कैसे नवजात बिल्ली के बच्चे को स्थानांतरित करने के लिए

माता बिल्ली अपने पिल्लों को जन्म देने के लिए आमतौर पर एक सुरक्षित स्थान चुनती है। यह अंत करने के लिए, कई कारकों को ध्यान में रखते हैं और शिकारियों, नर बिल्लियों या मनुष्यों से शांत, गहरे, शुष्क, गर्म और आश्रय स्थल की तलाश में हैं। कभी-कभी, हालांकि, बिल्लियों अनुभवहीनता के लिए बुद्धिमान पसंद नहीं करते, क्योंकि परिस्थितियां बदल सकती हैं या सिर्फ इसलिए कि वे गलत हैं। यदि आपको इस स्थिति का सामना करना पड़ता है, तो आपको पिल्ले को अपनी सुरक्षा के लिए उपयुक्त जगह पर स्थानांतरित करने का फैसला करने के लिए मजबूर किया जा सकता है

कदम

भाग 1

शावकों को स्थानांतरित करने के लिए तैयार
छवि शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 1
1
मां और बिल्ली के बच्चे के लिए एक नई जगह चुनें अपने आप को प्रश्न पूछें इससे पहले कि आप उदाहरण के लिए जानवरों मुद्रा ले जाते हैं, आप कुत्तों वापस स्थानांतरित करना, जगह आप चुनते पर्याप्त स्थान प्रदान करता है, तो मां के कूड़े जगह अगर वहाँ एक है बिल्ली को रोकने के लिए नए क्षेत्र बंद कर देते हैं सुरक्षित क्षेत्र और खुद कूड़े से दूर, जहां आप भोजन और पानी के कटोरे में जगह करते हैं
  • "घोंसला" एक शांत वातावरण में होना चाहिए - इसका मतलब यह है कि घर के शोर से दूर होना चाहिए, टीवी, फोन और रेडियो के शोर से दूर होना चाहिए।
  • यह ड्राफ्ट के संपर्क में नहीं किया जाना चाहिए और, अगर मौसम ठंडा है, या एयर कंडीशनर चालू होता है, परिवेश के तापमान, स्वीकार्य मानों का पालन करना चाहिए 24 और 26 के बीच डिग्री सेल्सियस अतिथि कक्ष या एक कमरे का closets जो शायद ही कभी प्रयोग किया जाता है परिपूर्ण हैं, साथ ही कपड़े धोने के कमरे या एंटूम के शांत कोने में। बेसमेंट, जब तक वे सूखे और गर्म होते हैं, तब तक पिल्लों को स्थानांतरित करने के लिए एकदम सही समाधान होता है
  • छवि शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 2
    2
    नई जगह चुनने के बाद एक दूसरे घोंसले को बनाएं। एक मजबूत कार्डबोर्ड बॉक्स ठीक है, जब तक कि यह लंबे समय से पर्याप्त है और पर्याप्त माँ को पकड़ने के लिए पर्याप्त है कपड़े धोने की टोकरी उपयुक्त केवल अगर वे 2-3 की तुलना में छोटे उद्घाटन कर रहे हैं सेमी-अगर वे बड़े थे, पिल्ले दुर्घटनाओं या शांत होने का खतरा चल साधन scivolarvi सकता है।
  • छवि शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 3
    3
    कंटेनर को एक मोटी, साफ तौलिया, एक कंबल या कपड़े जो आप अब उपयोग नहीं करते हैं के साथ। मूक जगह में नया घोंसला रखें, कूड़े की व्यवस्था करें, पानी का कटोरा और भोजन का कटोरा। आपको यह सुनिश्चित करना है कि नया आश्रय मां के लिए आमंत्रित है, जैसे कि बिल्ली के बच्चे के लिए सुरक्षित और गर्म।
  • भाग 2

    पिल्लों को ले जाएं
    छवि शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 4
    1
    एक मां की मां को बाहर की घोंसले से बाहर निकालना, उसे एक अनूठा व्यवहार के साथ आकर्षित करना। पके हुए चिकन मांस का छोटा टुकड़ा या ट्यूना डिब्बाबंद ट्यूना को काम करना चाहिए। आपको उसे पूरी तरह हटाने के बिना आश्रय से उसे आकर्षित करना होगा- यह जरूरी है कि वह यह देखे कि आप क्या कर रहे हैं, लेकिन थोड़ी दूरी से।
  • छवि नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 5 कदम शीर्षक



    2
    पुराने घोंसले से बिल्ली के बच्चे को सावधानी से निपटाने से उन्हें फर्श पर गिरने से रोकने के लिए उठाएं। पिल्लों माँ का ध्यान आकर्षित करने न जाने उनके meows अपने इरादे और एक सुरक्षित जगह में पोर्टलों से आप को हतोत्साहित रो सकता है।
  • छवि नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 6 कदम शीर्षक
    3
    बिल्ली को नए घोंसले तक ले जाएं। जब आप बिल्लियों को आपके द्वारा चुने हुए कंटेनर में रखते हैं, तो हमें आपकी देखभाल करने दें।
  • कुछ मां इस भाव से परेशान हो सकती हैं और आक्रामक हो सकती हैं। एक लंबे बाजू वाली शर्ट, लंबी पैंट और मोटी दस्ताने पहनें, अगर आपको डर है कि बिल्ली कूड़े की रक्षा करने का प्रयास कर सकती है, जब आप उसे स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • छवि नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 7 कदम शीर्षक
    4
    नई घोंसले में बिल्लियों और उनकी मां को छोड़ दें जब सभी जानवर अपने नए एक में हैं "घर", कमरे के द्वार को बंद करें दिन के दौरान शायद ही कभी उनको देखें, ताकि छोटे परिवार को नए पर्यावरण के लिए इस्तेमाल किया जा सके।
  • शायद माँ बिल्ली नई जगह अच्छा नहीं लगेगा और इस तरीके से व्यवहार करने मां को रोकने के लिए इस कारण के लिए हस्तांतरण और फिर से बढ़ रही पिल्लों को छिपाने के लिए कोशिश कर सकते हैं, एक जगह है कि एक दरवाजे के साथ बंद किया जा सकता चुनते हैं, तो।
  • एक दिन में एक या दो बार बिल्ली को नया घोंसला स्वीकार करने में मदद करने के लिए बिल्ली को कुछ स्वादिष्ट भोजन दें।
  • छवि नवजात शिशुओं के कदम 8 में ले जाएं
    5
    पर्यावरण के लिए उपयोग करने के लिए कुछ दिनों के लिए अकेले परिवार को छोड़ दें। , बंद कमरे रखें क्योंकि मां उन्हें वापस rischi- की शुरुआत करने के लिए उजागर द्वारा पहली अवसर पर पिल्लों हस्तांतरण करने के लिए परीक्षा हो सकती है, गुस्से में हो सकता है, लेकिन समय के साथ यह शांत हो जाओ चाहिए। जांचें कि जानवरों को उनकी हर चीज है और मां मां-बाप की देखभाल करती है।
  • टिप्स

    • यदि आपको पिल्लों को दूर ले जाना है, उन्हें अपनी मां के साथ एक वाहक में रखकर, उन्हें अलग रखने से बचने की आवश्यकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com