मोबाइल होम को कैसे बेचें

हालांकि यह घर बेचने से आसान हो सकता है "साधारण", यहां तक ​​कि मोबाइल घर के लिए कुछ योजना की आवश्यकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप विभिन्न समस्याओं से बचकर सबसे अच्छी कीमत तय करने में सक्षम हैं, यह सीखना अच्छा है कि बिक्री के लिए मोबाइल घर कैसे तैयार किया जाए, इसे प्रभावी ढंग से विज्ञापन दें और खुद को सौदा बंद करें अधिक जानकारी के लिए इस लेख को पढ़ें

कदम

विधि 1
प्रारंभ

एक मोबाइल होम विक्रय का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपने मोबाइल घर को साफ करें घर का मूल्यांकन करने या इसे बेचने या इसे किसी को दिखाने की कोशिश करने से पहले, आपको ऊपर से नीचे तक सफाई करने के लिए निश्चित समय बिताना होगा। सभी अनावश्यक वस्तुओं को निकालें, उन्हें एक अलग जगह पर रखकर, जैसे गोदाम या उन्हें अपने परिवार के अन्य सदस्यों को दे। आप एक साफ घर को एक उपेक्षित से ज्यादा तेज़ी से बेचना चाहते हैं।
  • एक संभव खरीदार की संभावना ले लो किसी भी पालतू बाल को हटाने और कालीन को साफ करने के लिए, अपने मोबाइल घर को आराम से और संभव के रूप में साफ बनाते हुए महत्वपूर्ण है। खिड़कियां, स्नानघर और रसोईघर में भी दाग ​​नहीं होना चाहिए, अगर आप इसे अच्छी कीमत पर बेचने की उम्मीद करते हैं।
  • सेल नामक छवि को मोबाइल होम चरण 2 खरीदें
    2
    संपत्ति बेचने से पहले आवश्यक मरम्मत करें ऊंचाई में मतभेदों, हाइड्रॉलिक की समस्याओं के लिए, अन्य सभी विशेषताओं पर विशेष ध्यान दें, जो आप सुधार कर सकते हैं और जो किसी व्यक्ति को अपने मोबाइल घर खरीदने से बचा सकता है यहां तक ​​कि अगर किसी घर में कुछ तय करने के लिए पैसा खर्च करना सुखद नहीं होता है, जहां आप अब नहीं जीते हैं, तो इसे एक निवेश पर विचार करने की कोशिश करें जो बिक्री मूल्य बढ़ाएगा।
  • किसी भी लीक को छुपाने वाले फोटो को एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन किसी भी व्यक्ति को संपत्ति की स्थिति की जांच करने के लिए एक तकनीशियन ले जाएगा और आप उन्हें ठीक करने के लिए कहेंगे। अपने मोबाइल घर को सही ढंग से बेचना और उन समस्याओं का ध्यान रखना जिनके समाधान की आवश्यकता है।
  • एक मोबाइल होम सेल 3 से खरीदें छवि शीर्षक
    3
    अपने मोबाइल घर के मूल्य का निर्धारण करें इसे बिक्री पर डालने से पहले आपको यह समझने की ज़रूरत है कि यह कितना लायक है और आपको अभी भी कितना वापस करना होगा, अगर आपके पास एक खुले ऋण है क्रेडिट संस्थानों से परामर्श करके अपनी बिक्री मूल्य निर्धारित करें और जानें कि आपके बंधक का भुगतान करने के लिए कितना गुम है
  • अपने मोबाइल घर का मूल्यांकन करने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक यह है कि स्वामित्व सत्यापित करने के लिए एक निरीक्षक को किराए पर लेना है। विशेषज्ञता एक कदम है जो संभवत: संभावित खरीदार द्वारा बनाई जाएगी, इसलिए आपका उद्धरण होने से आप इस सौदे का प्रबंधन करने में मदद करेंगे और खरीदारों को उनके बदले में निरीक्षण करने के लिए मनाएंगे।
  • बड़ी लागत के बिना घर के मूल्यांकन के परिणाम आसानी से ऑनलाइन खोज किए जा सकते हैं। आप पर जांच पर विचार हो सकता है mobilehome.net.
  • एक मोबाइल होम सेल सेक्शन 4 नाम की छवि
    4
    बिक्री के लिए एक संकेत पोस्ट करने से पहले पड़ोस में कोई प्रतिबंध है या नहीं, यह जानने के लिए जमीन के मालिक से परामर्श करें। यदि आप ऐसा कर सकते हैं और उस स्थिति के संबंध में कोई प्रतिबंध नहीं है जहां आपका मोबाइल घर स्थित है, तो बगीचे पर बिक्री चिह्न दर्ज करें या घर के मोर्चे पर एक खिड़की पर रखें।
  • यदि आपका मोबाइल होम मोबाइल होम या कारवां के लिए किसी समुदाय में स्थित है, तो आपको जितनी जल्दी हो सके संपत्ति को बेचने की योजना बना रहे हैं और आपको यह भी समझना चाहिए कि संभावित खरीदारों के भीतर रहने की इच्छा हो सकती है वह संदर्भ प्रायः इन पार्कों के भीतर, खरीदार को विनियमन की स्वीकृति के लिए एक विशिष्ट रूप को भरने की आवश्यकता होती है, जहां वह उसी घर में मोबाइल घर रखने की इच्छा रखता है।
  • विधि 2
    बिक्री पर संपत्ति रखो

    सेल ए मोबाइल होम चरण 5 से चित्रित छवि
    1
    कुछ तस्वीरें ले लो पहली छाप हमेशा सबसे महत्वपूर्ण है, इसलिए ऐसी तस्वीरों की एक श्रृंखला बनाएं जो आपके मोबाइल घर को आकर्षक और वांछनीय दिखाती हैं। इसे साफ़ करने के तुरंत बाद और संभवत: आपके द्वारा की जाने वाली सभी वस्तुओं को हटाने के बाद चित्र लें
  • सेल नामक छवि को एक मोबाइल होम चरण 6 दिखाएं
    2
    अपने घर ऑनलाइन और समर्पित साइटों के भीतर विज्ञापन करें संभावित खरीदारों को आकर्षित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि अपने मोबाइल होम को समर्पित डाटाबेस में विज्ञापन दें, जैसे कि मोबाइल होम्स इन स्वामी द्वारा, जिसे आप पा सकते हैं यहां साथ ही साथ किसी अन्य अख़बार और वाणिज्यिक समाचार पत्र पर, जो छोटे विज्ञापन प्रकाशित करते हैं। जितना अधिक आप अपने घर को विज्ञापित करेंगे, उतना ही तेजी से बेचने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • अपने मोबाइल होम को ऑनलाइन विज्ञापित करने के लिए आपको विशेष सदस्यता योजनाओं के लिए साइन अप करना होगा। आम तौर पर आपके पास एक सस्ती सदस्यता योजना के बीच का विकल्प होता है जो आपको एक तस्वीर और एक प्रीमियम प्रकाशित करने की अनुमति देता है जो आपको अधिक फ़ोटो को अधिक कीमत पर प्रकाशित करने की अनुमति देता है। जो भी आप अपना विज्ञापन चुनते हैं वह बिक्री के समय तक निर्धारित मूल्य पर ऑनलाइन दिखाई देगा।
  • एक और अच्छा विचार है कि आप Craiglist जैसे निःशुल्क विकल्प तलाश सकते हैं, जिससे आपको जल्दी से एक विज्ञापन लिखने की अनुमति मिलती है, और आपकी इच्छित जानकारी के साथ। चूंकि अखबार आम तौर पर एक शब्द दर का आरोप लगाते हैं, विज्ञापन कम और योजनाबद्ध होते हैं, जिससे इसे पढ़ने में कभी-कभी मुश्किल हो जाता है।



  • एक मोबाइल होम सेल 7 नामक छवि का शीर्षक
    3
    खुद को निरीक्षण के लिए उपलब्ध कराएं और घर को देखने के लिए देखें। तैयार हो जाओ: यदि आपने अपना काम अच्छी तरह से किया है तो आपको कई लोगों द्वारा संपर्क किया जाएगा जो आपके मोबाइल होम को देखना चाहते हैं और आपको कई प्रश्न पूछेंगे। घर दिखाने के लिए विशिष्ट समय निर्धारित करने का प्रयास करें, या कुछ दिन व्यवस्थित करें "घर जनता के लिए खुला" ताकि दिलचस्पी वाले लोग इसे उसी समय पर देख सकें।
  • आप दोनों दृढ़ और लचीला होना चाहिए और कीमत पर बातचीत करना चाहिए। अपने आप को प्रभावित न होने दें लेकिन गंभीर प्रस्तावों को अस्वीकार न करें, भले ही वे शुरूआती उम्मीदों के मुकाबले कमजोर हों। इसे बंद करने के लिए बिक्री बंद करना बेहतर है
  • सेल नामक छवि को एक मोबाइल होम चरण 8 खरीदें
    4
    सौदा बंद करें जब आपको किसी ऐसे प्रस्ताव को तैयार करने के लिए मिल जाता है जिसे आपको लगता है कि स्वीकार्य है, बिक्री को पूरा करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों को भरें। खरीदार के लिए प्रविष्टि की संभावित तारीख चुनें और मोबाइल होम के नए मालिक को चाबियाँ दे दो।
  • विधि 3
    बिक्री को पूरा करें

    एक मोबाइल होम सेल 9 नामक छवि का शीर्षक
    1
    नए मालिक को स्वामित्व हस्तांतरित करें सभी दस्तावेजों को नए मालिक को स्थानांतरित किया जाना चाहिए। मोबाइल घर के मॉडल के आधार पर आप बिक्री कर रहे हैं, शायद आपको कारों के लिए जरूरी सामान के समान स्वामित्व में बदलाव करना होगा। आप इसे खरीदार द्वारा हस्ताक्षरित होने के लिए सिविल मोटरमाइजेशन पर उपलब्ध मॉडल के माध्यम से कर सकते हैं।
  • सेल नामक छवि को मोबाइल होम चरण 10 खरीदें
    2
    यदि आवश्यक हो, तो कब्जे का प्रमाण पत्र प्रदान करें। कुछ राज्यों में यह कब्जे या निवास का प्रमाण पत्र तैयार करना आवश्यक है। इसे नए मालिक को स्थानांतरित किया जा सकता है। दस्तावेज़ का उद्देश्य किसी विशिष्ट क्षेत्र में निवासियों के एक रजिस्टर को अप-टू-डेट रखना है और बीमा और शहरी योजनाओं को अनुकूलित करना आवश्यक है।
  • एक मोबाइल होम सेल सेक्शन 11 नाम वाली छवि
    3
    बिक्री रसीद प्रदान करें हर बार एक बिक्री समाप्त हो जाती है, कानूनी होने के लिए, लेन-देन को पूरा करने के लिए बिक्री रसीद भरना आवश्यक है। यदि संभावित खरीदार को खरीद के बारे में अपना मन बदलना पड़ता है, तो संभावित शिकायतों और विवादों के खिलाफ यह एक महत्वपूर्ण कदम है। अपने राज्य में बिक्री की रसीद को पूरा करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों और प्रक्रियाओं को जानने के लिए अपने देश में कार्यालय से संपर्क करें।
  • एक मोबाइल होम बेचना सेल 12
    4
    यदि आप बिक्री को बंद नहीं कर सकते हैं तो एक रीयल एस्टेट एजेंट की भर्ती के विकल्प पर विचार करें। अकेले घर बेचना एक लंबा समय ले सकता है यदि आप काम, बच्चों और अन्य जिम्मेदारियों में बहुत व्यस्त हैं, तो आपके पास इसके साथ निपटने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। घर की बिक्री में अपने सभी समय का निवेश न करें, आप एक अचल संपत्ति एजेंसी पर भरोसा कर सकते हैं ताकि नौकरी को जल्दी और कुशलतापूर्वक पूरा कर सकें।
  • टिप्स

    • आपके विज्ञापन में, भूमि किराये और करों पर जानकारी शामिल करें ताकि खरीदार अपनी संपत्ति के बारे में सारी जानकारी लेकर एक सूचित निर्णय कर सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com