एक सबफ़्लल रक्त बुलबुले को कैसे ठीक करें

त्वचा के नीचे खून के बुलबुले त्वचा के आघात का नतीजा है - उदाहरण के लिए त्वचा की हिंसक चिमटे। नतीजा एक लाल फुफ्फुस होता है, जो तरल से भरा होता है, और कभी-कभी स्पर्श को बहुत दर्द होता है। यद्यपि अधिकांश रक्त छाला गंभीर नहीं हैं और अपने दम पर चंगा करते हैं, यह जानना ज़रूरी है कि असुविधा को कम करने और संभावित संक्रमणों को रोकने के लिए उन्हें कैसे व्यवहार करना चाहिए। सुरक्षित और पूरी तरह से चंगा करने के लिए, इस अनुच्छेद के सहायक सुझावों का पालन करें।

कदम

विधि 1

इसे तुरंत ध्यान रखें
ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
रक्त बुलबुले से दबाव निकालें हर बाधा को नष्ट करने और हवा में बुलबुला को उजागर करके शुरू करें सुनिश्चित करें कि यह किसी भी रग्दी या दबाव के अधीन नहीं है। इसे हवा में उजागर करके आप इसे स्वाभाविक रूप से ठीक करने की अनुमति देंगे। किसी भी संपीड़न के अभाव में, बुलबुला बरकरार रहेगा और संभावना है कि यह फाड़, फट जाएगा या संक्रमित हो जाएगी।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 2 नामक छवि
    2
    चोट लगने के तुरंत बाद, यदि भाग गले में है, तो कुछ बर्फ लागू करें। यदि आवश्यक हो तो 10-30 मिनट के लिए छोड़ दें और दोहराएं। बर्फ आपको दर्द को कम करने और भाग को राहत देने की अनुमति देगा, अगर यह गर्म और धड़कता हुआ है आप बाद में आवेदन को दोहरा सकते हैं, चोट के बाद अपने आप को समय पर सीमित नहीं कर सकते हैं
  • नंगे त्वचा पर बर्फ लागू न करें, अन्यथा आप तीव्र ठंड के कारण खुद को जला सकते हैं। पीड़ादायक क्षेत्र की रक्षा के लिए बर्फ और त्वचा के बीच एक तौलिया रखें।
  • नरम और सौम्य आंदोलनों का प्रदर्शन करते हुए रक्त के बुलबुले पर मुसब्बर वेरा जेल लागू करें - यह सूजन और दर्द को दूर करेगा।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सामान्य परिस्थितियों में यह ठीक है नहीं खून बुलबुला फट गया यह विचार मोहक हो सकता है, लेकिन यह संक्रमण का कारण बन सकता है और शरीर की प्राकृतिक उपचार प्रक्रिया को धीमा कर सकता है। यदि बुलबुला एक पैदल चलने पर होता है, तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए इसे लंबे समय तक दबाव न दें।
  • विधि 2

    सोला से चंगा करने की सहमति
    ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 4 नामक छवि
    1
    इसे हवा के सामने रखें अधिकांश रक्त बुलबुले समय के साथ, अपने दम पर चंगा करेंगे। इस आत्म चिकित्सा प्रक्रिया को गति देने के लिए यह क्षेत्र सूखा और साफ रखने के लिए महत्वपूर्ण है। इसे हवा के संपर्क में रखने से इसे संक्रमण के जोखिम को ठीक करने और सीमित करने की अनुमति मिलेगी।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 5 नामक छवि
    2
    किसी भी संभावित घर्षण या दबाव को कम करें यदि बुलबुला सामान्य रूप से रगड़ के लिए एक क्षेत्र में स्थित है, उदाहरण के लिए एड़ी या पैर की उंगलियों के लिए, घर्षण को सीमित करने के लिए आवश्यक सावधानी बरतें। एक विदेशी सतह के खिलाफ तीव्र रगड़ना, जैसे कि एक जूता, फाड़ की संभावना बढ़ जाती है प्लास्टर का उपयोग सरल और सबसे व्यावहारिक समाधान है।
  • बाजार में, डोनट के आकार वाले सुरक्षात्मक पैच उपलब्ध हैं, जिससे हवा में उछाल वाले हवाई बुलबुले को छोड़कर घर्षण को कम करने में सक्षम होते हैं, ताकि तेजी से वसूली की अनुमति मिल सके।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 6 नामक छवि
    3
    इसे एक पट्टी के साथ सुरक्षित रखें रक्त बुलबुले जो कुछ सतह के खिलाफ नियमित रूप से रगड़ते हैं, जैसे कि पैरों और हाथों पर, एक नरम पट्टी के साथ कवर किया जा सकता है, जो अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करता है। रक्त बुलबुले पर घर्षण और दबाव को कम करने के लिए धुंध का इस्तेमाल करें, इस प्रकार सुरक्षित उपचार के लिए योगदान देना और संक्रमण के जोखिम को कम करना। सुनिश्चित करें कि इस्तेमाल की गई सामग्री बाँझ है और नियमित रूप से ड्रेसिंग की जगह लेती है।
  • भाग को आंखों पर पट्टी बांधने से पहले सावधानी से साफ करें।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 7 नामक छवि
    4
    रक्त बबल के उपचार के लिए जारी रखें जब तक कि यह पूरी तरह से ठीक नहीं हो। यदि यह विशेष रूप से बड़ी है, तो अपने चिकित्सक पर जाएं कभी-कभी बड़े ब्लैडर को सूखा जाना चाहिए, और इन मामलों में अप्रिय संक्रमण से बचने के लिए पेशेवर से परामर्श करना बेहतर होता है।
  • विधि 3

    एक रक्त बुलबुले को कैसे और कब निकालना
    ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 8 नामक छवि
    1
    तय करें कि क्या रक्त बबल निकालना बेहतर है या नहीं हालांकि अधिकांश मामलों में वे खुद से चंगा करते हैं, और इसलिए अकेले ही छोड़ दिया जाना चाहिए, कभी-कभी तरल पदार्थों को दूर करने से सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकता है, उदाहरण के लिए दर्द की उपस्थिति और रक्त की एक उच्च मात्रा इसी तरह से उन बुलबुले को निकालना उपयोगी होगा, जिनके आकार का अभी भी उन्हें टूटने के लिए कारण होगा क्या करना है पर सावधानी, सावधानी से अधिक के बजाय पाप।
    • याद रखें कि रक्त के छाले को सामान्य छाले से ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होती है।
    • यदि आप इसे निकालने का निर्णय लेते हैं, तो संक्रमण के जोखिम को सीमित करने के लिए उचित देखभाल और ध्यान के साथ पूरी प्रक्रिया का पालन करें।
    • संक्रमण की संभावना के कारण, हृदय रोग, कैंसर या एचआईवी से पीड़ित लोगों को कभी भी रक्त बुलबुला कभी नहीं निकालना चाहिए।
  • छवि शीर्षक एक रक्त ब्लिस्टर चरण 9
    2
    रक्त बुलबुला को प्रभावित करने के लिए तैयार करें यदि आपने यह निर्णय लिया है कि इसे निकालना अच्छा है तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे संक्रमित न करें। अपने हाथ धोएं और साबुन और पानी का उपयोग करके बुलबुले के आसपास त्वचा के क्षेत्र को साफ करें। फिर कीटाणुनाशक अल्कोहल के साथ एक पिन को बाँझ दें। आपको इसकी ज़रूरत होगी त्वचा को छिदाना।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3



    रक्त बुलबुले को छेनी और निकालना पिन का उपयोग करके ध्यान से बुलबुले के शीर्ष पर टैप करें - तरल छोटे छेद से बचने के लिए शुरू हो जाएगा। यदि आवश्यक हो, तो जल निकासी प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए हल्के दबाव लागू करें।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 11 नामक छवि
    4
    मूत्राशय को साफ और कवर करें एंटीसेप्टिक उत्पाद को लागू करें (जब तक कि आप विशेष एलर्जी से ग्रस्त नहीं हो), जैसे कि बेताडीन खून के बुलबुले के चारों ओर की त्वचा को साफ करें और इसे बाँझ धुंध के साथ कवर करें अब आपको इसे जितना संभव हो दबाव और छिलके से दूर रखना होगा। संभावित संक्रमणों को रोकने के लिए नियमित रूप से जांच करें और पट्टी को नियमित रूप से बदलें।
  • विधि 4

    ब्रोकन या टूटी ब्लड बबल का इलाज करें
    ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 12 नामक छवि
    1
    इसे सावधानी से निकालना अत्यधिक दबाव या घर्षण पर बुलबुला फट या आंसू होना चाहिए, संभावित संक्रमणों को रोकने के लिए आपको तत्काल इसे साफ करने की आवश्यकता होगी सावधानी से तरल पदार्थ निकालने से शुरू करें
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 13 नामक छवि
    2
    भाग को साफ करें और एंटीसेप्टिक लागू करें त्वचा को सावधानी से धोने के बाद, एक एंटीसेप्टिक मरहम (एलर्जी की अनुमति) लागू करें, यदि आप इसे निकालने का निर्णय लेते हैं तो ठीक उसी तरह की अपेक्षा करें। रक्त बुलबुले के साथ सीधे संपर्क में शराब या आयोडीन रखने से बचें: दोनों पदार्थ वास्तव में उनकी चिकित्सा में देरी कर सकते हैं।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 14 नामक छवि
    3
    त्वचा को बरकरार रखें तरल पदार्थों को निकालने के बाद, त्वचा का ख्याल रखना बरकरार है, सावधान रहना, इसे घायल नहीं करना। आदर्श रूप से आपको इसे ठीक करना होगा और इसे जीवंत त्वचा पर धैर्य के साथ स्तरित करना होगा। इससे अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की जाएगी और उपचार प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया जाएगा। किसी भी तरह से मूत्राशय के चारों ओर त्वचा को फाड़कर न करें।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे साफ धुंध के साथ कवर करें संक्रमण को रोकने के लिए मूत्राशय पर एक साफ पट्टी लगाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ड्रेसिंग को रक्तचाप की विफलता को रोकने के लिए पर्याप्त दबाव प्रदान करना चाहिए, लेकिन सामान्य रक्त परिसंचरण को रोकने के लिए इतनी तंग नहीं होना चाहिए। बुलबुले के चारों ओर क्षेत्र को साफ करने के बाद रोजाना इसे बदलें। हीलिंग को एक सप्ताह के बारे में लेना चाहिए, मरीज होना चाहिए।
  • विधि 5

    संक्रमण के लक्षणों के लिए भाग को मॉनिटर करें
    ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 16 नामक छवि
    1
    जब आप अपने खून बुलबुले का ख्याल रखते हैं, तो संक्रमण के किसी भी लक्षण की जांच करें। अगर किसी भी संक्रमण को बदतर हो जाना चाहिए, तो आपको मुंह से एंटीबायोटिक लेने की आवश्यकता हो सकती है - तो अपने डॉक्टर से बात करें। संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए, मूत्राशय को ध्यान से साफ और कवर करना महत्वपूर्ण है।
    • यदि आपको बुखार के साथ असुविधा की एक सामान्य भावना महसूस होती है, तो शायद आपके पास संक्रमण हो।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    रक्त बुलबुले के आसपास दर्द, सूजन या लालिमा के किसी भी तीव्रता को नोट करें संक्रमण के संभव लक्षण में मूत्राशय से प्रभावित क्षेत्र के आसपास लालिमा और सूजन, या समय के साथ लंबे समय तक दर्द होता है। इन लक्षणों की उपस्थिति पर ध्यान दें और यदि आवश्यक हो, उचित उपाय करें।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 18 नामक छवि
    3
    बुलबुला के चारों ओर फैली हुई किसी लाली को नोट करें मूत्राशय के प्रभावित हिस्से के चारों ओर फैले हुए छिद्रों या लाल रंग के रंगों की मौजूदगी एक गंभीर संक्रमण का संकेत कर सकती है, जो लसीका तंत्र में फैलती है। लिम्फैगिटिस अक्सर तब होता है जब संक्रमित घाव से वायरस और जीवाणु लसीका तंत्र तक फैलते हैं।
  • लिम्फैगिटिस के अन्य लक्षणों में सूजन लिम्फ नोड्स (ग्रंथियां), ठंड लगना, बुखार, भूख की हानि और सामान्य बीमारी शामिल हैं।
  • ऐसे लक्षणों की उपस्थिति में, तत्काल एक डॉक्टर से संपर्क करें
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 1 नामक छवि
    4
    मवाद या तरल पदार्थ के किसी भी रिसाव को नोट करें। रक्त बुलबुले द्वारा मवाद का उत्सर्जन एक संभावित संक्रमण का एक और संकेतक है। मूत्राशय के अंदर या बाहर के मवाद या हल्के तरल पदार्थों में पीले या हरे रंग के रंग की उपस्थिति को उजागर करते हुए, रंग का निरीक्षण करें।
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com