कैसे एक वायलिन निर्माता बनने के लिए

वायलिन निर्माता एक शिल्पकार है जो तंतुओं के निर्माण और मरम्मत में विशेष है। अन्य ट्रेडों के विपरीत, वायलिन निर्माता की एक या दो पाठ में नहीं सीखा जा सकता ... एक या दो वर्षों में भी नहीं। इस कारण से, यह कुछ लकड़ी प्रसंस्करण क्षेत्रों में से एक है जहां प्रशिक्षु अभी भी आवश्यक कौशल हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका है।

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक से एक ल्यूथियर चरण 1 बनें
1
कारणों को समझने का प्रयास करें कि आप वायलिन निर्माता बनना चाहते हैं। तय करना कि आप किस प्रकार के उपकरण बनाना चाहते हैं Luthiers मांग पर विभिन्न प्रकार के वाद्य यंत्रों को वायलिन और वायलस से लेकर मैंडोलिन और गिटार तक कर सकते हैं। आप किन उपकरणों का निर्माण करना चाहते हैं? इस कला को सीखने के लिए आपकी प्रेरणा क्या है?
  • जिन उपकरणों पर आप काम करेंगे, उनके विभिन्न हिस्सों के नामों को जानें: कोई भी वायलिन निर्माता को नहीं लौटना चाहता है, जो उसकी नौकरी नहीं जानता है।
छवि का शीर्षक एक ल्यूथर 1 बुलेट 1। जेपीईग
  • 2
    चुने गए उपकरण को बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्री के बारे में जानने के लिए आपको जो कुछ भी जानने की ज़रूरत है वह जानें ऐसा करना गिटार और बास के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जिसमें कई प्रकार के आकृतियां होती हैं। सामग्री का प्रकार बहुत टोन और प्राकृतिक परिवर्तन और साथ ही भौतिक संरचना और साधन की ताकत दोनों को प्रभावित करता है। सबसे पहले, आपको सीखना होगा कि गिटार के विभिन्न हिस्सों के लिए किस प्रकार के लकड़ी का उपयोग किया जाता है उदाहरण के लिए, ध्वनि बोर्ड के लिए आपको लकड़ी की आवश्यकता होती है जो टिकाऊ होती है और एक स्पष्ट और उज्ज्वल ध्वनि उत्पन्न करती है। भारतीय रोसेवुड और आबनूस महान गुणवत्ता की लकड़ी हैं, और स्पष्ट और "उज्ज्वल" ध्वनि प्राप्त करने के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं। एक बड़ी किस्म की जंगल है, जहां से आप दुनिया भर से चुन सकते हैं। गिटार बनाने के लिए सबसे उपयुक्त और आसानी से उपलब्ध जंगल के बारे में कुछ शोध करें। आप विभिन्न संयोजनों का चयन कर सकते हैं या यहां तक ​​कि एक अनोखी और अद्भुत ध्वनि बनाने के लिए जंगल के एक नए संयोजन को खोज सकते हैं!
  • 3
    अगर आपको वास्तव में नौकरी पसंद है तो समझने के लिए एक किट या भागों खरीदने के विचार पर विचार करें
  • इमेज शीर्षक से एक ल्यूथियर चरण 3 बनें



    4
    उन्होंने एक उन्नत लकड़ी के पाठ्यक्रम में भाग लिया। उपकरण बनाने की कला को लकड़ी के हिस्से का चयन, रूप और समाप्त करने के तरीकों का अच्छा ज्ञान आवश्यक है। वायलिन बनाने के विद्यालय में भाग लेना सबसे अच्छा समाधान है
  • इमेज का शीर्षक, एक बनें एक Luthier चरण 2
    5
    निम्नलिखित पहलुओं पर विचार करें:
  • समय। तंतुओं को बनाने की कला में यह कई वर्षों का अनुभव लेगा। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपको एक प्रसिद्ध वायलिन निर्माता (या एक से भी अधिक) के साथ एक प्रशिक्षु बनने का अवसर मिलेगा।
    एक ल्यूथर 2 बुलेट 1। जेपीईग बनें चित्र का चित्र
  • मनी। वायलिन निर्माता की कोई पेशा नहीं है जो अच्छी तरह से सही भुगतान करता है एक एपेंटिसशिप के दौरान आप एक जीवित नहीं कमाएंगे, और इससे पहले कि आप आय का प्राथमिक स्रोत के रूप में वायलिन बनाने पर भरोसा कर सकें, आपको संभवत: एक और नौकरी की आवश्यकता होगी। इस क्षेत्र में अनुभव होने से आपको संगीत क्षेत्र में नौकरी मिल सकती है।
    एक ल्यूथर 2 बुलेट 2.जेपीएग बनें चित्र का चित्र
  • स्थापित वायलिन निर्माताओं के साथ कनेक्शन जिसे आप एक प्रशिक्षु के रूप में पेश कर सकते हैं। जिन चीजों के बारे में आप जानते हैं, इस प्रकार के व्यवसाय महत्वपूर्ण हैं, लेकिन इससे भी ज़्यादा महत्वपूर्ण हैं कि आप जिन लोगों को जानते हैं ये अंतिम लोग असीम रूप से महत्वपूर्ण होंगे लगातार इन दोस्तीों को खेती करने के लिए जितनी जल्दी हो सके शुरू करें
    छवि का शीर्षक एक ल्यूथर 2 बुलेट 3.जेपीईजी
  • टिप्स

    • यह समझना महत्वपूर्ण है कि वायलिन बनाने के लिए कार्य लकड़ी की कला में बहुत अधिक शोधन की आवश्यकता होती है, एक ऐसा कौशल जो कि विकास के लिए वर्षों लगते हैं।
    • संदेह को देखो, जो एक छोटी सी शिक्षु के अंत में अपने कौशल का दावा करते हैं। नम्रता बेहतरीन कारीगरों की एक पहचान है, जो समय और अनुभव के साथ सीखा है कि चीजें उतना आसान नहीं हैं जितनी कि वे शुरू में दिखाई दे सकते हैं।
    • आरंभ करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप अपने उपकरण (जैसे, "पिच" या "एक्शन" - कुंजीपटल पर स्ट्रिंग्स की ऊंचाई को परिभाषित करने के लिए इस्तेमाल किया गया अंग्रेज़ी शब्द) के लिए उपयोग की जाने वाली मूल शब्दावली को जानते हैं, साथ ही साथ विभिन्न भागों के नाम उपकरण (कीबोर्ड, फावड़ा, ध्वनि बॉक्स, कुंजी, आदि) का यदि आप "लंबी काली बात" कुंजीपटल या "अंतिम भाग" कुंजीपटल को बुला रहे हैं, तो आप बहुत अव्यवसायिक लगेंगे I साधन के विभिन्न भागों के नामों को सीखना पहले से ही कई शुरुआती की तुलना में एक कदम उठा रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com