इलेक्ट्रिक मीटर कैसे पढ़ें

यदि आप समय पढ़ सकते हैं, तो आप विद्युत मीटर को भी पढ़ सकेंगे। यदि आप समय नहीं पढ़ सकते हैं, तो आप अभी भी विद्युत मीटर पढ़ पाएंगे - आपको केवल सरल निर्देशों की आवश्यकता होगी पढ़ें एक बिजली मीटर, आप एक डिजिटल है जब बहुत आसान है, क्योंकि यह एक मशीन की ओडोमीटर पढ़ने की तरह हो जाएगा, लेकिन यदि आप विभिन्न डायल के साथ एक बिजली के मीटर है, इतना सहज नहीं होगा।

कदम

एक इलेक्ट्रिक मीटर पढ़ें चरण 1 शीर्षक छवि
1
बाएं से दाएं तक के चौराहे पढ़िए काउंटर पढ़ें जैसे कि आप किताब या संख्या पढ़ रहे थे बाएं से शुरू करो नंबरों को चिह्नित करें प्रत्येक क्वाड्रंट पर प्रत्येक नंबर को चिह्नित करने के बाद, आप मीटर रीडिंग कर चुके होंगे।
  • एक इलेक्ट्रिक मीटर पढ़ें चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    संख्याओं की दिशा से भ्रमित मत हो। कुछ क्वांट्रंट्स को दक्षिणावर्त गिने जाएगा अन्य प्रतिद्वंद्विता
  • एक इलेक्ट्रिक मीटर पढ़ें चरण 3 शीर्षक छवि
    3



    जहां तीर के अंक देखें अगर तीर अंक 2 अंकों के बीच होता है, तो आपको सबसे छोटी संख्या को पढ़ना होगा। यदि तीर अंक सीधे नंबर पर है, तो जांच लें कि किस संख्या में उसके दाईं ओर संख्या का उल्लेख है। अगर उस क्वाड्रंट पर तीर शून्य से ऊपर है, तो मूल कोराड्रंट में पढ़ना वह संख्या है जिस पर तीर इंगित कर रहा है। यदि तीर शून्य से अधिक नहीं है या शून्य से अधिक नहीं है, तो मूल चतुर्भुज में पढ़ना वह संख्या होगी जो इससे लक्ष्य रखेगा।
  • कंप्यूटर से दूर हो जाओ छवि शीर्षक चरण 8
    4
    पता करें कि आपका इलेक्ट्रिक कंपनी आखिरी चतुर्भुज को पढ़ती है कुछ कंपनियां अगले उच्चतम संख्या तक पहुंचती हैं तीर के सबसे निकटतम दूसरे को। यदि आप अपने किलोवाट घंटों की गणना अपने आप में कर सकते हैं और अपनी इलेक्ट्रिक कंपनी के पास क्या होगा, तो यह जानना बेहतर होगा कि कंपनी किस प्रकार चौराहे पढ़ती है
  • एक इलेक्ट्रिक मीटर पढ़ें चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या काउंटर पर कोई के -10 या के -20 अंक हैं। इस तरीके से आप जान जाएंगे कि दसवें घंटे किलोवाट घंटे पढ़े जाते हैं। फिर गणना करने के लिए, केवल 10 या 20 तक विशिष्ट संख्या को गुणा करें, काउंटर पर हस्ताक्षर के आधार पर।
  • एक जल मीटर पढ़ना छवि चरण 6
    6
    उपयोग किलोवाट घंटे की गणना अधिकांश विद्युत कंपनियां इसे पढ़ने के बाद मीटर रीसेट नहीं करती हैं इसका मतलब है कि किलोवाट घंटे की गणना करने के लिए आपको पिछले रीडिंग्स को चिह्नित करना होगा उपयोग किए जाने वाले किलोवाट घंटे की गणना करने के लिए पिछले पढ़ने से संख्या घटाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com