एक गारंटीकर्ता कैसे प्राप्त करें

गारंटी ठेकेदार और उसके ग्राहकों के बीच कानूनी संबंधों को विनियमित करने के उद्देश्य से एक प्रकार का अनुबंध है। यह तीन पार्टियों के हस्तक्षेप के लिए प्रदान करता है: ठेकेदार (या प्रिंसिपल), लाभार्थी (ठेकेदार के ग्राहक) और गारंटर (या गारंटर) जो कि गारंटी देने वाले कंपनी द्वारा गठित है ज़मानती बीमा की तरह थोड़ा सा काम करते हैं ऐसी घटना में कि कोई आपके से कुछ मांग लेता है, प्रतिभूति किसी भी प्रकार के खर्च को कवर करती है, हालांकि अंत में आपको गारंटर चुकाने की आवश्यकता होगी असल में, अपने ग्राहकों को किसी भी कठिनाई से ज़िम्मेदार सुरक्षा उपायों के लिए, जो कि आप भुगतान नहीं कर सकते हैं

टिप्पणी: निम्नलिखित संकेत, हालांकि उनके पास इतालवी निजी कानून के प्रावधानों के साथ कुछ बिंदु हैं, अमेरिकी कानूनी प्रणाली का संदर्भ लें

कदम

भाग 1

एक ज़मानत बांड हो रही है
छवि शीर्षक से बने हुए कदम चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपको वास्तव में ज़मानत की आवश्यकता है हालांकि "एक प्रतिभू समझौता समाप्त" संविदात्मक दायित्वों की पूर्ति की गारंटी प्राप्त करने का अर्थ है, कई उद्यमियों का गलती से विश्वास है कि यह ज़िम्मेदारी निर्धारित करने के लिए आवश्यक है जब भी कानून इसे प्रदान नहीं करता है। अपने औद्योगिक क्षेत्र के नियंत्रण के लिए उत्तरदायी सरकारी कार्यालयों की संभावित जरूरतों की जांच करें। यदि आप कार डीलर बनना चाहते हैं, तो आप संपर्क कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, डीएमवी (मोटर वाहन विभाग - मोटर वाहनों का विभाग)। वे उद्यमी जिनके व्यवसाय को चलाने के लिए ज़मानत लेने की ज़रूरत नहीं है, वफादारी बंधन (एक प्रकार का बीमा संरक्षण का एक रूप है जो किसी विशिष्ट ठेकेदार के नुकसान को विशिष्ट लोगों द्वारा धोखेबाज़ व्यवहार के मामले में शामिल करता है) का सहारा ले सकता है (इस पर अधिक जानकारी अनुबंध का प्रकार नीचे दिया गया है)।
  • छवि शीर्षक से बने हुए चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास ज़मानत में प्रवेश करने के लिए आवश्यक आवश्यकताएं हैं ज़मानत पर हस्ताक्षर करके, गारंटर को आपके व्यवहार के लिए जवाब देना होगा। यदि आप स्थापित किए गए कार्य को पूरा नहीं कर सकते हैं, तो वह ऐसा होगा जो अनुबंध के तहत दायित्वों को पूरा करता है। इसलिए, आप गारंटर होने से पहले सावधानीपूर्वक आपके व्यवसाय का मूल्यांकन करेंगे।
  • ज़मानत प्राप्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण घटक आपकी कंपनी की वित्तीय स्थिरता है। यदि आपके पास एक सांविधिक लेखा परीक्षक द्वारा तैयार वित्तीय विवरण नहीं है (प्रमाणित सार्वजनिक एकाउंटेंट - सीपीए), एक गारंटर का जिक्र करने से पहले इसे तैयार करें, क्योंकि यह संपत्ति, नकदी प्रवाह और क्रेडिट इतिहास का मूल्यांकन करेगा जो आपके व्यवसाय को चिह्नित करता है।
  • गारंटर आपकी कंपनी की अखंडता का भी मूल्यांकन करेगा। आप अपने व्यापार भागीदारों से संपर्क कर सकते हैं, लेकिन आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों को भी यह कर सकते हैं। यदि वे आपकी सहायता करते हैं, तो आप ज़िम्मेदारी ले सकते हैं।
  • अंत में, गारंटर आपकी कंपनी की दीर्घायु और क्षमता का मूल्यांकन करेगा। यदि आपके पास एक स्थिर और स्थायी इतिहास है, तो यह पहलू आपके पक्ष में खेलेंगे। इसके अलावा, गारंटर को यह पता करने में रुचि होगी कि आप उन गतिविधियों में शामिल नहीं हैं जो आपकी क्षमता से ऊपर हो सकती हैं।
  • इमेज शीर्षक से बन्दा बॉन्ड वाला चरण 3
    3
    एक प्रतिभू कंपनी चुनें कई ज़मानत कंपनियां पूरी दुनिया में सक्रिय हैं, कुछ औद्योगिक क्षेत्रों में विशेषज्ञता या संविदा के आकार के अनुसार संचालन।
  • तुलना करने का एक प्रभावी तरीका उनकी रेटिंग के माध्यम से उनका मूल्यांकन करना है मध्याह्न तक सर्वश्रेष्ठ एक ऐसी संस्था है जो ज़मानत कंपनियों का अनुमान लगाती है, जैसे मूडी और मानक रेटिंग एजेंसियां ​​करते हैं & पुअर्स। लाभार्थी को न्यूनतम रेटिंग की आवश्यकता के लिए गारंटर की आवश्यकता हो सकती है।
  • आपको ज़मानत कंपनी के प्रसंस्करण समय की भी जांच करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, आमतौर पर बड़ी ठेकेदारों की गारंटी देने वाली कंपनियां छोटी परियोजनाओं के लिए बहुत लंबा संसाधन समय हो सकती हैं।
  • अंत में, आपको अलग-अलग गारंटीकर्ताओं के बीच दरों की तुलना करना चाहिए यहां तक ​​कि एक छोटे से अंतर का भुगतान प्रीमियम का एक बड़ा विसंगति हो सकता है, अगर गारंटी की पूंजी पर्याप्त उच्च है।
  • छवि का शीर्षक बन्दे वाला चरण 4
    4
    एक ज़मानत अनुरोध करें आप आमतौर पर एक प्रतिभू कंपनी से उद्धरण मुक्त या छोटी राशि का भुगतान कर सकते हैं यदि अनुमान अनुकूल है, तो कंपनी द्वारा प्रदान किए गए फॉर्म का उपयोग करके ज़मानत का अनुरोध करना उचित है। आपको अपनी व्यावसायिक गतिविधि के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करने और गारंटी की अधिकतम राशि निर्दिष्ट करने और अंत में, गारंटी जारी करने के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी।
  • अपने प्रोजेक्ट के लिए ज़मानत के सही प्रकार की खोज करना आवश्यक है तीन सामान्य प्रकार हैं बोली बांड, प्रस्ताव की गारंटी देने के लिए, सुनिश्चित करता है कि ठेकेदार अनुबंध को समाप्त करेगा यदि वह नौकरी प्राप्त कर लेता है- प्रदर्शन बांड, o अच्छे प्रदर्शन की गारंटी, सुनिश्चित करें कि ठेकेदार निर्दिष्ट कार्य के रूप में कार्य करेगा- भुगतान बांड, या किसी अग्रिम की चुकौती की गारंटी देता है, यह सुनिश्चित करता है कि ठेकेदार ठेकेदार या आपूर्तिकर्ता का भुगतान करेगा। कई निर्माण परियोजनाएं सभी तीन सुरक्षा दर के लिए प्रदान करती हैं
  • इमेज शीर्षक से बन्दा बंधी चरण 5
    5
    मुआवज़े अनुबंध पर हस्ताक्षर करें एक बार जब गारंटर ने आपके अनुरोध को मंजूरी दी है, तो आपको मुआवज़े अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा जो उस सभी चीजों को नियंत्रित करता है जो गहन के दायित्व के अंतर्गत आती है आम तौर पर, यह तय किया जाता है कि ठेकेदार सभी लागतों और कानूनी लागतों को कवर करने के लिए बाध्य है, जो कि गारंटर को मुआवजे के दावों या गैर-अनुपालन के दावों के लिए होता है। आमतौर पर ठेकेदार को इस अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रीमियम का भुगतान करना होगा।
  • इमेज का शीर्षक, बन्दा बंधी चरण 6
    6



    ज़मानत समझौते पर हस्ताक्षर करें और इसे अपने ग्राहक को भेजें। क्षतिपूर्ति अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद, आप गारंटी पर हस्ताक्षर कर सकते हैं, जो इस बिंदु पर, कानूनी रूप से बाध्यकारी हो जाता है। एक बार ठेकेदार और गारंटर द्वारा हस्ताक्षर किए जाने पर, आपको इसे अनुमोदन के लिए अपने ग्राहक (लाभार्थी) को भेजना चाहिए। ज़मानत समझौते के अनुमोदन के बाद काम शुरू हो सकता है।
  • भाग 2

    अनुबंध संबंधी दायित्व और अन्य विकल्पों के सिद्धांत को समझना
    बेंन्ड बॉन्ड वाला चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    जानें कि जब मुआवजे या उल्लंघन रिपोर्ट के लिए दावा किया जाता है, तब क्या होता है अगर कोई ग्राहक आपके खिलाफ शिकायत दर्ज करता है, तो ज़मानत कंपनी इसकी जांच करेगी और फैसला करेगी कि क्या आपको उत्तरदायी रखने या इसे अवैध मानना ​​है या नहीं। यदि आप अपने आप से सहमत हैं, तो यह विवाद में आपके बचाव में आएगा। इसके विपरीत, यदि ग्राहक सही है, तो वह विवाद को हल करने के लिए शिकायत से उत्पन्न होने वाली लागतों का भुगतान करेगा।
  • बोनस वाला चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रत्येक कवर व्यय के लिए प्रतिभू कंपनी को चुकाने की तैयारी करें। दुर्भाग्य से, ज़मानत वाली कंपनी और गारंटर दोनों आपके सभी जिम्मेदारियों के लिए जादू का जवाब नहीं हैं। अगर कंपनी उस ग्राहक का कारण बताती है जिसने आपके लिए अनुरोध किया है, उस अनुरोध से जो भुगतान किया गया है, आप अंतिम प्रबंधक हैं जो कंपनी के सभी परिणामस्वरूप खर्चों और कानूनी मामलों के लिए प्रतिपूर्ति करेगा।
  • एक क्रेडिट कार्ड के रूप में प्रतिभू की कल्पना करो। अगर आपको एक ग्राहक द्वारा किए गए अनुरोध का भुगतान करना पड़ता है, तो सरकार एक क्रेडिट कार्ड का आदेश देती है जिसके साथ आप वास्तव में उस धन का भुगतान कर सकते हैं, जो आपको देना है। इस तरह, ग्राहक को गारंटी दी जाती है कि वह कानून का पालन नहीं करता है। अन्यथा, ठेकेदार खुद को दिवालिया घोषित कर सकते हैं और सिस्टम में दरार पैदा करने वाले किसी को भी एक प्रतिशत नहीं दे सकते। इसलिए, गारंटी एक गारंटी तंत्र है, जाहिर है आपके लिए नहीं, बल्कि आपके ग्राहकों के लिए।
  • इमेज का शीर्षक, बन्दे बनें चरण 9
    3
    मुआवजे के दावों को प्राप्त करने के लिए हर कीमत पर बचें! चूंकि गारंटर की भूमिका एक समस्या बन सकती है, इसलिए पहली जगह में उसके साथ सहारा लेने से बचना बेहतर होगा। बेशक, आप हर महीने एक प्रीमियम का भुगतान करते हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से प्रतिभू का उपयोग नहीं करना चाहते हैं यह एक सुरक्षा उपकरण है यदि कुछ गंभीर घटनाएं होती हैं, मुश्किल समय में कोई उपाय नहीं। यहां कई चीजें हैं जो आप मुआवजे के दावों से बचने के लिए कर सकते हैं जो वारंटी तंत्र को ट्रिगर करती हैं:
  • अपने उद्योग के लिए सरकार द्वारा स्थापित सभी नियमों और कानूनों का पालन करें। सभी संघीय, राज्य और स्थानीय अध्यादेशों के साथ अद्यतित रहें जिन्हें आप पालन करना चाहते हैं किसी व्यक्ति को मुआवजे के लिए दावा करने या आपके साथ अनुपालन की शिकायत करने का सबसे आसान तरीका कानून का पालन नहीं करना है, चाहे वह कम या मामूली हो।
  • कंक्रीट बनने से पहले किसी भी संभावित विवाद को हल करें यह ग्राहकों से संबंधित होने के बारे में है सुनिश्चित करें कि उन सभी को, असहनीय भी, अद्वितीय और सम्मानित महसूस करें, क्योंकि यदि ऐसा नहीं होता है, तो वे आपके विरुद्ध मुआवजे के लिए दावा करने की अधिक संभावना होगी। इससे पहले कि वह एक अस्थिर हिमस्खलन बन जाए, इससे पहले पैदा होने में समस्या का संघर्ष।
  • छवि का शीर्षक, बन्दा बने चरण 10
    4
    आपको पता होना चाहिए कि अगर आप एक उच्च जोखिम वाले उम्मीदवार हैं उच्च जोखिम वाले उम्मीदवारों का मतलब आमतौर पर तुम्हारा होता है FICO स्कोर यह 650 सीमा से कम है या आप दिवालिया हो गए, या इन दो संभावनाओं के बीच कुछ भी। अच्छी खबर यह है कि आप अभी भी ज़मानत के लिए आवेदन कर सकते हैं, भले ही आप एक उच्च जोखिम वाले उम्मीदवार हैं उच्च और निम्न जोखिम के बीच अंतर केवल वारंटी सेवा के लिए भुगतान किया जाने वाला प्रीमियम है। अगर किसी भी कारण से आपकी स्थिति बहुत जोखिम भरा है, तो सुनिश्चित करें कि आपको ज़मानत पाने के लिए एक उच्च प्रीमियम का भुगतान करना होगा।
  • इमेज शीर्षक से बन्दा बंधी चरण 11
    5
    दूसरे प्रकार के संपार्श्विक पर विचार करें यदि आपको ज़रूरी नहीं कि जमानत की आवश्यकता हो गारंटीएं वैकल्पिक नहीं हैं अन्य प्रकार के संपार्श्विक आपके जोखिम सहिष्णुता स्तर पर निर्भर करते हैं। उदाहरण के लिए, अगर मुझे पता चला कि निजी सुरक्षा सेवा शुरू करने के लिए, तो ज़मानत रखने की कोई आवश्यकता नहीं है? क्या आप अभी भी कंपनी, निवेशकों और ग्राहकों के प्रबंधन के लिए गारंटी की शांति प्रदान करने के बारे में सोचेंगे?
  • गारंटी के अलावा, गारंटी देने का एक तरीका, तथाकथित वफादारी बंधन है। वफादारी बांड गारंटी के रूप हैं, जो आपकी कंपनी में किसी व्यक्ति द्वारा किए गए धोखाधड़ी और बेईमान कृत्यों से बचाते हैं। यदि किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचाया जाए तो कंपनी की ओर से स्कीम अनुबंध अनुबंधों का फैसला करता है, तो बाद की संपत्ति प्रभावित नहीं होगी।
  • टिप्स

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, केवल कुछ ज़मानत कंपनियां संघीय सरकार के लिए निरोधक जारी करने के लिए अधिकृत हैं। यदि आपको इस प्रकार के अनुबंध की आवश्यकता है, तो सूची की जांच करें "परिपत्र 570" ट्रेजरी विभाग द्वारा प्रदान किया गया है, ताकि एक अनुमोदित गारंटी को चुन सकें।
    • कई बीमा कंपनियां भी ज़मानत समझौतों पर हस्ताक्षर करती हैं अपने बीमाकर्ता से देखें कि क्या बीमा प्रीमियम और गारंटी प्रीमियम दोनों को एक साथ भुगतान करके बचत की संभावना है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com