कैसे एक बिल्ली की देखभाल करने के लिए

बिल्ली कई लोगों के लिए आदर्श पालतू है, अपने हंसमुख व्यक्तित्व के लिए धन्यवाद, मालिक और आराध्य उपस्थिति के प्रति स्नेह। हालांकि, भले ही यह एक प्यारा जानवर है, तो स्वस्थ और खुश होने के लिए बिल्ली को उचित देखभाल की आवश्यकता है यहां जेनेरिक बिल्ली की देखभाल के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपकी बिल्ली को खुश और स्वस्थ बनाने के तरीके जानने में आपकी मदद करेंगे।

कदम

लेक केयर ऑफ ए कैट चरण 1 नामक छवि
1
यदि आपके पास बिल्ली नहीं है और आप इसे खरीदना चाहते हैं, तो अपनी जीवन शैली और अपने घर के लिए सही नस्ल का पता लगाएं। एक शोध करें - उस दौड़ की लागत कितनी है? क्या आपको विशेष देखभाल की ज़रूरत है?
  • लेक केयर ऑफ ए कैट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बिल्ली को घर पर गंदा नहीं होने के लिए प्रशिक्षित करें इसके लिए बुरी आदतों लेने की प्रतीक्षा न करें यदि आप चाहते हैं कि बिल्ली का परिवार का एक अच्छा सदस्य हो, तो उसे तुरंत प्रशिक्षण दें। कई तकनीकों और रणनीतियों हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से बिल्ली को दंडित नहीं करते हैं यदि कभी-कभी आप जो भी पूछना नहीं कर सकते आपको रोगी होना चाहिए।
  • लेक केयर ऑफ ए कैट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने बिल्ली को बहुत अधिक संरक्षक के बिना एक बिल्ली का खाना दें उसे चॉकलेट देने से बचें, जिससे जठरांत्र संबंधी समस्याएं हो सकती हैं आप इसे सेब, नाशपाती, केले को केवल तभी दे सकते हैं जब छोटे टुकड़ों में काट लें।
  • लेज़र केट ऑफ ए कैट स्टेप 4 नामक छवि



    4
    यहां तक ​​कि अगर बिल्ली अपने दिन को कई बार साफ कर लेता है, यदि आपके पास लंबे बाल हैं तो आपको इसे हर दिन ब्रश करना होगा, और यदि आपके पास छोटे बाल हैं तो आपको सप्ताह में एक बार ब्रश करना होगा। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके पास कोई fleas और अन्य परजीवी नहीं है, ताकि वह स्वस्थ और खुश हो और आपका घर इन कीटों से मुक्त हो। वह उसे शुरुआती उम्र से ब्रश करना शुरू कर देता है, ताकि वह उसे इस्तेमाल कर सकें और एक वयस्क के रूप में उसे परेशान नहीं करता। बिल्लियों के लिए बहुत सारे बाल (विशेष रूप से लंबे बाल वाले) को खोने के लिए, मोटी धातु के दांतों के साथ एक कंघी का उपयोग करते हैं, जो नीचे कोट तक पहुंचते हैं। विशेष रूप से शरद ऋतु और सर्दियों की शुरुआत में, ब्रश नहीं करना सावधान रहें, क्योंकि शीतकालीन बिल्लियों को ठंड से खुद को बचाने के लिए अंडर कोट बढ़ाने से पहले। जब यह गरम हो जाता है, वसंत में, एक हफ्ते में बिल्ली को 3 बार ब्रश करना शुरू करो- इस तरह आप फर्श पर बहुत अधिक गेंदों को ढूंढने से बचाएंगे!
  • लेक केयर ऑफ ए कैट चरण 5
    5
    हर साल वह एक चेक के लिए पशु चिकित्सक को बिल्ली लाता है। आपको यह आवश्यक होना चाहिए जब स्कीन, निष्फल और टीका लगाया जाना चाहिए।
  • लेज़र केट ऑफ ए कैट स्टेप 6 नामक छवि
    6
    यदि आप अपने बिल्ली के दांतों को ब्रश करना चाहते हैं, तो आपको नरम टूथब्रश और एक विशेष टूथपेस्ट की आवश्यकता होगी। अपने बिल्ली का एक छोटा टूथपेस्ट स्वाद लेना शुरू करें अगली बार, उसे यह स्वाद दें और ऊपरी कब्र के मसूड़ों पर एक उंगली पास करें। टूथब्रश का उपयोग करके दोहराएं। यह ऊपरी पीछे के दांतों के गिंगवा के साथ लट्ठों पर रहता है, एक कोण के साथ जो मसूड़ों के नीचे साफ करने की अनुमति देता है। मसूड़ों के साथ परिपत्र आंदोलनों के साथ मुंह के सामने ले जाएं। आपको 30 सेकंड से ज्यादा नहीं लेना चाहिए पहली बार सभी दांत ब्रश करने की कोशिश मत करो अगर बिल्ली आपको ऊपरी दाँतों के बाहरी हिस्से को साफ करने की सुविधा देता है जो आपने पहले से बहुत कुछ किया है ताकि पेरिरोनोसिटिस को रोकने के लिए बहुत कुछ किया हो। यदि आप सभी दांतों को इतना बेहतर साफ करने में सक्षम हो जाते हैं! घर पर सावधानीपूर्वक सफाई के बावजूद, कुछ बिल्लियों को अभी भी इंसानों की तरह व्यावसायिक सफाई की आवश्यकता होगी यदि आप हर दिन अपने बिल्ली के दालों को साफ करते हैं और पेरोनोसिटिस को बे में रखने का प्रबंधन करते हैं, तो आप पशु चिकित्सक पर सफाई की आवश्यकता को कम कर सकते हैं और अपनी बिल्ली को एक स्वस्थ मुंह दे सकते हैं।
  • टिप्स

    • वास्तव में स्वस्थ सामग्री के साथ अपनी बिल्ली पोषक भोजन दें
    • एक सप्ताह में एक पिस्सू ब्रश के साथ बिल्ली को ब्रश करें, खासकर अगर बिल्ली घर से बाहर निकलती है
    • हर दिन अपनी बिल्ली का ख्याल रखना
    • दूध बिल्ली को चोट पहुंचा सकता है - उसे दूध के बदले पानी (संभवतः फ़िल्टर्ड) पीने दो।

    चेतावनी

    • अपने बिल्ली का बुरी तरह से इलाज न करें यदि आप एक बिल्ली थी, तो क्या आप शायद इसे पसंद करेंगे अगर उन्होंने आपके साथ बुरी तरह व्यवहार किया?
    • बिल्लियों के साथ सावधानी रखें जिन्हें आप थोड़ा जानते हैं, वे आपको काट सकते हैं
    • यदि एक बिल्ली आप को काटता है और आप सूजन या संक्रमण के अन्य लक्षणों को देखते हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com