कैसे स्वच्छ और एक सिरेमिक सिंक ब्रिलर

सिरेमिक सिंक, उनके प्राचीन स्वरूप और टिकाऊ सतह के साथ, हर रसोई और बाथरूम के लिए एक शानदार विस्तार का प्रतिनिधित्व करते हैं। हालांकि, यह सामग्री दाग ​​जाती है और आप इसे आसानी से खरोंच कर सकते हैं यदि आप इसे घर्षण तरीकों से साफ़ करने का प्रयास करते हैं। कहा है कि, पता है कि सिरेमिक से दाग हटाने के लिए मुश्किल नहीं है, क्योंकि वे अंदर ठीक नहीं करते हैं, जब तक कि सतह वास्तव में पहना और क्षतिग्रस्त नहीं होती है। सही देखभाल के साथ आप आने वाले वर्षों में सिंक को उज्ज्वल रख सकते हैं।

कदम

विधि 1

सिरेमिक सिंक साफ करें
पोर्सेलैनिन सिंक चरण 1 पर क्लीन एंड शाइन शीर्षक वाला छवि
1
एक नाजुक स्पंज और डिशवाशिंग डिटर्जेंट का उपयोग करें सिरेमिक आसानी से खरोंच किया जा सकता है, इसलिए स्काइरर्स या स्टील ऊन का उपयोग न करें। सतह के दाग को हटाने के लिए आप परिपत्र आंदोलनों के साथ क्रॉकरी-रब के लिए स्पंज और डीजेरेज़र साबुन का उपयोग कर सकते हैं और साफ राग या स्पंज के साथ साबुन के अवशेष निकाल सकते हैं।
  • सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आप सबसे गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं
  • पोर्सेलैनिन सिंक चरण 2 पर क्लीन एंड शाइन शीर्षक वाली छवि
    2
    बेकिंग सोडा के साथ सिंक साफ करें बिकारबोनिट के साथ दाग को कवर करने के लिए गीले कपड़ा या स्पंज का प्रयोग करें - यह पाउडर थोड़ा घर्षण है और सतह को हानि पहुँचाए बिना गंदगी को हटा देना चाहिए। परिपत्र आंदोलनों को बनाने और ध्यान से क्षेत्र कुल्ला, अन्यथा सूखी अवशेष सिंक पर रहते हैं।
  • एक और अधिक शक्तिशाली समाधान प्राप्त करने के लिए, नींबू का रस या अमोनिया जोड़ें
  • पोर्सेलैन सिंक पर क्लीन एंड शाइन शीर्षक वाला छवि स्टेप 3
    3
    ब्लीच के साथ इलाज करने वाले क्षेत्र को सूखना, रसोई के कागज के साथ कवर करें और सारी रात इंतजार करें। कागज में ब्लीच को दाग के संपर्क में रखा जाता है जिससे कि यह बेहतर हो सके। अगली सुबह, चादरें निकालें, कुल्ला और एक सरल और सरल सफाई के लिए सिंक को रगड़ें।
  • ब्लीच vapors इनहेलिंग से बचने के लिए एक अच्छी तरह हवादार कमरे (या खिड़कियां खोलें) में यह काम करें।
  • रंग या प्राचीन चीनी मिट्टी की चीज़ें पर कभी इलाज न करें, क्योंकि पदार्थ पदार्थों को नुकसान पहुंचा सकते हैं या लकड़ी या धातु में विवरण।
  • पोर्सेलैनिन सिंक पर क्लीन एंड शाइन शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    लीमेस्केल दाग को हटाने के लिए सिरका का उपयोग करें नाली बंद करो और बहुत गर्म पानी के साथ सिंक भरें - 250-500 मिलीलीटर सिरका जोड़ें और इसे 3-4 घंटों के लिए कार्य करें। इस समय के बाद, पानी निकालें, दाग चले जाना चाहिए या आप आसानी से स्पंज के साथ उन्हें हटा सकते हैं
  • उपचार के अंत में सिरका के सभी निशान निकालें - यदि आप ध्यान नहीं देते हैं, तो यह खत्म हो सकता है क्योंकि यह एक अम्लीय पदार्थ है
  • पोर्सेलैनिन सिंक पर साफ और शाइन शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अन्य विशेष लेकिन गैर-अपघर्षक डिटर्जेंटों की कोशिश करें कुछ उत्पादों को दाग से छुटकारा पाने के लिए उपयोगी होते हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि सभी डिटर्जेंट समान तरीके से नहीं बनते हैं - आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे घर्षण या अम्लीय सामग्री को शामिल न करें, अन्यथा सिरेमिक अपारदर्शी हो सकते हैं।
  • पोर्सेलैन सिंक पर साफ और शाइन शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6



    जंग के दाग को हटाने के लिए नींबू का रस और टेबल नमक का प्रयोग करें। इस समाधान को अंतिम समुद्र तट का प्रतिनिधित्व करना चाहिए, क्योंकि यह अम्लीय, अपघर्षक है और इसलिए समय के साथ समाप्त करने के लिए ओपाका कर सकता है। हालांकि, जब आपको जिद्दी गंदगी का इलाज करना पड़ता है, थोड़ा नमक डालना, सतह पर कुछ नींबू का रस दबाएं और स्पंज के साथ धीरे से रगड़ें- वास्तव में निराश मामलों में आप मिश्रण को 15-20 मिनट के लिए काम कर सकते हैं।
  • विधि 2

    पोलिश और ब्रेल सिरेमिक
    पोर्सेलैन सिंक पर क्लीन एंड शाइन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    एक परिष्करण किट खरीदें सिरेमिक को मूल वैभव बहाल करने के लिए बिना किसी कठिनाई के घर पर फिर से इलाज किया जा सकता है। शुरू करने के लिए, सतह को बेहतर तरीके से साफ करें - इसे कुल्ला और एक साफ राग का उपयोग करके किट में पदार्थ को लागू करें और सुनिश्चित करें कि एक संपूर्ण परत एक पतली परत के साथ कोट करें। सिंक का उपयोग करने से पहले पैकेज में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
    • आप टाइल और सैनिटरी दुकानों में इस पॉलिश उत्पाद को खरीद सकते हैं।
  • पोर्सेलैनिन सिंक चरण 8 में क्लीन एंड शाइन शीर्षक वाली छवि
    2
    मिट्टी के पात्रों को चमकाने के लिए नींबू या शिशु के तेल का प्रयोग करें। रग पर तेल के कुछ बूंदों को लागू करें और सिंक को रगड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करें - यह प्रक्रिया चिपकने से दाग को रोकती है और साथ ही अच्छी गंध देती है
  • पोर्सेलैनिन सिंक पर साफ और शाइन शीर्षक वाला चित्र स्टेप 9
    3
    सिंक पोलिश करने और खरोंच को रोकने के लिए कार मोम का उपयोग करने की कोशिश करें। आपको बहुत सारे उत्पाद की ज़रूरत नहीं है, आपको साफ स्पंज पर थोड़ी सी जगह लगाने की जरूरत है और इसे पूरी सतह पर फैलाना - इस तरह सिरेमिक चमकीले और सुगंधित हो जाते हैं।
  • पोस्सीलेन सिंक पर क्लीन एंड शाइन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    एक पेशेवर द्वारा सिंक पॉलिश करने के लिए दर इस तरह के सेनेटरी वेयर को सिरेमिक के साथ कच्चा लोहा कोर कोटिंग करके बनाया जाता है और यह एक बार समाप्त हो जाने पर बेहद प्रतिरोधी होता है। इस कारण से, जब सतह बहुत खरोंच या दाग होती है, तो यह अक्सर एक नए उपचार पर पैसा खर्च करना पड़ता है, क्योंकि यह आने के कई वर्षों तक सिंक की सुरक्षा करता है।
  • टिप्स

    • यह हर एक या दो सप्ताह बहुत गर्म पानी और पकवान साबुन को साफ रखें ताकि इसे न्यूनतम प्रयास के साथ साफ और चमकदार बनाए रखें।
    • पिछला बोर्ड उन परिवारों के लिए उपयुक्त है जो बहुत कम सिंक का उपयोग करते हैं - सच में, हर दिन एक नम कपड़े से साफ किया जाना चाहिए। सतह को उज्जवल बनाने के लिए आप थोड़ा गिलास क्लीनर का उपयोग भी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी अपघर्षक उत्पाद या सिरेमिक पर किसी न किसी स्पंज का उपयोग न करें, आप इसे खरोंच कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com