स्टेनलेस स्टील सिंक कैसे साफ करें

हालांकि स्टेनलेस स्टील बहुत टिकाऊ है, इसके लिए देखभाल और रखरखाव की भी आवश्यकता होती है। यह निकल और क्रोम के पिघलने द्वारा बनाई गई धातु मिश्र धातु है। चूंकि क्रोमियम पर्याप्त मात्रा में मौजूद है, जब हवा से उजागर होता है तो यह क्रोमियम ऑक्साइड की एक सुरक्षात्मक फिल्म बनाता है जो इस्पात को बचाता है। यदि सिंक की सतह गीली या भोजन और अन्य अवशेषों के साथ कवर होती है, तो यह सुरक्षात्मक फिल्म उत्पन्न नहीं होती है और धातु दाग ​​और संकेत के लक्षणों के लिए अतिसंवेदनशील हो जाता है। यदि आप अपने सिंक का उचित रखरखाव कर सकते हैं, तो यह जीवनकाल खत्म कर सकता है और फर्नीचर के किसी भी प्रकार के लिए आकर्षण और सौंदर्य जोड़ना जारी रख सकता है

सामग्री

कदम

सामान्य सफाई निर्देश
स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक नाम वाली छवि चरण 1
1
हल्के पकवान साबुन और एक नरम कपड़ा या स्पंज के साथ हर हफ्ते सिंक साफ करें ताकि स्केल बिल्ड-अप को रोका जा सके। सिंक अपारदर्शी बनाने से पानी के दाग को रोकने के लिए प्रत्येक उपयोग के बाद नरम कपड़े के साथ सूख जाता है। यदि तेलिया दाग या जिद्दी गंदगी होती है, तो आप बेकिंग सोडा और पानी का मिश्रण नरम स्पंज के साथ और अनाज की दिशा में रगड़ कर सकते हैं। कभी भी सिंक पर स्टील ऊन का उपयोग न करें, जैसा कि आप सतह को खरोंच कर देंगे।
  • स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    सतह पर भोजन को सूखा न दें। आपको अवशेषों को सिंक में रहने से और उन्हें सुखाने से बचना चाहिए, क्योंकि वे सिंक पीसकर बर्बाद हो रहे होंगे। चूंकि कुछ खरोंचों को समय के साथ स्टील पर बनाने के लिए सामान्य है, इसलिए उन्हें एक सीमा तक सुरक्षात्मक ग्रिड लगाने के लिए एक अच्छा विचार होगा मामूली खरोंच को खत्म करने के लिए, आप एक हल्के डिटर्जेंट उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप आसानी से सुपरमार्केट के घरों में बाजार में पा सकते हैं। निर्माता के निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें
  • स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक नाम वाली छवि चरण 3
    3
    सिरका का उपयोग करें पतला सफेद सिरका तेल के उंगलियों के निशान को हटा देता है! बस एक मुलायम कपड़े या कागज तौलिया पर थोड़ा डालना। उंगलियों के निशान और आस-पास के क्षेत्र पर कपड़े को दबाएं। अच्छी तरह से कुल्ला आप अमोनिया युक्त एक वॉशर उत्पाद लगाने का भी प्रयास कर सकते हैं। ध्यान रखें कि अमोनिया ग्रेनाइट सतह या अन्य ठोस सतहों को बर्बाद कर सकता है।
  • स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक नाम वाली छवि चरण 4



    4
    तेल (खनिज और जैतून दोनों) धारियाँ निकालते हैं और स्टील को ठेठ चमक देता है "नया सिंक"। सबसे पहले, सिंक सूखा एक कागज तौलिया पर कुछ बूँदें डालें और सतह पर अच्छी तरह से रगड़ें। प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि आपके पास वांछित परिणाम न हो।
  • स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक नाम वाली छवि चरण 5
    5
    जंग के दाग को हटाने के लिए विशिष्ट डिटर्जेंट का उपयोग करें। अक्सर जंगली कटे तौर पर बनाया गया बर्तन, बर्तन, धूपदान या कटलरी जो सिंक में रखा जाता है और छोड़ दिया जाता है। सौभाग्य से, ये लक्षण अधिकतर सतही होते हैं और आसानी से थोड़ा सोडियम बाइकार्बोनेट और पानी या वाणिज्यिक सफाई उत्पाद (सबसे सुपरमार्केट में उपलब्ध) के साथ समाप्त हो सकते हैं। आप खरीदते हुए किसी भी उत्पाद के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें। वैकल्पिक रूप से, आप पानी और सोडियम बाइकार्बोनेट का मिश्रण बना सकते हैं और जब तक अंक गायब नहीं होते, अनाज के बाद सतह को रगड़ें। कुल्ला अच्छी तरह से - यदि आवश्यक हो तो दोहराएं और सिंक को नरम कपड़े से सुखाने से समाप्त करें।
  • स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक नाम वाली छवि चरण 6
    6
    यदि सिंक में गहरा खरोंच है तो आपको अधिक प्रभावी उत्पाद प्राप्त करने की जरूरत है जो कुछ क्षति को छिपा सकते हैं। हमेशा सतह के अनाज के पीछे, धीरे से खरोंच और आसपास के क्षेत्र रगड़ें। अंत में कुल्ला और सूखे (यह सुझाव केवल गहरी कटौती और खरोंच के लिए संकेत दिया जाता है, क्योंकि विशिष्ट उत्पाद अक्सर आक्रामक होते हैं और स्थायी खरोंच पैदा कर सकते हैं!)।
  • टिप्स

    • स्टेनलेस स्टील सिंक पर स्टील ऊन का इस्तेमाल कभी नहीं करें।
    • कभी ब्लीच या क्लोरीन का उपयोग न करें
    • सिंक में रबर मैट या ट्रे न डालें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com