हॉबो स्पाइडर की पहचान कैसे करें

संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रशांत तट के उत्तरी पश्चिमी राज्यों में हाल ही में होबो स्पाइडर पेश किया गया है। परिगलन के कई मामलों में निहित, इस मकड़ी को कम से कम संयुक्त राज्य अमेरिका में खतरनाक मकड़ियों के नाम से जाना जाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में कम से कम एक स्वास्थ्य खतरा पैदा करने वाले दूसरे दो आम मकड़ियों काले विधवा और वायलिन मकड़ी हैं। काले विधवा हर जगह मौजूद हैं, जबकि वायलिन मकड़ी केवल दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम क्षेत्रों में पाया जाता है। हालांकि बहुत कम आम, आवारा मकड़ी भी स्पाइडर आक्रामक हाउस (आक्रामक लैटिन शब्द agrestis का अनुचित अनुवाद, क्षेत्र के लिए शब्द है।) हाल ही में इस मकड़ी तेजी से विस्तार हो रहा है के रूप में जाना जाता है और अब उत्तर के अधिकांश हिस्सों में मौजूद है है पश्चिमी प्रशांत और कनाडा के विभिन्न क्षेत्रों में भी।

कदम

हेलो स्पाइडर चरण 1 को पहचानें
1
मकड़ी के आकार की जांच करें होोबो मकड़ी कभी भी पैरों सहित 5 सेमी से अधिक नहीं बढ़ता, और किसी भी मामले में ऐसे आयामों के नमूने असाधारण हैं। इसलिए 7-8 सेमी (एक डॉलर के बिल की चौड़ाई के बारे में) से अधिक मकड़ियों निश्चित हैं कि वे संयुक्त राज्य अमेरिका में होोबो मकड़ियों या किसी अन्य अत्यंत जहरीली प्रजाति नहीं हैं। बड़े मकड़ियों, वास्तव में, सबसे घातक मकड़ियों की आबादी को नियंत्रित करते हैं।
  • एक हूवा स्पाइडर चरण 2 को पहचानें
    2
    स्पाइडर होबो के प्रकारों को जानें हालांकि इस मकड़ी तेजी से विस्तार में एक प्रजाति है, अभी भी, दक्षिण में या 2008 तक कैलिफोर्निया के उत्तर में, या व्योमिंग के पूर्व में याद रखें कि यह एक अनुमान है उपस्थित थे क्योंकि आपको लगता है कि दोनों के विस्तार की दर प्रति वर्ष 10-20 किलोमीटर और, धन की कमी के लिए, कई समन्वित अनुसंधान वर्तमान मकड़ी सीमा के संबंध में नहीं किया गया है। 1996 में वाशिंगटन, ओरेगन, इडाहो, के राज्य में और मोंटाना, व्योमिंग, और कनाडा के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में इस मकड़ी की एक प्रजाति हुई है। अब वहाँ की रिपोर्ट है कि मकड़ी भी यूटा और कोलोराडो में मौजूद है। इसलिए, यदि आप इन क्षेत्रों में से किसी में रहते हैं, इस बात की संभावना है कि मकड़ियों कि आप देख भी आवारा हो रहा है। ऐसे कई दक्षिण कैरोलिना, जॉर्जिया और फ्लोरिडा के रूप में दक्षिण-पूर्वी राज्यों, में आवारा मकड़ी देखा है।
  • एक हेलो स्पाइडर चरण 3 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    3
    पेट को देखो, जो मकड़ी का कण्वाणु हिस्सा है जिसमें सभी पैरों को जुड़ा हुआ है। यदि आप पेट के बाएं और दाएं किनारे पर उतरने वाले दो अलग-अलग झिग्जज निशान देखते हैं, तो यह होोबो स्पाइडर होने की संभावना है।



  • एक हेलो स्पाइडर चरण 4 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    4
    पैरों की जांच करें यदि पैरों के चारों ओर अलग रिंग हैं, तो निश्चित रूप से होोबो मकड़ी नहीं है यह एक समान रंग के पंजे है
  • हेलो स्पाइडर चरण 5 को पहचानें
    5
    अधिक जानकारी के लिए आप वेबसाइट पर जा सकते हैं: https://hobospider.com/info/ या: https://bugguide.net/rode/view/31446/bgimage
  • टिप्स

    • यदि यह पैरों पर धारियों या पट्टियां हैं, कैफलोथोरैक्स पर या पाल्पी के सुझावों पर, यह बिल्कुल नहीं होबो मकड़ी है
    • यदि आप मकड़ी से काट लेंगे, उसे पकड़ लें या उसे मार दें, लेकिन इसे पूरी तरह से कुचलने न दें या इसे पहचाना नहीं जा सकता है।
    • किसी मकड़ी को न मारें जो मकड़ी होबो, वायलिन मकड़ी या काली विधवा का शिकार करने वाला हो सकता है। एक प्लास्टिक बुलबुले में रहने के बिना, होोबो मकड़ी की आबादी को नियंत्रित करने का सर्वोत्तम सर्वोत्तम तरीका, अन्य मकड़ियों के आसपास है। अधिक विशेष रूप से, यह मकड़ी विशाल मकड़ी (तेगेरियारिया डेलिकािका) का शिकार है, जो एक विशाल आकार तक पहुंचता है, जो कि किसी भी मकड़ी के होबो से ज्यादा बड़ा है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूद एक डॉलर बिल से अधिक पंजे की लंबाई वाले किसी भी मकड़ी लगभग एक उपयोगी मकड़ी है। आप अभी भी सभी मकड़ियों को खत्म नहीं कर सकते, इसलिए उनके साथ रहना सीखें!
    • याद रखें कि मकड़ी को पूर्ण निश्चितता के साथ पहचानने का कोई रास्ता नहीं है आप केवल संभावना के साथ त्याग कर सकते हैं संभावना है कि यह एक होोबो मकड़ी है शोधकर्ता जो मकड़ियों का अध्ययन करते हैं उन्हें 100% निश्चित पहचान बनाने के लिए आधुनिक उपकरण की भी आवश्यकता होती है।
    • होोबो मकड़ी का काटने वायलिन मकड़ी के काटने के समान माना जाता है, जिसका अर्थ है कि यह मांस की सड़ांध को जन्म दे सकता है। हालांकि, कुछ वास्तविक रिपोर्ट बताती है कि यह मकड़ी का जहर वायलिन मकड़ी की तरह घातक नहीं है।

    चेतावनी

    • काटा जाने के जोखिम को कम करने के लिए, दस्ताने का उपयोग करें जब आपको उस जगह तक जाना पड़ता है जिसे आप नहीं देख सकते हैं, विशेष रूप से पुरानी लकड़ी के बवासीर कपड़े पहनने से बचने के लिए जो एक मकड़ी हो सकता है, पहले जब आप एक तौलिया को इस्तेमाल करने से पहले सूखे करते हैं, तो उसे पहले कपड़े से बाहर निकालना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com