एक मृत पैर कील कैसे निकालें

मृत नाखून पैर होने क्योंकि बेचैनी, दर्द का एक बहुत कुछ और आप विश्वास के साथ सैंडल पहनने के लिए अनिच्छुक बना सकते हैं या अपने पैरों को दिखाने के लिए। इस विकार के कारणों इस तरह के एक फंगल रोग या एक चोट (उदाहरण के लिए, जूते चलाने का भीतरी ऊपरी के साथ पैर की उंगलियों का दोहराव प्रभाव) के रूप में, कई हैं। हालांकि नाखून मर चुका है और पूरी तरह से बढ़ रही बंद कर दिया है, तो आप निकाल सकते हैं और इस तरह से sottostante- संक्रमण का इलाज, आप जटिलताओं से बचने कर सकते हैं और चोट से उबरने में नाखून बिस्तर सहायता। उचित देखभाल के साथ, कील 6 से 12 महीनों के भीतर सामान्य हो जाएगी। अपने स्वास्थ्य का पता लगाने के लिए, आपको कोई भी हटाने का प्रयास करने से पहले चिकित्सा सलाह लेनी चाहिए।

कदम

भाग 1

एक मूत्राशय की देखभाल करना
एक मृत टोनील चरण 1 को हटाए जाने वाले चित्र
1
ब्लैडर के लिए जांचें नाखून के बिस्तर पर बुलबुले (आमतौर पर खून से भरा हुआ) की वजह से टोनील अक्सर मर जाते हैं। नाखून के नीचे की त्वचा मर जाती है और परिणामस्वरूप नाखून अलग होती है, उंगली से बढ़ रही है।
  • यदि नाखून अधीरता का कारण एक और है, उदाहरण के लिए एक म्यकोसिस, यह संभावना है कि नाला को कोई मूत्राशय नहीं है - इस मामले में, यह सीधे अनुभाग पर जाता है "नाखून निकालें" और प्रक्रिया के बाद एक ही देखभाल का पालन करें। यदि आप डाइकोमाइकोसिस से पीड़ित हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें ताकि उचित एंटिफंगल क्रीम निर्धारित किया जा सके।
  • आप मधुमेह, परिधीय धमनी रोग या अन्य प्रतिरक्षा समस्याओं से ग्रस्त हैं, तो इन मामलों में unghia- तहत बुलबुला तोड़ने की कोशिश नहीं करते हैं, स्थायी संक्रमण के जोर से मारना सकता है और मुश्किल के इलाज के लिए, साथ ही घाव है कि अच्छी तरह से ठीक नहीं है क्योंकि dell`immunodepressione या रक्त की खराब आपूर्ति यदि आप इन स्थितियों से पीड़ित हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
  • एक मृत टोनेल चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
    2
    अपनी उंगली को साफ करें अपने हाथों की उपेक्षा के बिना आपको साबुन और पानी के साथ क्षेत्र धोना होगा यह जरूरी है कि नाखून और हाथ मूत्राशय को छानने या नाखून को हटाने से पहले जितना संभव हो उतना बाँझ रहना जरूरी है - अगर कोई बैक्टीरिया होता है, तो आप अपने आप को संक्रमण के खतरे को उजागर करते हैं।
  • आपको अपनी उंगली की नोक और गीला आयोडीन टिंक्चर के साथ आसपास के क्षेत्र को रगड़ना चाहिए - यह पदार्थ संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारता है।
  • एक मृत टोनेल निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    यह एक पिन या सीधी पेपर क्लिप की नोक को सुरक्षित और गरम करता है। एक निर्बाध पिन, एक सुई या एक पेपर क्लिप का अंतराल करने के लिए विकृत अल्कोहल के साथ समाप्त करें - इसे लौ के संपर्क में रखें जब तक यह गर्म न हो जाए
  • अपने आप को संक्रमण के विरुद्ध बचाने के लिए, आपको डॉक्टर की देखरेख में इस प्रक्रिया को करना चाहिए। जब भी आप घर पर चिकित्सा प्रक्रिया करने की कोशिश करते हैं - यहां तक ​​कि सबसे सरल भी - आप संक्रमण का कारण बन सकते हैं या दर्दनाक या खतरनाक गलती कर सकते हैं। नेल को स्वतंत्र रूप से हटाने के बजाय डॉक्टर या आपातकालीन कक्ष में जाने पर विचार करें।
  • अगर आपको तेज मूत्राशय के साथ तेज मूत्राशय का छेद नहीं लगता है, तो पता है कि आप एक धातु क्लिप की नोक का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपने कभी एक बुलबुला नहीं निकाला है, तो मुख्य रूप से सबसे सुरक्षित समाधान है - हालांकि, यदि जरूरी हो तो एक निर्बाध पिन रखें।
  • पिन को गरम करें जिससे कि केवल टिप गर्म हो जाती है जबकि बाकी गर्म रहता है - सावधानी बरतें जब इसे संभालने में आपकी अंगुलियां नहीं जलाएं।
  • एक मृत टोनेल चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4
    पिन के साथ कील को फंड करें मूत्राशय के ठीक बाहरी सतह पर चमकदार टिप रखें, इसे रोक दें और गर्मी को छेद बना दें।
  • यदि आप नाखून की नोक के नीचे से हेमेटोमा का उपयोग कर सकते हैं, तो आपको ऊपरी हिस्से को पिघलने की चिंता नहीं है- इस मामले में, आप इसे सामान्य मूत्राशय की तरह छेद करके इसे हटा सकते हैं।
  • क्योंकि नाखून का इलाज नहीं किया गया है, इसलिए आपको प्रक्रिया के दौरान दर्द का अनुभव नहीं करना चाहिए, लेकिन अंतर्निहित त्वचा को जलाने से बचने के लिए दबाव लागू नहीं करना चाहिए।
  • नाखून की मोटाई के आधार पर, कई बार पिन को गर्मी और उसी स्थान पर रखना आवश्यक हो सकता है।
  • एक मृत टोनेल निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    फोमा हेमेटोमा कील में एक छेद बनाने के बाद, मूत्राशय को तोड़ने के लिए पिन की नोक का उपयोग करें और द्रव को बाहर निकलने की अनुमति दें।
  • दर्द या असुविधा को कम करने के लिए, आपको आगे बढ़ने से पहले उपकरण टिप एक संतोषजनक तापमान तक ठंडा होने तक इंतजार करना होगा।
  • यदि संभव हो, बुलबुला के बाहरी छोर के पास इस इलाज प्रदर्शन करने के लिए, के रूप में संभव skin- त्वचा पिंच करने के लिए अपने हाथों का प्रयोग कभी नहीं के रूप में ज्यादा बरकरार छोड़ने के लिए, यह मूत्राशय में बैक्टीरिया हस्तांतरण कर सकते हैं की कोशिश करो।
  • एक मृत टोनाइल चरण 6 को हटाए जाने वाले चित्र
    6
    घाव का ख्याल रखना हेमेटोमा को निकालने के बाद, अपनी उंगली को करीब 10 मिनट के लिए गर्म, थोड़े साबुन पानी में भिगो दें- इस प्रक्रिया को तीन बार दोबारा दोहराएं जब तक छेद पूरी तरह से चंगा न हो। अपने पैरों को सूखें, एंटीबायोटिक या ब्लिस्टर-विशिष्ट मरहम के साथ घाव को दवाइयां करें और अंत में इसे एक धुंध और एक बैंड के साथ लपेटो, इस तरह से संक्रमण से स्वयं को सुरक्षित रखें
  • बुलबुले के आकार और गंभीरता के आधार पर, द्रव पूरी तरह गायब होने तक कई बार सूखा जाना पड़ सकता है। हमेशा उसी छेद का उपयोग करें जो आपने कील में किया है।
  • भाग 2

    नाखून निकालें
    एक मृत टोनेल चरण 7 को हटाए जाने वाले चित्र
    1
    अपनी उंगली को धोएं सभी या नाखून के हिस्से को निकालने की कोशिश करने से पहले, आपको इस क्षेत्र को गर्म पानी से धोना चाहिए और जारी रखने से पहले त्वचा को अच्छी तरह से सूखा जाना चाहिए। अपने पैर, उंगली और नाखून को सर्वोत्तम तरीके से साफ करना, संक्रमण रोकना - अपने हाथों की उपेक्षा न करें, जीवाणु संदूषण की संभावना कम करने के लिए।
  • एक मृत टोनील चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    2
    शीर्ष भाग की सबसे बड़ी राशि काटने की कोशिश करें यह उस भाग को समाप्त कर देता है जो मृत नाखून बिस्तर पर टिकी हुई है, जिससे गंदगी और रोगजनकों को इसके तहत अटक होने से रोकने के लिए और इस तरह चिकित्सा प्रक्रिया को तेज कर रहे हैं।
  • संक्रमण की संभावना को कम करने के लिए, इससे पहले कि आप utilizzarlo- यह तेज है, क्योंकि एक कुंद साधन नाखून चीर सकता है के रूप में आप इसे दूर करने की कोशिश के लिए सुनिश्चित करें शराब मलाई के साथ कतरनी नसबंदी की है।
  • एक मृत टोनील निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    3
    इसे काटने से पहले इसे देखें यदि आप पहले से ही मर रहे हैं, तो आपको इसे बिना किसी समस्या के त्वचा से निकालने में सक्षम होना चाहिए - जो भाग आप बिना दर्द के अलग कर सकते हैं वह है जिसे आप दूर कर सकते हैं



  • एक मृत टोनेल निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    अपनी उंगली लपेटें नाखून के ऊपरी हिस्से को निकालने के बाद, क्षेत्र को गैर-छड़ी जांघ या पैच के साथ लपेटें। उजागर त्वचा स्पर्श करने के लिए चमड़ी और दर्दनाक हो सकती है - परिणामस्वरूप, एक पट्टी परेशानी का प्रबंधन करने में मदद करती है। यह चिकित्सा के जोखिम को कम करने और संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए एक एंटीबायोटिक मरहम लगाने के लायक है।
  • एक मृत टोनेल निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    5
    बाकी कील को हटाने के लिए प्रतीक्षा करें हालांकि प्रत्येक मामले अद्वितीय हैं, तो आपको आम तौर पर शेष भाग (अधिमानतः 2-5 दिन) को हटाने से पहले कुछ दिनों की प्रतीक्षा करनी चाहिए। नाखून धीरे-धीरे मर रहा है और आपको कुछ दिनों के बाद बहुत कम दर्द का अनुभव करना चाहिए।
  • जब आप निचले हिस्से को हटाने के लिए मरने के लिए इंतजार करते हैं, तो आपको इस क्षेत्र को जितना संभव हो सके साफ रखना होगा - इसे साबुन और पानी से धो लें, एंटीबायोटिक मरहम लगाने और कड़े बिना पट्टी के साथ बैंड को दबाएं।
  • एक मृत टोनेल चरण 12 को शीर्षक वाली छवि
    6
    बाकी नाखूनों को हटा दें पूरी तरह से मृत होने के बाद, अंतिम स्टंप को पकड़ो और बाएं से दाएं एक आंदोलन के साथ इसे अलग करें जब आप खींचना शुरू करते हैं तो आप देख सकते हैं कि नाखून अलग होने के लिए तैयार है - अगर आपको दर्द महसूस हो रहा है, तो रोकें।
  • यदि नाखून अभी भी छल्ली के एक कोने से जुड़ा हुआ है, तो आपको कुछ रक्तस्राव दिखाई दे सकता है, लेकिन आपको तीव्र दर्द महसूस नहीं होना चाहिए।
  • भाग 3

    अगले इलाज
    एक मृत टोनेल चरण 13 को शीर्षक वाली छवि
    1
    क्षेत्र को साफ और अच्छी तरह से औषधीय रखें एक बार नाखून के अंतिम भाग को अलग कर दिया गया है और लाल त्वचा को उजागर किया गया है, गर्म पानी और हल्के साबुन से उंगली को धोना महत्वपूर्ण है। आपको एंटीबायोटिक मरहम भी लागू करना चाहिए और एक ढीली पट्टी के साथ क्षेत्र को लपेटना चाहिए। याद रखें कि यह एक घाव है और आपको धीरे-धीरे इसका ध्यान रखना चाहिए जब तक कि एपिडर्मिस की एक नई परत वापस नहीं बढ़ जाती।
  • एक मृत टोनेल चरण 14 को हटाए जाने वाले चित्र
    2
    कील बिस्तर को थोड़ी देर के लिए अनुमति दें "साँस लेना"। यद्यपि घावों को साफ और संरक्षित करना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह ठीक करने के लिए इसे हवा में उजागर करने के लिए उपयुक्त है। अपने पैरों के साथ टीवी देखकर, पट्टी को हटा दें इसके बदले आपको शहर की सड़कों या पार्क में चलना पड़ता है (विशेषकर यदि आप एक खुले पैर के साथ जूते पहनते हैं), पट्टी रखो
  • हर बार जब आप अपनी उंगली साफ करते हैं, तब पट्टी को बदलें - आपको यह हर बार करना चाहिए जब धुंध गंदे या गीला हो जाता है।
  • एक मृत टोनेल चरण 15 को शीर्षक वाली छवि
    3
    उजागर त्वचा के लिए देखभाल संक्रमण को रोकने के लिए एक दिन में कम से कम एक बार एक मरहम या एंटीबायोटिक क्रीम फैलाएं। नई त्वचा को फिर से शुरू होने तक जारी रखें - ज्यादातर मामलों में, एक अति-काउंटर उत्पाद पर्याप्त है, लेकिन अगर आप संक्रमण के लक्षणों को देखते हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से एक डॉक्टर के पर्चे की दवा का अनुरोध करना चाहिए।
  • एक मृत टोनेल चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पैरों को ऊपर रखें नाखून हटाने के बाद पहले कुछ दिनों में उन्हें जितना संभव हो सके, मुख्य रूप से, क्योंकि यह संभावना है कि उंगली थोड़ी `चोट लगी है। जब सूजन और पीड़ा कम हो जाती है, तो आप धीरे-धीरे शारीरिक क्रियाकलाप सहित सामान्य गतिविधि पर वापस लौट सकते हैं- लेकिन पैर की दर्द पैदा करने वाली किसी चीज से थकने से बचें।
  • यदि संभव हो तो, जब आप बैठते हैं या झूठ बैठते हैं तो उठाए क्षेत्र रखें - यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी उंगली दिल के स्तर से अधिक है, सूजन और दर्द को कम करने के लिए
  • बंद जूते इस चरण के दौरान संभव नाखून बिस्तर के रूप में के रूप में ज्यादा की रक्षा के लिए के लिए एक ओर जहां नए नाखून बढ़ता है, नहीं तंग जूते या एक ठीक बात यह है कि traumi- ऑप्ट को चालू कर सकते पहनते हैं, खासकर जब आप घर के बाहर शारीरिक गतिविधियों का संचालन।
  • एक मृत टोनील चरण 17 को शीर्षक वाली छवि
    5
    पता है कि जब डॉक्टर को फोन किया जाए कुछ लक्षण, जैसे कि गहन दर्द, एक संक्रमण की उपस्थिति का संकेत कर सकते हैं - अन्य लक्षण हैं: सूजन, उंगली के आसपास गर्म त्वचा, घाव से पीलुओं का स्राव, लाल पट्टी जो चोट या बुखार से बंद होती है जब तक स्थिति गंभीर हो जाती है तब तक प्रतीक्षा न करें, डॉक्टर को कॉल करें, जिसे आप कोई विसंगति नहीं जानते
  • चेतावनी

    • नाखून को दूर करने का प्रयास न करें जो कि पूरी तरह से नहीं मर गया है - यदि आपको इसे अन्य कारणों से हटाने की आवश्यकता है, तो सर्जरी या आउट पेशेंट सर्जरी से गुजरने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
    • यदि आपके पास मधुमेह, परिधीय अस्थिरता वाले धमनीपैथी या अन्य रोग हैं जो प्रतिरक्षा प्रणाली को बदलते हैं, फफोले से निकल नहींें और नाखूनों को अपने दम पर न हटाएं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गर्म पानी
    • साबुन
    • साफ तौलिए
    • तीव्र ब्रोच और / या कुंद कागज क्लिप
    • कपास ऊन के वाड
    • विहीन अल्कोहल
    • हल्का या समान उपकरण
    • गैर छड़ी धुंध
    • कतरनी
    • एंटीबायोटिक मरहम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com