बिल्ली के बच्चे को कैसे छुड़ाना

अधिकांश स्तनधारियों की तरह, यहां तक ​​कि नवजात शिशु के बच्चे भी अपनी मां के दूध पर खिलाते हैं। दुग्ध से उस चरण तक के संक्रमण जहां वे अकेले भोजन करना शुरू करते हैं, जिसे दांतेदार कहा जाता है यदि आपकी बिल्ली में पिल्ले हैं या आप अनाथ बच्चों के बच्चे की देखभाल कर रहे हैं, तो आपको यह जानना होगा कि उन्हें क्या खाना है और उनके जीवन की इस अवधि के दौरान क्या करना है।

कदम

भाग 1

पिल्ला को छोड़ देना तैयार करें
छवि शीर्षक वाला वीन बिल्ली के बच्चे चरण 1
1
यह निर्धारित करने के समय का समय कब है? यह प्रक्रिया चौथे सप्ताह के आसपास शुरू होती है और लगभग हमेशा पूरा करती है जब बिल्ली का जीवन आठ या दस सप्ताह तक पहुंचता है। एक बार जब आप अपनी आँखें खोल लेते हैं, देख सकते हैं और तेजी से चल सकते हैं, तो आप आंसू शुरू कर सकते हैं।
  • जब पिल्ले लगभग 10 से 14 दिनों के होते हैं, आँखें और कान खोलने लगते हैं दो से तीन हफ्तों के बीच वे अपने पैरों पर खड़े होना शुरू करते हैं और अपने पहले अनिश्चित कदम उठाते हैं, अपनी मांसपेशियों को मजबूत करते हैं और चलना सीखते हैं। प्रकृति में, जब मां यह देखती है कि वे आगे बढ़ना शुरू करते हैं, तो बिल्ली के बच्चे स्वनजीवन से मुंह खोलते हैं
  • वीन बिल्ली का बच्चा कदम 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पोषण के लिए आवश्यक सभी चीजें खरीदें जब आप अपने बच्चे के दूध से वंचित होना शुरू करते हैं, तो पहली बार आपको दूध का विकल्प मिलता है। यह उत्पाद एक ही पोषण मूल्य और स्तनपान के समान स्वाद का प्रस्ताव देने के उद्देश्य से बनाया गया है। धीरे-धीरे वयस्क पोषण के लिए बिल्ली का परिचय करने के लिए आपको उच्च गुणवत्ता वाले बिल्ली का खाना भी मिलना होगा। उत्पाद की गुणवत्ता की जांच करने के लिए एक अच्छा नियम यह है कि यह जांचना है कि क्या मांस सूची में वर्णित पहला घटक है। इस मामले में, इसका मतलब है कि भोजन प्रोटीन में समृद्ध है, इन जानवरों के स्वस्थ विकास के लिए आदर्श है।
  • मां के दूध को बिल्ली का दूध न दें- मां के लिए एक वैध विकल्प नहीं है क्योंकि इस बिल्ली के पेट में पचाने में सक्षम नहीं है और दस्त का कारण बनता है।
  • छवि शीर्षक वाला वीन बिल्ली के बच्चे चरण 3
    3
    भोजन के लिए एक कंटेनर और पानी के लिए एक कटोरा खरीदें आप उन्हें सिरेमिक या प्लास्टिक की उदासीनता से चुन सकते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि बिल्ली आसानी से प्लेट के नीचे तक पहुंच सकती है। यह कृत्रिम दूध और अन्य खाद्य पदार्थों को बेहतर ढंग से आत्मसात कर सकता है, अगर यह आसानी से पहुंचा जा सकता है।
  • वीन बिल्ली के बच्चे का शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    यदि संभव हो तो इसे अचानक अपनी मां से न हटाएं बच्चों की तरह, बिल्ली के बच्चे, अवलोकन के माध्यम से सीखते हैं जब वह खाती है तो वे अपनी मां को देखते हैं, कूड़े या नाटक का इस्तेमाल करते हैं और उसके कई व्यवहारों की नकल करेंगे यदि मां अब भी बिल्ली के बच्चे के साथ है, तो उन्हें संभवतया लंबे समय तक या कम से कम तक 10 सप्ताह तक पहुंचने के लिए एक साथ रखने का प्रयास करें - इस समय वे सहज रूप से अलग होंगे
  • आप इसे अपनी मां से दिन में कुछ घंटों तक बिना समस्या के हटा सकते हैं जब वह लगभग चार हफ्ते का हो। सुनिश्चित करें कि, हालांकि, वह अपने कूड़े उपलब्ध है, साथ ही पानी और भोजन के लिए कटोरे है अंत में, पिल्ला अधिक स्वतंत्र हो जाएगा और स्वेच्छा से माँ से दूर तोड़ने का फैसला करेगा
  • यदि बिल्ली का बच्चा एक अनाथ बन गया है तो चिंता न करें। जब आवश्यक हो, इन जानवरों को मजबूत संरक्षण प्रवृत्तियां विकसित होती हैं वे भोजन करने का एक तरीका खोजने के लिए प्रबंधन करते हैं, भले ही मां मौजूद न हों। ज्यादातर लोग जो अनाथ बच्चों के बच्चे उठाते हैं उन्हें ठोस भोजन के साथ शुरुआती चुनना पड़ता है, क्योंकि वे चार हफ्ते के पुराने हैं। इस बिंदु पर, उनके पेट में भोजन की प्रक्रिया में सक्षम होने के लिए पर्याप्त रूप से विकसित हो गया है - इसलिए यह बस उन्हें सिखाने के लिए आवश्यक हो जाता है कि कैसे खाना चाहिए।
  • भाग 2

    बिल्ली का बच्चा झुंड
    वीन बिल्ली के बच्चे का चित्र शीर्षक चरण 5
    1



    पिल्ला को दूध का विकल्प दें पहली बार औसतन 4-5 बार एक दिन खाया होगा। इस उत्पाद के बारे में 80 मिलीलीटर और प्रत्येक भोजन के लिए निबब्ल्स से खाने के बिना आपको सारी रात में परेशानी नहीं होनी चाहिए, लेकिन अगर आप इसे गड़बड़ कर सुनाते हैं, तो आप सोने से पहले कटोरे में अधिक भोजन छोड़ सकते हैं।
    • यदि आपकी पिल्ला को मां से हटा दिया गया है, तो आपको ड्रॉपर का उपयोग करके प्राकृतिक फ़ीड की गारंटी देने का एक रास्ता खोजना होगा। इसे खरीदा दूध के साथ भरें - बिल्ली का पेट भरकर दृढ़ता से पकड़ो और धीरे-धीरे तरल के कुछ बूंदों को मुंह में एक समय में डालें। वैकल्पिक रूप से, कुछ लोग दूध में उंगली डुबकी लेते हैं और बिल्ली का बच्चा इसे चाटना देते हैं।
  • वीन बिल्ली के स्टेप्स 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    धीरे-धीरे भोजन की कटोरी में बिल्ली जोड़ें यह उसके लिए एक मुश्किल प्रक्रिया हो सकती है - अगर वह अपनी मां से दूध पीटने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो उसे काफी असामान्य कटोरा का उपयोग मिल सकता है। आपका काम सिर्फ उसे दिखाने के लिए है जहां दूध है। कंटेनर के दूध में एक उंगली डाइप करें और इसे जानवरों के लिए पेश करें। पिल्ला गंध को पहचान लेगा - यह गंध और इसे तलाशने के लिए शुरू होगा।
  • अपने सिर को कटोरे में धकेलने से बचें, अन्यथा आप उसे दूध में श्वास ले सकते हैं और फेफड़ों की समस्याएं पैदा कर सकते हैं। अगर शुरुआत में यह restio दिखाता है, ड्रॉपबोर्ड का उपयोग करने के लिए वापस जाने या इसे वापस मां को वापस लाने के लिए। हालांकि, प्रत्येक भोजन में कंटेनर से सीधे उसे पीने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उसे कटोरा देने के लिए पहले प्रयास करें।
  • वीन बिल्ली का बच्चा कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    ठोस खाद्य पदार्थों के लिए इसे परिचय एक बार जब वह कटोरे से दूध मारने के लिए उपयोग किया जाता है, तो वह उसे एक बच्चा भोजन देने की शुरूआत करता है इसे तैयार करने के लिए, कृत्रिम दूध वाले बिल्ली के बच्चे के लिए उच्च गुणवत्ता और विशिष्ट भोजन को मिलाएं। शुरुआती दिनों में एकता दलिया के समान होना चाहिए। बहुत से लोग दो खाद्य पदार्थों को संयोजित करने के लिए भोजन प्रोसेसर का उपयोग करते हैं।
  • आप इस बच्चे के भोजन और अन्य गीले खाद्य पदार्थों के साथ बिल्ली को खिलाने शुरू कर सकते हैं जब यह लगभग 5 या 6 सप्ताह का होता है।
  • वीन बिल्ली के स्टेप्स 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    वास्तविक ठोस खाद्य पदार्थों का संक्रमण आठवीं या दसवें सप्ताह के आसपास होता है इस बिंदु पर, आपको बच्चे के भोजन के भोजन में बाधा डालना होगा और पिल्ले के लिए विशेष रूप से गीला भोजन प्रदान करने के लिए उसे शुरू करना होगा। जब आप इसे इस तरह खिलाना शुरू करते हैं, तो आपको पानी के लिए एक अलग कटोरी प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
  • संक्रमण के चरण को पूरा करने के लिए, धीरे-धीरे भोजन से कम नम, जब तक कि यह भोजन अपनी मूल स्थिरता में स्वीकार न करे। हमेशा भोजन प्लेट के पास पानी का कटोरा रखें
  • यह सुनिश्चित करें कि बिल्ली का बच्चा एक दिन में लगभग चार बार खाने का मौका देता है जब तक कि यह छह महीने तक नहीं पहुंच जाता है। इस युग में, आप एक दिन उसे दो भोजन देने के लिए खुद को सीमित कर सकते हैं।
  • पिल्ला फ़ीड करने के तरीकों के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें कुछ लोगों को सलाह है कि मां के खाने के लिए खाने की समय-सारणी निर्धारित करने के बजाय उसे कब और कितना खाना चाहिए। इस पद्धति के समर्थकों का दावा है कि ऐसा करने से भी अधिक नमूने "picky" भोजन के संदर्भ में और समय पर खाना न खाएं, उनके पास ठीक से खाने का मौका है सामान्य तौर पर, यदि आप देखते हैं कि यह तकनीक आपकी बिल्ली को खुश करती है, तो कोई समस्या नहीं है। यदि बिल्ली अधिक वजन लगता है, तो आपको भोजन करने और दैनिक भागों को सीमित करने पर विचार करना चाहिए।
  • टिप्स

    • जब कटोरे के पहले उपयोग के लिए बिल्ली का परिचय, पता है कि यह कंटेनर के अंदर पैर डाल सकता है और भोजन के साथ खेल सकता है। धीरज रखो और अपने पाखंडी मित्र को एक मुलायम कपड़े के साथ सूखा। अंततः तश्तरी का उद्देश्य समझा जाएगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिल्ली के बच्चे के लिए कृत्रिम दूध
    • बिल्ली के बच्चे के लिए विशिष्ट उच्च गुणवत्ता वाले सूखे भोजन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com