स्थानीय शहद के साथ एलर्जी कैसे नियंत्रित करें

पुरानी महिलाओं या शहरी कथा की कहानी के रूप में माना जाने वाला लंबे समय से, एलर्जी को नियंत्रित करने के लिए स्थानीय शहद का उपयोग करके समग्र दवाओं के प्रेमियों के बीच फैशन में लौट रहा है। कुछ गंभीर अध्ययन ने इस सिद्धांत का समर्थन किया है - हालांकि, इन अध्ययनों से कुछ दिलचस्प निष्कर्ष उभरे हैं जो कि शोध के समर्थन में लगते हैं कि स्थानीय शहद के साथ एलर्जी को नियंत्रित करना संभव है।

कदम

1
स्थानीय समग्र स्वास्थ्य पेशेवर से संपर्क करें यह संसाधन अमूल्य है जब आप पारंपरिक पश्चिमी चिकित्सा के विकल्पों की तलाश कर रहे हैं, खासकर यदि आप रासायनिक या सिंथेटिक दवाओं के बारे में चिंतित हैं एक समग्र स्वास्थ्य पेशेवर के पास कई शोध और अध्ययन होंगे जो स्थानीय शहद सिद्धांत का समर्थन या खंडन करने के लिए किया गया है।
  • 2
    कुछ पत्रिकाओं को पढ़ें जो कि सहकर्मी की समीक्षा (विषय के अन्य विद्वानों) को रिपोर्ट करती हैं जैसे कि "एलर्जी और इम्यूनोलॉजी के अंतर्राष्ट्रीय अभिलेखागार", जो विषय पर हाल ही में विशिष्ट अध्ययनों पर जोर देती है।
  • 3
    स्थानीय शहद का उपयोग उस स्थान पर एलर्जी के मौसम में पहले से शुरू करें जहां आप रहते हैं। हनी व्यावहारिक रूप से अमृत विभिन्न पौधों से आ रही है। इसमें पराग के छोटे टुकड़े होते हैं जो मक्खियों के शरीर से गिरते हैं जब वे फूल से फूल जाते हैं। पराग का कारण है जो आपके जीवन को नष्ट करने वाली एलर्जी का कारण बनता है एलर्जी के मौसम से पहले शहद के साथ पराग के छोटे टुकड़े, अपने शरीर को अधिक सहनशील तरीके से प्रबंधित करने में मदद करें। समय के साथ, यह आपकी मौसमी एलर्जी प्रतिक्रिया की तीव्रता में कमी के रूप में अनुवाद करता है।



  • 4
    कच्चा, अनिजेटेड और अनपटेंचुरिड शहद का उपयोग करने की कोशिश करें यह माना जाता है कि हीटिंग या पेस्ट्युरिसिंग शहद पराग के टुकड़ों को नष्ट कर सकता है जो आपके शरीर को नियंत्रण करने में मदद करने के लिए मौसमी एलर्जी प्रतिक्रियाओं को निकाल सकते हैं।
  • 5
    चिपचिपा पदार्थ के हर दिन 2 या 3 चम्मच खपत करें आप इसे टोस्ट, बिस्कुट पर फैल सकते हैं या चाय को मीठा करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां तक ​​कि गर्म चाय के रूप में जरूरी नहीं है pasteurization और यह पराग बीजाणु नहीं मारना चाहिए आपके शरीर को मौसमी एलर्जी है कि अपने जीवन को दु: ख के लिए प्रतिरक्षा विकसित करने की जरूरत है
  • टिप्स

    • हालांकि किसी प्रकार का शहद मौसमी एलर्जी के लक्षणों को कम करता है, लेकिन अधिकांश उपलब्ध अध्ययनों से यह संकेत मिलता है कि स्थानीय शहद सबसे प्रभावी है।
    • एक अतिरिक्त उपाय के रूप में, उन चीजों से बचें जो आपकी मौसमी एलर्जी को उड़ा दें यह आसान हो सकता है, यह सुनिश्चित करना कि आप अपने मौसमी एलर्जी के लिए योगदान देने वाले फूलों और पौधों से नजदीक से बचने या सीमित कर सकते हैं। इसके अलावा लॉन मिउगन सर्विस पर विचार करें, इसे स्वयं करने के बजाय
    • शहद का बहुत लंबा जीवन है चूंकि किसी स्थानीय शहद स्रोत को खोजने के लिए कभी-कभी मुश्किल होता है, इसलिए जब आप इसे ढूंढते हैं तब आप पर्याप्त रूप से स्टॉक कर सकते हैं। आप इसे लंबे समय तक रेफ्रिजरेटर या अतिरिक्त परिरक्षकों के बिना स्टोर कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • हनी में नवजात शिशुओं के लिए घातक बैक्टीरिया शामिल हो सकते हैं। 12 महीने से कम आयु के बच्चों में मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली नहीं होती है और बोटुलिज़्म ले सकते हैं, जो घातक हो सकता है।
    • यह संभव है कि शहद एक एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा करता है जो गंभीर समस्याएं पैदा करने के लिए काफी गंभीर है।
    • यदि शहद लेने के बाद आप दांतेदार, पित्ती से पीड़ित हो जाते हैं या आपको श्वास लेने में कठिनाई हो रही है, तो आप तुरंत आपातकालीन सेवाओं को फोन कर सकते हैं। अगर आपके पास कोई ओवर-द-काउंटर एंटीहिस्टामाइन है, तो एक खुराक लेने पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com