लीज एग्रीमेंट कैसे लिखें

क्या आप अपनी संपत्ति पहली बार पट्टे के बारे में हैं? अपने मकान मालिक के साथ एक पट्टा समझौते पर हस्ताक्षर करने से यह सुनिश्चित करने में सहायता मिलेगी कि यह नियमित आधार पर किया जाता है और यदि समस्या उत्पन्न होती है तो आपको कानूनी सुरक्षा प्रदान करती है। इटली में एक पट्टा लिखित और पंजीकृत में नियत किया जाना चाहिए - यह स्पष्ट और स्पष्ट भाषा में लिखा जाना चाहिए और भुगतान की शर्तों में शामिल होना चाहिए, नियम जो कि किरायेदार का पालन करना चाहिए और यदि किसी एक पक्ष ने अनुबंध को तोड़ दिया । आप एक मानक अनुबंध से शुरू कर सकते हैं और इसे अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं के लिए अनुकूलित कर सकते हैं। पट्टे पर लिखने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

बुनियादी अवधारणाओं
लिखे एक लीज चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अनुबंध को एक शीर्षक दें पृष्ठ के शीर्ष पर, लिखें "आवासीय पट्टा अनुबंध" या अन्य उपयुक्त शीर्षक, यह स्पष्ट करने के लिए कि यह एक कानूनी अनुबंध है
  • छवि लिखित एक लीज चरण 2 शीर्षक
    2
    पट्टे के सभी भागों को पहचानें यह स्पष्ट रूप से मकान मालिक और किरायेदार दोनों के नाम, उपनाम, जन्म तिथि, कर कोड और पता इंगित करता है, जो संपत्ति को किराए पर ले रहे हैं और इसे कौन प्राप्त करता है। यदि आप चाहें तो फ़ोन नंबर और ईमेल पते जैसे अतिरिक्त जानकारी शामिल करें
  • लिखे एक लीज चरण 3 नामक छवि
    3
    पट्टे का विषय है जो संपत्ति का वर्णन करें अगर आप पट्टे पर लिख रहे हैं, तो अपना पूरा पता और किराए के अपार्टमेंट नंबर के साथ ही भूमि रजिस्ट्री विवरण लिखें। संपत्ति के ऊर्जा प्रदर्शन प्रमाण पत्र (एपीई) का उल्लेख करें अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के समय संपत्ति की स्थिति का वर्णन करें
  • लिखे एक लीज चरण 4 नामक छवि
    4
    पट्टे की अवधि लिखें। इसमें आरंभ और समाप्ति तिथि, साथ ही दिन, सप्ताह, महीनों या वर्षों में अनुबंध की विशिष्ट अवधि होना चाहिए। यदि उपयोग की निरंतरता में क्रमादेशित किसी भी रुकावट है, या यदि प्रारंभिक समाप्ति की संभावना है, तो यह निर्दिष्ट होना चाहिए
  • इटली में, पट्टा अनुबंधों की न्यूनतम अवधि आमतौर पर चार साल होती है, आमतौर पर अधिक चार वर्षों के लिए नवीकरणीय होती है, जब तक कि पट्टादाता द्वारा उचित कारण नहीं।
  • आप अस्थायी आवास की जरूरतों के लिए एक लघु, मासिक या साप्ताहिक किराया समझौते पर हस्ताक्षर कर सकते हैं (उदाहरण के लिए: छुट्टी की अवधि के लिए घर को किराये पर लेना)
  • लिखे एक लीज चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वित्तीय जानकारी दर्ज करें आवास पट्टे के भुगतान की जानकारी के लिए भुगतान विधियों के संबंध में शुल्क और शर्तों को शामिल करना चाहिए।
  • लिखें महीने के किस दिन में शुल्क का कारण है, और कहां और कैसे भुगतान किया जाना चाहिए।
  • निर्दिष्ट करता है कि क्या किसी निश्चित अवधि में देर से भुगतान के लिए जुर्माना लगाया जाएगा, और इसकी राशि उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं, "यदि किरायेदार दस दिनों से अधिक देर तक भुगतान करता है, तो यह 60 यूरो का जुर्माना भरने के लिए बाध्य होगा।"
  • जमा की शर्तों का वर्णन करें यह जमा की राशि और उसकी वापसी की शर्तों को बताता है निर्दिष्ट करता है कि यदि पट्टे के अंत में संपत्ति अच्छी स्थिति में नहीं होगी तो जमा वापस नहीं किया जाएगा। बताएं कि किराये के अंत से कितने दिन जमा वापस किया जाएगा।
  • लिखे एक लीज चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    पार्टियों के खर्च और दायित्वों को साझा करें यह निर्दिष्ट करता है कि उपयोगिताओं (गैस, पानी और बिजली) का भुगतान करने के लिए कचरा और अलग-अलग अपशिष्ट संग्रह, बाहरी स्थान के रख-रखाव का रखरखाव, और पट्टे वाली संपत्ति के किसी अन्य विशिष्ट कार्य का ध्यान रखना चाहिए।
  • एक नियम के रूप में, किरायेदारों द्वारा उपयोगिताओं का भुगतान किया जाता है, लेकिन दूसरी ओर अगर मकान मालिक उपयोगिताओं के प्रभारी होते हैं, तो वह सप्लायर के खिलाफ भुगतान करने के लिए बाध्य रहता है। मकान मालिक, संपत्ति के मालिक के रूप में, कोंडोमिनियम की ओर कोंडोमिनियम खर्च का भुगतान करने के लिए हमेशा आभारी है।
  • यह रूपरेखा करता है कि मरम्मत करने के लिए, उपकरणों का काम करना, और इतने पर भी जरूरी है। कानून के अनुसार, किरायेदार साधारण रखरखाव और उपयोग के कारण छोटे मरम्मत के लिए बाध्य है।
  • स्थापित करें कि मकान मालिक किराए पर ली गई संपत्ति की समस्याओं के मकान मालिक को सूचित करने के लिए बाध्य है, जिसमें सुरक्षा के मुद्दों, कुंजियों का नुकसान आदि शामिल हैं।
  • छवि लिखित एक लीज चरण 7 शीर्षक



    7
    यह पट्टे के संबंध में किरायेदार के विशिष्ट दायित्वों की रूपरेखा है। यह आम तौर पर यह निर्धारित करना चाहिए कि किरायेदार सभी लागू कानूनों का पालन करने के लिए बाध्य है, यह कि किरायेदार केवल सहमति के उद्देश्य के लिए संपत्ति का उपयोग करने के लिए सहमत है और यह कि किरायेदार किसी भी दंड के लिए जिम्मेदार है, जिसे उसके द्वारा उल्लंघन की स्थिति में लागू किया जा सकता है ।
  • मान लें कि संपत्ति केवल आवासीय उद्देश्यों के लिए उपयोग की जानी चाहिए
  • लिखें कि संपत्ति के क्षतिग्रस्त होने पर किरायेदार को क्या करना चाहिए।
  • निर्दिष्ट करता है कि अगर किरायेदार को संपत्ति में परिवर्तन करने की अनुमति है उदाहरण के लिए, यदि किरायेदार दीवारों को पेंट करना चाहता है, तो एक मॉडेम केबल स्थापित करें, और इसी तरह, आपको इन परिवर्तनों की अनुमति दी जाने पर आपको पट्टे में बता देना चाहिए।
  • तय करें कि पालतू जानवरों की अनुमति दी जाती है और अनुबंध में उन पर लागू नियमों को निर्दिष्ट करें। आप पशु के वजन के आधार पर प्रत्येक जानवर के लिए एक और गैर-रिफ़ंडेबल सुरक्षा जमा अनुरोध कर सकते हैं। आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि पालतू जानवरों को केवल आंतरिक स्थान में ही अनुमति दी जाती है या इसके विपरीत, वे बाहरी आंगन में रहना चाहिए। आप उन उपायों को निर्दिष्ट कर सकते हैं जो आप ले सकते थे यदि जानवरों को मानवीय व्यवहार नहीं किया जाता है अपनी संपत्ति में जानवरों की उपस्थिति को अधिकृत करने का क्या मतलब है, ध्यान से गौर करें।
  • यह निर्धारित करता है कि किरायेदार को अचल संपत्ति इकाई को उपठेका करने के लिए अधिकृत किया गया है और ऐसा करने की प्रक्रिया की रूपरेखा दी गई है।
  • लिखे एक लीज चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    भुगतानों के अनुपालन या पट्टे की शर्तों के उल्लंघन के लिए नतीजे निर्दिष्ट करता है। यह उस मकान मालिक द्वारा उठाए गए उपायों का विवरण देना चाहिए, जिस पर किरायेदार ने सहमत शुल्क या उसके अन्य दायित्वों के भुगतान पर चूक कर दिया है। ब्योरे या अन्य कानूनी कार्रवाइयों के लिए निष्कासन के नोटिस सहित, आप जिन उपायों को मकान मालिक के रूप में लागू कर सकते हैं, उनमें विस्तार से सूचीबद्ध करें
  • लिखे एक लीज स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    दोनों पक्षों द्वारा सदस्यता के लिए रिक्त स्थान और अनुबंध की तारीख शामिल करें दोनों मकान मालिक और किरायेदार को इसके प्रभावी होने के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा।
  • भाग 2

    अपने अनुबंध को निर्दोष बनाओ
    लिखे एक लीज चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    राज्य के कानूनों का पालन करें। मकान मालिक और किरायेदार के अधिकारों से संबंधित कानून राज्य से अलग-अलग होते हैं। यह समझने में बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आप एक पट्टे लिखते हैं तो कानून क्या कहता है। यदि आप खुद को ऐसे कुछ लिख रहे हैं जो परीक्षण के लिए लाया नहीं जा सकता, तो आपका पट्टा आपके लिए बेकार हो सकता है आप एक मानक पट्टा के साथ शुरू कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि इसमें सही भविष्यवाणियां शामिल हैं
  • छवि लिखित लिखें एक लीज चरण 11
    2
    एक वकील अनुबंध की जांच करें। दो कारणों से कानूनी राय पूछिए: सुनिश्चित करें कि आपका पट्टा कानून का पालन करता है, और यह सुनिश्चित कर लें कि यदि कोई समस्या उत्पन्न होती है तो आपके पास पर्याप्त सुरक्षा हो। एक वकील खोजें जो पट्टों और अन्य अनुबंधों के प्रारूपण और समीक्षा में बहुत अनुभव है वह सही भाषा का उपयोग करने के लिए और सही भविष्यवाणियों को पता चलेगा ताकि आपका अनुबंध कानूनी तौर पर अप्रत्याशित हो।
  • लिखे एक लीज स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि भाषा स्पष्ट है। एक पट्टा दोनों दलों के लिए समझना मुश्किल नहीं होना चाहिए। बहुत कानूनी भाषा का उपयोग न करें स्पष्ट और संक्षिप्त वाक्य लिखें। यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें कि आप एक अस्पष्ट खंड के परिणामस्वरूप कोई भ्रम पैदा नहीं करेंगे
  • वर्तनी और व्याकरण की जांच करें गरीब व्याकरण, खराब विरामचिह्न और गलत शब्द के साथ पट्टे पढ़ने के लिए अस्पष्ट हो सकते हैं।
  • महत्वपूर्ण जानकारी को उजागर करने के लिए विशेष स्वरूपण का उपयोग करें आप शुल्क की मात्रा और जमा राशि के लिए बोल्ड का उपयोग कर सकते हैं, और महत्वपूर्ण तिथियों को उजागर कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अनुबंध लिखने से पहले हमेशा किराये के कानूनों की जांच करें जब आप एक पट्टे लिखते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपका अनुबंध अनुबंधों के सामान्य नियमों का भी सम्मान करता है।
    • यह सत्यापित करने के लिए हमेशा एक वकील के साथ अपने पट्टा समझौते की जांच करें कि यह मान्य है और डिफ़ॉल्ट की स्थिति में परीक्षण के लिए लाया जा सकता है
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com