एक उप-सेल रक्त बुलबुले फटने कैसे?

त्वचा के नीचे खून का बुलबुला सतही त्वचा परतों की एक जेब है जिसमें रक्त या रक्त तरल पदार्थ शामिल हैं। आम तौर पर एक कुचल, एक हेमेटोमा या क्षेत्र पर लगातार घर्षण के कारण बनता है- यह शरीर के किसी भी हिस्से में विकसित हो सकता है, लेकिन सबसे अधिक प्रभावित हाथ और पैर की उंगलियां, ऊँची एड़ी के जूते, मुंह और नीचे या निकट नाखूनों का यदि आपके पास ब्लड ब्लिस्टर है तो उसे इसे बिना किसी अवशेष को छोड़ना होगा - हालांकि, अगर आपको इसे बाहर करना है, तो संक्रमण को विकसित करने से बचने के लिए सावधान रहें।

कदम

विधि 1

मूत्राशय उड़ाने
पॉप ए ब्लड ब्लिस्टर चरण 1 नामक छवि
1
एक बड़ा बुलबुला तोड़ो आपको जितना संभव हो उतना ऐसा करने से बचना चाहिए, लेकिन यदि यह बहुत दर्द का कारण बनता है, तो आप एक बड़ी संख्या को उड़ा सकते हैं अगर यह त्वचा का एक बड़ा क्षेत्र है, तो यह बहुत दर्द होता है, काम में हस्तक्षेप करता है या आपको चलने से रोकता है, आप इसे बहुत सावधानी से हटा सकते हैं।
  • पता है कि यह आपरेशन आपको संक्रमणों के अधिक से अधिक खतरों के बारे में बताता है, इसलिए बहुत सावधान रहें और पत्र में वर्णित निर्देशों का पालन करें। वास्तव में आपके डॉक्टर पर भरोसा करना बेहतर होगा, जो बाँझ उपकरणों से निकलता है, लेकिन वास्तविकता यह एक समाधान है जो हमेशा संभव नहीं होता है।
  • पॉप अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 2 नामक छवि
    2
    क्षेत्र धोएं हाथों की उपेक्षा के बिना पानी और जीवाणुरोधी साबुन के साथ प्रभावित त्वचा को स्पष्ट करें - सभी फोम को रगड़ने से पहले कम से कम एक या दो मिनट के लिए क्षेत्र पर साबुन को छोड़ दें।
  • अपने हाथों और मूत्राशय को सूखने के लिए एक साफ कपड़े का उपयोग करें
  • पॉप ए ब्लड ब्लिस्टर चरण 3 नामक छवि
    3
    बाँझ ब्लेड का प्रयोग करें आदर्श उपकरण एक बाँझ सुई या एक चाकू के ब्लेड है, लेकिन अगर आप उन्हें जरूरत नहीं है, आप अगर आप हाथ पर शराब है, इसका इस्तेमाल करने के लिए एक साधन कीटाणुरहित पिन या सुई sterilizzato- के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, एक जीवाणुरोधी समाधान में 10 मिनट के लिए सुई या पिन को छोड़ दें।
  • आप उन्हें उबाल कर सकते हैं। उबलते पानी से सुई को निकालने के लिए रसोई के टुकड़ों का उपयोग करें और यह अभी भी गर्म है, जबकि इसका इस्तेमाल करें। एक वैकल्पिक तरीका यह है कि ब्रोच की टिप को लगभग एक मिनट तक लटकाया जाए - यह प्रयोग करने से पहले यह ठंडा हो गया है या नहीं।
  • पॉप अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 4 नामक छवि
    4
    पुंगी मूत्राशय के ऊपरी भाग इसे निकालने के लिए आपको इसे गहराई तक छेदने के बिना ऊँची छड़ें या काटने की ज़रूरत है (क्योंकि कपड़े को छेदना बहुत पतला है)। आप तरल को बाहर निकालने में मदद करने के लिए कोमल दबाव लागू कर सकते हैं - रक्त को अवशोषित करने के लिए स्वच्छ धुंध या कपड़ा का उपयोग करें और जब तक कि सभी तरल पदार्थ सूखा न जाए तब तक दबाएं।
  • आपको बहुत दर्द का अनुभव नहीं करना चाहिए, क्योंकि नसों को आमतौर पर त्वचा की परतों में अधिक गहराई से पाया जाता है और बुलबुला सतह पर नहीं - हालांकि, थोड़े से पीड़ित होने के लिए तैयार रहें
  • पॉप अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 5 नामक छवि
    5
    त्वचा फ्लैप को बरकरार रखें मूत्राशय को छेदने के बाद, उस त्वचा को दूर नहीं करें, जो इसे कवर करती है क्योंकि यह संक्रमण से घाव की सुरक्षा करता है - इसे छोड़ दें जहां यह अपने कार्य करने के लिए स्थित है।
  • पॉप ए ब्लड ब्लिस्टर चरण 6 नामक छवि



    6
    चिकित्सा क्षेत्र इस तरह के povidone आयोडीन, आयोडीन, या एक एंटीबायोटिक मलहम और एक पट्टी पर्याप्त मोटी घर्षण से बचाने के लिए के साथ घाव को कवर के रूप में और अधिक दबाव से एक एंटीसेप्टिक उत्पाद, Spalma।
  • मूत्राशय को साँस लेने और उपचार प्रक्रिया को गति देने के लिए रात भर पट्टी निकालें।
  • हर 8-12 घंटों में संक्रमण के लक्षणों की जांच करें यह जटिलता लाली, गर्मी, सूजन, दर्द और पीले और हरे रंग की पीस की उपस्थिति से प्रकट होती है - इस मामले में आपको डॉक्टर को फोन करना चाहिए
  • पॉप अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 7 नामक छवि
    7
    पता है कि जब आपको रक्त बुलबुला ना निकालना चाहिए कुछ रोग इस अभ्यास को असुरक्षित बनाते हैं। आप मधुमेह, एचआईवी, कैंसर, दिल की बीमारी है या पीड़ित खून बह रहा विकारों एक रक्त मूत्राशय अकेले तोड़ कभी नहीं करना चाहिए से यह देखते हुए कि आप एक संक्रमण है कि खतरनाक साबित पैदा कर सकता है, तो। इसके बजाय, डॉक्टर से संपर्क करें और उसके साथ स्थिति पर चर्चा करें।
  • एक संक्रामक बीमारी के कारण मूत्राशय को तोड़ना नहीं है क्योंकि आप इस रोग को अन्य लोगों तक फैल सकते हैं।
  • विधि 2

    छोटे रक्त बुलबुले को प्रबंधित करें
    पॉप अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 8 नामक छवि
    1
    छोटे छाले को परेशान मत करो। अगर बुलबुला मटर के जितना बड़ा हो, तो इसे अपने आप से ठीक करें और इसे ना दें, क्योंकि यह कुछ दिनों के भीतर स्वस्थ रूप से गायब हो जाना चाहिए।
  • पॉप ए ब्लड ब्लिस्टर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अनावश्यक दबाव के किसी भी स्रोत को समाप्त करें आप शरीर बेशक आप इस उद्देश्य के लिए peggiori- से बचना चाहिए पर इस तरह के एक छोटे से मूत्राशय है, तो यकीन है कि यह क्योंकि कपड़े या अन्य आक्रामक तत्वों के दबाव के अधीन नहीं है, उदाहरण के लिए कर सकते हैं।
  • यदि यह पैरों पर या उनकी उंगलियों पर है, तो सुनिश्चित करें कि जूते इस पर घर्षण उत्पन्न नहीं करते - केवल सूती मोजे पहनें जो ऊपरी पर रगड़ने से बचें और खुले पैर या सैंडल के बिना किसी एड़ी के जूते चुनें।
  • पॉप अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 10 नामक छवि
    3
    मूत्राशय पर घर्षण को कम करें इसे जल्दी से ठीक करने की अनुमति देने के लिए, आपको अन्य सतहों पर रगड़ से बचना चाहिए - यह साफ और मोटी ड्रेसिंग के साथ जितना संभव हो उतना कवर करें। आप क्षेत्र फिट करने के लिए कटौती करने के लिए एक त्वचा-सुरक्षित पैच का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप एक पट्टी, विशिष्ट पैच, मोटी मोजे या दो जोड़ी पहन सकते हैं।
  • पॉप अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 11 नामक छवि
    4
    बर्फ लागू करें यदि मूत्राशय के दर्द का कारण बनता है, तो आपको उसे बर्फ के थैले या टोज्यू में लपेटे गए जमे हुए सब्जियों के एक बैग के साथ नियंत्रित करने का प्रयास करना चाहिए - लगभग 10 मिनट के लिए बुलबुले पर पैक छोड़ दें।
  • इस तरह, सूजन कम करें और खुजली और चमड़े के नीचे खून बह रहा रोकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com