कैसे पीले रंग के toenails से छुटकारा पाने के लिए

जब अच्छा मौसम आता है, तो यह सैंडल, फ्लिप-फ्लॉप और खुले पैर के जूते पहनने के लिए अच्छा है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके टोनी क्रम में हैं यद्यपि कई अलग-अलग कारणों के लिए पीले रंग के नाखून, समस्या को रोकने और उन्हें साफ करना आसान है। अधिक जानकारी के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

पीले रंग का नाखून साफ ​​करो
इमेज का शीर्षक पीला टूनियल से हटें चरण 1
1
ध्यान रखें कि यह अपूर्णता अक्सर फंगल संक्रमण का परिणाम है। मशरूम एक उच्च पीएच के साथ आर्द्र वातावरण में पनपने और पसीना के साथ गीली मोजे व्यवस्थित और विकसित करने के लिए सही स्थान हैं। आमतौर पर, संक्रमण अन्य लक्षणों के साथ आता है, जैसे कि मोटे हुए, भंगुर और भंगुर नाखून, जो भी टूट सकता है। हालांकि, अन्य कम सामान्य कारण हैं जो नाखून पीला बना सकते हैं, जिनमें शामिल हैं:
  • तामचीनी का लगातार उपयोग, जो नाखूनों पर थोड़ा सा रंग छोड़ता है;
  • मधुमेह;
  • पीला नाखून सिंड्रोम, एक आनुवंशिक विकार;
  • लिम्पाडेमा (पैरों की पुरानी सूजन)
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के लिए छवि 2 शीर्षक चरण 2
    2
    अगर विरोधी विकार हल्का है तो विरोधी कवक क्रीम की कोशिश करें। यदि नाखून नाजुक या चीप नहीं है, तो आप दवा के पर्चे के बिना फार्मेसी में उपलब्ध मलहम के साथ संक्रमण से लड़ सकते हैं। सबसे आम हैं कैनेस्टेन और ट्रोसीड, जो कई हफ्तों के लिए दिन में दो बार लागू किया जाना चाहिए।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के चरण 3
    3
    निर्धारित दवाएं प्राप्त करने के लिए डॉक्टर या पोडियाटिस्ट पर जाएं यद्यपि नि: शुल्क बिक्री में कई एंटी-मिकोटिक क्रीम हैं, फिर भी आपको नेल के तहत विकसित फंगल से लड़ने के लिए पर्याप्त उत्पाद प्राप्त करने के लिए डॉक्टर से मिलने चाहिए। सबसे आम दवाओं के बीच में हैं:
  • साइक्लोपीरियस (बाट्राफेन), इट्राकोनाजोल (स्पोरानॉक्स) या टेरबिनाफिन (लामिसील)।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के लिए छवि 4 शीर्षक चरण 4
    4
    ध्यान रखें कि फंगल संक्रमण के उपचार में समय लगता है। आपको संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए पूरे कॉलोनी को मारना होगा या बस इसे वापस गिर जाना चाहिए। जब तक आप सुनिश्चित न हो जाएं कि समस्या पूरी तरह समाप्त हो गई है और धैर्य रखें, तब तक उपचार से गुजरना जारी रखें क्योंकि इसमें कई महीनों लगेंगे।
  • यदि कई हफ्तों के बाद नाखून पीले होते हैं या कुचल होते हैं, तो आपको पोडियाडिस्ट के साथ एक नियुक्ति करना चाहिए
  • पीले रंग की टोनी को छूने वाली छवि चरण 5
    5
    नील को हटाने के लिए शल्य चिकित्सा से गुजरना अगर आप दर्द का अनुभव किए बिना लंबे समय तक नहीं चल सकते। यह एक अंतिम उपाय के विचार किया जाना चाहिए और वापस नाखून nuova- बढ़ रही है लेकिन इससे पहले कि एक वर्ष के लिए प्रतीक्षा करें, यदि समस्या काफी गंभीर अपने जीवन की गुणवत्ता में समझौता करने की है, यह इस समाधान के लिए चुनते हैं बेहतर है।
  • विधि 2

    पीले नाखूनों को रोकें
    पीले टोनेल के छुटकारा पाने के लिए छवि 6 शीर्षक चरण 6
    1
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान के कारण नाखूनों पर त्वचा पर दाग का कारण बनता है और बालों को सुस्त पड़ता है - सिगरेट की संख्या कम करने के कारण नाखूनों को अपने प्राकृतिक रंग में वापस लाने का सबसे तेज़ तरीका है।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 7
    2
    कम पॉलिश रखें यह उत्पाद उन्हें दाग सकता है और ऑक्सीजन का सेवन कम कर सकता है, जिससे संक्रमण हो सकता है। नेल पॉलिश के बिना सप्ताह में कम से कम दो दिन अपने नाखून दें - इस तरह, उन्हें स्वस्थ रखने दें
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 8
    3



    पसीना के साथ गंदे और गीले मोजे बदलें यह एक micotico- अगर अपने पैरों को लगातार गीला और गंदे मोजे हैं विकसित करने के लिए एक आदर्श वातावरण है, तो आप आश्चर्य अगर यह चलाता है संक्रमण fungina- तो साफ और सूखा मोजे हर बार जब आप कर सकते हैं पहनने के लिए कुछ समय लगेगा नहीं होना चाहिए।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 9
    4
    सांस जूते पहनें स्नीकर्स, नोक पर उन खुला और लगभग सभी खेल जूते बुनी या सांस कपड़े हवा उंगलियों, जो स्वस्थ नाखूनों को बनाए रखने के लिए आवश्यक है के बीच प्रसारित कर सकते हैं कि के बने होते हैं।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक चित्र 10
    5
    स्नान करते समय अपने पैरों और उंगलियों को ध्यान से धो लें हर बार जब आप धो लें, बैक्टीरिया, कवक और गंदगी को खत्म करने के लिए उन्हें रगड़ना न भूलें - व्यक्तिगत स्वच्छता के दौरान शरीर के इस भाग को याद रखने के लिए एक सचेत प्रयास करें।
  • विधि 3

    पीले नाखून से लड़ने के लिए घरेलू उपचार
    इमेज का शीर्षक पीला टूनियल से छुटकारा पाने के चरण 11
    1
    होममेड एंटिफंगल आटा तैयार करें बेकिंग सोडा के 35-40 ग्राम को एक छोटे से कटोरे में डालें और 15 मिलीलीटर हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं- अच्छी तरह से मिलाएं और मिश्रण में एक कपास की गेंद को डुबो दें। फिर नाखूनों पर कपास लागू करें, इसे 5 मिनट के लिए कार्य करें और फिर ध्यान से कुल्ला करें - हर दिन दोहराएं।
    • आप इन दो उत्पादों को अलग से भी उपयोग कर सकते हैं, यदि आपके पास केवल एक है - तो इसे कप में कुछ पानी में जोड़ें और इसे प्रभावित नाखून पर लागू करें।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने वाला चित्र, स्टेप 12
    2
    सिरका के पैर स्नान ले लो सिरका से एक के साथ तीन भागों पानी मिलाएं और एक पैन में मिश्रण डाल जिसकी पर्याप्त अपने पैरों डुबकी और उन्हें एक दिन में एक बार 4-5 मिनट के लिए भिगो दें, नाखून के पीएच कम और कवक मुकाबला करने के लिए करते हैं।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के लिए चित्र 13
    3
    दागों से छुटकारा पाने के लिए नींबू का रस का प्रयोग करें। पीले रंग को खत्म करने के लिए रस में नाखूनों को डुबो दें। प्रत्येक दिन 10-15 मिनट के लिए उन्हें भिगोकर रखें, जब तक कि आप परिणाम से संतुष्ट न हों।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के लिए छवि चरण 14
    4
    एक सफेद टूथपेस्ट की कोशिश करो जब आप लाल नेल पॉलिश हटाने के बाद अवशिष्ट गुलाबी रंग निकालना चाहते हैं के रूप में एक तत्काल प्रभाव, प्राप्त करना चाहते हैं,, unghie- को ध्यान में रखना हालांकि, एक टूथब्रश के साथ अपने नाखूनों पर इस टूथपेस्ट का एक छोटा `रगड़ना करने की कोशिश है कि इस उपाय के लिए उपयुक्त नहीं है समेकित दाग
  • पीले रंग की टोनी को छूने वाली छवि चरण 15
    5
    अस्थायी परिणाम प्राप्त करने के लिए उन्हें हल्का करने की कोशिश करें। पीले धब्बे नाखूनों की ऊपरी परत पर हैं - उन्हें ठीक से सैंडपैड के साथ छानते हुए आपको इस बाहरी फिल्म से छुटकारा पाने में सक्षम होना चाहिए, इस प्रकार से दाग को भी नष्ट करना। हालांकि, यह एक अनुशंसित पद्धति नहीं है, क्योंकि आप नाखूनों को कमजोर कर सकते हैं - यदि आप इस समाधान का विकल्प चुनते हैं, तो एक पारदर्शी रीनार्फ़िंग इनाल लागू करें।
  • टिप्स

    • यदि समस्या बनी रहती है तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com