कैसे एक नवजात बनाने के लिए और अधिक खाओ

माताओं के बीच अक्सर चिंता यह है कि उनके बच्चे पर्याप्त नहीं खाते हैं आपका बच्चा आपको भूख से समझता है तथ्य यह है कि बच्चे को भूख लगती है, जैसे चिड़चिड़ापन और खाने की निरंतर इच्छा हो सकती है। जब वह भूख लगी है और उसे खिलाता है, तब बच्चे को भेजते हुए संकेतों को सुनो उनकी खाने की आदतों में परिवर्तन होता है क्योंकि भूख विकास के चरणों के अनुसार अलग-अलग हो सकती है, वह सोने के समय में परिवर्तन और प्रकार और भोजन की मात्रा में भस्म होता है। किसी बच्चे के बारे में असली चिंता यह है कि वह किसी भी स्वास्थ्य समस्या, वज़न की कमी या तथ्य यह है कि यह बहुत कम डायपर या गंदे है। हालांकि, ऐसा कुछ है जिसे आप अपने बच्चे को अधिक खाने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

अपने बेटे को और भी खाएं
अधिक शीर्षक के लिए एक शिशु को प्राप्त करें
1
अपने बच्चे को एक दिन में भोजन करने की संख्या में वृद्धि। अधिक बार बच्चे को स्तनपान करके, आप दूध की दैनिक मात्रा में वृद्धि करेंगे और बच्चे अधिक खाएंगे। दूध की एक उदार आपूर्ति बनाए रखने के लिए, बहुत सारे तरल पदार्थ पीने के लिए, एक पौष्टिक आहार का पालन करें और एक लंबे समय के लिए आराम याद रखें। औसतन, स्तनपान करने वाले बच्चों को खाने से 2 से 3 घंटे के भीतर दूध पच जाता है। शिशु फार्मूला से खिलाए गए लोगों के लिए, इसमें लगभग 4-6 घंटे लगते हैं। यद्यपि इन बार सिफारिशें की जाती हैं कि आप अपने बच्चे को कितनी बार फ़ीड करते हैं, आप अपने बच्चे को अधिक बार स्तनपान करके अधिक खाने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक शिशु को और अधिक चरण 2 खाएं
    2
    बच्चे को जगाएं अगर आपको लगता है कि दिन के दौरान आपका बच्चा बहुत ज्यादा सोता है, तो उसे जाग कर उसे खाने दो। यहां तक ​​कि अगर आप सारी रात सोते रहें, तो नवजात शिशुओं को हर 2 से 3 घंटे तक स्तनपान करना चाहिए और हर 4 से 6 घंटे रात में और दिन के दौरान कृत्रिम भोजन से भोजन किया जाए।
  • छवि का शीर्षक एक शिशु को खाने के लिए अधिक चरण 3 खाएं
    3
    धीरे-धीरे नए फ्लेवर का परिचय दें जब बच्चा खाना खाने शुरू होता है, तो कई प्रकार के जायके उसे आश्चर्यचकित कर सकते हैं। कुछ दिनों के लिए छोटे हिस्से का भोजन करें और जब भोजन सबसे अधिक आकर्षक होता है तब राशि बढ़ाएं
  • छवि का शीर्षक एक शिशु को और अधिक चरण 4 खाएं
    4
    थोड़ा सा सेब या अनाज सॉस जोड़कर फ्लेवर बदलें नए खाद्य पदार्थों में बच्चे के स्वाद की कलियों के लिए तीव्र स्वाद होते हैं। अगर वह एक विशिष्ट भोजन खाती है, तो उसे थोड़ी सी सेब या अनाज का रस मिलाकर इसे फिर से आज़माएं।
  • विधि 2

    भोजन में बच्चे की रुचि बढ़ाएं
    छवि का शीर्षक एक शिशु को और अधिक चरण 5 खाएं
    1
    उसे विभिन्न खाद्य पदार्थों की पेशकश करें सुनिश्चित करें कि उनका आहार विविध है। वह शायद वह सब कुछ पसंद नहीं लगेगा, लेकिन जितने भी विकल्प वह होंगे, उतना अधिक भोजन वह पाएंगे और उन्हें अंत में जीवन में कम सजातीय स्वाद का विकास होगा।
  • छवि एक शीर्षक प्राप्त करें और अधिक चरण 6 खाने के लिए एक शिशु करें
    2



    उन चीजों को खाने के लिए मजबूर न करें जिनकी वह पसंद नहीं है बच्चा एक निश्चित भोजन के साथ नकारात्मक चीजों को जोड़ता है जिससे यह जीवन भर के लिए एक सहज नापसंद ला सकता है। इसे प्रोत्साहित करके, आप इसे बेहतर ढंग से प्रेरित करेंगे
  • छवि एक शीर्षक प्राप्त करें और अधिक चरण 7 खाने के लिए एक शिशु करें
    3
    उसे वह खाना खाएं जिसे वह कुछ नया साथ मिलकर प्यार करता है। कई छोटे बच्चे ब्रोकोली, फूलगोभी और ब्रसेल्स स्प्राउट्स के सामने अपनी नाक मोड़ देते हैं। अपने बच्चे को एक छोटे से पिघल पनीर या एक मसाला धागा डालकर उन्हें खाने के लिए मनाएं। आमतौर पर, केचप जैसे बच्चे, जो अंडे, आलू या मांस पर जा सकते हैं फल और अनाज के साथ मिलाकर दही अच्छा है।
  • छवि एक शीर्षक प्राप्त करें और अधिक चरण 8 खाने के लिए एक शिशु करें
    4
    अधिक बार उन्हें फ़ीड करें जीवन के इस चरण में, जहां दूध से अधिक ठोस खाद्य पदार्थों को संक्रमण होता है, यदि आपका बच्चा बड़ा, अधिक संरचित भोजन खाने के बजाय पूरे दिन थोड़ी मात्रा में भोजन करने की अनुमति देता है, तो आपका बच्चा बेहतर हो सकता है।
  • छवि एक शीर्षक प्राप्त करें और अधिक चरण 9 खाने के लिए एक शिशु
    5
    एक साथ खाद्य पदार्थ मिलाएं वह जो वह पसंद करते हैं उन खाद्य पदार्थों के साथ वह कुछ नहीं मिला अपने आहार में पौष्टिक खाद्य पदार्थ पेश करने का यह एक शानदार तरीका है एक चोकर मफिन में केले, ब्लूबेरी या नारियल का उबाऊ और नरम स्वाद नहीं है, जो आप अंदर जोड़ सकते हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, आप अपने दैनिक आहार के फाइबर सेवन को जोड़ सकते हैं। मिल्क शेक आपके स्वाद को चौड़ा करने के लिए एक उत्कृष्ट आकस्मिक हैं फलों को फल और कुछ सब्जियां दूध या पूरे दही के साथ। इस प्रकार आप अपने आहार में स्वस्थ वसा और कैल्शियम जोड़ देंगे।
  • अधिक शीर्षक के लिए एक शिशु लेने वाला शीर्षक 10 अधिक कदम 10
    6
    अजीब व्यंजन तैयार करें आपको संभवत: उन्हें सुखद स्वाद के साथ मिठाई या भोजन खाने में समस्या नहीं होगी: वास्तविक चुनौती कम स्वादिष्ट लोगों में निहित है। अधिकांश पौष्टिक खाद्य पदार्थों के उत्साह की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, उन्हें स्वस्थ भोजन खाने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि भोजन का समय मजेदार समय हो। वह उन्हें खाने के लिए और अधिक तैयार रहेंगे।
  • भोजन के साथ खेलते हैं हवाई जहाज का खेल, जहां आप चम्मच पर खाना डालते हैं और बहकाव करते हैं कि यह बच्चे के मुंह में उड़ने वाला एक हवाई जहाज़ है, यह काफी सामान्य खेल है जो माता-पिता अपने बच्चों को खाने के लिए करते हैं एक और विचार कहना है "1, 2, 3!" और शब्द के मुंह में मुंह डाल दिया "3"। आप एक छोटे से उत्साहवर्धक नारा का आविष्कार भी कर सकते हैं जो उसे अपना मुंह खोलने के लिए काम करता है ताकि वह इसमें चम्मच डाल सके।
  • उसकी स्तुति करो जब उसने सबकुछ खाया है यहां तक ​​कि बच्चों को यह जानना चाहिए कि उन्होंने एक अच्छा काम किया है, और उन्होंने आपको खुश किया है। मुस्कुराहट, वाहवाही और अनुमोदन के साथ उन्हें एक नया या स्वस्थ भोजन खाने के साथ उन्हें बदला
  • छवि एक शीर्षक प्राप्त करें और अधिक चरण 11 को खाएं
    7
    एक अच्छा उदाहरण दें आपके बच्चे को अपनी खुद की खिला शैली हासिल करने की संभावना है देखो कि आप कैसे खाते हैं और आप की नकल करते हैं इसलिए, आप अधिक खाने के लिए चाहते हैं, कई प्रकार के स्वस्थ आहार खाने की कोशिश करें और उन्हें दिखाएं कि आप उन्हें कितना पसंद करते हैं। सावधानी से खाओ, हालांकि, क्योंकि यह भी जंक फूड में दिलचस्पी होगी और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले पेय।
  • टिप्स

    • बाल रोग विशेषज्ञ को कॉल करें यदि आपको डर है कि भूख की कमी आपके बच्चे के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रही है
    • बच्चे की गाल पर अपनी उंगली को पास या उसे उठाने के लिए पास करें यदि खाने की समस्या को खिसकते समय मौजूद हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com