कैसे एक काटने बिल्ली का बच्चा छोड़ने के लिए

काटने से एक बिल्ली का बच्चा को रोकने के लिए, पहली जगह में यह समझना उपयोगी है कि क्यों बिल्ली का बच्चा को हमला करने की आवश्यकता महसूस होती है। जानवरों को काटना करने के लिए वृत्ति का कारण कई कारण हैं, इसलिए बिल्ली काटने से रोकने के लिए चाबियाँ इसकी प्रेरणाओं की पहचान करना है। बिल्ली के बच्चे आमतौर पर तीन मुख्य कारणों के लिए काटते हैं: वे किसी कारण से परेशान या उत्तेजित हैं, वे खेल के उत्साह में ले जाते हैं, या वे डरते हैं। थोड़ा `धैर्य के साथ, किसी भी मामले में, आप अपने बिल्ली के बच्चे को बेहतर आदतें सिख सकते हैं अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ें

कदम

विधि 1

गलत गेम व्यवहार को प्रबंधित करें
स्टेप 1 से काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टेप 1
1
याद रखें कि बिल्ली के बच्चे, बहन के साथ रहने के साथ विनम्रता से खेलना सीखते हैं। एक बिल्ली का बच्चा के जीवन के पहले भाग का एक महत्वपूर्ण पहलू अन्य पिल्लों के साथ खेल रहा है। यह छोटे भाइयों के काटने और खरोंचों के माध्यम से है कि बिल्ली के बच्चे सीखते हैं कि खेल के दौरान क्या दर्द होता है और नाजुक कैसे होना चाहिए।
  • यदि एक बिल्ली का बच्चा इस शुरुआती अनुभव से वंचित है, उदाहरण के लिए अगर यह मनुष्य द्वारा उठाया जाता है या केवल एकमात्र बच्चा है, तो यह कम होने की संभावना नहीं है कि क्या दर्दनाक है और क्या नहीं है।
  • बिटिंग चरण 2 से स्टॉप ए बिल्लीटन नाम वाली छवि
    2
    पता है कि बिल्ली का बच्चा आपके पैरों का पीछा करता है और उन्हें काटता है क्योंकि यह शिकार के लिए अपनी प्राकृतिक वृत्ति का अनुसरण करता है। यह शिकार के शिकार को प्रशिक्षित करने वाली हर चीज के शिकार करने के लिए बिल्ली के लिए एक स्वाभाविक प्रवृत्ति है (हालांकि इसे शायद शिकार की वास्तविक आवश्यकता नहीं होगी)। लगभग 12 हफ़्तों की उम्र में वह उसे मारने के लिए शिकार को काटने के लिए कहता है। इस प्रकार, जब वह चलती वस्तुओं का पीछा करता है, जैसे पैर या अपने मानव मित्र के हाथ, वह काटने से समाप्त होता है
  • दुर्भाग्य से, इस व्यवहार को पीड़ित की प्रतिक्रिया से प्रबलित किया जाता है। यदि आप काट लिया और अपने आप को डरावनी प्रतिक्रिया दे, शिकार का पीछा और काटने के लिए बिल्ली की प्रवृत्ति को सुदृढ़ करें।
  • स्टेप 3 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप
    3
    अपने बिल्ली का बच्चा एक खिलौना के साथ खेलने के लिए एक स्ट्रिंग के लिए आप काटने से सुरक्षित रखने के साथ खेलने के द्वारा थक गए। बिल्लियों की बड़ी ऊंचाइयों की चोट होती है, और ये ऐसे समय होते हैं जब वे ब्रेक और काटने को खो सकते हैं। यह चाल इस ऊर्जा को सुरक्षित रूप से अपने हाथों और पैरों से दूर करने के लिए है, जिससे बिल्ली को एक डोरी से बंधे खिलौने के साथ एक ऊर्जावान लड़ाई में लटका देना चाहिए। एक सुरक्षित दूरी पर हाथों और पैरों को रखने के लिए, इस गेम के साथ बिल्ली थके हुए करें।
  • आम तौर पर एक बिल्ली का बच्चा 5-10 मिनट के लिए अधिकतम ऊर्जा में खेल सकता है, फिर बंद करना और झूठ करना होगा यह केवल जब इसे शांत हो गया है और एक अच्छा इलाज के साथ इस शांत व्यवहार को पुरस्कार प्रदान करें।
  • स्टेप 4 काटने से एक बिल्ली का बच्चा बंद करें
    4
    जितना संभव हो उतना प्रयास करें कि बिल्ली को ऊब नहीं होने दें जब बिल्ली के बच्चे ऊब हो जाते हैं, तो अतिरिक्त ऊर्जा आपके पैरों को संबोधित होने वाले हमलों और काटने के लिए बाढ़ का कारण बन सकती है। उसे खिलौने की एक अच्छी किस्म दें और उन खेल को बदल दें जिन पर बिल्ली का निपटान होता है, ताकि आप हमेशा नए गेम देख सकें।
  • बिक्री पर कई स्वचालित बैटरी संचालित खिलौने हैं, जो एक निश्चित समय पर चलने के लिए क्रमादेशित किया जा सकता है, बिल्ली का ध्यान कैप्चर करने और इसे मानसिक रूप से उत्तेजित रखने के लिए भी जब आप घर से दूर हैं।
  • चित्रा चरण काटने से एक बिल्ली का बच्चा बंद करो शीर्षक छवि
    5
    आंखों में बिल्ली को ठीक करें, यदि वह आपको काटता है अगर आपको दुर्भाग्य से काट लिया जाता है, डर से प्रतिक्रिया न करें, क्योंकि आप बिल्ली को यह संदेश बताएंगे कि आप एक शिकार हैं (जो कि जब तक बिल्ली बहुत छोटी नहीं है, लेकिन समय के साथ मजबूत काटने को जन्म दे सकता है)। इसके बजाय, शांत रहें और आंखों में बिल्ली को घूरो। बिल्लियों ने प्रभुत्व के संकेत के रूप में सीधे टकट को पहचान लिया - इसलिए बिल्ली फिर से हमला करने से पहले दो बार सोचेंगे
  • विधि 2

    डर से प्रेरित चिमटा जांचें
    स्टेप 6 काटने से एक बिल्ली का बच्चा बंद करो
    1
    बिल्ली को सड़क पर कभी भी कटौती न करें यदि वह भाग रहा हो। एक बिल्ली जो फंसने लगती है उसे दबाने लगेगा और खुद का बचाव करने के लिए काट लेंगे यदि यह मंजिल पर है, तो उसे अकेला छोड़ दें। उसे बिस्तर के नीचे से खींचकर उसके डर को अधिक तीव्र बना दिया जाएगा और इस अवधारणा को मजबूत करेगा कि वह भयभीत होना सही है।
    • यदि बिल्ली का बच्चा छिप रहा है क्योंकि वह डरता है, तो उसके कुछ भोजन या अच्छे पहुंच को उसकी पहुंच में डाल दें और कमरे को छोड़ दें जब वह सुनता है कि खतरा पार हो गया है, तो उसे बाहर जाने का एक अच्छा कारण होगा, जो अपने छिपने वाले स्थान से बाहर आने के लिए भी "साहस" को इनाम देगा।
  • स्टेप 7 काटने से एक बिल्ली का बच्चा थोपने वाला इमेज
    2



    बिल्ली और बच्चों के बीच एक अच्छा संबंध बनाने की कोशिश करें। अजीब के रूप में यह लग सकता है, बिल्ली के बच्चे और बच्चों के साथ मिल संघर्ष। इसका कारण यह है कि बच्चों को यह समझने में संघर्ष होता है कि बिल्ली हमेशा उठा नहीं लेती। यदि आपकी बिल्ली बच्चों से डरती है, तो उन्हें इस भावना को दूर करने में मदद करें। आप ऐसा कर सकते हैं
  • कमरे के एक तरफ से बिल्ली का बच्चा फ़ीड, जबकि बच्चों को दूसरी तरफ बैठे हैं और बिल्ली को नजरअंदाज करते हैं बच्चों को बताएं कि वे खाने के दौरान उन्हें बिल्ली को परेशान नहीं करना चाहिए क्योंकि वे उन्हें खतरे के रूप में देख सकते हैं। यह सीखने से कि बच्चों को खतरा नहीं है (स्वयं के लिए और भोजन के लिए), बिल्ली धीरे-धीरे उनसे कम भयभीत होना सीखती है और उन्हें सुंदर (जैसे खाने) के साथ जोड़ना शुरू कर देगा।
  • स्टेप 8 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप
    3
    अपने विश्वास को कमाने के लिए बिल्ली को अनदेखा करें बिल्लियां एक चुनौती के रूप में सीधे आंख के संपर्क की व्याख्या करती हैं इसके अलावा, सबसे चिंतित बिल्ली के बच्चे अपने टकटकी का गलत अर्थ समझ सकते हैं और इसे प्यार या ध्यान के बजाए खतरे के रूप में देख सकते हैं। बिल्ली पर भरोसा करने में आपकी सहायता करने के लिए ::
  • मंजिल पर लेटें एक खड़े इंसान एक छोटे जानवर के लिए डरा रहे हैं।
  • अपने सिर को बिल्ली का बच्चा की ओर न बदलें यदि वह पहुंचता है, तो न घूमो और उसे न देखें: उसे अपने समय के साथ आप का निरीक्षण करें। इससे उसे आपके साथ अधिक सहज महसूस होगा।
  • स्टेप 9 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप
    4
    यह "बहादुर" व्यवहार को पुरस्कार देता है खोजपूर्ण व्यवहार की सकारात्मक सुदृढीकरण आपको डरावनी बिल्ली को सिखाने में मदद करेगी कि नए अनुभव सकारात्मक हो सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बिल्ली के लिए हमेशा छोटे इनामों से भरा एक छोटा सा बैग ले लो। यदि आप देखते हैं कि बिल्ली सोफे या दूसरे छिपने के स्थान से बाहर निकलती है, तो उसके पास एक पुरस्कार छोड़ो, जिससे वह विशाल दुनिया को अपनी पसंद की चीज़ों के साथ जोड़ता है, जैसे भोजन
  • विधि 3

    एक उत्तेजित या परेशान बिल्ली का बच्चा प्रबंधित करें
    स्टेप 10 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टेप 10
    1
    आपको यह समझना चाहिए कि रीडायरेक्ट आक्रामकता सबसे सामान्य कारणों में से एक है जिसे बिल्ली उत्तेजित या घबराहट करती है। आक्रामकता का पुनर्मिलन लोगों पर आधे से अधिक बिल्ली के हमलों का कारण है। ऐसा तब होता है जब बिल्ली के बच्चे निराश होते हैं जब एक बिल्ली का बच्चा हमले के मुद्दे पर उत्साहित होता है, लेकिन उसके पास क्या नहीं होता है, तो यह इस अव्यक्त आवेग को निकटतम वस्तु में पुनर्निर्देशित करता है अक्सर यह वह व्यक्ति होता है जो उसे परेशान करता है, फिर बिल्ली के हमलों और काटने।
    • उदाहरण के लिए, अगर बिल्ली खिड़की के बाहर एक छोटे से पक्षी को देखती है, लेकिन उस पर हमला नहीं कर सकता क्योंकि बीच में कांच है, यह पहली बात पर हमला कर सकता है जो इसे हिलाने या विचलित कर लेता है, जैसे आपके पैर।
  • स्टेप 11 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप
    2
    एक खिलौने पर बिल्ली के आंदोलन को पुन: निर्देशित करें। जब आप घबराहट के लक्षणों को देखते हैं, तो आपको बिल्ली की हताशा को एक खिलौना की ओर रीडायरेक्ट करने की कोशिश करनी चाहिए। एक बार जब यह अव्यक्त आवेग एक उपयुक्त वस्तु के लिए भेजा जाता है, तो बिल्ली आपके दोस्ताना बिल्ली का बच्चा फिर से होगा
  • बिल्ली के खिलौने से भरा खिलौना फेंको या उसे एक डोरी या खिलौना के लिए शिकार करने दें।
  • स्टेप 12.jpg काटने से एक बिल्ली का बच्चा बंद करें
    3
    चिड़ियों को पहचानना सीखें कि बिल्ली नर्वस हो रही है काट नहीं होने वाली चाबी आपके और बिल्ली के बीच की दूरी तय करने के लिए है, जब आप देखते हैं कि यह तंत्रिका, निराश या डर लगने लगती है। संकेत है कि बिल्ली घबरा है और काटने में शामिल हो सकते हैं ::
  • सपाट कान
  • कतारबद्ध कतार
  • त्वचा के झटके / टिके
  • आँखें खुली हुई, खुजली दिखती हैं
  • सीधे बाल
  • कम बजरा
  • टिप्स

    • अपने बिल्ली के सही व्यवहार को कुछ अच्छे tidbits और स्नेह के साथ पुरस्कृत करें
    • कभी चिल्लाओ या बिल्ली मारा! यह पशु क्रूरता है और हर कीमत पर बचा जाना चाहिए!
    • अपनी बिल्ली को एक डोरी से बंधा खिलौने के साथ मनोरंजन करें ताकि वह खेलते समय आपको गलती से काट न दें।

    चेतावनी

    • छोटे बच्चों और बिल्लियों को एक साथ अकेला न छोड़ें, क्योंकि यह संभावना है कि बच्चे कुछ ऐसा करता है जो बिल्ली को डराता है, उसे काटने के लिए प्रेरित करता है
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com