कैसे खाद्य एलर्जी टेस्ट से गुजरना?

यदि आपको संदेह है कि आपके पास भोजन एलर्जी है या यदि आप अभी भी पता लगाना चाहते हैं कि कौन से खाद्य पदार्थ से बचने के लिए कोई परीक्षण करना है, तो एलर्जी परीक्षण करने के लिए सरल तरीके हैं

कदम

विधि 1

एक डॉक्टर के कार्यालय में परीक्षा लें

एक पेशेवर एलर्जी परीक्षण लेने के लिए परामर्श करना अक्सर परीक्षा लेने का सबसे सुरक्षित और सबसे आसान तरीका है। अधिकांश परीक्षण उसी दिन परिणाम देते हैं और चिकित्सक, नर्स या एलर्जी द्वारा अभ्यास किया जा सकता है परिणामों के आधार पर, अपने आहार में परिवर्तन करने से पहले या अधिक उन्नत परीक्षणों की तलाश करने से पहले स्वास्थ्य पेशेवर से सलाह प्राप्त करना बेहतर है।

खाद्य एलर्जी के चरण 1 के लिए जांच करें
1
खाद्य एलर्जी परीक्षणों का अनुरोध करने के लिए अग्रिम कॉल करें यदि आपके पास एक है और इस लाभ की पेशकश करते हैं तो आप अपने स्वास्थ्य बीमा से भी परामर्श कर सकते हैं
  • कुछ मामलों में, डॉक्टर पूर्व साक्षात्कार का अनुरोध कर सकते हैं आप इस तरह के गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं या कुछ खाद्य पदार्थ खाने के बाद पित्ती के रूप में संदिग्ध खाद्य एलर्जी, करने के लिए कोई चिकित्सा कारणों है, तो चिकित्सक परीक्षण की पर्याप्तता के बारे में आप के साथ चर्चा या आप एक एलर्जी परीक्षण से पहले कुछ खाद्य पदार्थों को नष्ट करने से पहले का उपयोग करना चाहेंगे ।
  • फूड एलर्जी के चरण 2 के लिए परीक्षण करें
    2
    पूछें कि क्या परीक्षण आपके डॉक्टर के कार्यालय में किया जाएगा। कुछ मामलों में, आपको ऑफ-साइट प्रयोगशाला में भेजा जा सकता है या खाद्य एलर्जी में विशेषज्ञता वाले एलर्जी विशेषज्ञ को भेजा जा सकता है। इस मामले में, यदि आप अपनी स्वास्थ्य नीति का उपयोग करते हैं, तो पूछें कि क्या आपको पहले अपने चिकित्सक के कार्यालय में जांच करनी चाहिए या यदि आप बस सीधे विश्लेषण केंद्र या विशेषज्ञ को जा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक खाद्य एलर्जी के लिए परीक्षण करें चरण 3
    3
    अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से पूछें कि परीक्षण करने से पहले आपको किस तरह की तैयारी करनी पड़ सकती है। कुछ डॉक्टरों की आवश्यकता है कि आप संभावित एलर्जी पैदा करने वाले खाद्य पदार्थों की पहचान करने में मदद करने के लिए एक निश्चित प्रकार के आहार को बनाए रखें या कि आप अपने भोजन की तैयारी विधियों, खाने के प्रकार और प्रतिक्रियाओं के बारे में प्रश्नों के उत्तर के साथ तैयार हैं , और वह समय जो भोजन लेने और लक्षणों को पेश करने के बीच से गुजरता है।
  • विधि 2

    अपने खाद्य एलर्जी परीक्षण विकल्पों को जानें

    त्वचा चुभन परीक्षण (त्वचा परीक्षण), एलर्जी के लिए रक्त परीक्षण, और उकसाने वाला टेस्ट: खाद्य पदार्थों और लक्षणों की एक डायरी रखने या एक उन्मूलन आहार बनाने के लिए इसके अलावा, तीन खाद्य एलर्जी के लिए परीक्षण के लिए संभावित विकल्प हैं मौखिक। अपने लक्षणों की गंभीरता पर निर्भर करता है, कि आप के लिए हानिकारक खाद्य पदार्थों की पहचान करने के लिए इस्तेमाल किया तरीकों की विविधता, और अपवर्जन आहार की प्रभावकारिता, तो अपने चिकित्सक से एक या इन परीक्षणों के अधिक यात्रा के दौरान समाप्त होना चुन सकते हैं।

    फूड एलर्जी के चरण 4 के लिए परीक्षण करें छवि शीर्षक



    1
    एक चुभन परीक्षण के लिए पूछें, खाद्य एलर्जी के लिए छद्म परीक्षा। यह संभवतः सबसे सामान्य परीक्षण होता है जिसे किया जाता है। यह आपकी त्वचा पर एक ग्रिड आकर्षित करता है और आप खाद्य पदार्थों की एलर्जी निकालने की एक बूंद आप संभावित एलर्जी हो उपयोग करते हैं, तो डॉक्टर चुटकी (चुभन) अंतर्निहित त्वचा एक बाँझ लैंसेट (आमतौर पर प्लास्टिक या स्टील) के साथ एलर्जी ड्रॉप।
    • ग्रिड पर स्क्वायर जो लाल pimples या सूजन विकसित होगा एक खाद्य एलर्जी का संकेत हो सकता है, लेकिन यह परीक्षण खाद्य एलर्जी की सकारात्मक पुष्टि नहीं करता है आपको अतिरिक्त परीक्षाओं की आवश्यकता हो सकती है, या एक उन्मूलन परीक्षण का पता लगाने की कोशिश की जा सकती है कि भोजन के अपने आहार से हटाने से आपको लक्षणों को कम करने या समाप्त करने के लिए एलर्जी हो सकती है।
  • इमेज का शीर्षक खाद्य एलर्जी के लिए परीक्षण करें चरण 5
    2
    खाना एलर्जी के लिए रक्त परीक्षण के बारे में अपने डॉक्टर से जानकारी प्राप्त करें इसमें संभावित एलर्जी वाले खाद्य पदार्थों की लंबी सूची के खिलाफ परीक्षण करने के लिए विश्लेषण प्रयोगशाला में भेजा जाने वाला रक्त नमूना भेजना शामिल है परीक्षण प्रत्येक विशिष्ट भोजन के खिलाफ एंटीबॉडी के स्तर को मापता है
  • खाद्य शीर्षक एलर्जी के लिए चरण 6 की जांच करें
    3
    एक डॉक्टर की देखरेख में मौखिक उत्तेजना परीक्षा लें। जब विशेष खाद्य पदार्थों को एलर्जी या असहिष्णुता का कारण होने पर संदेह होता है, तो कुछ डॉक्टर या स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर प्रतिक्रिया के लिए इंतजार कर अपने मुंह में छोटे या अधिक मात्रा में भोजन प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • अगर कोई प्रतिक्रिया है, यह संदेह कर सकते हैं कि भोजन आपके allergie- उपयोगकर्ता अनुभव indentificare मदद कर सकता है अन्य खाद्य पदार्थों के प्रत्येक यात्रा पर एक परीक्षण से आप मौखिक उकसावा परीक्षणों के माध्यम से एलर्जी का कारण बन सकती हैं, का कारण नहीं है।
  • टिप्स

    • कुछ सीमाओं के भीतर, आप अपने घर पर कुछ कमियां और शून्य व्यय के साथ परीक्षण कर सकते हैं। कम से कम दो हफ्तों के लिए बस खाने के लिए और किसी भी लक्षण या एलर्जी या उपद्रव की प्रतिक्रिया को ट्रैक करने के लिए बस एक भोजन डायरी रखें। एक बार संभावित एलर्जी की पहचान की गई है, उन्हें आहार से हटा दें, प्रत्येक सप्ताह एक बार में एक बार फिर से उन्हें पुनर्स्थापित कर दें, जो कि किसी भी ऐसे लक्षणों का ट्रैक रखने या गायब हो सकता है जो हो सकता है।
    • कुछ मामलों में, कुछ खाद्य पदार्थों की संवेदनशीलता उन पीड़ितों के लिए एलर्जी हो सकती है, इस प्रकार त्वचा या रक्त परीक्षणों के लिए वास्तविक सकारात्मक पहचान नहीं दे रही है। इन मामलों में, अपने आहार में संदिग्ध भोजन की मात्रा को कम या पूरी तरह से खत्म करने यह भी लंबे समय तक रखने के लिए एक नियम है, मामले में संभावित allergen अपनी शक्ति supply- लिए आवश्यक नहीं है हो सकता है लेकिन एक आहार विशेषज्ञ या एक डॉक्टर से परामर्श अगर तुम आपको लगता है सुनिश्चित करें बड़े खाद्य समूह (जैसे लस के साथ अनाज) या डेयरी उत्पादों का उपयोग करना बंद कर दें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपके पास ऐसे महत्वपूर्ण पोषक तत्वों की कमी को संतुलित करने के लिए पर्याप्त जानकारी है।

    चेतावनी

    • डॉक्टर की सहायता के बिना, मौखिक उत्तेजना परीक्षण या आहार में एक निष्कासन परीक्षण करने की कोशिश न करें। गंभीर एलर्जी के मामले में, एलर्जी के भोजन की एक छोटी राशि की शुरूआत भी मृत्यु के कारण हो सकती है, जैसे छोटे बच्चों में अखरोट एलर्जी। गंभीर एलर्जी के मामले में, एनाफिलेक्टिक शॉक के लिए एड्रेनालाईन का एक इंजेक्शन आवश्यक हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com