कैसे खुशियों को बाहर निकालना

और ऐसा कुछ अविश्वसनीय रूप से आपके जीवन में हुआ। आप वाकई बहुत उत्साहित हैं, जबरदस्त - यहां तक ​​कि हंसमुख - लेकिन आप यह नहीं जानते कि इन सकारात्मक भावनाओं को दूसरों को या स्वयं को कैसे व्यक्त करें आप केवल एक ही नहीं हैं! बहुत से लोग वास्तव में अपनी खुशी दिखाने के लिए अविश्वसनीय प्रयास करते हैं, फिर भी ऐसा करने के कई तरीके हैं।

कदम

भाग 1

अपने आप को खुशी दिखाने के लिए
आपकी खुशी एक्सप्रेस चरण 1 छवि का चित्र
1
दयालु चीजों के बारे में सोचो यह सामान्य है कि मनुष्य अपने जीवन के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें। आत्म-आलोचना एक विकासवादी विशेषता है जो संक्रमण में हमें एक चरण से लेकर दूसरे तक का मार्गदर्शन करती है। सिक्का की दूसरी तरफ यह है कि यह एक प्रकार का व्यवहार है जो सकारात्मक होने की क्षमता को प्रभावित करता है। दूसरों को अपनी खुशियों को प्रकट करने में सक्षम होने के लिए, आपको उन्हें नकारात्मक विचारों के प्रति निर्देश देने से बचना चाहिए, और आपको अपने आप को इसे प्रकट करने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि आप खुश महसूस करते हैं, आनंद लेते हैं और नकारात्मकता को दूर रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं। अपनी उपलब्धियों पर गर्व होना और ऐसे विचारों को जगह न दें जैसे "मैं इसे बेहतर कर सकता था" या "मैं इस के लायक नहीं है"। आपको अपने आप को बधाई देना चाहिए, खुद को कमज़ोर न करें
  • आपकी खुशी एक्सप्रेस चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    कलात्मक कुछ बनाएं पीड़ित कलाकार की दुर्व्यवहार की छवि के बावजूद, अध्ययनों से पता चला है कि कलात्मक निर्माण खुशी में सुधार लाने और आनंददायक भावनाओं को बढ़ाने में योगदान कर सकती है। सत्र के दौरान "कला चिकित्सा", प्रतिभागियों ने रिपोर्ट किया कि कला बनाने के लिए खुशी का एक स्रोत है, भले ही दर्दनाक विचार या यादें इसके साथ संचारित हों। इसके अलावा, यदि आप पहले से ही खुश हैं, तो कला के माध्यम से खुशी प्रकट करने से सकारात्मक भावनाओं को और सुधार में मदद मिलेगी।
  • अपने हाथों से पेंट, ड्रा, स्कैप्पट करें या कुछ बनाएं कला चिकित्सा अभ्यास करने वाले लोग अक्सर रिपोर्ट करते हैं कि कुछ के भौतिक निर्माण उनके लिए एक हर्षपूर्ण अनुभव है, क्योंकि यह अन्वेषण और नवाचार की खुशी से मेल खाता है। कुछ लोगों को खुशी होती है जब उनकी आँखों से पहले कुछ ठोस होते हैं
  • कृतज्ञता के लिए एक डायरी बनाएं यदि आप आलंकारिक कलाओं में नहीं हैं, तो आप जो सोचते हैं वह लिखकर खुश विचारों पर ध्यान केंद्रित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। आप एक कल्पित कहानी या कविता भी लिख सकते हैं, और उन चीजों की सूची बनाने के बजाय भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उपयोग करें, जिनके लिए आप आभारी हैं।
  • संगीत बनाओ चित्रों के माध्यम से मस्तिष्क के अध्ययन से पता चलता उत्साहित संगीत को सक्रिय करता है कि पुरस्कृत करने के लिए समर्पित मस्तिष्क क्षेत्रों डोपामाइन की रिहाई के लिए इस प्रक्रिया खुशी का एक इंजेक्शन, बहुत दवाओं या यौन क्रिया द्वारा उत्पादित के समान कर देता है साथ,। एक संगीत वाद्य बजाना और सकारात्मक संदेश से भरा गाना बनाने से खुशी को बढ़ाया जा सकता है, जबकि संगीत के माध्यम से बाहर की तरफ।
  • आपकी खुशी एक्सप्रेस चरण 3 छवि का चित्र
    3
    अपने आप को अच्छी तरह से व्यवहार करें खुश लोगों के लिए एक संतुलित जीवन है - और इसका मतलब है जब यह काम करने का समय है और मज़ेदार कब है। बस अपने आप को समय समर्पित, जो कुछ भी तुम्हारी ज़रूरत हो सकती है, आपके शरीर और मन के लिए खुशी और प्यार प्रकट करने का एक शानदार तरीका है। आपके लिए सुखद चीजें बनाना, वास्तव में, अपने मन के साथ बार-बार सकारात्मक अभिव्यक्तियां व्यक्त करना है।
  • आप बुलबुले के बहुत सारे के साथ एक स्नान की इच्छा खाने की इच्छा है, लेकिन समय की कमी के लिए बंद कर दिया है - आप दिन में बाद में यह करने के लिए तो आप छूट की जरूरत प्राप्त कर सकते हैं चुनें।
  • यदि आप एक तरह का व्यक्ति हैं जो नौकरी खत्म करने के लिए दोपहर का भोजन छोड़ता है, तो अपनी आदतों को बदल दें और पैदल चलने के लिए एक घंटे और सैंडविच लें।
  • भाग 2

    दूसरों को खुशी दिखाएं
    आपकी खुशी एक्सप्रेस चरण 4 नाम की छवि
    1
    यह भाषा के माध्यम से सीधे खुशी की बात करता है आप को किसी अच्छे मनोदशा में बताए जाने से सकारात्मक भावनाओं का संचार करने का एक आसान तरीका है हालांकि, खुश होने के बारे में बड़बड़ााना न करने की कोशिश करें - वास्तव में आप खुद को या तो परेशान करने का भी संदेह दे सकते हैं
    • इसके अलावा, कहने से बचने की कोशिश करें "आप मुझे खुश महसूस करते हैं" के बजाय "मुझे खुशी होती है"। यहां तक ​​कि अगर यह संभव हो कि आपका वार्ताकार आपको खुशी देने के लिए खुश है, तो आप उसे इस तरह जवाब दे सकते हैं या उसे आपकी खुशी के लिए जिम्मेदार महसूस कर सकते हैं।
  • आपकी खुशी एक्सप्रेस चरण 5 छवि का चित्र
    2
    दूसरों को स्वयं को सर्वश्रेष्ठ निकालने के लिए प्रोत्साहित करें यह आपकी खुशी के प्रत्यक्ष अभिव्यक्ति की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, क्योंकि आप अपने अच्छे मूड के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। लेकिन यह अक्सर गलती है वास्तव में, खुशी की अभिव्यक्ति सार हो सकती है तकनीकी तौर पर, जब भी किसी का व्यवहार इस भावना से प्रभावित होता है, तब भी खुशी प्रकट होती है। नतीजतन, यह आपके लिए खुशी की खुशी के लिए, दूसरे के जीवन में एक सकारात्मक बल बनने के लिए पर्याप्त है। यहां कुछ प्रासंगिक उदाहरण दिए गए हैं:
  • अपने मित्र को बताएं कि आप अपनी हाल की सफलताओं में से कितने गर्व कर रहे हैं
  • जब आप प्यार करते हैं तो उस व्यक्ति को प्रशंसा करें, जब वह कार में अपने पसंदीदा गीतों को महान भावना के साथ गाती है
  • अपने छोटे भाई को छात्रवृत्ति में भाग लेने के लिए आग्रह करें, भले ही वह निराश महसूस कर सकें।



  • आपकी खुशी एक्सप्रेस चरण 6 नाम की छवि
    3
    दयालुता के कृत्यों में सक्रिय भाग लें खुशी की मौखिक अभिव्यक्ति आम होती है, लेकिन कभी-कभी शब्दों की तुलना में जोर से शब्द क्रियान्वित होते हैं। यदि आप एक अच्छे मनोदशा में हैं, तो किसी और के लिए कुछ खास न करें और सकारात्मक भावनाओं के धन को साझा करें?
  • आप अपनी मां के लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं कि आप उसे कितना प्यार करते हैं
  • आप एक बीमार दोस्त के घर में एक सूप और एक डीवीडी के साथ हो सकते हैं।
  • आप जो भी सोचते हैं, उसके लिए धन दान कर सकते हैं एक अच्छा कारण है।
  • आप उस व्यक्ति को गले लगा सकते हैं जिसे आप सामान्य से अधिक पसंद करते हैं।
  • आपकी खुशी एक्सप्रेस चरण 7 का चित्र
    4
    नकारात्मक स्थितियों पर काबू पाने और किसी दूसरे के जीवन में सकारात्मक शक्ति की तरह काम करना। जब आप जानते हैं कि कोई बुरा मूड में है, तो इसकी नकारात्मकता में शामिल होना आसान हो सकता है हालांकि, यदि आप एक अच्छे मूड में हैं, तो आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा को दूसरे स्थान पर स्थानांतरित कर सकते हैं और स्थिति को बदल सकते हैं।
  • गपशप से बचें यदि आप जानते हैं कि किसी को किसी के बारे में बुरी तरह से बात कर रही है, तो विषय को बदलने की कोशिश करें, तर्कों से बचें, जो टक्कर हो सकती हैं, और इसके बदले किसी व्यक्ति या किसी चीज के बारे में बात करें जिसे आप पसंद करते हैं या प्रशंसा करते हैं।
  • नकारात्मक वातावरण से बचें यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हैं जो नाराज हो क्योंकि आपको गर्म, थका हुआ महसूस होता है, या आरामदायक महसूस न करें, सुझाव दें कि आप अपने मूड को सुधारने के लिए जगहों को बदलते हैं।
  • आवश्यकता के समय में उपस्थित रहें यदि कोई मित्र बुरे समय से गुजर रहा है, तो उसके विचारों और भावनाओं को सुनने के लिए हर संभव प्रयास करें और न्याय न करें। उसे आप के साथ एक अच्छे मूड में रहने के लिए बाध्य करने की कोशिश न करें, लेकिन सहभागी तरीके से सुनने के लिए अपनी खुशी का उपयोग करें। आपकी जरूरतों को अपने समय को समर्पित करना आपकी खुशी को व्यक्त करने का एक अमूर्त तरीका है, और अपने आसपास के लोगों को सकारात्मक ऊर्जा संचारित करने के लिए है।
  • भाग 3

    समझ में क्यों आप खुशी को बाहर करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं
    आपकी खुशी एक्सप्रेस चरण 8 की छवि
    1
    अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में खुश हैं। कुछ लोग तर्क देते हैं कि यह एक अनुत्तरित प्रश्न है क्योंकि खुशी एक व्यक्तिपरक भावना है लेकिन कई मनोवैज्ञानिक मानते हैं कि लोग सही तरीके से उनके भावनात्मक अवस्था का वर्णन कर सकते हैं - अगर कोई खुश महसूस करता है, तो यह शायद है।
    • हालांकि, दूसरों को खुश करने या जीवन की मुश्किल स्थिति पर काबू पाने के लिए प्रसन्न होना संभव है।
    • अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में खुश हैं या यदि आप किसी कारण के लिए नाटक कर रहे हैं
    • यदि आप पाते हैं कि आप जितना चाहें उतना खुश नहीं हैं, इसलिए आप को दूसरों को खुशी दिखाने के लिए संघर्ष कर सकते हैं।
  • अपनी खुशी एक्सप्रेस चरण 9 में छवि देखें
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि आपको क्या रोकना है खुशी के बयान में कठिनाई के लिए प्रत्येक व्यक्ति के पास अपने कारण हैं। एक भावनात्मक ब्लॉक पर काबू पाने के लिए जीवन का मुख्य कारण नहीं है। लेकिन निराश मत हो! हम अक्सर इन सवालों के जवाब दे सकते हैं, खुशी के साथ हमारे संबंधों को प्रतिबिंबित करने और यह हमारे व्यवहार को कैसे प्रभावित करते हैं, समय देने के लिए।
  • अपने जीवन में स्थितियों के बारे में सोचें, जहां आपने खुशी प्रकट की है। क्या आप किसी विशेष पल के बारे में सोच सकते हैं? आपने उस विशेष स्थिति में क्या किया है? उस पल का क्या हिस्सा आप पुनर्निर्माण कर सकते हैं?
  • उन परिस्थितियों के बारे में सोचो जिन में आप खुद को व्यक्त करने में सक्षम नहीं हुए हैं आपने क्या किया, इसके बारे में आप क्या बदलेंगे? जब आपको अपनी भावनाओं को साझा करने में कठिनाई हुई तो आपको क्या लगता है?
  • क्या आपकी ज़िंदगी में ऐसी परिस्थितियां हैं जहां आपकी खुशी को दमित कर दिया गया है? क्या आपको पल याद है जब आपको खुशी व्यक्त करने की उम्मीद थी, जब आप वास्तव में खुश नहीं थे?
  • 3
    आपके लिए अच्छे हैं बाहरीकरण के तरीके को समझने की कोशिश करें। खुशी की अभिव्यक्ति सभी के लिए समान नहीं है। यह कि आपके पसंदीदा टीवी व्यक्तित्व मित्र को दोपहर के भोजन के लिए हमेशा मुस्कुराते और आमंत्रित करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे अनुकरण करना होगा। हर इंसान अद्वितीय है, और खुद को प्रस्तुत करने के तरीके अद्वितीय हैं।
  • बाहरी भावनाओं को समझने के लिए किसी अन्य तरीके का प्रयास करें, यह समझने के लिए कि आपकी भावनाओं को कैसा महसूस होता है। किसी के लिए कुछ फूल खरीदें, अपने आप को एक महंगी रात्रिभोज दें या बस किसी यात्री के द्वारा मुस्कुराएं।
  • यदि आप खुशी की कुछ अभिव्यक्तियां दूसरों की तुलना में अधिक स्वाभाविक पाते हैं, तो उन लोगों को चुनें जिन्हें आप सबसे उपयुक्त हैं क्या आपको अधिक आरामदायक महसूस करता है, और शायद भविष्य में आप अपनी सीमाओं को बाहरी रूप से स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे, जो कि आप सामान्य रूप से उपयोग नहीं करेंगे छोटे कदम उठाने के लिए शर्मिंदा मत हो।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com