कैसे ओडोमीटर घोटाले से बचें

उच्चतर दरों का भुगतान करने से बचने के लिए लोग कभी-कभी कार किराए पर ओडोमीटर वापस ले जाते हैं इस तकनीक का उपयोग उन लोगों द्वारा भी किया जा सकता है जो किसी प्रयुक्त कार की बिक्री से अधिक कमाएं। औसत परिवर्तन लगभग 50,000 किमी है, और यह हजारों यूरो की बिक्री मूल्य बढ़ा सकता है पुस्तिकाएं, रखरखाव रिकॉर्ड, संशोधन स्टिकर, टायर गहराई और वाहन के घटकों का परीक्षण करके ओडोमीटर घोटाले की पहचान करें और बचें।

सामग्री

कदम

ओडोमीटर फ्रॉड चरण 1 से बचें छवि शीर्षक
1
किलोमीटर की संख्या का पता लगाने के लिए ओडोमीटर की समीक्षा करें
  • लगभग 20000 किमी प्रति वर्ष की कारें औसत। उदाहरण के लिए, यदि कोई कार 5 वर्ष से अधिक पुरानी है, लेकिन 100,000 किमी से कम है, तो ओडोमीटर को बदल दिया गया हो सकता है।
  • ओडोमीटर नंबरों पर ध्यान से देखें कुछ निर्माताओं ओडोमीटर को एक तारांकन दिखाने के लिए प्रोग्राम करते हैं यदि माप बदल जाता है
  • जनरल मोटर्स के मैकेनिकल स्पीडोमीटर में संख्याओं के बीच काली स्थान है। यदि आप एक सफेद या चांदी के स्थान को देखते हैं, तो माप शायद बदल दिया गया है।
  • ओडोमीटर फ्रॉड चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    विक्रेता से आपको मूल पंजीकरण दस्तावेज दिखाने के लिए कहें, न कि एक प्रति। यदि पुस्तिका विदेशी या नई है, तो यह संभव है कि यह मूल नहीं है, बल्कि एक नकली है, और ओडोमीटर पढ़ना बदल गया है।
  • ध्यान से बुकलेट पर किलोमीटर की संख्या की जांच करें और स्मूदिंग या अन्य परिवर्तनों के लक्षण देखने के लिए सुनिश्चित करें। पुस्तिका में आपको एक साफ पृष्ठभूमि पर निर्धारित वर्ण के साथ यात्रा की गई किलोमीटर पढ़ें चाहिए।
  • ओडोमीटर फ्रॉड स्टेप 3 से बचें छवि शीर्षक
    3
    तेल परिवर्तन और संशोधन और कूपन के लिए प्राप्तियां देखने के लिए कहें किलोमीटर की संख्या की समीक्षा करें और कूपन प्राप्त करें और ओडोमीटर से उनकी तुलना करें आप दरवाजे या खिड़कियों पर कूपन के लिए स्टिकर पा सकते हैं।
  • ओडोमीटर फ्रॉड चरण 4 से बचें छवि शीर्षक
    4



    डैशबोर्ड पर लापता शिकंजा की तलाश करें यदि उपकरण पैनल पूरी तरह से इकट्ठा नहीं किया जाता है, तो यह संभव है कि ओडोमीटर को बदल दिया गया है।
  • ओडोमीटर फ्रॉड चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    5
    ब्रेक पेडल और मैट का निरीक्षण करें यदि इन तत्वों में से एक बहुत पहना जाता है, लेकिन ओडोमीटर कम मूल्य दिखाता है, यह धोखाधड़ी का मामला हो सकता है
  • ओडोमीटर फ्रॉड चरण 6 से बचें छवि शीर्षक
    6
    वाहन को एक मैकेनिक में ले जाएं और कार की जांच करने के लिए अपने कपड़े का मूल्यांकन करने के लिए कहें। एक मैकेनिक एक पुरानी कार के मूल भागों को पहचान लेगा। उदाहरण के लिए, यदि ओडोमीटर 50,000 किलोमीटर की रिपोर्ट करता है, लेकिन कार को 100,000 किलोमीटर के लिए विरोध करने वाले घटकों से प्रतिस्थापित किया गया है, सावधान रहें यह संभव है कि ओडोमीटर को बदल दिया गया है।
  • ओडोमीटर फ्रॉड चरण 7 से बचें छवि शीर्षक
    7
    टायर चलने की गहराई को मापें। यदि ओडोमीटर 40,000 किलोमीटर की रिपोर्ट करता है, तो कार को अभी भी 1.6 मिमी की गहराई के साथ अपने मूल टायर होने चाहिए। मैकेनिक से एक उपयुक्त उपकरण के साथ गहराई को मापने के लिए कहें।
  • आप टायर की गहराई अपने द्वारा एक पैनी सिक्का के साथ देख सकते हैं। पैरों को उल्टा में पैन डालें यदि लिंकन का सिर आंशिक रूप से कवर किया गया है, तो चलना 1.6 मिमी से अधिक गहरा है।
  • टिप्स

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में आप एक वाहन के ओडोमीटर के इतिहास और माप को वाहन संबंधी इतिहास से देख सकते हैं, जो एक गैर-लाभकारी संगठन है।
    • पैडल और चटाई पहनने के लिए, विंडस्क्रीन पहनना और अत्यधिक पेंट ओडोमीटर के साथ छेड़छाड़ का संकेत दे सकता है स्वाभाविक रूप से, इस तत्व का अभाव निर्णायक सबूत नहीं है - विंडस्क्रीन को बदल दिया जा सकता है और शरीर repainted। लेकिन अगर सूरज में ड्राइव करते समय विंडस्क्रीन लगभग सफ़ेद होता है, लेकिन ओडोमीटर पर 70,000 किलोमीटर की सूचना दी जाती है, तो कुछ गलत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com