कैसे परिस्थिति बनें

सुन्नता, चमड़ी का शल्य चिकित्सा हटाने का है यह आम तौर पर स्वास्थ्य और स्वच्छता के कारणों के साथ-साथ अन्य धार्मिक या अनुष्ठानिक कारणों के लिए किया जाता है। यदि आप खतना करने में रुचि रखते हैं, तो लाभ और जोखिमों के साथ-साथ चिकित्सा प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

सद्भावना को समझना
चित्रा का शीर्षक, परिस्थिति प्राप्त चरण 1
1
पता करें कि खतना में क्या शामिल है यदि आप खतना करने का निर्णय लेते हैं, तो एक डॉक्टर एक संक्षिप्त और अपेक्षाकृत सरल शल्य प्रक्रिया करता है जिसमें फॉरेस्किन का एक हिस्सा स्थायी रूप से निकालना होता है दुख की अवधि के बाद लिंग पूरी तरह से ठीक हो जाता है और सामान्य में वापस आ जाता है, लेकिन वापस लेने योग्य चमड़ी के बिना।
  • आम तौर पर, खतना नवजात शिशुओं पर किया जाता है, लेकिन कभी-कभी सहमति वयस्कों पर भी, आमतौर पर सौंदर्य या धार्मिक उद्देश्यों के लिए
  • हस्तक्षेप केवल एक अधिकृत चिकित्सक या एक द्वारा किया जाना चाहिए एमओआईएल कि बहुत अनुभव है आपको किसी भी परिस्थिति में कभी भी अपने आप को खतना करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए
  • चित्र शीर्षक परिस्थिति चरण 2 प्राप्त करें
    2
    आप प्रक्रिया को जानते हैं यदि आप इस समाधान का विकल्प चुनते हैं, तो आपको इस प्रक्रिया के बारे में डॉक्टर से बात करनी चाहिए और परामर्श प्राप्त करना चाहिए। हस्तक्षेप में निम्नलिखित चरणों शामिल हैं:
  • लिंग के पृष्ठीय तंत्रिका के समारोह को अवरुद्ध करके जननांगों को साफ किया जाता है और शल्य चिकित्सा के लिए तैयार किया जाता है।
  • काट शिश्न के शिश्न के ऊपरी तरफ कंधे पर काट पर किया जाता है, जबकि एक दूसरी कटौती शिश्न के निचले हिस्से पर की जाती है, जो कि चमक के नीचे स्थित रिज के किनारे के चारों ओर चमड़े के किनारों पर होती है।
  • पुरूष के किनारों को वापस खींच लिया जाता है और सूखने वाले रक्त वाहिकाओं को टाँके या डायथर्मी के साथ, जिसमें वाहिनी के छोरों को समाप्त करने के लिए विद्युत प्रवाह का उपयोग करना शामिल होता है।
  • अंत में, चमड़ी के किनारों को सिलना कर रहे हैं और शिश्न को उपचार की अवधि शुरू करने के लिए कसकर लपेटा जाता है।
  • मिस ए गर्ल ऑन अ अवकाश स्टेप 23
    3
    लाभों को समझें यद्यपि खतना में कई चिकित्सा लाभ हैं, भले ही इसकी पुष्टि नहीं हो, सच यह है कि इन प्रक्रियाओं में से अधिकांश धार्मिक या सौंदर्य कारणों के लिए किया जाता है। माना जाता है कि संक्रमण यौन संचरित रोगों, मूत्र पथ के संक्रमण और लिंग कैंसर के अनुबंध के जोखिम को कम करता है। कुछ वयस्क जो खतना का चुनाव करते हैं, वे स्वच्छ कारणों के लिए करते हैं, क्योंकि एक खतनाहीन लिंग स्वच्छ और कम यौन आकर्षक रखने के लिए कठिन है।
  • इन रोगों के जोखिमों में वास्तविक कमी वास्तव में सीमित नहीं है: मूत्र पथ के संक्रमण और लिंग कैंसर पुरुषों में काफी दुर्लभ बीमारियां हैं, जबकि यौन संचारित बीमारियां बेहद संक्रामक हैं यदि आप नहीं करते हैं अभ्यास सुरक्षित सेक्स. अधिकांश वयस्क स्वयं को सौंदर्य, स्वच्छ या धार्मिक कारणों के लिए खतना करते हैं।
  • कम अक्सर मामलों में, खतना एक फिमोसिस या प्रतिबंधित फीटस्क्रीन को सही करने के लिए किया जाता है, यदि ग्लानिश की तीव्र सूजन बाल्नाइटिस या पैराफिमोसिस के कारण होती है, जिससे मुंह से हटना पड़ता है।
  • छवि शीर्षक से परिचित करा चरण 4
    4
    जोखिमों को जानिए संक्षेप में, खतना जननांगों के स्वैच्छिक विघटन से जुड़ा होता है, जो चमड़ी का सबसे संवेदनशील पूर्वकाल टिप काट देता है। किसी भी सर्जरी के साथ, जटिलताओं पैदा हो सकती है आम तौर पर, नवजात शिशुओं पर खतना किया जाता है, जबकि वयस्कों के लिए इसमें बहुत अधिक असुविधा और क्षतिपूर्ति होती है। बहुत से लोग यह भी दावा करते हैं कि यह लिंग के तंत्रिका अंत को काट देता है और ये यौन उत्तेजना को प्रभावित कर सकता है।
  • वयस्कों में यह अभ्यास व्यक्तिगत पसंद का मामला है और यह एक विवादास्पद विषय नहीं है। कई खतना वयस्क परिणाम के बारे में उत्साहित हैं, जबकि दूसरों ने उन्हें अस्वीकार कर दिया। जो कुछ भी आप करने का फैसला करते हैं, वह लाभों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करें, जोखिम और निर्णय लें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • छवि शीर्षक से परिचित करा चरण 5
    5
    अपने क्षेत्र में एक अस्पताल या क्लिनिक की तलाश करें जो प्रक्रिया को पूरा करती है। यदि आप एक निजी परामर्श पसंद करते हैं, तो सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछिए। अस्पताल से संपर्क करें और संभावित जोखिमों, लाभों के बारे में दूसरी राय पाने के लिए और प्रक्रिया और चिकित्सा प्रक्रिया का विवरण पाने के लिए मूत्रविज्ञानी से बात करें।
  • एक किशोर या वयस्क में, खतना आम तौर पर संज्ञाहरण के तहत किया जाता है और स्वास्थ्य के बारे में दो सप्ताह लगते हैं।
  • कुछ अस्पतालों वयस्कों पर हस्तक्षेप नहीं करते हैं, जब तक कि एक चिकित्सा कारण नहीं है। यदि आप खतना करना चाहते हैं, तो अलग-अलग अस्पतालों को देखने के लिए तैयार रहें, जो कि प्रक्रिया को पूरा करता है।
  • छवि शीर्षक से परिचित करा चरण 6
    6
    हस्तक्षेप के लिए तैयार करें इस तरह से संगठित किया गया है कि आप ऑपरेशन से पुनर्प्राप्त करने के लिए आवश्यक बाकी की अवधि प्रदान कर सकें, जो आम तौर पर दो सप्ताह तक लग सकते हैं। यदि आप धार्मिक कारणों के लिए खतना कर रहे हैं, तो अभ्यास के साथ जुड़े सभी संस्कारों को पूरा करने के लिए उपलब्ध समय का उपयोग करें। जानकारी और सलाह के लिए अपने धार्मिक समुदाय के सदस्यों से परामर्श करें
  • भाग 2

    सद्भाव से हीलिंग
    चित्र शीर्षक परिस्थिति चरण 7 प्राप्त करें
    1



    क्षेत्र को साफ और सूखा रखें जब आप धो लें, पहले कुछ दिनों में पनरोक पट्टी के साथ अपने जननांग को कवर करें और बाथरूम का उपयोग करते समय क्षेत्र को बहुत साफ रखना सुनिश्चित करें। तेजी से उपचार की सुविधा के लिए घाव सूखे रहना चाहिए।
    • आपका डॉक्टर आपको अधिक विशिष्ट निर्देश देगा और आपको लागू करने के लिए सामयिक दवाओं के बारे में बताएगा, लेकिन सामान्य तौर पर महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने जननांग को जितना संभव हो उतना साफ और सूखा रखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक नाम परिस्थिति चरण 8
    2
    आरामदायक सूती अंडरवियर पहनें क्षेत्र को बहुत साफ रखने के लिए इसे हर दिन बदलें साथ ही जननांग क्षेत्र में ढीले वस्त्र पहनना सुनिश्चित करें ताकि हवा को आज़ादी से प्रसारित किया जा सके। चुस्त जीन्स से बचें और शॉर्ट कपास पैंट या अन्य ढीले कपड़े पहने पर विचार करें।
  • चित्रा क्रमांक चित्रा 9 से परिचित करा चरण 9
    3
    अपने चिकित्सक द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करके अपनी दवा लें आपको संभवतया एक एनाल्जेसिक क्रीम या अन्य सामयिक मलहमों को निर्धारित किया जाएगा, जिन्हें आपको दिखाया जाएगा कि आपको नियमित रूप से आवेदन करना होगा। उपचार के दौरान छेड़छाड़ को रोकने के लिए क्षेत्र में थोड़ी वेसिलीन जोड़ने के लिए सलाह दी जाती है।
  • भाग 3

    अपने बेटे को खतरे में डालें
    चित्र शीर्षक परिस्थिति चरण 10 प्राप्त करें
    1
    खतना के निहितार्थ का मूल्यांकन करें कई देशों में जन्म के पहले कुछ दिनों के भीतर पहले से ही अस्पतालों में नवजात शिशुओं की खतना करना आम बात है, क्योंकि प्रक्रिया और स्वास्थ्य लाभ तेजी से और अपेक्षाकृत पीड़ारहित हैं। आपको यह चुनना होगा कि क्या आप अपने बच्चे को बड़े होने के बाद फैसला लेना चाहते हैं या यदि आप अस्पताल में तुरंत सर्जरी करना चाहते हैं।
    • अक्सर, माता-पिता यह निर्णय लेते हैं, ताकि बच्चे पिता या भाई-बहनों की तरह हो और यह बढ़ने पर अलग न लगे।
    • अपने मूत्र रोग विशेषज्ञ या बाल रोग विशेषज्ञ से बात करें आम तौर पर हस्तक्षेप तेजी से होता है, वसूली के समय अपेक्षाकृत कम होते हैं और सफाई कार्य सरल होते हैं।
  • छवि शीर्षक से परिचित करा चरण 11
    2
    क्षेत्र को साफ रखें गीली पोंछे या अन्य डिटर्जेंट का उपयोग करने से बचें और बच्चे को केवल गर्म पानी और पहले कुछ दिनों के साबुन के साथ धो लें।
  • कुछ बाल रोग विशेषज्ञों ने शिश्न को कवर करने की सलाह दी, जबकि अन्य कहते हैं कि वे उपचार को बढ़ावा देने के लिए हवा में छोड़ देते हैं। यदि आप चाहते हैं, तो आप लिंग के आसपास थोड़ी `धुंध को लपेट कर सकते हैं, वसालीन की थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-बहुत थपकी` से बच सकते हैं जिससे आप दर्दनाक आँसू का अनुभव कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक परिसीमा संकल्प चरण 12
    3
    ब्रिट मील्लाह (यहूदी खतना) के समारोह को व्यवस्थित करने के लिए, मोहेल (यहूदी परिचारक) को ढूंढें ब्रिट मिल्ला आमतौर पर अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया जाता है। इस अनुष्ठान को व्यवस्थित करने के लिए, अपने धर्म में रब्बी या संदर्भ के किसी अन्य व्यक्ति से बात करें।
  • टिप्स

    • वैकल्पिक तकनीकें हैं जो कि "वे रक्तस्राव शामिल नहीं करते हैं"। एक इज़राइली कंपनी ने एक प्रीपेक्स नामक एक प्लास्टिक उपकरण बनाया है जो इसे बचाने के लिए ग्लान्स पर रखा गया है जबकि एक अन्य उपकरण रक्त की आपूर्ति को रोकने के लिए अग्रदूत को दबाता है। इस प्रक्रिया में 6 से 8 सप्ताह का उपचार होता है।

    चेतावनी

    • खतना के बाद कुछ हफ्तों के लिए संभोग और हस्तमैथुन से बचें
    • यदि आप आपकी सहमति के बिना प्रक्रिया में जमा होते हैं, तो आपका बच्चा इससे गुस्सा आ सकता है-सुनिश्चित करें कि आप केवल उसकी खतना करते हैं यदि आप वास्तव में अपने विश्वास और प्यार को खोने के लिए तैयार हैं
    • जिन लोगों के खतना किए गए हैं, उनमें जटिलताएं हैं और उनके माता-पिता के प्रति क्रोध लग सकता है।
    • खतना न करें जब तक कि यह वास्तव में जरूरी नहीं हो।
    • यदि आप अपने बच्चे (सबसे अच्छी पसंद) को खतना न करने का निर्णय लेते हैं, तो उसे 10 साल की आयु तक पहुंचने पर खुद को साफ करने के लिए सिखाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com