एक किरायेदार का शोषण कैसे करें

कोई भी बात नहीं है कि आप अपने किरायेदारों का चयन कितनी सावधानी से कर सकते हैं, वहां हमेशा किसी को खोजने की संभावना है जिसे आप बिना निष्कासन के कर सकते हैं। यदि आपने इस व्यक्ति को नुकसान का भुगतान करने या मरम्मत करने के लिए समय दिया है, और आपने जो कुछ भी बकाया है, उसके बारे में आप सभी आशा खो चुके हैं, तो व्यक्ति को अपनी संपत्ति छोड़ने के लिए कार्रवाई करने का समय है। एक किरायेदार को बेदखल करने वाले कानून देश के अनुसार अलग-अलग हैं, और यह बिल्कुल महत्वपूर्ण है कि आप अपने इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए सभी प्रक्रियाओं का पालन करें। यह जानने के लिए कि कैसे एक निष्कासन आवश्यक है, कैसे एक चेतावनी भेजने के लिए, कैसे अदालत से संपर्क करें और आप के लिए इंतजार कर रहे भुगतान प्राप्त करने के लिए कैसे पता करने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

शोषण करने का निर्णय लें
इमेक्ट ए टेनेंट चरण 1 नामक छवि
1
यदि बेदखल करने के लिए कारण हैं तो मूल्यांकन करें एक किरायेदार का शोषण कुछ ऐसा है जो आप अंतिम उपाय के रूप में करते हैं और आपके पास अभी भी ऐसा करने के लिए वैध कारण हैं। किरायेदार के साथ व्यक्तिगत असहमति रखने से इसे निष्कासित करने का कानूनी तौर पर कोई मान्य कारण नहीं है। हालांकि, अगर आप किराए पर भुगतान नहीं करते हैं या आपकी संपत्ति के परिसर में अवैध कार्यवाही नहीं करते हैं, तो आपके पास कारवाई करने के कारण होंगे। वैध कारण खोजने के लिए अपने देश के कानूनों की जांच करें यहां मुख्य कारण हैं जिनके लिए आप निष्कासित कर सकते हैं:
  • किरायेदार ने किराए का भुगतान नहीं किया है
इमेक्ट ए टेनेंट चरण 1 बुलेट 1 नामक छवि
  • किरायेदार ने पट्टे की शर्तों का उल्लंघन किया है (उदाहरण के लिए उन्होंने एक कुत्ता ले लिया, भले ही अनुबंध स्पष्ट रूप से घर पर पालतू जानवरों से मना करे)
    इमेक्ट ए टेक्सेंट स्टेप 1 बुलेट 2 नामक छवि
  • किरायेदार ने संपत्ति को बुरी तरह क्षति पहुंचाई है
    इमेक्ट ए टेक्सेंट स्टेप 1 बुलेट 3 नामक छवि
  • किरायेदार गैरकानूनी गतिविधियों का आयोजन करता है, जैसे कि संपत्ति के अंदर दवाओं की बिक्री करना।
    इमेक्ट ए टेक्सेंट स्टेप 1 बुलेट 4 नामक छवि
  • आप अपने व्यक्तिगत कारणों के लिए किरायेदार को बेदना चाहते हैं और कानून आपको अनुमति देता है कुछ राज्यों में, कोई मालिक किरायेदार के व्यवहार से संबंधित किसी विशेष कारण के बिना 30 से 60 दिनों के नोटिस के साथ एक किरायेदार को बेदखल कर सकता है। उदाहरण के लिए, एक मालिक बेदिल करने का निर्णय ले सकता है, अगर वह इमारत बेचता है।
    इमेक्ट ए टेनेंट चरण 1 बुलेट 5 नामक छवि
  • इमेक्ट ए टेनेंट चरण 2 नामक छवि
    2
    जांचें कि क्या आप अभिनय से पहले किरायेदार के साथ एक समाधान पा सकते हैं बिना निष्कासन के न होने के परिणाम प्राप्त करने का प्रयास करें सबसे अच्छा, किरायेदार औपचारिक बेदखली के अत्यधिक फैसले के बिना नुकसान का भुगतान या मरम्मत करता है आप किरायेदार को फोन कर सकते हैं या स्थिति में चर्चा करने के लिए उसे सार्वजनिक स्थान पर मिल सकते हैं।
  • शांत और स्पष्टता के साथ किरायेदार यह समझते हैं कि यदि वह स्थिति ठीक नहीं करता है, तो आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए औपचारिक कार्रवाई करनी होगी।
  • किरायेदार को धमकी या डराओ मत। यह आपको बाद में कानूनी समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • इमेक्ट ए टेनेंट चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने देश के कानूनों को जानने का प्रयास करें ऑनलाइन कानूनों का पता लगाएं और उन्हें निष्कासन प्रक्रियाओं के साथ सावधानी से पढ़ें।
  • मालिकों और किरायेदारों के बारे में कानूनों की जानकारी भी स्थानीय अदालत में उपलब्ध हो सकती है।
  • कानूनों से परिचित होने से आपको जटिल प्रक्रिया हो सकती है, जो इसे सुलझाने में मदद कर सकता है। प्रत्येक चरण का सही ढंग से पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि किरायेदार को बेहतर अंत नहीं मिल सके।
  • इमेक्ट ए टेनेंट चरण 4 नामक छवि
    4
    एक वकील की भर्ती की परिकल्पना पर विचार करें एक वकील के साथ एक रिश्ता स्थापित करें जो आपको किरायेदार के साथ व्यवहार करने के बारे में सलाह देगा, खासकर यदि आपके पास अधिक संपत्ति किराए पर हैं कुछ वकील मालिकों को एक फ्लैट दर के बदले में सहायता करेंगे, हर बार जब उन्हें पैरी देने के लिए कहा जाता है तो शुल्क मांगने के बजाय। एक वकील आपको निष्कासन प्रक्रिया के दौरान सही कदमों का पालन करने और इच्छित लक्ष्य तक पहुंचने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • भाग 2

    बेदखली की सूचना दें
    इमेक्ट ए टेनेंट चरण 5 नामक छवि
    1
    एक निष्कासन फॉर्म भरें। जब आप एक निष्कासन औपचारिक रूप से अपने राज्य के नियमों का उपयोग करें - कभी सामान्य रूपों का उपयोग न करें या स्वयं द्वारा बनाई गई, क्योंकि उन्हें आपके पास कानूनी रूप से कार्य करने के लिए सही जानकारी नहीं है। ज्यादातर मामलों में, आपकी स्थिति में निम्न निष्कासन मोड में से प्रत्येक के लिए एक मॉडल होगा:
    • किराया भुगतान या अनुबंध समाप्त। इस सूत्र का उपयोग तब किया जाता है जब किराया भुगतान नहीं किया जाता है। किरायेदार को भुगतान करने या छोड़ने के लिए निश्चित दिनों की संख्या दी जाती है दोनों सड़कों की विफलता निष्कासन की ओर जाता है।
    इमेक्ट ए टेनेंट चरण 5 बुलेट 1 नामक छवि
  • अनुबंध की मरम्मत या समाप्त। इसका उपयोग किया जाता है यदि किरायेदार अनुबंध की शर्तों को कई तरीकों से उल्लंघन करता है, जैसे कि उन लोगों को आमंत्रित करना जिन्हें अनुबंध से प्रवेश करने की अनुमति नहीं है, या अनुमति के बिना एक जानवर ले कर। किरायेदार को स्थिति (मरम्मत) को सही करना चाहिए या औपचारिक रूप से बेदखल किया जाएगा।
    इमेक्ट ए टेनेंट चरण 5 बुलेट 2 नामक छवि
  • शर्तों के बिना अनुबंध को हल करें इसका उपयोग तब किया जाता है जब संपत्ति के विनाश या महीनों के लिए किराया का भुगतान न किए जाने जैसे गंभीर उल्लंघन के लिए किरायेदार को निष्कासन जोखिम भरे, भले ही वह स्थिति ठीक करने की कोशिश करता हो। इस प्रकार के सूत्र का उपयोग करें जब आप किरायेदार को बिना किसी शर्त के छोड़ने के लिए चाहते हैं।
    इमेक्ट ए टेनेंट चरण 5 बुलेट 3 नामक छवि
  • संपत्ति छोड़ने के लिए 36-60 दिनों का नोटिस इस प्रकार की चेतावनी का उपयोग तब किया जाता है जब आपको एक अनुबंध समाप्त करने की आवश्यकता होती है जो महीने से महीने में जाती है, भले ही किरायेदार ने उल्लंघन नहीं किया हो।
    इमेक्ट ए टेनेंट चरण 5 बुलेट 4 नामक छवि
  • इमेक्ट ए टेनेंट चरण 6 नामक छवि
    2
    प्रवेश द्वार पर चेतावनी लिखें और मेल द्वारा उसे भेजें। यह सबसे आम प्रक्रिया है, लेकिन जांचें कि आपका देश कौन सा है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि किरायेदार से नोटिस प्राप्त करने के बारे में कोई सवाल नहीं हैं, अपार्टमेंट के सामने वाले दरवाजे पर एक प्रति मुद्रित करें और प्रमाणित मेल भेजें।
  • किरायेदार को बेदखली को सूचित करने के लिए सभी सही प्रक्रियाओं का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है यदि आपको अदालत में जाना है, तो यह किरायेदार को अधिसूचना प्राप्त करने में विफलता के न्यायाधीश पर आरोप लगाने से रोकता है। न्यायाधीशों से पहले मालिकों के खिलाफ यह बहुत ही प्रयोग किया गया तर्क है एक किरायेदार का साधारण मामला जिसने 5 महीनों के लिए भुगतान नहीं किया है, यदि आप शुरुआत से नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो जटिल हो सकता है



  • इमेक्ट ए टेनेंट चरण 7 नामक छवि
    3
    किरायेदार को जवाब देने की प्रतीक्षा करें कई मामलों में, एक बेदखली नोटिस किरायेदार को डराता है और उसे भुगतान या छोड़ने के लिए मजबूर करता है आगे की कार्यवाही के साथ आगे बढ़ने से पहले पूरे समय सीमा की प्रतीक्षा करें। यदि किरायेदार नहीं जाता है, तो गंभीर होने और अदालत को संबोधित करने का समय है।
  • इमेक्ट ए टेनेंट चरण 8 नामक छवि
    4
    अकेले बल द्वारा किरायेदार को बेदख़ल करने का प्रयास न करें कभी भी उसे धमकी मत करो, अपनी वस्तुओं को सड़क पर नहीं लाएं और उसे बलपूर्वक चलाने की कोशिश न करें। इनमें से एक कार्रवाई आपको अदालत में बड़ी कानूनी समस्या का कारण बन सकती है। इस समय से आप को स्थानीय कानूनों द्वारा लागू की गई प्रक्रिया का पालन करने के लिए सावधान रहना होगा। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने नाराज हैं, नियमों से खेलना महत्वपूर्ण है
  • भाग 3

    कोर्ट जाना
    इमेक्ट ए टेनेंट चरण 9 नामक छवि
    1
    अदालत में बेदखली नोटिस को सुरक्षित रखें नोटिस और प्रमाण की एक प्रति ले लें कि आपने यह प्रमाणित मेल द्वारा भेजा है कि यह दिखाने के लिए कि किरायेदार की प्रतिक्रिया के लिए इंतजार करने वाले समय का समय समाप्त हो गया है। औपचारिक रूप से निष्कासन रजिस्टर करने के लिए आपको शुल्क देना होगा आधिकारिक आपको एक प्रोटोकॉल नंबर देगा और एक निश्चित तिथि के लिए सुनवाई सेट करेगा।
    • यदि आपने पहले से वकील से सलाह नहीं ली है, तो अब यह करने का समय है कोई व्यक्ति ढूंढें जो सुनवाई तैयार करने और निष्कासन प्रक्रिया को समाप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • इमेक्ट ए टेनेंट चरण 10 नामक छवि
    2
    सुनवाई तैयार करें इससे पहले, साक्ष्य एकत्र करें, जो बेदखली का कारण बनता है आपको संदेह के बिना प्रदर्शित करने में सक्षम होना होगा कि किरायेदार ने किसी भी तरह से अनुबंध का भुगतान नहीं किया है या उसका उल्लंघन नहीं किया है। यहां कुछ दस्तावेज दिए गए हैं जिन्हें आपको अपने साथ लाया जाना चाहिए:
  • पट्टा
  • किरायेदार के साथ बदले ई-मेल और आवाज संदेश
  • चेक अस्वीकृत
  • क्षतिग्रस्त संपत्ति या अनुबंध के उल्लंघन के अन्य साक्ष्य के फोटो
  • निष्कासन नोटिस की एक प्रति और प्रमाण है कि इसे प्राप्त किया गया है (उदाहरण के लिए एक डाक रसीद)
  • कुछ गवाह खोजें जो अदालत में पेश होना चाहता है और अदालत से उसे बताने के लिए कहता है
  • इमेक्ट ए टेनेंट चरण 11 नामक छवि
    3
    सुनवाई पर जाएं पेशेवर और ईमानदार रहें, बहुत गुस्से से बचने से बचें। यदि आपके पास सबूत हैं कि आपने अनुबंध के साथ अपना किरायेदार नहीं किया है, तो निर्णय आपके पक्ष में होगा। विशिष्ट चीजों के बारे में वकील से परामर्श करें या अपील करें जो आपकी जीत में मदद कर सकते हैं।
  • यह प्रदर्शित करने के लिए तैयार करें कि आपने निष्कासन के बारे में संवाद करने के लिए सही प्रोटोकॉल का पालन किया है, क्योंकि कई किरायेदारों का दावा है कि उन्हें स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया है।
  • एक बार जब न्यायाधीश एक वाक्य का त्याग करता है, तो किरायेदार के पास अब भी कुछ समय लग जाएगा आम तौर पर 2 या 3 दिन
  • इमेक्ट ए टेनेंट स्टेप 12 नामक छवि
    4
    पुलिस को कॉल करें यदि किरायेदार अभी भी नहीं छोड़ना चाहता है यदि किरायेदार औपचारिक निष्कासन की सजा के बाद भी संपत्ति छोड़ने से मना कर देता है, तो आवश्यक समय के लिए प्रतीक्षा करें और पुलिस को संलग्न करने के लिए अदालत में वापस लौटें। कई देशों में आपको सीधे कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ घर जाने का अधिकार है, जो जबरन के लिए किरायेदार को संपत्ति छोड़ने के लिए मजबूर करते हैं यदि आवश्यक हो
  • एक बार फिर, प्रक्रिया के अंत तक हमेशा अपने देश के कानूनों का पालन करना सुनिश्चित करें। यदि आप अपने द्वारा किरायेदार को हटाने की कोशिश करते हैं या यदि आप अपनी संपत्ति लेते हैं, तो किरायेदार खुद आप की रिपोर्ट कर सकते हैं।
  • भाग 4

    किराए पर ले लीजिए
    इमेक्ट ए टेनेंट चरण 13
    1
    शांति के न्याय के पास जाओ यदि आपको इतने सारे किराए को इकट्ठा करना है, जिसके लिए यह किरायेदार पर मुकदमा करने के लायक है, तो आप उसे निष्कासन में शामिल होने के दौरान शांति के न्याय के सामने मुकदमा कर सकते हैं। यह देखने के लिए स्थानीय कानूनों की जांच करें कि यह संभव है या नहीं। अन्यथा आपको किराए की वापसी के लिए दूसरा कारण लेना होगा।
    • यदि किरायेदार बेरोजगार है या बकाया का भुगतान करने में सक्षम नहीं है, तो क्या उसे मुकदमा करने पर विचार करें यह सुविधाजनक नहीं है, क्योंकि आपको करों और वकीलों का भुगतान करना होगा। यदि आप कुछ सौ यूरो के लिए क्रेडिट में हैं, तो शायद तुरंत एक नया किरायेदार ढूंढना बेहतर होगा।
    • यदि किरायेदार के पास नौकरी है, तो न्यायाधीश ऋण का भुगतान करने के लिए अपने वेतन का हिस्सा जब्त करने का निर्णय ले सकता है।
  • इमेक्ट ए टेनेंट स्टेप 14 नामक छवि
    2
    निजी ऋण कलेक्टर का उपयोग करें कुछ निजी कर्ज लेनेवाले मालिकों को बेदखल किरायेदारों से किराए की वसूली में मदद करने के लिए विशेष हैं। कंपनी किराए की वसूली को खत्म कर लेगी और तीन प्रमुख क्रेडिट कार्यालयों को बेदखली को सूचित करेगी।
  • टिप्स

    • संपत्ति पर किरायेदार के लिए किए गए सभी दावों और समस्या को हल करने के लिए उठाए गए सभी कदमों की प्रतियां रखने का यह एक अच्छा विचार होगा। काउंटर-मुकदमे की अवधारणा में, ये परीक्षण अदालत में आपकी मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • किसी औपचारिक कार्यवाही के बिना किरायेदार को बेदख़ल करने की कोशिश कर रहा है और अनुबंध की शर्तों का सम्मान न करने से आपको केवल मामले को खोना नहीं पड़ेगा, बल्कि वह खुद किरायेदार से एक काउंटर-मुकदमा में जा सकता है
    • अगर किसी सरकारी एजेंसी द्वारा किरायेदार का उल्लंघन किया गया है, तो वह आपको प्रतिवादी निष्कासन लेने के लिए रिपोर्ट कर सकता है, जो एक अवैध कार्यवाही है।
    • आपको यह साबित करना होगा कि बेदखली से पहले सभी नोटिस और नोटिफिकेशन ठीक से किरायेदार को भेजी गई हैं। इसका मतलब है कि आपको उन एजेंटों के माध्यम से किरायेदार को देना होगा जो अपने हस्ताक्षर, या प्रमाणित मेल से पूछेंगे।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com