कैसे एक किट्टी ले लो

बिल्ली के बच्चे का ध्यान रखना एक अद्भुत और पुरस्कृत अनुभव है। पशु आश्रयों और कैटरियों में अक्सर बहुत छोटी बिल्लियों होती हैं जिन्हें अपनाया जाने के लिए पर्याप्त रूप से बड़े होने से पहले ही रहने के लिए अस्थायी आवास की आवश्यकता होती है। फोस्टर को समय, प्रयास और प्रेरणा की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ बिल्ली या शरण में बिल्ली को लौटने की ताकत की वजह से आपको नया घर मिल जाता है, लेकिन आप अपने नए घरों में खुशी से रहने वाले बिल्ली के बच्चे देखकर पुरस्कृत करेंगे

कदम

फॉस्टर कुत्तों चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
अपने क्षेत्र में जानवरों के लिए कैटरियों या आश्रयों से संपर्क करें - लगभग सभी को पालक देखभाल में जानवरों को देना और प्राप्त सहायता की सराहना करते हैं। फोस्टर केयर में एक जानवर लेने से पहले, आपको शरण अनुमोदन प्राप्त करना होगा और सभी आवश्यक रूपों को पूरा करना होगा। वे आपको एक या दो प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के सबक लेने के लिए कह सकते हैं, जिसके दौरान शरण कर्मचारी विस्तार से बताएंगे कि बिल्ली के बख्तरबंद देखभाल कैसे करें। को बढ़ावा देने की अनुमति प्राप्त करने के बाद, इससे पहले कि वे वास्तव में आपको एक पालक बिल्ली प्रदान करने में कुछ समय लग सकता है जिस समय सबसे अधिक आवश्यकता होती है वह वसंत होता है, उस समय जब अधिक दूध का बच्चा पैदा होता है और कई बिल्ली के बच्चे पशु आश्रयों में आते हैं। इन दिनों में, कैटरीज़ अक्सर बिल्ली के बच्चे के साथ घबराए जाते हैं और आपकी मदद बहुत उपयोगी होगी।
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 2 नामक छवि
    2
    आप तय करते हैं कि आप किस प्रकार की बिल्ली के बच्चे को पालक देखभाल में लेना चाहते हैं आरंभ करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि मांद के दो अलग-अलग श्रेणियां हैं: जो मां और उन अनाथों के साथ हैं यह लेख मां के साथ हैं कि बिल्ली के बच्चे पर अधिक केंद्रित है यदि आप अनाथ लड़कों से निपटने के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो विकिवा पर खोजें और पढ़ें "अनाथ बच्चे की देखभाल कैसे करें" जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, माँ के साथ रहने वाले बिल्ली के बच्चे से निपटना बहुत आसान है मां की बिल्ली वास्तव में काम करती है: स्तनपान, सफाई, गर्म रखने और बिल्ली के बच्चे को जरूरतों को पूरा करने के लिए उत्तेजक। अगर आप अपने पहले पालक देखभाल में हैं, तो उसके पिल्ले के साथ एक बिल्ली की मेजबानी करना बेहतर है, क्योंकि मां के बिना बिल्लियों और मरने के खतरे में ज्यादा मांगी जाती है, एक ऐसी घटना जिसे "विकास में देरी" इसके लिए कोई इलाज नहीं है, इसलिए मां मां बहुत उपयोगी है। भी बिल्ली के बच्चे की उम्र पर विचार करें जितना छोटा होता है, जितना अधिक वे बच नहीं सकते उतना अधिक जोखिम होता है और जितना उन्हें देखभाल और ध्यान की आवश्यकता होती है मां के बिना, बहुत युवा पिल्ले इसे बनाने की संभावना नहीं है अनुभव के अपने स्तर पर निर्भर करते हुए, उन पिल्लों को पालक से पूछें, जो आप बेहतर तरीके से संभाल सकते हैं। यह अधिक समय ले सकता है, लेकिन आप को संभालने की तुलना में अधिक जिम्मेदारी नहीं ले सकते।
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बिल्ली के बच्चे के लिए एक कमरा चुनें और इसे बिल्ली-प्रूफ करें बिल्ली के बर्तनों के लिए एक कमरा आरक्षित करना अच्छा है - एक छोटा और शांत स्थान जहां कोई अन्य जानवर नहीं हैं जो बिल्ली के बच्चे को परेशान कर सकते हैं। बिल्ली-प्रूफ रूम बनाने का अर्थ है पिल्लों के लिए सभी संभावित खतरनाक ऑब्जेक्ट्स को नष्ट करना, जैसे केबल्स, इलेक्ट्रिक आउटलेट, किसी भी ऑब्जेक्ट को बिल्ली के बच्चे को निगलने के लिए काफी छोटा, गला घोंटना (बाल बैंड, क्लिप, खिलौने आदि), किसी भी संयंत्र जिसे चबाया जा सकता है, महंगी या आसानी से क्षतिग्रस्त कंप्यूटर डिवाइस आदि। यदि कमरा बहुत भरा हुआ है, तो यह डेस्क, कुर्सियों, अलमारियों, अलमारियों आदि को हटाने का एक अच्छा विचार हो सकता है। जो कुछ भी आप कमरे से क्षतिग्रस्त नहीं करना चाहते उसे निकालें या किटों के लिए खतरनाक हो सकता है बिस्तर या अन्य फर्नीचर जहां पिल्ले आसानी से छिपा सकता है, बढ़ने के विचार पर विचार करें, क्योंकि यह अपना समय बिताने के लिए उन्हें वहां से बाहर निकालने की कोशिश नहीं करेगा।
  • फॉस्टर कुत्तों के चरण 4 नाम की छवि
    4
    कमरे में बिल्लियों के लिए उपयोगी और मजेदार वस्तुओं को रखें। एक कुत्ता या एक बॉक्स डाल करने के लिए अच्छा होगा, किसी भी तरह का "बिल" जिसमें बिल्ली के बच्चे सो सकते हैं, सुरक्षित महसूस करते हैं जब वे आराम करना चाहते हैं और जहां मां उन्हें खाने के लिए बसने के लिए तैयार हो सकती हैं। एक संरक्षित स्थान पर बिल्लियों को संलग्न करने के लिए इसे उच्च किनार होना चाहिए। तौलिये, कंबल या अन्य कोमल कपड़ों को अंदर रखें। आस-पास, भोजन या पानी के साथ कटोरे या सॉस डालें (यदि बिल्ली के बच्चे बहुत छोटे होते हैं तो उन्हें उनकी आवश्यकता नहीं होगी)। सबसे अच्छा विकल्प लंबे और उथले ट्रे हैं, एक ही समय में इतने सारे बिल्ली के बच्चे खाने के लिए उपयुक्त हैं। बहुत गहरी कटोरे का उपयोग न करें, क्योंकि बिल्ली के बच्चे भोजन और पानी तक पहुंचने के लिए संघर्ष करेंगे। उन्हें कुछ खिलौने दें अगर बिल्ली के बच्चे को बोतल खिलाए जाने की आवश्यकता होती है, तो आश्रय से पूछें कि वे आपको बोतलों और दूध के पाउडर के साथ आपूर्ति कर सकते हैं या उन्हें पालतू जानवरों की दुकान या ऑनलाइन पर खरीद सकते हैं। आपको पकड़ने के लिए पंखों के साथ कुछ पेलेचस और खिलौनों की आवश्यकता हो सकती है। यदि बिल्ली के बच्चे थोड़े बड़े होते हैं, तो आप एक खरोंच पोस्ट प्राप्त कर सकते हैं, जो उन्हें घंटों तक मनोरंजन करेंगे और माइक्रो के लिए भी एक अच्छी जगह है, आराम करने के लिए। यदि आपको बिल्ली के बच्चे अभी तक कूड़े के बक्से का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, तो आपको टेलिनी भी ज़रूरत होगी। आप उन्हें फर्श पर और विशेषकर बिस्तर पर रख सकते हैं। बेशक, आपको शौचालय की भी आवश्यकता होगी आप एक बंद एक चुन सकते हैं कैसेट को कम से कम तीन बार चप्पू से साफ करना चाहिए और रेत को सप्ताह में कम से कम दो बार बदला जाना चाहिए।
  • फॉस्टर कुत्तों के चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बिल्ली के बच्चे घर ले लो सुनिश्चित करें कि आपके पास पालतू पशु वाहक है या आश्रय में एक किराया है, क्योंकि बिल्ली के बच्चे कार में कभी भी मुफ़्त नहीं होंगे यदि आप कर सकते हैं, जब आप उन्हें लेने के लिए जाते हैं तो आप के साथ एक कुत्र्याल या खेल ला सकते हैं: वे उन्हें आराम दे देंगे कार की खिड़कियां बंद करें और धीरे धीरे ड्राइव करें, ताकि बिल्ली के बच्चे को डराने न दें। जब आप गाड़ी चलाते हैं, उन्हें धीरे-धीरे और धीरे से उनसे प्रोत्साहित करें और उन्हें डरने के लिए न कहें। जब आप घर जाते हैं, तो अपने कमरे में बिल्ली के बच्चे लाओ और उन्हें बसने दें। इसे नए पर्यावरण के लिए आराम और अनुकूलन करने का समय दें उन्हें कमरा छोड़ने न दें महत्वपूर्ण: अपने हाथों से पहले और बाद में बिल्ली के बच्चे को छूने के लिए, उन्हें बचाने के लिए, आप और आपके पालतू जानवरों को रोग से धोएं!
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि बिल्ली के मां मां के साथ हैं और उन्हें फिर से स्तनपान करता है, तो उन्हें उनकी देखभाल करें। वह उन्हें खिलाने और सफाई करने का ख्याल रखेगी, आपको कुछ नहीं करना होगा हालांकि, इस पर नजर रखें और जांच करें कि सभी पिल्ले पर्याप्त दूध और ध्यान प्राप्त करते हैं यदि कूड़े में दूसरों की तुलना में कम से कम एक बिल्ली का बच्चा होता है, तो सुनिश्चित करें कि आप मां के साथ अकेले उस बिल्ली का बच्चा अकेला छोड़ दें, न कि छोटे भाइयों के साथ खाना खाने के लिए। सुनिश्चित करें कि मां बिल्ली पर्याप्त खाती है आप मांद के बच्चे के लिए उसके सूखा भोजन या प्रोटीन के साथ समृद्ध गीला भोजन दे सकते हैं, क्योंकि उसे दूध बनाने के लिए बहुत सारे प्रोटीन चाहिए।
  • फॉस्टर कुत्तों के चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7



    बिल्ली के बच्चे जब वे 5 या 6 सप्ताह होते हैं, उन्हें ठोस खाना देने के लिए शुरू होता है आप बिल्ली के बच्चे के लिए गीले भोजन से शुरू कर सकते हैं और सूखे भोजन के साथ पूरक कर सकते हैं, धीरे-धीरे गीला भोजन में क्रोकेट्स जोड़ सकते हैं और राशि बढ़ती है जितनी बढ़ती है। अगर बिल्ली के बच्चे पहले से ही जानते हैं कि अकेले कैसे खाना है, अच्छा! उसे दिन में तीन बार भोजन दें और उन्हें अपना भरना खाएं जांच लें कि वे कितना खाते हैं
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अगर आपको एक बोतल के साथ बिल्ली के बच्चे खिलाना है, तो उन्हें हर 2 से 3 घंटे फ़ीड दें। उस स्थिति में, आपको उन्हें रात में खाना चाहिए। जब तक यह पूर्ण न हो तब तक बिल्ली के बच्चे को भोजन दें। सबसे पहले, शिशु फार्मूला को 37-38 डिग्री सेल्सियस तक गर्मी। प्रत्येक भोजन के बाद, गर्म पानी के साथ कपास का एक टुकड़ा गीला कर लें और जब तक यह इलाज नहीं करता तब तक बिल्ली के बट को रगड़ें (यह मां की बिल्ली की जीभ का प्रभाव है)।
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    टॉयलेट पेपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली के बच्चे को सिखाओ ऐसा करने के लिए, प्रत्येक भोजन (स्तनपान, कृत्रिम खिला या ठोस भोजन) के बाद बॉक्स में प्रत्येक बिल्ली का बच्चा लगा। यह गंदे होना चाहिए अगर यह गंदे है, तो इसे ले लो और इसे तुरंत बॉक्स में लें। धैर्य और दृढ़ता के साथ, बिल्ली के बच्चे इसका इस्तेमाल करना सीखेंगे।
  • फॉस्टर कुत्ते के चरण 10 नाम की छवि
    10
    हर दिन बिल्ली के बच्चे के साथ समय बिताएं उन्हें अक्सर अपनी बाहों में ले जाएं, उन्हें पकड़ लें और उन्हें ऊपर उठाएं। अपने पंजे बहुत से छूएं, ताकि वे नाखूनों में कटौती कर सकें। उनके साथ बहुत कुछ खेलते हैं।
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    जाँच करें कि बिल्ली के बच्चे उदासीनता नहीं दिखाते हैं, और यदि ऐसा होता है और बनी रहती है, तो पशु चिकित्सक को फोन करें। यह का पहला संकेत हो सकता है "विकास में देरी" या बीमारी अगर बिल्ली के बच्चे आँखों या नाक से बलगम होते हैं, तो पशु चिकित्सक को फोन करें या आपको एक मरहम देने के लिए कैटरी में जाएं, जो आंखों पर एक दिन में दो बार लागू हो जाएगा जब तक कि बलगम गायब हो जाए।
  • फॉस्टर कुत्तों के चरण 12 का शीर्षक चित्र
    12
    यदि आप चाहें, तो कमरे में से कुछ को थोड़े समय के लिए बाहर निकालना शुरू करें, जब वे पलट या आठ हफ्ते हों, लेकिन हमेशा आपके साथ मिलें। कभी उन्हें जाने के आसपास जाने न दें, खासकर यदि आपके पास अन्य जानवर हैं बिल्ली के बच्चे को अन्य बिल्लियों या कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए मजबूर मत करो: वे खुद को चोट पहुँचा सकते हैं या डरते हैं। हमेशा बिल्ली के बच्चे को बहुत सावधानी से जांचें और सभी दरवाजे बंद करें
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    चित्र लें और यदि संभव हो तो, बिल्ली के बच्चे के लिए वीडियो। बिल्लियों को गोद लेने के लिए तैयार होने पर उनका उपयोग आश्रय में किया जाएगा और इस सामग्री को ऑनलाइन, साइट पर या पालतू साइटों पर डाल सकते हैं। आप उन्हें ई-मेल के माध्यम से फोटो भेज सकते हैं। यदि संभव हो तो, चरित्र के संक्षिप्त विवरण के साथ, प्रत्येक बिल्ली के छोटे जीवनी का भी शामिल करें यह दत्तक परिवारों के लिए एक बिल्ली की तलाश में मददगार होगा
  • फॉस्टर कुत्तों के चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    जब समय आता है, तो आश्रय में वापस मैकेटी लाओ। यह सबसे कठिन हिस्सा है, क्योंकि बिल्ली के बच्चे आपके साथ बड़े हुए हैं याद रखें कि आपने उन्हें बहुत मदद की है और उन्हें एक सुंदर परिवार मिल जाएगा। यदि आप चाहें, तो आप आश्रय से यह पूछने के लिए कह सकते हैं कि जब बिल्ली के बच्चे अपनाए जाएंगे और आप संपर्क में रहने के लिए नए मालिक की ईमेल से पूछ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com