कैसे उड़ान के लिए एक बुरा सांस समस्या को हल करने के लिए

बुरा सांस लेने से आपको गहरा असहज हो सकता है। कभी-कभी आप एक महत्वपूर्ण मीटिंग के बीच में यह नोटिस करते हैं और आप शर्मिंदा महसूस करते हैं आप अपने प्रिय के करीब पाने के लिए मना कर रहे हैं क्योंकि आप उसे नाराज़गी से डरते हैं। फूलों पर श्वास से बचें, जो डरते हैं! क्या ये परिस्थितियां आपके लिए परिचित हैं? चिंता न करें: आप विकार को कम करने के लिए अलग-अलग युक्तियों का प्रयास कर सकते हैं। हालांकि, यदि हेलिटोसिस एक आवर्ती समस्या है, तो यह याद रखने का प्रयास करें कि दंत चिकित्सक की आखिरी यात्रा के बाद से कितना समय बीत चुका है। वास्तव में, बुरा सांस मसूड़े की सूजन, पीरियोनिटिटिस या अन्य दंत समस्याओं के कारण हो सकती है।

कदम

विधि 1

मौखिक स्वच्छता के लिए उत्पादों के साथ मुठभेड़ लड़ रहे हैं
स्टेप चरण 1 पर बुरा सांस को ठीक करने वाला चित्र
1
एक पोर्टेबल टूथब्रश का उपयोग करें। यदि आपको बुरा सांस से पीड़ित है या इस कारण से असुविधाजनक महसूस हो रहा है तो आपको हमेशा एक टूथब्रश और टूथपेस्ट का एक ट्यूब होना चाहिए। यदि आपके पास टूथपेस्ट उपलब्ध नहीं है, तो याद रखें कि नल के पानी के साथ अपने दांतों को ब्रश करने से बैक्टीरिया द्वारा उत्सर्जित गंध को कम करने में मदद मिल सकती है जो भोजन के बाद मौखिक गुहा में जमा होती है। ट्रैवल टूथब्रश सुपरमार्केट या फ़ार्मेसी पर उचित मूल्य पर उपलब्ध हैं।
  • स्पॉट बैड सांस फिक्स्ड स्टेप 2 पर शीर्षक वाला इमेज
    2
    दंत सोता का प्रयोग करें टूथब्रश (या इसे बदलने के अलावा), आप शौचालय और फॉल्स में जा सकते हैं। टकसाल के साथ अक्सर यह उत्पाद, आपकी सांस को ताज़ा करने में मदद करता है
  • दंत चिकित्सक दांतों के बीच पकड़े नहीं जाते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रत्येक भोजन के बाद दंत फ्लॉस का उपयोग करें यदि इन सभी पहलुओं की भी मांग हो रही है, तो खराब सांस से लड़ने के लिए दिन में कम से कम एक दिन (अधिमानतः सोने से पहले) का उपयोग करें।
  • स्पॉट बैड सांस फॉर प्लेस स्टेप 3 पर शीर्षक वाला इमेज
    3
    Listerine या किसी अन्य जीवाणुरोधी mouthwash का उपयोग करें यह उत्पाद ट्रैवल प्रारूप में भी उपलब्ध है, ताकि इसे आसानी से अपनी जेब या बैकपैक में रखा जा सके। 20 सेकंड के लिए गड़बड़ी और थूकना। मुथवाश बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करता है जिससे मुंह से दुर्गंध आती है और ताजगी का सुखद अनुभव मिलता है। मस्तिष्कशोथ और / या पट्टिका से निपटने के लिए लक्षित गुणों को चुनना सुनिश्चित करें।
  • ला लिस्तिइन भी स्ट्रिप्स में एक माउथ वाश का उत्पादन करता है, जो जीभ पर घुल जाता है इसका काम तुरंत खराब सांस को कम करना है, लेकिन यह काफी मजबूत हो सकता है। यदि आप इसे कोशिश करना चाहते हैं, तो आप इसे अमेज़ॅन पर पा सकते हैं।
  • विधि 2

    चेवाएबल उत्पादों को सांस में सुधार लाने के लिए
    स्पॉट बैड सांस शीर्षक वाली छवि स्टेप 4 पर है
    1
    एक चीनी मुक्त गम की चेहरे, जो लार उत्पादन को उत्तेजित करता है और शुष्क मुंह को रोकता है। ज़ेरोस्टोमिया (शुष्क मुँह) अक्सर मुंह से दुर्गंध का कारण बनता है, क्योंकि खराब गंध के लिए जिम्मेदार जीवाणु मौखिक गुहा में रहते हैं। चीनी रहित मसूड़ों के कारण दांतों के बीच फंसे भोजन कणों को हटाने की भी अनुमति होती है। हालांकि, वे उचित मौखिक स्वच्छता के लिए एक वैध विकल्प नहीं हैं। अपने दांतों को ब्रश करने और डेंटल फ्लॉस का उपयोग न करें।
    • आप पेपरमिंट या अन्य जड़ी-बूटियों जैसे पौधे के अर्क के आधार पर कुछ मसूड़ों की भी कोशिश कर सकते हैं। दांतों के बीच भोजन अवशेषों को नष्ट करने के अलावा, वे खराब सांस को मुखौटा देते हैं
  • स्पॉट बैड सांस शीर्षक वाली छवि स्टेप 5 पर दिखाती है
    2
    चबाने वाले टमाज़, अजमोद, तुलसी या कनाडाई चाय जैसे जड़ी बूटी। वास्तव में, वे दांतों को साफ नहीं करते हैं, लेकिन मजबूत सुगंध जो उन्हें अलग करती है, वे मुंह से पीड़ित हो सकती हैं। उनके पास एक क्षणिक प्रभाव पड़ता है, इसलिए उन्हें दीर्घकालिक समाधान नहीं माना जाता है। याद रखें कि वे मुंह में अवशेष छोड़ सकते हैं, इसलिए बुरी सांस का उपचार करने के बाद एक अन्य समस्या पैदा हो जाएगी: अजमोद या तुलसी के टुकड़े दांतों के बीच में फंस गए।
  • स्टेप 6 पर खराब बुरा सांस का शीर्षक चित्र
    3
    चीज पागल और बीज अखरोट की बजाय एक गहन सुगंध देना और उनके घर्षण निरंतरता के कारण दांतों, जीभ या मसूड़ों के बीच में छोड़े गए कणों को हटाया जा सकता है। डिल और सौंफ़ का बीज पूरी तरह से अप्रिय गंध नकाब करना। ऐनीज़ एक बीज के बजाय एक नस्ल के समान है जो एंटीसेप्टिक गुण हैं।
  • विधि 3

    पानी के साथ मुठभेड़ लड़ रहे हैं
    स्टेप 7 पर प्लेस्ट बैड सांस शीर्षक वाली छवि
    1
    नींबू या चूने के साथ स्वादिष्ट कुछ पानी पीना कार्बोनेटेड पेय के लिए एक स्वादिष्ट और स्वस्थ विकल्प होने के अलावा, यह खट्टे पेय हलितासिस के लिए अद्भुत काम कर सकता है। चूंकि सूखे मुंह (सुबह में सामान्य) खराब सांस का एक प्रमुख कारण है, इसलिए पानी मुंह को हल्का करने में मदद करेगा, इसलिए इससे यह काफी हद तक कम हो जाएगा।
    • नींबू या नीबू को पानी में दबाएं: आप देखेंगे कि यह बुरी गंध को ढंकने में मदद करेगा। खट्टे की अम्लता मुंह से पीड़ित मुंह के बैक्टीरिया से जुड़ी होती है।
  • स्टेप 8 पर प्लेस्ट बैड सांस शीर्षक वाली छवि
    2
    पोर्टेबल मौखिक सिंचाई का उपयोग करें यह डिवाइस अक्सर दंत फ्लॉस के स्थान पर प्रयोग किया जाता है यह दबाव के पानी के लिए धन्यवाद दांतों के बीच छोड़ दिया भोजन कणों को समाप्त करता है। आप इसे जीभ को धोने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं बस डिवाइस को पानी के साथ भरें और छिड़काव शुरू करें। यदि आपके पास माउथवैश है, तो आप इसे उपयुक्त डिब्बे में डाल सकते हैं: मुंह से दुर्गंध के खिलाफ लड़ाई अधिक प्रभावी होगी।
  • स्टेप 9 पर फिक्स बैड सांस शीर्षक वाली छवि
    3



    अपना मुंह सिर्फ पानी से धो लें इसके बाद, प्रत्येक व्यक्ति के दांत को सूखा तौलिया या आप जो पहने हुए हैं, उसके अंदर के अंदर रगड़ें। दांतों की सतह बहुत चिकनी हो जाएगी, जैसे कि मैंने टूथब्रश का इस्तेमाल किया था। अपना मुंह फिर से कुल्ला। अगर आपके पास किसी न किसी स्थिरता के साथ नैपकिन है, तो आप जीभ के अंदर से एक को रगड़ सकते हैं और पट्टिका को आंशिक रूप से हटा सकते हैं।
  • विधि 4

    मुंह से दुर्गंध को पहचानने के लिए परीक्षण
    स्टेप 10 पर फिक्स बैड सांस शीर्षक वाली छवि
    1
    किसी से पूछिए कई लोग अपने हाथ अपने हाथों में डालते हैं और अंदर की तरफ देखने के लिए अंदर बैठते हैं कि क्या उनके पास बुरा सांस है। हालांकि, यह विधि प्रभावी नहीं है क्योंकि श्वास की गंध अक्सर हाथों के साथ उलझन में है। चूंकि नाक छिद्र मुंह से जुड़े हुए हैं, यह एक बहुत ही संकेतक तकनीक नहीं है यदि आपको बुरा सांस है तो तुरंत समझने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जो आप पर भरोसा करते हैं और कौन आपके बारे में बुरी तरह से नहीं सोचता, जैसे परिवार के सदस्य या दोस्त ध्यान आकर्षित करने के बिना उसे जल्दी करना चाहिए। आपको थोड़ा सा साँस लेने की जरूरत है ताकि आपको एक विचार प्राप्त हो सके।
  • स्पॉट चरण 11 पर फिक्स बैड सांस शीर्षक वाली छवि
    2
    कलाई के अंदर चाटना एक एकांत जगह में करो शरीर के इस हिस्से में आप के आस-पास की चीजों से घुलना नहीं होता है, इसलिए यह आपको तुरंत समझने की अनुमति देता है अगर आपके पास बुरा सांस हो। लार सूखने के लिए और अपनी कलाई को गंध की प्रतीक्षा करें यह जांचने के लिए सबसे सटीक तरीकों में से एक है कि क्या आपको मुंह से पीड़ित होने की संभावना है।
  • स्पॉट चरण 12 पर बुरा सांस तय करने वाली छवि का शीर्षक
    3
    चम्मच परीक्षण की कोशिश करो एक चम्मच ले लो, इसे मोड़ो और इसे जीभ के पीछे रखें। धीरे-धीरे, लेकिन सही, मुंह के मोर्चे पर खींचें। चम्मच पर अवशेषों की जांच करें यदि वे पारदर्शी हैं, तो संभवतः आपको बुरा सांस नहीं है। हलिटोसिस के मामले में, वे एक दूधिया सफेद या पीले रंग का हो जाएगा। यह सीलिंग जीवाणु द्वारा बनाई गई है जो जीभ पर जमा हो गई है, मुंह से दुर्गंध के लिए जिम्मेदार है।
  • जब आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं, तो अपनी जीभ के पीछे को साफ करने के लिए याद रखें। यह वह जगह है जहां मुंह से दुर्गंध के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया जमा हो जाते हैं।
  • इसी प्रकार, आप इस परीक्षण को धुंध के साथ (फार्मेसी से उपलब्ध) कर सकते हैं, हालांकि आम तौर पर एक चम्मच रोजमर्रा की जिंदगी में अधिक सुविधाजनक होता है।
  • स्पॉट पर बुरा सांस फिक्स चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    4
    हालीमीटर परीक्षण लें, जो सांस में सल्फर यौगिकों के स्तर को मापता है। VSCs, जो वाष्पशील सल्फर यौगिक है, आमतौर पर मौखिक गुहा में पाए जाते हैं, लेकिन एक उच्च स्तर मुंह से दुर्गंध का संकेत कर सकते हैं। इन पदार्थों में अंडे की तरह गंध आती है: निश्चित रूप से आप एक महत्वपूर्ण मीटिंग के दौरान इसे सही नहीं करना चाहेंगे। आम तौर पर परीक्षण दंत चिकित्सक द्वारा किया जाता है, लेकिन आप इसे हमेशा उपलब्ध कराने के लिए एक हालीमीटर खरीद सकते हैं। हालांकि, विचार करें कि यह बहुत महंगा है।
  • स्टेप 14 पर प्लेस्ट बैड सांस शीर्षक वाली छवि
    5
    गैस क्रोमैटोग्राफी परीक्षण संभव है अगर दंत चिकित्सक से पूछें। प्रक्रिया मौखिक गुहा में सल्फर और अन्य रासायनिक यौगिकों के स्तर को मापती है। यह सबसे प्रभावी परीक्षा है और इसका परिणाम संदर्भ का वास्तविक बिंदु माना जाता है।
  • विधि 5

    दन्त चिकित्सक को कब जाना चाहिए
    स्पॉट चरण 15 पर बुरा सांस को ठीक करने वाला इमेज
    1
    अगर आपको पुरानी मुंह से पीड़ित है, तो दंत चिकित्सक के पास जाओ जब सभी प्रयास किए गए तो व्यर्थ हो जाने पर एक यात्रा आवश्यक हो जाती है। गम विकार और फलक संचय जैसे समस्याओं के सबसे स्पष्ट लक्षणों में से एक बुरा सांस है। दंत चिकित्सक आपको उन त्रुटियों के बारे में सूचित कर पाएगा जो आप मौखिक स्वच्छता के लिए करते हैं और स्वस्थ दांतों के लिए लक्षित समाधान प्रस्तावित करेंगे।
  • स्पॉट स्टेप 16 पर खराब सांस फिक्स का शीर्षक चित्र
    2
    यदि आप टॉन्सिल पर सफेद स्पॉट देख चुके हैं, तो दंत चिकित्सक पर जाएं। शायद आपने मौखिक गुहा का निरीक्षण करने की कोशिश की, जो मुंह से दुर्गंध का कारण हो सकता है। यदि आपने उवुला के एक तरफ (शंकु संरचना जो नरम तालू के अंत में लटका हुआ है) पर सफेद चट्ठियां देखी हैं, तो आपको एक विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए। ये टोनिलर कैलकुली हैं जो भोजन, बलगम और कसौटीदार एग्लूटीनेटेड बैक्टीरिया के जमा द्वारा बनाई गई हैं। हालांकि दुर्लभ नहीं, उन्हें ध्यान से हटाया जाना चाहिए।
  • फ्रांसीसी शोधकर्ताओं के एक समूह द्वारा किए गए एक अध्ययन के दौरान, यह पाया गया कि लगभग 6% प्रतिभागियों ने टनिलरल जमा को कम कर दिया था।
  • स्टेप 17 पर प्लेस्ट बैड सांस शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आपको पुरानी एक्सरोस्टोमिया (शुष्क मुँह) से पीड़ित है और आप अक्सर बुरा सांस लेते हैं, तो दंत चिकित्सक के पास जाओ मुंह शुष्क होने पर मुंह से पीड़ित होने के कारण कई कारण हो सकते हैं। निर्जलीकरण मुख्य है, लेकिन कुछ दवाएं, रोग या प्रणालीगत विकार भी उनके लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। बंद नाक, मधुमेह, एंटीडिपेंटेंट्स, एंटीथिस्टेमाइंस, मूत्रवर्धक या रेडियोथेरेपी और सोजोग्रेन के सिंड्रोम से उत्पन्न होने वाले दुष्प्रभाव मुंह को सूख सकते हैं दंत चिकित्सक आपको बताएगा कि आपको विशिष्ट परीक्षाओं के लिए कौन से विशेषज्ञों की ज़रूरत है, और निश्चित रूप से आप संभावित ट्रिगर्स की पहचान करने में मदद कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • धूम्रपान बंद करो धूम्रपान (और सामान्य में तंबाकू का सेवन) मुंह से दुर्गंध का मुख्य कारण है।
    • प्याज, लहसुन और अन्य खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करें जो आपकी सांस को कम कर सकते हैं। उनके पास एक मजबूत और अप्रिय गंध है जो लंबे समय तक मुंह में रह सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com