एक निश्चित तरीके से अपने बेटे की खतना कैसे करें

एक बच्चे की खतना करना एक महत्वपूर्ण निर्णय है। आपको इसके बारे में कुछ शोध करना चाहिए और संभवत: बच्चे के पैदा होने से पहले संभावित जोखिमों के साथ सभी लाभों को तौलना चाहिए, ताकि प्रक्रिया को तुरंत डिलीवरी के बाद पेश किया जाए। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य में, ऑपरेशन तुरंत जन्म के बाद और बच्चे को अस्पताल छोड़ने से पहले किया जाता है, जबकि कुछ धर्मों की परंपराओं का अनुमान है कि खतना बच्चे के जन्म के बाद दिन में किया जाएगा। सावधानी बरतें ताकि ऑपरेशन को इसे सावधानीपूर्वक योजना बनाकर सुरक्षित रूप से संभवतः किया जा सके और यह सुनिश्चित कर सकें कि शल्य चिकित्सा से पहले ही बच्चा अच्छी तरह से स्वास्थ्य में है।

कदम

भाग 1

सद्भावना योजना
अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपने चिकित्सक के साथ प्रक्रिया की चर्चा करें सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक विश्वास के एक डॉक्टर से संबंधित है और जिनके साथ आप आसानी से महसूस करते हैं। एक अनुभवी मूत्र विज्ञानी चुनें जो खतना करने के लिए योग्य है।
  • बच्चे के साथ बच्चे से अस्पताल से छुट्टी मिलने से पहले ज्यादातर बच्चे इस उपचार को प्रदान कर सकते हैं।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    एक दर्द निवारक की आवश्यकता पर विचार करें अपने चिकित्सक से पूछें अगर आपको लगता है कि सर्जरी के दौरान और बाद में अपने बच्चे को दर्दनाशक दवा देने के लिए उचित है - आमतौर पर स्थानीय संज्ञाहरण के साथ, सामान्य एक नवजात शिशुओं पर नहीं किया जाता है
  • खतना के लिए दर्द निवारक का विषय बल्कि बहस पर आधारित है। सामान्य रूप से, एक इंजेक्शन के साथ संसाधित करता है - उदाहरण के लिए, एक क्षेत्रीय संज्ञाहरण (दो इंजेक्शन के साथ) 85% मामलों में संयुक्त राज्य अमेरिका में किया जाता है। वैकल्पिक रूप से, तकनीक का उपयोग किया जाता है "रिंग ब्लॉक", जिसके दौरान desensitizing दवा सभी क्षेत्र के आसपास anesthetized इंजेक्शन है और बहुत प्रभावी है। यदि आप विभिन्न प्रस्तावों के साथ सहज महसूस करते हैं और किसी दूसरे डॉक्टर से परामर्श करने से डरते हैं, तो एम्पा जैसे सामयिक क्रीम, एक अन्य विकल्प-मुद्रा का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • नवजात शिशुओं कोशिश दर्द, अनुसंधान ने दिखाया है कि संज्ञाहरण सुरक्षित और प्रभावी है - इसलिए सुनिश्चित करें कि सर्जन प्रक्रिया के दौरान पर्याप्त एनाल्जेसिक का उपयोग करता है।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    सुरक्षा सावधानी बरतने की समीक्षा करें अपने बच्चे के लिए सुरक्षित और प्रभावी हस्तक्षेप सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अभ्यास में शामिल होना चाहिए - अपने डॉक्टर से पूछें कि आपके द्वारा कौन-से प्रोटोकॉल का पालन करने की योजना है। इसमें ग्लान्स (एकोरोन आकार के लिंग के अंत) के लिए एक सुरक्षात्मक बाधा का उपयोग शामिल है जिससे इसे गलती से कटने से रोकने के लिए
  • सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला संरक्षण गोमको कैलिपर है, हालांकि अन्य उत्पाद उपलब्ध हैं
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    प्रक्रिया पर प्रलेखित। सर्जन को उन ऑपरेटिंग तकनीकों के साथ वर्णन करना चाहिए जिन्हें आप जगह और स्वास्थ्य की सावधानी बरतने की योजना बनाते हैं - आपको हस्तक्षेप के प्रत्येक चरण के लिए आश्वस्त होना चाहिए और इसे पूरी तरह से समझें। सुनिश्चित करें कि खतना परिभाषित योजना का हिस्सा है, बच्चे के जन्म और विकास के लिए प्रसव के पहले भी, सभी आवश्यक अनुसंधान करने और तैयार होने का अवसर पाने के लिए। अपने चिकित्सक के साथ ब्योरे जानने के लिए यह जानने के लिए कि आपके और बच्चे दोनों के लिए क्या उम्मीद है। तीन तकनीकों का उपयोग आमतौर पर खतना के लिए किया जाता है:
  • गोमको संदंश: प्रक्रिया चिकित्सक एक जांच का उपयोग करता pene- बाद में की नोक से चमड़ी अलग करने के लिए, चमड़ी के तहत एक घंटी के आकार का उपकरण सम्मिलित मुंड की रक्षा के लिए के दौरान, इस चरण चमड़ी के ही एक चीरा की आवश्यकता है। बाद में, त्वचा को उठा लिया और एक शिकंजा जो भी अंत में area- में रक्त के प्रवाह को कम कर देता, एक छुरी का उपयोग कर में कटौती करने और चमड़ी के माध्यम से दूर करने के लिए घंटी पर तना हुआ आयोजित किया जाता है।
  • दबाना Mogen: सर्जन हमेशा लिंग की नोक से चमड़ी को अलग करने के लिए एक जांच का उपयोग करता है। धातु को क्लैंप के सम्मिलन की अनुमति देने के लिए त्वचा को चश्मे से दूर स्थानांतरित कर दिया जाता है - चिकित्सक उपकरण को रखता है, जबकि एक स्केलपेल के साथ चमड़ी काटने का कार्य करता है। क्लैंप को कुछ मिनट के लिए जगह में छोड़ दिया जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि खून बह रहा बंद हो जाता है।
  • प्लास्टिबेल डिवाइस: प्रक्रिया के दौरान डॉक्टर एक जांच का उपयोग करता है लिंग की नोक (ऊपर वर्णित दो तकनीकों के साथ) की नोक से ऊपरी को अलग करने के लिए। इंसर्ट तो मुण्ड पर एक घंटी के आकार का उपकरण है, लेकिन त्वचा के नीचे, चमड़ी की परिधि एक टांका बांधने sanguigno- अंतिम चरण एक छुरी के साथ चमड़ी को हटाने में होते हैं प्रवाह को रोकने के लिए पहले। सीवन को हटाया नहीं जाता है और एक सप्ताह के भीतर स्वस्थ हो जाएगा।
  • भाग 2

    निर्णय लें कि बच्चा सुंता के लिए तैयार है
    अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    सुनिश्चित करें कि आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लें नवजात शिशु की जांच के लिए एक बाल रोग विशेषज्ञ द्वारा ध्यानपूर्वक जांच की जानी चाहिए कि कोई समस्या नहीं है सर्जरी के साथ आगे बढ़ने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जननांग क्षेत्र में विशेष रूप से खतरे या असामान्यताओं के कोई संकेत नहीं हैं।
    • कभी-कभी, खतने का आकलन करने से पहले बच्चे को बढ़ाना जरूरी होता है - उदाहरण के लिए, यदि उनके पास एक फाइमोसिस है, तो चमड़ी के द्वारा चमचमाए जाने के लिए चमड़ी बहुत तंग है और खतना स्थगित होना चाहिए।
    • इन मामलों में, यह इंतजार कर रहा है जब तक बच्चे को दो साल (या यहां तक ​​कि यौवन के आने, अगर माता-पिता पसंद करते हैं) बदल जाता है - और साथ ही हालांकि, एक बड़े बच्चे के संचालन के लिए एक अधिक तीव्र दर्द और संबंधित आघात की तरह अधिक जटिलताओं उपस्थित हो सकता है, एक लंबे समय तक उपचार अवधि इन सभी कारणों के लिए, हमें उपयुक्त सावधानी बरतनी चाहिए और ध्यान से विभिन्न निहितार्थों पर विचार करना चाहिए, क्योंकि खतना एक वैकल्पिक सर्जरी है।
    • शिशुओं को आमतौर पर 24 घंटों के भीतर हस्तक्षेप से ठीक हो जाता है, जबकि बड़े बच्चों और वयस्कों को 3-4 दिनों के स्वास्थ्य की आवश्यकता होती है।
    • वयस्कों और बच्चों को अब शिशुओं सामान्य संज्ञाहरण, जो कुछ जोखिम शामिल है, लेकिन कुछ मनोवैज्ञानिक अच्छा विवेक में सर्जरी के तथ्य से संबंधित आघात की संभावना कम कर देता है पर विचार के लिए।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    सुनिश्चित करें कि बच्चे के पास स्वस्थ वजन है। इस कारक को हमेशा डॉक्टर की ओर ध्यान में रखा जाता है जो प्रक्रिया का ख्याल रखता है, जो यह पुष्टि करता है कि बच्चे को जन्म दिया गया है और हम कम से कम 2.5 किलोग्राम वजन करते हैं। यदि आपका बच्चा समय से पहले या कम वजन वाले है, तो आपको सर्जरी के दौर से पहले वजन आवश्यकताओं को पूरा करने की उम्मीद करनी चाहिए।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3



    सुनिश्चित करें कि आनुवांशिक बीमारियों से संबंधित कोई जोखिम नहीं है। जांच लें कि परिवार में रक्त के थक्कों वाली समस्याएं नहीं हैं - इस प्रकार की एक विकार आपरेशन को और अधिक खतरनाक बना सकता है मूत्र रोग विशेषज्ञ या बाल रोग विशेषज्ञ के साथ इन सभी विवरणों की अग्रिम चर्चा करें।
  • गर्भावस्था के दौरान, अनपेक्षित जटिलताओं से बचने के लिए, खतना और अन्य सर्जिकल प्रक्रियाओं से जुड़े लाभों और जोखिमों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करने के लिए दोनों पिता और मां की स्वास्थ्य समस्याओं पर विचार करना आवश्यक है। हालांकि, जीवन में सभी सावधानियों के बावजूद अप्रत्याशित घटनाओं और आश्चर्यों को आरक्षित किया जा सकता है जो व्यवहार में लाया जा सकता है।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    जांचें कि बच्चा स्थिर है इसका मतलब यह है कि आपके बच्चे को वजन कम करने और वजन कम करने के बिना वजन कम करना चाहिए - यदि इन शर्तों को पूरा नहीं किया जाता है तो कम से कम 7-8 दिनों के लिए खतना को स्थगित करने की संभावना पर विचार करें।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    जन्म पर कुछ समस्याओं के प्रभाव से अवगत रहें। सुनिश्चित करें कि बच्चा पीलिया और जन्म के आघात से ठीक हो गया है (यदि यह जटिल था)। यह महत्वपूर्ण है कि शल्य चिकित्सा का आकलन करने से पहले नवजात शिशु के रूप में स्वस्थ और स्थिर हो।
  • भाग 3

    खतना के बाद बच्चे की देखभाल करना
    अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    सबसे सामान्य पोस्टऑपरेटिव जटिलताओं पर ध्यान दें बाल रोग विशेषज्ञ से पूछें कि प्रक्रिया के बाद आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए और बच्चे की देखभाल कैसे करें। आपको हर स्थिति का सामना करने के बारे में सभी विवरणों के बारे में जानें:
    • दवाएं;
    • दर्दनाशक;
    • विशेष डायपर और परिवर्तनों के लिए निर्देशों का उपयोग
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 11
    2
    किसी भी उपचार समस्याओं की निगरानी करें सर्जरी के करीब एक हफ्ते के लिए आपको अपने बच्चे की देखभाल करने में विशेष रूप से सदाचार होना चाहिए उन लक्षणों को समझें जिनके लिए बच्चों के चिकित्सक के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है और इस चरण के दौरान क्या निगरानी रखना चाहिए।
  • कुछ समस्याएं ऑपरेटिंग साइट स्राव, निरंतर खून बह रहा, मिक्सीचरेशन विकार (उसी की अनुपस्थिति सहित) या संक्रमण के अन्य लक्षणों के रिसाव हैं।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 12
    3
    एक चेक-अप नियुक्ति सेट अप करें आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि खूनी प्रक्रिया ठीक से निकलती है और अन्य हस्तक्षेपों की ज़रूरत का आकलन करने के लिए यात्रा करने के लिए खतना करने के लिए थोड़ी सहायता करनी चाहिए- आमतौर पर, सर्जन ऑपरेशन के एक या दो सप्ताह बाद एक परीक्षा स्थापित करेगा।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक छवि 13
    4
    सभी आवश्यक पश्चात देखभाल प्रदान करने के लिए तैयार रहें यह शिशु के लिए एक महत्वपूर्ण चरण है, जिसके दौरान आपको चीरा की सही चिकित्सा सुनिश्चित करने के लिए बेहद सतर्क और ईमानदार होना चाहिए। बड़ी समस्या जो बच्चे की भविष्य की गुणवत्ता की गुणवत्ता में हस्तक्षेप कर सकती है, यह जननांगों के निशान या अन्य नुकसान का गठन है।
  • अपने लिंग को साफ रखें
  • एक औषधीय लोशन के साथ क्षेत्र को सुरक्षित रखें, जैसे वेसलीन, और धुंध के साथ (चिपकने वाली टेप का उपयोग किए बिना)।
  • छोटे रक्तस्राव को रोकने के बारे में जानें, विशेष रूप से बाँझ संपर्क तरीकों का उपयोग करें - खून बह रहा क्षेत्र में थोड़ा दबाव डालें।
  • चेतावनी

    • कुछ मामलों में खूनी से संबंधित कुछ जोखिम हैं, जिनमें हेमोरेज, संक्रमण और सूजन शामिल है - कुछ मामलों में, चमड़ी का एक अत्यधिक या अपर्याप्त हिस्सा हटा दिया जाता है और एक अन्य हस्तक्षेप आवश्यक हो सकता है। हालांकि, ग्लोन्स के आकस्मिक हटाने के खतरे को एक उपयुक्त सुरक्षात्मक बाधा का उपयोग करके समाप्त किया जा सकता है, जैसे गोमको संदंश। मृत्यु का जोखिम अत्यंत दुर्लभ है, 1 लाख से कम 1 लाख से 18 लाख में 1 से कम है।
    • अपने बच्चे की भावी भावनाओं को ध्यान में रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com