पूरी तरह से एक iPad बंद कैसे करें

जब आप बटन को जल्दी से दबाते हैं "निष्क्रिय / सक्रिय" एक आईपैड का, जो आपको मिलता है वह डिवाइस बंद नहीं कर रहा है, बल्कि स्क्रीन को बंद कर रहा है। इसका मतलब यह है कि आईपैड अभी भी पूरी तरह से कार्यात्मक है और बैटरी को कम दर से उपभोग करने के लिए जारी है जब स्क्रीन एक्सेस और उपयोग की जाती है, लेकिन जब डिवाइस पूरी तरह से बंद हो जाता है तब से अधिक होता है। एक आईपैड बंद करने के लिए एक लंबी बैटरी जीवन सुनिश्चित करता है और वास्तविक आवश्यकता के क्षणों के लिए शुल्क को सुरक्षित रखता है। आईपैड के मामले में आप बंद करना नहीं चाहते हैं, तो आप रिबूट को मजबूती से या गंभीर मामलों में, इसे बहाल करके समस्या को हल कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक iPad बंद करें
पूरी तरह से अपने आईपैड चरण 1 के नीचे शीर्षक छवि
1
बटन दबाए रखें "निष्क्रिय / सक्रिय"। यह डिवाइस के ऊपरी हिस्से के दाईं ओर स्थित है।
  • छवि पूरी तरह से अपने आईपैड चरण 2 के नीचे शीर्षक
    2
    जब तक आप कर्सर को स्क्रीन पर बंद करने के लिए दिखाई नहीं देते, तब तक संकेतित कुंजी दबाए रखें इसे स्क्रीन के ऊपरी मध्य भाग में प्रदर्शित किया जाता है और इसे शब्दों के अनुसार दिखाया जाता है "बंद करना"। कर्सर को दाईं ओर स्लाइड करके, आईपैड पूरी तरह से बंद हो जाएगा। स्क्रीन पर दिखाई देने के लिए पावर स्विच के लिए कुछ समय लग सकता है।
  • अगर आईपैड बंद है और फिर बटन पकड़ेगा "निष्क्रिय / सक्रिय" कुछ भी नहीं होता है, लेख के अगले खंड का संदर्भ लें
  • छवि पूरी तरह से अपने आईपैड नीचे चरण 3 शीर्षक शीर्षक
    3
    IPad शटडाउन प्रक्रिया शुरू करने के लिए स्विच-ऑफ स्लाइडर को दाईं ओर स्क्रॉल करें इस तरह, डिवाइस पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।
  • छवि पूरी तरह से अपने आईपैड नीचे चरण 4 शीर्षक
    4
    IPad को पुनः आरंभ करने के लिए, बटन को दबाकर रखें "निष्क्रिय / सक्रिय"। जब तक आप टैबलेट स्क्रीन को प्रकाश में नहीं देखते, तब तक संकेत कुंजी दबाए रखें।
  • विधि 2

    लॉक iPad के एक मजबूर रिबूट करें
    अपने आईपैड चरण 5 में पूरी तरह से पावर नीचे शीर्षक छवि
    1
    होम बटन दबाकर रखें यदि आप उपयोग कर रहे iPad लॉक किया गया है, जो अब आदेशों का जवाब नहीं दे रहा है, तो आप रिबूट को मजबूती से समस्या हल करने का प्रयास कर सकते हैं। होम बटन को पकड़ना शुरू करें
  • पूरी तरह से अपने आईपैड नीचे कदम शीर्षक छवि 6 कदम
    2
    इसी समय, कुंजी भी दबाए रखें "निष्क्रिय / सक्रिय"। या तो बटन को रिलीज न करें।
  • पूरी तरह से अपने आईपैड नीचे चरण शीर्षक छवि 7 कदम
    3
    होम की और एक को दबाए रखें "निष्क्रिय / सक्रिय" जब तक आप स्क्रीन पर क्लासिक एप्पल लोगो दिखाई नहीं देते। इस चरण को पूरा करने में लगभग 20 सेकंड लगाना चाहिए।
  • यदि आईपीए के मजबूरता से पुनरारंभ करने की प्रक्रिया भी विफल होनी चाहिए, या यदि एक मिनट के लिए संकेत दिए गए चाबियाँ हो रही हैं, तो कृपया लेख के अगले खंड का संदर्भ लें।
  • पूरी तरह से अपने आईपैड नीचे चरण शीर्षक छवि 8 कदम



    4
    आईपैड रिबूट प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद, इसे पूरी तरह बंद कर दें मजबूर पुनरारंभ के अंत में (जो कुछ पल ले सकते हैं), आपको होम स्क्रीन दिखाई देगी। इस बिंदु पर, आप लेख की पहली विधि में निर्देशों का पालन करके पूरी तरह से iPad बंद कर सकते हैं।
  • विधि 3

    पुनर्प्राप्ति मोड सक्रिय करें
    पूरी तरह से अपने आईपैड नीचे चरण शीर्षक छवि 9 कदम
    1
    यदि iPad पूरी तरह लॉक है और अब किसी भी कमांड का जवाब नहीं देता है, तो मोड सक्रिय करें "वसूली"। यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे केवल चरम मामलों में ही अपनाया जाना चाहिए, केवल एक ही संभव समाधान के रूप में, यह देखते हुए कि की साधन "वसूली" डिवाइस को इनिशियलाइज़ करें और फिर इसे पुनर्स्थापित करें। इसमें आंतरिक मेमोरी में सभी डेटा को हटाना शामिल है
  • छवि पूरी तरह से नीचे आपका आईपैड चरण 10 शीर्षक है
    2
    अपने कंप्यूटर से आईपैड कनेक्ट करें, फिर iTunes प्रोग्राम को प्रारंभ करें मोड को सक्रिय करने के बाद डिवाइस रीसेट को पूरा करने के लिए "वसूली", आपको iTunes प्रोग्राम का उपयोग करना होगा।
  • छवि पूरी तरह से अपने आईपैड नीचे शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    प्रेस और होम पकड़ और "निष्क्रिय / सक्रिय"। लगभग 10 सेकंड के बाद, आपको स्क्रीन पर क्लासिक एप्पल लोगो दिखाई देगा।
  • छवि पूरी तरह से नीचे आपका आईपैड चरण 12 शीर्षक छवि
    4
    होम और कुंजियों को दबाए रखें "निष्क्रिय / सक्रिय" जब तक स्क्रीन पर आइट्यून्स लोगो प्रकट नहीं हो जाता इस बिंदु पर, आईट्यून्स को एक छोटा पॉपअप विंडो दिखाया जाना चाहिए जो इंगित करता है कि आईपैड मोड में पता चला था "वसूली" जिसमें आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप उसे पुनर्स्थापित करना चाहते हैं।
  • अपने आईपैड चरण 13 में पूरी तरह से पावर नीचे शीर्षक छवि
    5
    जब iTunes द्वारा संकेत दिया जाता है, तो बटन दबाएं "ताज़ा करना"। इस बिंदु पर, यह कार्यक्रम IOS के नवीनतम संस्करण को डाउनलोड करेगा और डिवाइस पर डेटा को हटाए बिना इसे स्थापित करने का प्रयास करेगा।
  • छवि पूरी तरह से अपने आईपैड चरण 14 शीर्षक
    6
    यदि अद्यतन प्रक्रिया ने समस्या को हल नहीं किया, तो इस खंड में वर्णित चरणों को दोहराएं और बटन दबाएं "पुनर्स्थापित" बजाय "ताज़ा करना"। यदि अद्यतन प्रक्रिया 15 से अधिक मिनट डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए लेती है, तो इसका मतलब है कि यह संभवतः समस्या को हल करने में सक्षम नहीं है। इस मामले में, आपको इस खंड में वर्णित चरणों को दोहराना होगा, इस बार विकल्प चुनने पर "पुनर्स्थापित" की बजाय iTunes का "ताज़ा करना"। ध्यान दें कि आईपैड को पहली बार आरंभ किया जाएगा, अर्थात आंतरिक मेमोरी में मौजूद सभी डेटा हटा दिए जाएंगे, इसके बाद इसे नए रूप में बहाल किया जाएगा।
  • आपकी iPad चरण 15 में पूरी तरह से पावर नीचे शीर्षक छवि
    7
    जब iPad को बहाल किया जाता है, तो प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन फिर से करें जब डिवाइस पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया पूर्ण हो जाती है, तो आपको पूरी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए iPad को पुन: प्रारंभ करने की आवश्यकता होगी। ICloud या iTunes पर बैकअप को पुनर्स्थापित करने में सक्षम होने के लिए डिवाइस को अपने ऐप्पल आईडी से कनेक्ट करें यदि iPad कंप्यूटर से जुड़ा हुआ है, जहां आपकी iTunes लाइब्रेरी मौजूद है, तो आप पहले से खरीदे गए सभी सामग्री को भी समन्वयित कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com