बच्चे के वाहक में बच्चे को स्तनपान कैसे करें

शिशु कैरियर में ले जाने के दौरान अपने बच्चे को स्तनपान करना सुविधाजनक और व्यावहारिक है। आप आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं और आपके हाथ अन्य चीजें करने के लिए स्वतंत्र हैं। यह एक विवेकपूर्ण अभ्यास भी है: ज्यादातर लोग ध्यान नहीं देंगे कि आप नर्सिंग कर रहे हैं। यह कैसे करना है यह जानने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें।

कदम

विधि 1

बेबी कैरियर बेल्ट में बच्चे को खाना
1
शिशु को बैंड में रखें आमतौर पर शिशुओं को एक झूठ की स्थिति में देख लिया जाता है, इसलिए एक बैंड आदर्श है। शिशु को बैंड में ठीक से रखें तो बैंड के छल्ले, बच्चे का सिर विपरीत दिशा में होना चाहिए, यह है कि, के छल्ले अपने बाएं कंधे पर स्थित हैं, तो बच्चे का सिर अपने धड़ के दाईं ओर होना चाहिए, इतनी के रूप में उसे स्तन पेशकश करने के लिए इसे स्तनपान करने का अधिकार
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा सही ऊंचाई पर है सिर स्तन के स्तर पर होना चाहिए - बहुत अधिक या बहुत कम नहीं है - ताकि यह आसानी से जुड़ा हो सके। रिंग के साथ की लंबाई को समायोजित करें जब तक कि आप सही स्थिति नहीं पाते।
  • 3
    स्तन मुक्त करें आपके और बच्चे के बीच कुछ स्थान बनाने के लिए थोड़ा आगे बेंड करें यदि आप एक शर्ट पहनते हैं, तो इसे खोलना जब तक आपके स्तनों को बाहर करने के लिए सही खोलने का अधिकार नहीं है। यदि आप शर्ट पहनते हैं, तो बस इसे अपने स्तनों पर उठाएं। ब्रा निकालें या कप पर स्तन लाओ।
  • स्तनपान कराने वाले ब्रा वास्तव में उपयोगी होते हैं, जिससे बच्चे के स्तनों तक पहुंच होती है। बेशक, यहां तक ​​कि एक सामान्य ब्रा भी काम करेगी, बस ब्रा के कप पर स्तन लाएं।
  • 4
    बच्चे को स्तन में संलग्न करें निप्पल को बच्चे के मुँह में ले आओ, एक हाथ से स्तन पकड़कर तब तक न करें जब तक आपको लगता है कि यह नियमित रूप से चूसने में नहीं है।
  • 5
    बच्चे के सिर का समर्थन करें अगर यह एक नवजात शिशु है, तो आपको एक हाथ से अपने सिर का समर्थन करना होगा। बड़े बच्चों के लिए, जो सिर का समर्थन करने में सक्षम हैं, बस उन्हें बैंड पर सही, और सुरक्षित रूप से रखें
  • 6
    यदि आप चाहें तो अपने स्तनों को कवर करें अगर आप सार्वजनिक रूप से असुविधाजनक स्तनपान कर रहे हैं, तो आप बैंड को स्तन और बच्चे के सिर को कवर करने की व्यवस्था कर सकते हैं। लोगों को यह भी पता नहीं होगा कि आप नर्सिंग हैं।
  • विधि 2

    संरचित बच्चे वाहक में बच्चे को खाना
    1
    बच्चे को कैरियर में रखें। अगर आपके बच्चे को खड़े रहने के लिए नर्सिंग पसंद है, तो बच्चा वाहक आपके लिए सही होगा। खुलने के माध्यम से बच्चे के हाथों और पैरों को पास करें और फिर उपयुक्त बैंड खींचें और साथ ही साथ अपने शरीर के आगे बच्चे के वाहक के साथ। अपने कंधों पर पट्टियों को रखें और एक हाथ से बच्चे को पकड़ो, जबकि अन्य के साथ बेबी कैरियर को पकड़ते हुए।



  • 2
    ऊंचाई समायोजित करें अपने स्तनों पर अपने सिर के साथ, वांछित ऊंचाई पर जब तक बच्चा न हो, तब तक पट्टियाँ बढ़ाएं। हमेशा एक हाथ से बच्चे का समर्थन करें और सुनिश्चित करें कि बच्चा कैरियर अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है, इसे समायोजित करने के बाद।
  • 3
    स्तन मुक्त करें यदि आप एक शर्ट पहनते हैं, तो इसे खोलना जब तक आपके पास स्तनों को बाहर करने के लिए सही खोलने नहीं है। यदि आप शर्ट पहनते हैं, तो उसे स्तन से ऊपर उठाएं ब्रा निकालें या कप पर स्तन लाओ।
  • स्तनपान कराने वाले ब्रा वास्तव में उपयोगी होते हैं, जिससे बच्चे के स्तनों तक पहुंच होती है। बेशक, यहां तक ​​कि एक सामान्य ब्रा भी काम करेगी, बस ब्रा के कप पर स्तन लाएं।
  • 4
    बच्चे को स्तन में संलग्न करें निप्पल को बच्चे के मुँह में ले आओ, जब तक आपको यह महसूस नहीं हो रहा है कि वह नियमित रूप से चूस रहा है।
  • 5
    बच्चे को स्तन की पेशकश करें एक हाथ से बच्चे को स्तन की पेशकश करें, और इसे छोड़ दें जब आपको लगता है कि यह जुड़ा हुआ है और अच्छी तरह से चूसना है।
  • 6
    बच्चे के सिर का समर्थन करें यदि बेबी वाहक के पास एक हेड्रेट है, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं, या एक तरफ अपने सिर का समर्थन कर सकते हैं।
  • 7
    यदि आप चाहें तो अपने स्तनों को कवर करें अगर आप कुछ गोपनीयता चाहते हैं, तो अपनी शर्ट या शर्ट का फ्लैप्स का उपयोग करें ताकि आप अपने आप को सर्वश्रेष्ठ रूप से कवर कर सकें। सुनिश्चित करें कि आप बच्चे के लिए हवा और स्थान नहीं हटाते हैं
  • टिप्स

    • एक बच्चा वाहक चुनें, जिसे आप आसानी से जबरदस्ती कर सकते हैं और खुद को ठीक कर सकते हैं। अलग से प्रयास करें, और चुनें कि आप खुद को क्या पहन सकते हैं - इन बातों के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं करना बेहतर है, खासकर यदि आप बच्चे के साथ अकेले अधिक समय अकेले हैं।
    • एक बच्चा वाहक चुनें जो आपको अपने बच्चे को आसानी से और आसानी से स्थान दे सकें। नवजात शिशुओं के लिए, शिशु वाहक आदर्श होते हैं, क्योंकि वे विशेष रूप से बच्चे के पूरे शरीर का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। बड़े बच्चों के लिए, जो एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में हैं, संरचित शिशु वाहक या मेई-ताई अच्छे हैं- वे बच्चों की पीठ को अच्छी तरह समर्थन करते हैं और उनके लिए अधिक आरामदायक होते हैं।
    • निराश मत हो अगर पहले तो यह मुश्किल, असुविधाजनक, या शिशु वाहक में बच्चे को स्तनपान करने के लिए शर्मनाक है। इसे छोड़ने से पहले कई बार कोशिश करें - ऐसा करने से यह आसान और अधिक प्राकृतिक हो जाएगा
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com