कैसे अपने iPad को बेचने के लिए

चाहे आप एक नया आईपैड खरीदने के लिए थोड़ा पैसा लेना चाहते हैं या फिर आप अपने वर्तमान डिवाइस के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं, तब एक समय आता है जब आपको लगता है कि यह आपके प्यारे टैबलेट से अलग होने का समय है। किसी भी कारण से आपने इसे बेचने का फैसला किया है, कुछ अच्छी चीजें हैं जिन्हें आपको अपने अच्छे पुराने iPad से अलग करने से पहले पता होना चाहिए, और कुछ युक्तियां अपने डिवाइस को बेचने से लाभ को अधिकतम करने के लिए।

कदम

भाग 1
सुनिश्चित करें कि iPad तैयार है

आपका आईपैड चरण 1 बेचें शीर्षक वाला छवि
1
अपने iPad से बैकअप इसे बदलने से पहले अपने आईपैड का बैकअप लेने से आप नए डिवाइस पर सेटिंग्स, चित्र, संपर्क, एप्लिकेशन और सभी सामग्री को पुनर्स्थापित कर सकते हैं। आप आसानी से अपने आईपैड या iTunes का उपयोग करके आईपैड बैकअप कर सकते हैं।
  • ICloud या iTunes के साथ अपने आईपैड को बैकअप कैसे करें, इस लेख को पढ़ना जारी रखें।
  • अपने आईपैड चरण 2 को खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने iPad से सामग्री निकालें अपनी सुरक्षा और मन की शांति के लिए, और खरीदार के लिए सौजन्य के संकेत के रूप में, इसे देने से पहले, बैकअप के बाद डिवाइस की सामग्री को निकाल दें आप सेटिंग एप्लिकेशन में प्रवेश करके और "सामान्य" पर क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं फिर डिवाइस को रीसेट करने के लिए "सभी सामग्री और सेटिंग हटाएं" का चयन करें और उसे उसी समय पर वापस लाएं जब आप इसे खरीदा था
  • अगले उपयोगकर्ता जो डिवाइस का उपयोग करेगा, इसे पुनरारंभ करने के लिए सेटअप सहायक का उपयोग करने में सक्षम होगा।
  • आपकी आईपैड सेक्शन 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता से संपर्क करें यदि आप अपने आईपैड पर 3 जी या 4 जी नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं तो अपने आईपैड को नए उपयोगकर्ता के पास कैसे ट्रांसफर करना है, यह जानने के लिए अपने प्रदाता से संपर्क करें। यह आसान हो सकता है, जैसे आपके पास उनके अनुबंध से हटना, लेकिन यह अभी भी उचित है कि आपसे पूछने के लिए अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें।
  • भाग 2
    एक्सचेंज या iPad रीसायकल

    आपकी आईपैड सेक्शन 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    विनिमय पर विचार करें यदि आप अपने आईपैड को दूसरी डिवाइस या नया मॉडल लेने के लिए बेचना चाहते हैं, तो एक व्यापार योजना आपके लिए हो सकती है। कई कंपनियां आपको अपने आईपैड को क्रेडिट, नकदी या नए डिवाइस के साथ विनिमय करने की अनुमति देती हैं।
    • तय करना है कि आपके व्यापार के लिए कौन-से व्यापार सबसे अच्छा है, तो उन कंपनियों की वेबसाइटों पर जाएं, जो एक्सचेंज ऑफ़र प्रदान करते हैं, यह पता लगाने के लिए कि उपकरण का मूल्यांकन कैसे किया जाता है, जो उन्हें मुआवजा देता है, और प्रस्ताव आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है या नहीं।
    • इन कंपनियों से आप कितना प्राप्त कर सकते हैं, यह विचार प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन बिक्री के लिए आपके जैसे मॉडल की तुलना करें।
    • यदि आपका लक्ष्य नकद प्राप्त करना है, तो एक सौदा प्रस्ताव जो आपको स्टोर पर खर्च करने के लिए छूट देता है, वह आदर्श नहीं है। हालांकि, यदि आप बहुत अधिक परेशानियों के बिना डिवाइस से छुटकारा पाने और बदले में कुछ प्राप्त करना चाहते हैं, तो आदर्श समाधान विनिमय है।
  • आपका आईपैड सेक्शन 5 शीर्षक छवि
    2



    विचाराधीन राइली ले लो। ऐप्पल आपको उपहार कार्ड के साथ अपने आईपैड का आदान-प्रदान करने का अवसर प्रदान करता है। रीसाइक्लिंग ऑनलाइन या एक ऐप्पल सेंटर पर किया जा सकता है अधिक जानने के लिए, एक नज़र डालें यहां.
  • भाग 3
    आईपैड ऑनलाइन बेचें

    आपका आईपैड चरण 6 बेचें शीर्षक वाला छवि
    1
    प्रयुक्त डिवाइस की मौजूदा बिक्री मूल्य की खोज करें जब तक आपके पास पहले से कोई संभव खरीदार न हो, तो पहले निर्धारित करें कि उसी वर्ष के iPad को किस कीमत पर बेचा जाता है और आप किस बिक्री प्लेटफॉर्म का उपयोग करना चाहिए। क्रेगलिस्ट, अमेज़ॅन और ईबे पर जानकारी खोजें
    • यह उन ऑनलाइन मंचों से परामर्श करने में भी उपयोगी हो सकता है, जहां हम इंटरनेट पर डिवाइस बेचने की बात करते हैं। क्या उम्मीद है की एक विचार पाने के लिए अन्य विक्रेताओं और उनकी सबसे अच्छी रणनीति के अनुभवों को पढ़ें।
  • आपकी आईपैड सेक्शन 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने iPad के गुणों को बढ़ावा देना यदि आपने अपना आईपैड ऑनलाइन बेचने का फैसला किया है, तो डिवाइस और इसकी विशेषताओं को सर्वोत्तम संभव तरीके से पेश करने के लिए समय निकालें। इस तरह आप इसे अच्छी कीमत पर बेचने की संभावना में वृद्धि करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, अपने आईपैड को साफ करें और डिवाइस और इसके उपसाधन के उच्च संकल्प फोटो लें। अगर आपका आईपैड उत्कृष्ट स्थिति में है और यदि मूल पैकेजिंग अभी भी बरकरार है तो आप उच्च मूल्य के लिए पूछ सकते हैं।
  • अपने आईपैड चरण 8 को खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    क्रेगलिस्ट, अमेज़ॅन और ईबे पर एक खाता खोलें यदि आप अन्य बिक्री प्लेटफार्मों को जानते हैं, तो उन पर भी खाता खोलें। ऐसी साइटें जो ग्राहकों को बिक्री के लिए मदों पर बोली लगाने की अनुमति देती हैं, लाभ बनाने के लिए सर्वोत्तम स्थान हैं, खासकर यदि आपकी डिवाइस उत्कृष्ट स्थिति में है और पूरी तरह सुसज्जित है
  • अपनी खोज के अंत में, एक उचित मूल्य के लिए पूछकर शुरू करें और ऑफ़र शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें
  • अपने आईपैड सेक्शन 9 का चित्र देखें
    4
    बिक्री बंद करें आपके पास ऑफ़र प्राप्त करने के बाद और खरीदार के साथ कीमत पर एक समझौता मिला, आईपैड की बिक्री समाप्त करें, और समय पर भेजें, यह जांचने के बाद कि सभी सहायक उपकरण हैं, ताकि समझौते के प्रावधानों का पालन करें।
  • टिप्स

    • अमेज़ॅन में एक इलेक्ट्रॉनिक एक्सचेंज प्रोग्राम है जिसे आप परामर्श कर सकते हैं यहां.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com