बच्चों के रोने को समझना

कई अन्य मनुष्यों की तरह बच्चे कई कारणों से पुकारते हैं - हालांकि, उनकी रो रही समझना अधिक जटिल है, क्योंकि वे बात नहीं कर सकते हैं और वे क्या चाहते हैं इसकी व्याख्या कर सकते हैं। बच्चों की रो रही वैज्ञानिक अध्ययन का उद्देश्य रहा है: एक बहुत ही अच्छी पद्धति है कि वह Dunstan (जिसे ओपरा विंफ्रे के अमेरिकन शो में भी चर्चा की गई थी) का है। अपने बच्चे के रोने को समझने के तरीके को जानने के लिए पढ़ें।

कदम

1
बच्चे को उत्सर्जित होने वाले ध्वनि को ध्यान से सुनें चीखों को सामान्य करने और व्याख्या करने के बजाय दुःख के लक्षण के रूप में, एक चिठ्ठी के बारे में सोचें कि एक सीमित शब्दावली के समान बच्चों को आपके साथ संवाद करने के लिए उपयोग करने का तरीका है यहां कुछ ऐसी आवाजें हैं जिनकी आप सुनेंगे और उनका अर्थ होगा।
  • "नाह" या "NEH": ध्यान से सुनो "n" ध्वनियों की शुरुआत में, क्योंकि इसके बिना, अर्थ अलग हो सकता है जब कोई बच्चा अपने साथ रोने लग जाता है "NEH" या "नाह", यह संवाद करने की कोशिश कर रहा है कि वह भूखा है याद रखें अगर आपने अपने बच्चे को सामान्य समय पर खिलाया है और यदि उसे तुरंत बच्चा खाना दिया जाता है
  • "Owh": यह आवाज रोने की तुलना में एक जंभाई की तरह दिखती है यहां तक ​​कि बच्चे का चेहरा थकान या नींद के लक्षण दिखाता है शिशु को उस स्थान पर रखो जहां वह शांतिपूर्वक और बिना सोख नहीं सो सकता है।
  • "हाँ": आमतौर पर बच्चे ध्वनि बनाता है "हुह" बार-बार खाने के बाद, क्योंकि उनकी छाती अनुबंध की मांसपेशियां अपने बच्चे की पीठ पर हल्के ढंग से टैप करें और उसकी मांसपेशियों को आराम करो।
  • "Erh": यदि बच्चा burp नहीं था, ध्वनि "हुह" यह हो सकता है "erh"। यह रोना यह इंगित करता है कि गैस के अंदर की वजह से बच्चे के पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित किया गया है। उन्हें सलाह देना उचित है कि उन्हें जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी बरामद करें।
  • "हे": जब कोई बच्चा नाराज़ हो जाता है तो वह आवाज की तरह एक बहुत ज़ोर से चिल्लाती उत्सर्जन करता है "हे"। तुरंत झुंझलाहट का कारण जानने का प्रयास करें, जो गीला डायपर या कमरे का तापमान बहुत गर्म (या ठंडा) हो सकता है। इसे रोना बंद करने के लिए परेशानी का कारण निकालना
  • 2
    अपने मातृ प्रवृत्ति पर भरोसा करें माता की अपनी जरूरतों को व्यक्त करने के लिए बच्चे एक अनोखी भाषा विकसित करने का प्रयास करते हैं इस प्रारंभिक व्यवहार के लिए धन्यवाद, कई माताओं Dunstan पद्धति की तुलना में अधिक सटीक तरीके से बच्चे के साथ बातचीत करने में सक्षम हैं।
  • 3
    चिंता मत करो यह स्वाभाविक है कि कुछ बच्चे दूसरों की तुलना में अधिक रोते हैं, और अगर यह माता-पिता के लिए चिंता का मामला है, तो यह बेहतर है कि आतंक न करें। एक साधन के रूप में रोने के बारे में सोचें जो कि बच्चे संवाद करने के लिए उपयोग करता है, और इसे शिकायत या परेशान करने का एक तरीका के रूप में व्याख्या नहीं करता।



  • 4
    यदि बच्चा रोना जारी रखता है और समझ में नहीं आ रहा है, तो जांच लें कि उनकी सभी प्राथमिक जरूरतें पूरी हुई हैं। सुनिश्चित करें कि डायपर साफ है और बच्चा सही समय पर खिलाया जाता है। अपनी स्थिति को बदलने के लिए भी प्रयास करें
  • टिप्स

    • बच्चे की रोने की टोन अक्सर उनकी आवश्यकताओं की जरुरत का संकेत है यदि बच्चा बहुत मजबूत रोता है, तो उसे तुरंत ध्यान देना चाहिए।
    • आप उन वीडियो के लिए भी ऑनलाइन खोज सकते हैं जो प्रत्येक आवाज के बारे में अधिक जानने के लिए बच्चों के रोने की व्याख्या दिखाते हैं। टाइपिंग की कोशिश करो "बच्चे के रोने की व्याख्या कैसे करें" यूट्यूब या गूगल पर

    चेतावनी

    • जब यह बहुत मजबूत है तो बच्चे के रोने की व्याख्या करना अधिक जटिल है। अधिक सटीक व्याख्या के लिए पहली बार रोते हुए ध्यान से सुनने की कोशिश करें और इससे पहले कि आप उच्च मात्रा में चिल्ला शुरू करें, समस्या को हल करें।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com