एक व्हायोलिन कैसे खरीदें

वायलिन एक चार-स्ट्रिंग उपकरण है, जो दाहिने हाथ से धनुष को उखाड़ने और बाएं हाथ से नोट्स बजाते हुए खेला जाता है। वायलिन मुख्य रूप से शास्त्रीय संगीत में प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह देश में भी अपना स्थान, लोक संगीत में और रॉक में कुछ मामलों में पाता है।

जब तक आप कुल शुरुआत नहीं करते हैं, आपको एक उच्च गुणवत्ता वाली वायलिन की कोशिश करनी चाहिए जो अच्छा लगता है। आखिरकार, आपको इस टूल के लिए बहुत अधिक पैसा कमाना होगा, सुनिश्चित करें कि आप गुणवत्ता वाले उपकरण खरीदते हैं। इस अनुच्छेद में हम देखेंगे कि कैसे धोखा देती है पर ध्यान देने के लिए, आप अपना वायलिन कैसे चुन सकते हैं

कदम

1
सुनिश्चित करें कि आपके पास एक वायलिन खरीदने के लिए पर्याप्त धन है. आप € 100-300 मूल्य सीमा में एक स्टूडियो वायलिन पा सकते हैं एक बेहतर वायलिन को इसके बजाय € 400 से € 50,000 या उससे अधिक की लागत पड़ सकती है किसी भी स्थिति में, € 500-600 के लिए आप वायलिन को खोजने में सक्षम हो सकते हैं जो आपके लिए सही है।
  • 2
    उपयुक्त स्टोर पर जाएं अपने वायलिन देखने के लिए सर्वोत्तम दुकानों का एक विचार प्राप्त करें सस्ते दुकानों को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें, लेकिन अपने बजट को बहुत कम मत करो, या आप कुछ धोखाधड़ी के लिए जा सकते हैं यदि आपको संदेह है, तो ऊपर दिए मार्ग पढ़ें।
  • 3
    आपको मिले स्टोर पर जाएं और देखें कि उसे क्या पेशकश करना है। मूल्य सीमा, गुणवत्ता और बिक्री पर उपकरणों के कलात्मक स्पर्श पर ध्यान दें। यदि आपको पसंद है, तो आप अगले चरण के साथ आगे बढ़ें। यदि नहीं, तो दूसरे स्टोर की तलाश करें सब के बाद, आप अपने उपकरण में बहुत पैसा निवेश कर रहे हैं।
  • 4
    वायलिन बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लकड़ी के प्रकार के बारे में पूछें मेपल, प्राथमिकी, आबनूस, विलो, बॉक्सवुड और रॉसवुड सबसे अच्छा जंगल हैं। हम किसी अन्य प्रकार की लकड़ी से बने वायलिन खरीदने की सलाह नहीं देते हैं
  • 5



    वायलिन चित्रकला के बारे में जानकारी के लिए पूछें
  • 6
    यह पूछने के लिए पूछें कि क्या आप वायलिन घर ला सकते हैं। कुछ संगीत स्टोर आपको दो हफ्तों के लिए उपकरण का उपयोग करने की अनुमति देते हैं, जो कि कई हैं जो तय करते हैं कि क्या आपके लिए टूल मिल गया है या नहीं। नई वायलिन पर विभिन्न तकनीकों, शैलियों और संगीत के टुकड़ों को आज़माएं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वायलिन आप की ज़रूरत के लिए उपयुक्त है। इसके अलावा, अपने धनुष के साथ वायलिन की कोशिश करें - वायलिन की आवाज़ धनुष के हिसाब से बहुत भिन्न हो सकती है
  • 7
    पता लगाएँ कि वायलिन कहाँ और कब बनाया गया था। आम तौर पर इस जानकारी को वायलिन के एक तरफ उत्कीर्ण किया जा सकता है।
  • 8
    जब आप पूरी तरह से सुनिश्चित होते हैं कि आपको एक अच्छा वायलिन मिला है, तो खरीदारी के साथ जारी रखें।
  • टिप्स

    • जल्दी में मत हो अधिक violins की कोशिश करो और एक दूसरे की तुलना करने के लिए जो वास्तव में आप के लिए उपयुक्त है फैसला।
    • यह भी याद रखें कि यह वायलिन वादक है जो वायलिन बनाता है। एक मशहूर कहानी के रूप में, जसचा हैफेट्स, शायद सभी समय के सर्वश्रेष्ठ वायोलिनवादियों में से एक, न्यायाधीशों के सामने, एक स्क्रीन के पीछे से, कुछ अलग वायलिनों पर एक ही गीत पर आधारित था। कोई भी एक वायलिन और दूसरे के बीच के अंतर को समझने में कामयाब नहीं था। किसी भी मामले में, एक अच्छा स्टूडियो वायलिन खरीदना आपकी खुद की आवाज़ के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण चरण है और संगीतकार के लिए उत्कृष्ट प्रेरणा है।
    • वायलिन खेलने के लिए आपके साथ एक वायलिन वादक मित्र या संगीत शिक्षक लें वास्तव में वायलिन की आवाज अलग-अलग हो सकती है कि आप अपने कान के नीचे क्या सुनते हैं और कमरे में दर्शकों को क्या सुनता है।
    • भले ही आप अपने बजट के बारे में चिंतित हैं, जब आपको अपने लिए सही वायलिन मिले, तो सुनिश्चित करें कि वायलिन समय के साथ मूल्य नहीं खोएगा, जब तक कि यह क्षतिग्रस्त न हो। वास्तव में, उम्र के साथ वायलिन लाभ मूल्य इसलिए, आपको वायलिन को फिर से बेचना करने का अवसर मिलेगा, शायद इससे एक निष्पक्ष लाभ होगा। यह एक निवेश है और शेयर बाजार से ज्यादा सुरक्षित है।
    • याद रखें कि आपको अपने वायोलिन के लिए उपयुक्त वायलिन और एक संगीतकार के रूप में अपनी क्षमता के लिए देखना चाहिए। यदि आप केवल एक वर्ष के लिए खेल रहे हैं, तो महंगी वायलिन खरीदना न करें।
    • याद रखें: एक वायलिन, खासकर वायलिन बनाने वाली वायलिन, सौंदर्य और संगीत की दृष्टि से कला का एक अनूठा काम है सही समय पर निवेश करने के लिए निवेश का मूल्य है, जो आपके साथ एक जीवनकाल के लिए रहेगा, क्योंकि वायलिन के अध्ययन की आवश्यकता है, वास्तव में, एक जीवन। उसने कहा, यह भी ज़रूरी है कि आप अत्यधिक महंगे वायलिन खरीदने के बारे में तुरंत निर्णय न करें - इसका कारण यह है कि कुछ शिक्षकों को यह पसंद करना है कि वे अपने छात्रों को कम गुणवत्ता वाले वायलिन पर खेलना पसंद करते हैं ताकि वे अंत में एक उपकरण खेल सकते हैं उच्च गुणवत्ता जो हमारी आवश्यकताओं के अनुरूप पूरी तरह से अनुकूल है

    चेतावनी

    • अगर आपको उम्मीद है कि आप € 500 का इस्तीफा दे रहे हैं, तो यह असंभव है आम तौर पर, सबसे अच्छा वायलिन का खर्च बहुत अधिक होता है। इसके अलावा, अधिक वायलिन उम्र और अधिक, यह दावा किया जाता है, यह एक बेहतर ध्वनि प्राप्त करता है क्योंकि लकड़ी समय के साथ बसे है इसलिए, एक पुराने वायलिन को एक से अधिक नए खर्च होंगे।
    • आप शायद दुकान में पाए जाने वाले वायलिन में से कुछ चौंकाने वाला गुलाबी या बिजली के नीले या किसी भी अन्य रंग में पाएंगे - ये असली लकड़ी की तरह लग सकते हैं! बहुत सावधान रहें, हालांकि, ये वायलिन सही वायलिन नहीं हैं और न केवल अच्छी तरह से खेलेंगे, वे बिल्कुल भी नहीं खेलेंगे। वायलिन, वास्तव में, ट्यूनिंग को बनाए रखने में सक्षम नहीं होगा, स्ट्रिंग्स बुरी तरह से गुम हो जाएंगी, साधन की टोन सूख और कष्टप्रद हो जाएगी और चाबियाँ मोड़ और तोड़ देंगी यहां तक ​​कि अगर कीमत बहुत कम है, तो इस प्रकार की वायलिन खरीदें मत!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com