तारों को वायलिन पर कैसे रखा जाए

वायलिन के तारों को बदलने के लिए सीखना आपको समय और धन की बचत करने के लिए स्टोर पर जाना होगा, इसलिए खेलना और अभ्यास जारी रखने के लिए समय का उपयोग करें। यह उपकरण की कार्रवाई के बारे में अधिक जानने और एक नई स्ट्रिंग सेट पर प्रतिक्रिया करने का तरीका जानने का भी एक अच्छा तरीका है। आप वायलिन के तार को प्रतिस्थापित कर सकते हैं, इसे पूरी तरह से री-कॉर्ड कर सकते हैं, और सबसे उचित तार चुन सकते हैं। अपने लिखत को तारों को कैसे बदलने के लिए सीखने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

रस्सी को बदलें
एक स्ट्रिंग्स ऑन व्हाइलिन चरण 1 नामक छवि
1
स्ट्रिंग निकालें और उन्हें एक-एक करके बदल दें जगह में वायलिन पुल रखने के लिए और रस्सियों ढीला भी आ रहा रोकने के लिए, यह व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक स्ट्रिंग को बदलने के लिए है, बजाय उन सब को निकालें और फिर, प्रतिस्थापित किया जा के रूप में गिटार और अन्य सारंगियां साथ किया जाता है महत्वपूर्ण है। यदि आपने एक रस्सी तोड़ दी है, तो इसे दूसरों को हटाने से पहले प्रतिस्थापित करें। पुराने तार को निकालने के लिए:
  • रस्सी को ढंकने के लिए, आप को खूंटी को घुमाएं
  • अगर वायलिन टग से लैस है, तो उनके से तारों से जुड़ी छोटी धातु की गेंद को हटा दें। यदि नहीं, तो रस्सी को आप की तरफ खींचें और इसे दूर करने के लिए टेम्प्सी से उठा लें।
  • जब तक रस्सी पूरी तरह से ढीली नहीं हो जाती तब तक खूंटी को घूमते रहें, और फिर इसे खोलना।
  • चित्रित किया गया पुट स्ट्रिंग्स ऑन ए वायलिन चरण 2
    2
    नई स्ट्रिंग सही ढंग से व्यवस्थित करें इसे अपनी पैकेजिंग से निकालें और टिप की पहचान करें जो कि खूंटी में डाली जाए, और निचले भाग जो कि रस्सी को पूंछ को लंगर करने के लिए देता है।
  • ऊपरी भाग में सामान्य रूप से अलग अलग रंग से रंगा जाता है, अन्य रस्सी से एक भेद करने के लिए है, जबकि निचले हिस्से आमतौर पर एक छोटे धातु क्षेत्र तय हो गई है, तो आप आसानी पिछला भाग में अटैच कर सकें। आपके द्वारा खरीदे गए तारों के ब्रांड के आधार पर रंग भिन्न होता है।
  • एक स्ट्रिंग्स ऑन व्हाइलिन चरण 3 नामक छवि
    3
    रस्सी को खूंटी में डालें वायलिन को ठुकराने की ओर रुख कर आप की तरफ खींचें, सही खूंटी और खूंटी में छेद छेदें। यह हेजहोग के अंदर होना चाहिए छोटे छेद के माध्यम से रस्सी की नोक डालें, ताकि लगभग एक सेंटीमीटर रस्सी विपरीत दिशा से निकल आए।
  • लगभग सभी वायलिनों में समान रूप से खूंटे हैं। सुनिश्चित करें कि रस्सी सही में डाली गई है:
  • निचले बाएं खूंटी में सोल की रस्सी
  • ऊपरी बाएं खूंटी में राजा की रस्सी
  • ऊपरी दाएं खूंटी में ला रस्सी
  • एमआई के रस्सी नीचे सही पर झांकना में
  • एक स्ट्रॉन्ज पर वायलिन कदम 4 नाम की छवि
    4
    पूंछ में रस्सी को रखें अगर वायलिन टग से लैस है, तो इसी आवास में छोटी धातु की गेंद को रखें। कभी-कभी ऐसा होता है कि गेंद को आसानी से दूर पर्ची जाएगा ताकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि गेंद स्लॉट में मजबूती है, जबकि इसी रस्सी समझौतों, तो, रस्सी कस जबकि, यह बार-बार जाँच अंगूठे से।
  • पुट स्ट्रिंग्स अ वायलिन चरण 5 नामक छवि
    5
    खूंटी को घूर्णन करके रस्सी को कसने के लिए शुरू करें खूंटी को आप से दूर घुमाएं, ताकि स्ट्रिंग इसके चारों ओर लपेटे, इसे कस कर, इसे बहुत ज्यादा खींचने के बिना एक हाथ पर आप यह सुनिश्चित करें कि रस्सी के नीचे अपने पालने में रहता है बनाने के लिए है, क्योंकि इस चरण में अपने कौशल का परीक्षण कर सकते हैं, (आप इसे वापस जगह में, करना होगा अगर यह बाहर कूद रहे थे) और दूसरी तरफ आप खूंटी रखते हुए चारों ओर रस्सी लपेट के लिए है जितना संभव हो उतना सीधे, ताकि इसे ट्यून करना आसान हो।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि रस्सी को सीधे रखते हुए लपेटा जाता है, एक हाथ का उपयोग खूंटी को घुमाए और दूसरे को तना हुआ रखने के लिए, ताकि वह खूंटी के अनुरूप बने रहें। सुनिश्चित करें कि यह स्ट्रिंग के सेंटीमीटर को ओवरलैप करता है जो आप दूसरी ओर से निकाल देते हैं, जिससे कि आप खूंटी को चालू रखने के दौरान जगह में रहें।
  • एक स्ट्रिंग्स ऑन व्हाइलिन चरण 6 नामक छवि
    6
    रस्सी को सीधा करें और उसे सही स्थिति में रखें। सुनिश्चित करें कि रस्सी पुल में सही पायदान में है और इसे तंग करने तक जारी रहती है जब तक यह पर्याप्त तंग न हो। यह एक नई स्ट्रिंग को व्यवस्थित करने में कुछ समय लेता है, इसलिए इसे ट्यूनिंग समय बर्बाद मत करो, वायलिन से पहले छोड़ दें, कभी-कभी भी कई घंटों के लिए, ट्यूनिंग से पहले। नई स्ट्रिंग को लगभग समेकित करें और वायलिन को व्यवस्थित करें।
  • विधि 2

    तार को एक नए वायलिन पर रखो
    पुट स्ट्रिंग्स ऑन ए वायलिन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    सभी रस्सी रखो और उन्हें बसने दें। यदि आप पहली बार सभी तारों को एक नई वायलिन में डाल रहे हैं, तो आपको सबसे पहले सबसे ज्यादा ज़रूरत होगी पुल रखें, चीजें जो ध्यान और सटीकता की आवश्यकता होती है पहला कदम, हालांकि, सभी नए स्ट्रिंग डाल दिया है और उन्हें पर्याप्त ढीले रखना है ताकि पुल आसानी से उन्हें नीचे स्लाइड कर सके और खड़े हो सके। तारों को बदलने के लिए मूल विधि का पालन करें, लेकिन आप सामान्य रूप से उनसे धीमी गति से छोड़ दें
  • एक स्ट्रॉन्ज़ पर वाइोलिन कदम 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    जगह में पुल रखो नीचे का सामना करना पड़ पुल रखें, और रस्सियों के नीचे रखें। इस बिंदु पर, रस्सियों को संबंधित नोट्स में डालें और पुल को ऊपर की ओर, ईमानदार में डालें, रस्सी को रखने से पहले रस्सी को सुरक्षित करें।
  • पुल का पीछे वाला भाग, पूंछ का सामना करना पड़ रहा है, वायलिन के अक्ष को पूरी तरह से लंबवत होना चाहिए। कई पुलों में फ्लैट की तरफ से विनिर्माण जानकारी, जो टापू की ओर खड़ी होती है, को अंकित किया जाता है। दूसरी तरफ थोड़ा होना चाहिए, लेकिन परिकल्पना, तिरछा।
  • एक स्ट्रिंग्स ऑन वायलिन चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    पुल को संरेखित करने के लिए एफ़ एफ ई का प्रयोग करें। पुल को उपकरण पर क्षैतिज रूप से केन्द्रित किया जाना चाहिए ताकि प्रत्येक स्ट्रिंग कुंजीपटल के किनारे से एक ही दूरी बनाए रखे। पुल को संरेखित करने के लिए एफ़ एफ ई के अंदर छोटे नखों का उपयोग करें
  • पुल केंद्र के लिए, दो के अंदर पर वक्र का उपयोग करें "प्रभावी तरीके" एक गाइड के रूप में इसे संरेखित करने के लिए आवश्यक है ताकि यह एक-दूसरे के बीच में बिल्कुल ठीक हो।



  • चित्रित किया गया पुट स्ट्रिंग्स ऑन ए वायलिन चरण 10
    4
    वायलिन को बसने दें आप स्ट्रिंग को थोड़ी सी फैल कर सकते हैं ताकि पुल को चलाने के बाद कम नाटक हो, लेकिन उपकरण को ट्यून करने का प्रयास करने से पहले इसे कम से कम 24 घंटों तक बैठने दें। पुल टूट सकता है, बेकार सभी काम कर रहा है, या यह मोड़ सकता है, वायलिन के खिलाफ सपाट। वायलिन को बसने दें
  • चित्र स्ट्रीटस ऑन ए वायलिन चरण 11
    5
    स्थिरीकरण की अवधि के बाद, उन्हें खिंचाव बनाने के लिए स्ट्रिंग्स को बढ़ाएं। तार को एक तार वाले यंत्र में डालने के बाद, उनके लिए समय-समय पर ढीले होना और उनके पिच को कम करना सामान्य है। एक अभ्यास जो कई लोगों को यह सुनिश्चित करने के लिए करते हैं कि तार पर्याप्त तनाव प्राप्त करते हैं, उनमें दृढ़ता से पकड़े हुए होते हैं, लेकिन धीरे से, उन्हें अपनी उंगलियों से दबाकर फिर से उन्हें फिर से जोड़ना।
  • संभवतः आपको एक स्थिर और विश्वसनीय ट्यूनिंग हासिल करने से पहले कई बार दोहराना आवश्यक होगा सख्ती से इस प्रक्रिया का पालन करें, ताकि वायलिन में बसने के लिए बहुत समय हो।
  • विधि 3

    नई रस्सी खरीदो
    एक व्हायलिन चरण 12 पर रख स्ट्रिंग्स शीर्षक वाली छवि
    1
    विभिन्न प्रकार के रस्सियों का प्रयास करें आप उन्हें विभिन्न मोटाई, तनाव और शैलियों में खरीद सकते हैं। अलग-अलग आकारों में से कुछ का पता लगाने की कोशिश करें जो आपके खेल के लिए सबसे उपयुक्त हैं और आप अपने उपकरण से क्या प्राप्त करना चाहते हैं।
    • मोटा तारों में अधिक गहन ध्वनि होती है, जबकि पतली तारों में अधिक बजती आवाज होती है। अपनी वरीयताओं को निर्धारित करने के लिए प्रत्येक प्रकार के सूट का प्रयास करें
  • चित्र स्ट्रीटस ऑन ए वायलिन चरण 13
    2
    स्टील कोर के साथ रस्सियों पर विचार करें सबसे आसान तार इस्पात मिश्र धातु से बने होते हैं, जो अक्सर निकल के साथ लेपित होते हैं। सबसे तेज तार, एमआई, आमतौर पर एक और धातु के साथ लेपित है रस्सियों के इस प्रकार के लिए कम खिंचाव और दूसरों की तुलना में कम जीवन है, लेकिन वे अभी तक सबसे सस्ता और सबसे आसानी से उपलब्ध हैं। वे ऐसे हैं जिन्हें शुरुआती और पहली बार तारों को बदलने वाले लोगों के लिए अनुशंसित किया गया है।
  • पुट स्ट्रिंग्स अ वायलिन चरण 14 नामक छवि
    3
    आप एक कपड़े कोर या अन्य सामग्री के साथ स्टील रस्सियों का उपयोग कर एक कदम आगे ले सकते हैं। अगले कदम के लिए ऊतक का एक कोर, एक तेजी से प्रतिक्रिया, इस्पात कोर के साथ उन लोगों के समान के साथ एक गर्म ध्वनि उत्पादन करने में सक्षम के साथ, इस्पात रस्सियों द्वारा दिया जाता है, लेकिन एक से अधिक सामग्री का एक मिश्रण से बना कोर के साथ, की अनुमति देता है वायलिन वादक को एक और अधिक शानदार और स्पष्ट हमले ये आमतौर पर वायलिनवादियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले रस्सियां ​​हैं
  • चित्रित किया गया पुट स्ट्रिंग्स ऑन ए वायलिन चरण 15
    4
    गोट स्ट्रिंग्स का उपयोग करके पुराने स्कूल में एक कदम वापस ले लें। इस समाधान से अधिक आंत का कुछ भी नहीं है: पेट स्ट्रिंग भेड़ों के आंतों के ऊतकों से बना है। यद्यपि वे थोड़े `मोटे होते हैं, इन तारों में एक अनोखी गर्म और जीवंत आवाज़ होती है। गट स्ट्रिंग्स थोड़ा मांग कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें अक्सर बार-बार ट्यून करना पड़ता है वे वायुमंडलीय जलवायु और पर्यावरण के तापमान से प्रभावित हैं, इसलिए वे बहुत ही अनुभवी वायलिनवादियों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त हैं। इसे पारंपरिक घोड़े के सिर के साथ संयोजन में उपयोग करें और पुराने स्वामी के समान उपकरण के साथ खेलते हैं।
  • एक व्हायलिन चरण 16 पर रख स्ट्रिंग्स शीर्षक वाला चित्र
    5
    सिंथेटिक रस्सियों का उपयोग करके भविष्य को दर्ज करें के बाद से यह सिर्फ एक मृत जानवर के पेट के साथ सभी नाटक नहीं है, निर्माताओं ध्वनि और तार है कि दोनों बहुत कम अस्थिर और अधिक विश्वसनीय हैं के साथ आंत तार की प्रतिक्रिया दोहराने की कोशिश की है। वे एक और अधिक महंगा एक हैं
  • पुट स्ट्रिंग्स अ वायलिन चरण 17 नामक छवि
    6
    एमआई के रस्सी पर फोकस करें कई वायलिनवादियों ने सूट में मौजूद रस्सी का इस्तेमाल किया होगा, जबकि अधिक अनुभवी व्यक्ति स्वर और टोन के आधार पर विशेष स्ट्रिंग का उपयोग करना पसंद करते हैं। हिल और वेस्टमिंस्टर जैसे कुछ वायलिन निर्माताओं, रिश्तेदार सेट से एमआई को अलग से बेचते हैं, और प्रयोग करने वालों की इच्छा के लिए, उचित मूल्य पर, सबसे सामान्य विकल्प हैं।
  • टिप्स

    • जब आप पुल डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह सही दिशा का सामना कर रहा है! पुल की स्थिति से दिए गए तारों का कोण ध्वनि के प्रकार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
    • पुराने रस्सियों को हटाने और उन्हें नए के साथ बदलने के बाद, उन्हें रखो! आपको इनके साथ समस्याएं आ सकती हैं, और उन्हें दूसरों के साथ बदलने से पहले, आप पुराने लोगों को पुनः उपयोग कर सकते हैं

    चेतावनी

    • पहली बार नई स्ट्रिंग ट्यूनिंग के बाद, सावधान रहें कि उन्हें बहुत मुश्किल नहीं खींचें। वे तोड़ सकते थे, खासकर एमआई।
    • आपको पहले दो दिनों में अक्सर नए स्ट्रिंग ट्यून करने होंगे। इसका कारण यह है कि उन्हें खिंचाव और व्यवस्थित करने की आवश्यकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com