कैसे पियरे को कम करने के लिए स्वाभाविक रूप से

छिद्र छोटे त्वचा follicles हैं अगर वे sebum या गंदगी द्वारा अवरुद्ध कर रहे हैं तो वे बढ़े हुए दिखाई दे सकते हैं। ताकना के आधार पर मृत कोशिकाओं का एक संग्रह भी इसका विस्तार कर सकता है। स्वाभाविक रूप से छिद्रों को कम करने का सबसे प्रभावी तरीका उन्हें नियमित रूप से सफाई, छूटना और उचित देखभाल के माध्यम से साफ रखने के लिए है। चाहे आप प्राकृतिक सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करते हुए खुद को अपना खुद का सौंदर्य उत्पाद खरीदने या बनाने का निर्णय लेते हैं, तो आप प्राकृतिक रूप से अपने छिद्रों के आकार को कम करने में सक्षम होंगे। जई, ककड़ी, चीनी, टकसाल और भाप कुछ अनुशंसित घटकों हैं, गाइड पढ़ें और उपयोगी और व्यावहारिक सलाह का पालन करें।

कदम

छवि का शीर्षक छोटा पियरे स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
प्राकृतिक तत्वों से बने हल्के साबुन के साथ आपकी त्वचा को शुद्ध करें छिद्रों की सफाई के लिए जई, बकरी के दूध या ककड़ी के आधार पर डिटर्जेंट का उपयोग करना उचित है
  • इमेज का शीर्षक छोटा पियरे स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    प्राकृतिक रगडें के साथ त्वचा को उबालें। चाहे आपने इसे खरीदने या इसे खुद बनाने का फैसला किया हो, आपकी त्वचा को उबालने के लिए सबसे अच्छी सामग्री में शामिल हैं चीनी, पूरे जई या स्ट्रॉबेरी बीज उनकी प्राकृतिक खुरदरापन त्वचा की सतह पर प्रभावी ढंग से मृत और सुस्त कोशिकाओं को निकालती है। प्राकृतिक अवयवों के आधार पर एक उत्पाद चुनें या विकीहेव युक्तियों के बाद खुद को तैयार करें:प्राकृतिक रगडें के साथ एक चिकनी त्वचा है, एक सरल होममेड फेस स्क्रब तैयार करें.
  • इमेज का शीर्षक छोटा पियरे स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    गहराई में त्वचा को साफ करने के लिए प्राकृतिक तत्वों पर आधारित टॉनिक का उपयोग करें। उन उत्पादों से बचें जिन में शराब या पेरोक्साइड होते हैं क्योंकि वे त्वचा निर्जलीकरण पैदा कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक छोटा पियरे स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    स्टीम बाथ के साथ त्वचा के छिद्र को खोलने की कोशिश करें। स्टोव पर उबाल लें और स्टीम स्रोत पर सीधे अपना चेहरा रखें। एक तौलिया के साथ अपने सिर और कंधे को कवर करें और लगभग 15 मिनट के लिए सौंदर्य उपचार जारी रखें। वैकल्पिक रूप से, सिंक में बहुत गर्म पानी चलाएं और तौलिया के साथ अपने सिर और कंधे को कवर करके निर्मित भाप का लाभ उठाएं। वाष्प छिद्रों के उद्घाटन के पक्ष में है और किसी भी संचय या अवशेषों को समाप्त करना है।
  • इमेज का शीर्षक छोटा पियरे स्वाभाविक रूप से चरण 5



    5
    दैनिक बहुत पानी पीते हैं हाइड्रेटेड त्वचा का एक स्वस्थ रूप है और वह खुद को ठीक करने में सक्षम है।
  • इमेज का शीर्षक छोटा पियरे स्वाभाविक रूप से चरण 6
    6
    सेब के सिरका और कुचल टकसाल पत्ते का मिश्रण तैयार करें। एक छोटी कांच की बोतल में दोनों चम्मच (30 मिलीलीटर) का मिश्रण करें एक सप्ताह के लिए खड़े होने के लिए समाधान छोड़ दें और फिर इसे फ़िल्टर करें और फ़िल्टर्ड पानी के 240 मिलीलीटर जोड़ दें। अपने सौंदर्य नुस्खा को टॉनिक के रूप में उपयोग करें, अधिमानतः सिरका के मजबूत सुगंध की वजह से सोने से पहले।
  • इमेज का शीर्षक छोटा पियरे स्वाभाविक रूप से चरण 7
    7
    बाइकार्बोनेट और पानी का एक मिश्रण आज़माएं पानी की एक छोटी राशि के साथ 2 tablespoons (30 मिलीलीटर) बिकारबोनिट का मिश्रण करें और जब तक यह एक पास्ता मिश्रण न हो। इसे त्वचा पर लागू करें और इसे लगभग 10 से 15 मिनट तक कार्य और सूखने दें। गर्म पानी से त्वचा को कुल्ला।
  • इमेज का शीर्षक छोटा पियरे स्वाभाविक रूप से चरण 8
    8
    एक त्वरित लेकिन अस्थाई समाधान के लिए, सीधे त्वचा पर बर्फ लागू करें ठंड को स्वाभाविक रूप से और अस्थायी रूप से पियर्स हो जाता है जिसके कारण आपको रुकने के लिए समय लगाया जाता है या किसी सुरक्षात्मक सनस्क्रीन को लगाया जा सकता है जिससे छिद्रों के कारण अवशोषित नहीं किया जा सकता है। जितनी जल्दी हो सके, श्रृंगार या सनस्क्रीन हटाने के लिए अपना चेहरा धो लें।
  • इमेज का शीर्षक छोटा पियरे स्वाभाविक रूप से चरण 9
    9
    जब भी संभव हो तो सीधे या निष्क्रिय धूम्रपान से बचें धूम्रपान ऑक्सीजन, रक्त और त्वचा पोषक तत्वों के प्राकृतिक प्रवाह को कम कर देता है। ये कारक त्वचा की प्राकृतिक आत्म-चिकित्सा क्षमता को रोकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com