खराब दांत कैसे संभालना है

बहुत से लोग अपने दांतों को महत्व देते हैं और डर है कि दूसरों को उनकी खामियों को ध्यान में रखा जाएगा। यदि आपको लगता है कि आपके पास बुरे दांत हैं, तो आप स्थिति को बदलने के लिए सरल कार्य कर सकते हैं। आप खुद का ख्याल रख सकते हैं, अधिक आत्मसम्मान प्राप्त कर सकते हैं या दंत चिकित्सक के पास जा सकते हैं: जो भी आप चुनते हैं, आप अपना दांत सुधार सकते हैं और अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

सुरक्षा प्राप्त करें
छवि के साथ डील शीर्षक बुरा दांत चरण 1
1
याद रखें कि स्थिति इतनी बेताब नहीं है वास्तव में, बहुत से लोग स्वयं की तुलना में बहुत खराब परिस्थितियों में स्वयं पाते हैं हो सकता है कि आपको लगता है कि तुम इतनी स्पष्ट और पर्याप्त बदसूरत विश्वास है कि कोई भी कभी भी देखने के लिए अनुग्रह करना होगा लगता है (एक तीक्ष्ण गलत, malocclusion या पीली के रूप में) एक दोष है, लेकिन यह आम तौर पर ऐसा नहीं है। एक बात याद रखें: आप अपने दांत हर दिन देखते हैं, इसलिए आपको हर एक दोष मिलता है। दूसरों ने हमें बहुत कम ध्यान दिया है और आप कभी भी देख रहे दोषों को कभी ध्यान नहीं देंगे।
  • खामियों को देखते हुए, अधिकांश लोगों को कुछ भी परवाह नहीं होगी। कुछ लोगों के पास सही दांत हैं
  • छवि के साथ डील के साथ बुरा दांत चरण 2
    2
    मुस्कुराओ वैसे भी। यहां तक ​​कि अगर आपको असहज महसूस होता है, तो आपको इसके लिए अपने दांतों को स्वीकार करना चाहिए। अपने आप को सुरक्षित और मुस्कान दिखाएं: कोई भी इस तरह के विवरणों पर ध्यान नहीं देगा। आत्मसम्मान और एक खुली मुस्कान आपके दांतों की स्थिति की परवाह किए बिना आपकी मदद कर सकते हैं।
  • अभ्यास दर्पण के सामने सुरक्षित रूप से मुस्कुराते हुए।
  • छवि के साथ डील के साथ बुरा दांत चरण 3
    3
    मुंह पर ध्यान आकर्षित न करें यदि दांत आपको गहरी बेचैनी का सामना करते हैं, तो वहां से ध्यान हटाने की कोशिश करें उज्ज्वल और आकर्षक रंगों के लिपस्टिक या होंठ पेंसिल का उपयोग न करें, अन्यथा आप तुरंत आंख को पकड़ लेंगे। इसके बजाय, एक पारदर्शी लिप ग्लोस या बोल्सा लागू करें। होंठ बुद्धिमान होंगे और ध्यान आकर्षित नहीं करेंगे
  • इसके अलावा, आपको अपने हाथों को अपने मुंह के पास नहीं रखना चाहिए या अपने नाखून खाने नहीं चाहिए, अन्यथा अन्य लोग इस क्षेत्र को ध्यान देंगे "हमलावर"।
  • छद्म शीर्षक वाला चित्र, खराब दांत के चरण 4
    4
    आंखों पर ध्यान दें। क्या आपको डर है कि दूसरों को आपके दांतों पर रोकना होगा? अपने वार्ताकारों से दूर देखने की कोशिश करें यदि आप चाल करते हैं, तो मस्करा या उज्ज्वल आँख छाया का उपयोग करें, अन्यथा दांतों के बजाय आँखों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए चश्मे की एक अच्छी जोड़ी डाल दें।
  • एक अभिव्यंजक देखो की कोशिश करो, खासकर जब आप मुस्कान अपनी भावनाओं को संचारित करने के लिए आंखों का उपयोग करना गर्मी और मुस्कुराहट तेज करेगा, और दांतों से भी ध्यान आकर्षित करेगा
  • छवि के साथ डील के साथ बुरा दांत चरण 5
    5
    कहीं और ध्यान दें चूंकि आपको नहीं लगता है कि आपके दाँत आपके मजबूत बिंदु हैं, अपने शरीर के कुछ हिस्सों को हाइलाइट करने का प्रयास करें, जो आपको पसंद हैं, ताकि उन क्षेत्रों पर ध्यान आकर्षित कर सकें जिन्हें आप सुरक्षित महसूस करते हैं। यदि आप गहने और पोशाक गहने का उपयोग करते हैं, तो आकर्षक बालियों की एक जोड़ी पहनें, उदाहरण के लिए चमकदार या फांसी। फिर आप वांछित परिणाम प्राप्त करेंगे।
  • अधिक सहायक उपकरण का उपयोग करने का प्रयास करें एक नई टोपी, कंगन या कफ चुनिए, जूते की एक अच्छी जोड़ी या चरित्र का एक हार लगाएं। लोग आपकी शैली के लिए आपको नोटिस करेंगे, अपने दांतों के लिए नहीं।
  • इस क्षेत्र पर ध्यान आकर्षित करने के लिए एक अच्छा केश बनाओ या एक मजबूत रंग डाइज करें। आप विशेष बाल शैलियों की भी कोशिश कर सकते हैं
  • छद्म शीर्षक वाला चित्र, दैट विद दैट टूड दैट, चरण 6
    6
    अपने दांतों को दिखाए बिना मुस्कान यदि आपको अभी भी असहज महसूस होता है, तो आप दाँत दिखाए बिना सुरक्षा प्रसारित करने का प्रयास कर सकते हैं। कई लोग इस तरह मुस्कुराते हुए चाहते हैं, इसलिए यह बिल्कुल अजीब नहीं होगा। आप अपना दांत दिखाने की आवश्यकता के बिना अच्छे और मिलनसार दिखाएंगे
  • दर्पण के सामने विभिन्न अभ्यासों का अभ्यास करें यह समझने के लिए कि आप किस अभिव्यक्ति को बढ़ाता है, लेकिन अभी भी प्राकृतिक है, अपना मुंह अधिक या कम खोलने के लिए भी प्रयास करें
  • पुरानी तस्वीरें देखें जहां आप मुस्कुराते हैं और अपनी पसंद की अभिव्यक्तियाँ ढूंढते हैं।
  • विधि 2

    दांतों में सुधार
    छद्म शीर्षक वाला चित्र, दैट विद टू द बुल्ड दाथ, चरण 7
    1
    एक सफेद उत्पाद का उपयोग करने की कोशिश करें अगर समस्या का रंग है, तो आप विशिष्ट उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं। अन्य दंत समस्याओं के दौरान वे आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे। विभिन्न उत्पादों बाजार पर उपलब्ध हैं। सबसे किफायती और साथ शुरू करने के लिए आदर्श सफेद टूथपेस्ट हैं। वे आसानी से उपयोग कर सकते हैं क्योंकि वे दूसरे टूथपेस्ट के समान हैं
    • तुम भी एक सफेद जेल की कोशिश कर सकते हैं इसे काम करने के लिए, आपको अपने दांतों पर उपयुक्त ऐक्रेलिक पट्टी को लागू करना होगा। यह अधिक महंगा है, खासकर अगर किसी दंत चिकित्सक द्वारा विशेष रूप से तैयार किया गया हो।
    • आप स्ट्रिंग्स को भी साफ़ करने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आपके दांतों को छड़ी करने की आवश्यकता होती है वे काफी महंगे हैं और आम तौर पर बार-बार उपयोग किए जाने की आवश्यकता होती है, इसलिए लागत समय के साथ बढ़ जाती है।
    • यदि आप एक पेशेवर उपचार पसंद करते हैं, जो अधिक प्रभावी है, तो दंत चिकित्सक पर जाएं



  • छवि के साथ डील के साथ बुरा दांत चरण 8
    2
    अपने दाँत ब्रश करें यह तुच्छ दिखेंगे, लेकिन दिन में दो बार उन्हें धोने से उनकी सामान्य स्थिति में सुधार हो सकता है (भले ही वे सीधे न हों) और आपको सुरक्षित महसूस कर सकें अपने दांतों को ब्रश करने से उन्हें स्वस्थ बना रहता है और अधिक जटिल समस्याओं का समाधान करने के लिए आवश्यक उपचार की सुविधा मिलती है।
  • फ्लोराइड टूथपेस्ट चुनें दूसरों की तुलना में क्षरण को रोकने के लिए यह अधिक प्रभावी है
  • छवि के साथ डील के साथ बुरा दांत कदम 9
    3
    दंत सोता का प्रयोग करें हर दिन उनकी देखभाल करने के लिए अपने दांतों को न सिर्फ ब्रश करें हर दिन सोता, चाहे सामान्य या फॉल्स यह टूथब्रश द्वारा अनदेखी की गई बैक्टीरिया, पट्टिका और खाद्य अवशेषों को हटाने में मदद करेगा, और दांतों को अधिक सुंदर और स्वस्थ भी बना देगा।
  • इस संबंध में मुथवाश प्रभावी भी है और आपको सुरक्षित महसूस करने में मदद करता है। यह बैक्टीरिया को भी समाप्त कर देता है और सांस को ताज़ा करता है।
  • छवि के साथ डील के साथ बुरा दांत चरण 10
    4
    कम चीनी खाओ यह क्षरण के मुख्य कारण है: हर बार जब आप चीनी खाते हैं, तो एक एसिड का गठन होता है जो आपके दांतों को बिगड़ना शुरू हो जाता है। एक बार कैंडी भरने के बजाय, खपत को सीमित करने की कोशिश करें, ताकि आप प्रत्येक 4-5 घंटे में एक खाएं। दांतों को अधिक चीनी लेने से पहले स्थिर होने का समय होगा
  • कार्बोनेटेड पेय, फलों के रस और उत्पादों में छिपे हुए शर्करा पर ध्यान दें जो कि कोई अतिरिक्त चीनी नहीं है। वास्तव में, हर कोई इसमें शामिल है और आपके दांतों को नुकसान पहुंचा सकता है हल्के पेय, चीनी मुक्त उत्पादों या प्राकृतिक मिठास का प्रयास करें उनके दांतों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है और उनकी रक्षा करने में मदद करता है।
  • आपको मिठाई पूरी तरह से खत्म करने की ज़रूरत नहीं है, बस हर दिन खपत की गई राशि को कम करें
  • यदि आपको शर्करा को कम करने में कठिनाई हो रही है, तो मिठाई खाने का प्रयास करें जो नहीं।
  • छवि के साथ डील के साथ बुरा दांत कदम 11
    5
    अपने दांतों के लिए हानिकारक अन्य आदतों और गतिविधियों से बचें आपको धूम्रपान से बचना चाहिए क्योंकि सिगरेट उन्हें दाग देते हैं। वही कॉफी, अंधेरे रंग का फ़िज़ी पेय, चाय और लाल शराब के लिए जाता है, इसलिए कम पीने
  • यदि आप वास्तव में इन पेय को नहीं छोड़ सकते, तो दाग को कम करने के लिए उन्हें एक पुआल से पीने का प्रयास करें।
  • यहां तक ​​कि एक्सरेस्टोमिया दांत क्षय पैदा कर सकता है, इसलिए ज्यादा पानी पीने या चीनी के बिना चबाने वाली गम से अपने मुंह को हाइड्रेट रखें।
  • विधि 3

    एक व्यावसायिक से संपर्क करें
    छवि के साथ डील के साथ बुरा दांत कदम 12
    1
    अपने दंत चिकित्सक से बात करें यदि आपके दांत एक गंभीर समस्या से प्रभावित होते हैं जो आपके जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित करती है, तो आपको कार्रवाई करना होगा दंत चिकित्सक के पास जाओ और अपने विशेष मामले के लिए समाधान पर चर्चा करें। यह एक दंत सफाई, सफेद कर सकते हैं उन्हें सील उन्हें सफेद और स्वस्थ रखने के लिए, टूट उन की मरम्मत, लापता लोगों की जगह दाग उन लोगों के लिए veneers शब्दों में कहें, chipped या असमान।
    • यदि आप इन उपचारों की लागत से डरते हैं, तो आप दंत पर्यटन विकल्प का उपयोग कर सकते हैं, जो कि ऐसे देश में दंत चिकित्सा देखभाल प्रदान करना है जहां उन्हें कम लागत है, लेकिन उच्च स्वच्छता और पेशेवर मानकों के साथ।
    • सुंदर, स्वस्थ दांतों के लिए आपको हर 6 महीने दंत चिकित्सक जाना चाहिए।
  • छवि के साथ डील के साथ बुरा दांत चरण 13
    2
    ऑर्थोडोस्टिस्ट पर जाएं यदि आप चिंतित हैं क्योंकि आप विकृत या अनियमित दांत हैं, तो यह पेशेवर आपको दंत संरेखण की कई समस्याओं का समाधान करने में मदद कर सकता है। उपचार महंगे हैं, लेकिन स्थिरता, मोबाइल या पारदर्शी, या एक अनुचर के साथ, आप अपने दोष को सही कर सकते हैं।
  • आपका दंत चिकित्सक क्षेत्र में एक अच्छा ओथडोंटिस्ट की सिफारिश करने में सक्षम होगा
  • छवि के साथ डील के साथ बुरा दांत चरण 14
    3
    विचार करें कि क्या किसी मनोवैज्ञानिक को देखना उचित है या नहीं। आप अपने दांतों को स्वीकार करने में जानने के लिए उत्सुक हैं, लेकिन कुछ भी नहीं काम करने के लिए लगता है, यह है कि आप एक समस्या गहरा आत्मसम्मान है कि आप कभी भी सामना करना पड़ा है और है कि अब तक दांत से परे चला जाता है संभव है। एक मनोवैज्ञानिक दांत से संबंधित सामाजिक चिंता का इलाज कर सकता है, लेकिन दौरे या दंत चिकित्सा देखभाल के कारण भी चिंता
  • आपके लिए एक मनोचिकित्सक की तलाश करें यह आपको आसानी से अवश्य रखना चाहिए, ताकि आप अपने भय और चिंताओं के बारे में मूर्खता या भयावहता के बिना बात कर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com