो आप एक कपास झाड़ू का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक रजत का हार स्वच्छ 2
    2
    साबुन के कुछ बूंदों के साथ शुरू करें यदि चांदी का हार मामूली ऑक्सीकरण होता है, तो थोड़ा सा साबुन साबित हो सकता है। गर्म पानी के कप में कुछ बूंदों को डालें, फिर हार को साफ करने के लिए कपड़े को मिलाकर डालना।
  • स्वच्छ एक रजत हार चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    धातु की नसों के बाद हार हारो। आप सोच सकते हैं कि चांदी को साफ और पॉलिश करने का सबसे अच्छा तरीका परिपत्र आंदोलन बनाना है। फिर भी इस तरह से आप इसे खरोंच करने के लिए जोखिम होगा खरोंच करने की संभावना को कम करने के लिए धातु के अनाज की दिशा में यह सुनिश्चित करना, आगे और पीछे रगड़ना सबसे अच्छा है।
  • कपड़े का उपयोग करके स्वेटर को धीरे-धीरे दो अंगुलियों के बीच में मिलाया जाना चाहिए।
  • समय-समय पर, कपड़े का एक साफ भाग पर जाएं ताकि ऑक्साइड को धातु में वापस न लौटा सकें।
  • यदि विशेष विवरण के साथ क्षेत्र हैं, तो आप नरम और साफ ब्रितर्स के साथ टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं, ख्याल रखने से बहुत मुश्किल नहीं रुकते हैं
  • छवि का शीर्षक एक रजत का हार साफ 4
    4
    विवरण को साफ न करें कि जो लोग हार का निर्माण करते हैं, वे स्वेच्छा से ऑक्सीकरण करते हैं। कुछ मामलों में, उन्हें कुछ विशेषताओं को बताने का तरीका हो सकता है, उन्हें उजागर करना। यदि आपके पास इन विशेषताओं के साथ एक हार है, तो आपको उनकी सुंदरता को बदलने से बचने के लिए उन विवरणों को साफ करने से बचना चाहिए।
  • विधि 2

    अन्य पदार्थों का उपयोग करें
    इमेज शीर्षक से एक रजत का हार स्वच्छ 5
    1
    किसी विशिष्ट उत्पाद या निम्न विकल्पों में से एक का उपयोग करने की कोशिश करें यदि हार बहुत ही ऑक्सीकरण होता है, तो बेहतर क्रीम या स्प्रे विशेष रूप से तैयार चांदी के लिए तैयार हो सकता है। वैकल्पिक रूप से, आप इसे साफ करने के लिए अपने गहने पर धीरे से रगड़ने के लिए पानी और बाइकार्बोनेट के साथ पेस्ट बनाने का प्रयास कर सकते हैं।
    • एक अन्य विकल्प जैतून का तेल के एक बड़ा चमचा के साथ 120 मिलीलीटर नींबू का रस मिलाकर डिटर्जेंट समाधान तैयार करना होगा।
    • आप टूथपेस्ट का भी उपयोग कर सकते हैं कुछ टूथपेस्ट में एक घटक होता है, जिसे कहा जाता है "हाइड्रेटेड सिलिका", अर्थात् एक सिलिकॉन परिसर जो दांतों की सतह पर घर्षण एजेंट के रूप में कार्य करता है एक ही कार्रवाई चांदी पर भी होती है सबसे पहले, एक टूथपेस्ट की तलाश करें जिसमें इस घटक होते हैं, जो आम तौर पर एक एंटीटार्टर एक्शन के साथ अधिक आम होते हैं। हालांकि, आप सामान्य रूप से अपने दांतों को ब्रश करने के लिए क्या उपयोग करते हैं, यह भी चांदी की सफाई के लिए अच्छा होना चाहिए - केवल जेल टूथपेस्ट का संकेत नहीं दिया गया है।
  • स्वच्छ एक रजत हार चरण 6 शीर्षक छवि
    2
    आपने जो परिसर चुना है उसे लागू करें हार पर एक छोटी सी राशि रखो। यदि यह एक अनमोल या अर्ध-कीमती पत्थरों से सजा हुआ गहना है, तो यह विधि सबसे उपयुक्त नहीं है, लेकिन आप बिना सजावट के भागों को साफ करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। एक मटर के आकार के बराबर राशि पर्याप्त होनी चाहिए, यदि आवश्यक हो तो आप हमेशा अधिक जोड़ सकते हैं।
  • स्वच्छ एक रजत हार 7 कदम शीर्षक छवि
    3



    चांदी रगड़ें इस पहले भाग के लिए, आप केवल अपनी उंगलियों यदि आप पसंद का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन केवल तभी जब आप इस तरह के बेकिंग सोडा, नींबू का रस या dentifricio- अन्यथा के रूप में सामग्री त्वचा के लिए हानिकारक नहीं, का उपयोग कर रहे हैं, यह एक माइक्रोफ़ाइबर कपड़े का उपयोग करने के लिए आवश्यक है। रजत पर सफाई एजेंट को वाइप करें, जिसमें श्रृंखला लिंक भी शामिल हैं यदि वे ऑक्सीकरण भी हैं विधि उसी प्रकार के लेख के पहले भाग में वर्णित है जिसमें डिटर्जेंट का डिशेज करने का प्रयोग किया गया था, केवल उत्पाद में उपयोग किए गए बदलाव फिर आप नरम bristles (क्या आप अपने दाँत ब्रश करने के लिए उपयोग नहीं) के साथ एक टूथब्रश के लिए चुनते हैं, लेकिन बहुत कठिन रगड़ना नहीं अन्यथा आप धातु खरोंच जोखिम सावधान हो सकता है।
  • स्वच्छ एक रजत का हार कदम शीर्षक छवि 8
    4
    हार को कुल्ला। जब आक्साइड की सील लगभग पूरी तरह से चली जाती है, तो रत्न को ठंडे पानी से कुल्ला। सफाई के लिए इस्तेमाल किए गए पदार्थ के सभी अवशेषों को सावधानीपूर्वक हटा दें अगर चांदी आप जितना चाहें पॉलिश नहीं होती, आप प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं।
  • विधि 3

    नमक, बाइकार्बोनेट और एल्यूमीनियम के साथ स्नान का प्रयोग करें
    इमेज शीर्षक से एक रजत का हार चरण 9
    1
    आप की जरूरत है सब कुछ तैयार करें एल्यूमीनियम पन्नी के साथ आंतरिक रूप से लेपित एल्यूमीनियम पैन या एक बाउल की जरूरत है नमक के एक बड़ा चमचा और बेकिंग सोडा का एक बड़ा चमचा डालो।
    • यद्यपि कुछ लोग इस पद्धति का उपयोग करने के लिए मूल्यवान या अर्ध कीमती पत्थरों के साथ हार का उपयोग कर सकते हैं, वे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं, इसलिए यह बेहतर नहीं है कि अगर यह गहने का मूल्यवान टुकड़ा है इसी कारण से किसी अन्य विधि का उपयोग करना बेहतर होता है क्योंकि यह प्राचीन या नाजुक चांदी है।
    • यह प्रक्रिया पूरी तरह से ऑक्साइड की सील को समाप्त कर देगी, यहां तक ​​कि उन क्षेत्रों से जो सजावटी कारणों के कारण अंधेरे हो गए हैं या डिजाइन तैयार करने के लिए हैं।
    • इस बिंदु पर आप 120 मिलीलीटर सफेद शराब सिरका जोड़ सकते हैं। इस मामले में, याद रखें कि बाद में बाइकार्बोनेट कार्बन डाइऑक्साइड उत्पन्न करने के साथ संपर्क में प्रतिक्रिया करता है, इसलिए खुराक पर ध्यान दें ताकि जोखिम नहीं निकल सकें कि तरल अतिप्रवाह।
  • छवि का शीर्षक एक रजत का हार साफ 10
    2
    बाथरूम बनाएं एल्यूमिनियम रिसेप्टेक में गर्म पानी जोड़ें, एक गिलास (250 मिलीलीटर) पर्याप्त होना चाहिए। पानी उबलने के करीब होना चाहिए, लेकिन उबलते बिंदु तक पहुंचने की कोई जरूरत नहीं है। नमक और बाइकार्बोनेट को पूरी तरह से भंग करने के लिए आवश्यक समय के लिए हलचल।
  • इमेज का शीर्षक, एक रजत का हार स्वच्छ 11
    3
    बाथरूम में हार रखो। जब सब कुछ तैयार हो जाता है, तो उस ऑक्साइड कोटिंग को दूर करने वाले समाधान में हार को विसर्जित कर दें। यह कंटेनर के नीचे के संपर्क में होना चाहिए, ताकि ऑक्साइड चांदी से एल्यूमीनियम तक जा सके। दो मिनट के लिए सोखने के लिए हार छोड़ दें। यदि आप बहुत अधिक ऑक्सीकरण कर रहे हैं, तो आप कुछ और क्षणों की प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, क्लीन रजत का हार चरण 12
    4
    पानी से हार निकालें कांटा या रसोई के टुकड़ों का उपयोग करें अब आगे की सफाई की जरूरत है कि स्पॉट रगड़ें विशेष रूप से सबसे नाजुक भागों में, बहुत धीरे से आगे बढ़ें। अंत में, हार हार और गहने के मामले में इसे स्टोर करें।
  • टिप्स

    • चांदी के गहने को क्रीम, इत्र और मेक-अप में निहित रसायनों से सुरक्षित रखें, क्योंकि वे धातु ऑक्सीडेज को आगे बढ़ाते हैं। हार पहनने पर गर्दन पर स्प्रे या उन्हें लागू न करें।

    चेतावनी

    • अगर आपके पास एक प्राचीन या नाजुक गहना है, तो इसे पेशेवरों द्वारा साफ करने पर विचार करें ताकि इसे बर्बाद करने का जोखिम न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com