खुशी की खोज कैसे करें

क्या आप समय को अपने आप को समझने के लिए समझते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं और क्या नहीं? यह आलेख आपको अपने आस-पास की घटनाओं को देखेगा। यह ज्ञान आपको सच्ची खुशी की तलाश में मदद करेगा। आप पाएंगे कि दूसरों पर निर्भर रहने के लिए खुश रहने की आवश्यकता नहीं है। हो कि तुम क्या बनना चाहते हो

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक शीर्षक के अनुसार अपने आप को खोजें चरण 1
1
अपनी वास्तविकता खोजें क्या वास्तविकता और उसके पहलुओं ने कभी आपको भ्रमित किया? साथ ही दूसरों द्वारा सुनाई गई सजा "यह असंभव है, वास्तविक रूप से सोचें"? ठीक है, किसी कारण से, उन लोगों ने अपनी आशा खो दी है और अब वे भी आपके साथ भी ऐसा करने का प्रयास कर रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको नकारात्मकता से घिरा हुआ है और आपके पास सोचने का आत्म-विनाशकारी तरीका है, तो आपके सामने कई अवसर हैं। आप हमेशा एक से अधिक पसंद करते हैं, एक सकारात्मक और एक नकारात्मक। आप तय करते हैं जिन चीज़ों को आप पसंद करते हैं, उनमें अभिनय के तरीके में परिवर्तन और दूसरों के द्वारा विचार किया जा रहा है आप केवल एक ही है जो जानता है कि आप कैसे बनना चाहते हैं, अपनी इच्छाओं का सम्मान क्यों न करें? हम में से प्रत्येक अलग है, और हम में से प्रत्येक की विभिन्न वास्तविकताओं है ज्यादातर किशोर एक ऐसे समाज में पैदा होते हैं जहां खो जाना आसान होता है और अन्य लोगों के प्रभावों, आत्मसम्मान और अत्यधिक चिंताओं आदि की वजह से गलत हो जाता है। अपनी खुशी का पीछा करें और अपने जीवन का आनंद लें
  • छवि शीर्षक शीर्षक में स्वयं ढूँढें चरण 2
    2
    बुद्धिमानी से अपने निपटान में समय का उपयोग करें आपको समय का उपयोग करने की अनुमति न दें आपकी पसंद की गतिविधियों में भाग लें कभी-कभी छोटी चीजें भी आपके जीवन पर एक बड़ा प्रभाव पड़ सकती हैं। आप अपने खुद के निर्माण के लिए अपने जीवन की गुणवत्ता को बहुत बढ़ा सकते हैं। अपने आप को कई शक्तिशाली मंत्रों में से एक में दोहराएं। पहचानें कि आपको व्यक्तिगत रूप से मजबूत कैसे बना सकता है लोग क्रूर हो सकते हैं और ध्यान न दें। इसे मत लो और याद रखें कि वे शायद अपनी समस्याओं का प्रबंधन करने की कोशिश कर रहे हैं। यही कारण है कि वे आपकी बात नहीं सुनते। अनजान और आप को पसंद करते हुए अपने रास्ते का पालन करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में स्वयं खोजें चरण 3
    3



    मज़े। मजेदार कई पहलुओं शामिल है ऐसी गतिविधि चुनें, जो आपके दृढ़ संकल्प को प्रकाश कर सकती है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं: पढ़ें, लिखिए, विकी विकास में भाग लें, समय बाहर का समय व्यतीत करें, आदि।
  • छवि शीर्षक शीर्षक के अनुसार स्वस्थी खोजें चरण 4
    4
    भय का विरोध करें ऐसा करने से आपको खुशी के प्रति एक महत्वपूर्ण कदम उठाने में मदद मिलेगी। यदि आपको डर लग रहा है और याद न रखें कि आप क्या पसंद करते हैं, चिंता न करें। इसे स्वीकार करें और पहचान लें कि आपको दुख को सुधारने और बचने के लिए कदम उठाने होंगे। सभी चीजों में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने बारे में क्या सोचते हैं निराश मत हो। यदि आप खुद का ख्याल नहीं रखते हैं जो इसे करेंगे? धीरे चलिए। अपने अंदर सुख की तलाश करें और अपने जीवन की बागडोर वापस लेने के लिए टुकड़े एकत्र करें। लोगों के प्रति क्रोधित महसूस करने से बचें आपकी अस्थायी असुरक्षाएं उनकी गलती नहीं हैं आप स्थिति को बदल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में स्वयं खोजें चरण 5
    5
    तुम्हारे भीतर खुशी का पता लगाएं यह एकमात्र खुशहाली है जो लायक ढूँढने में है उस अवधि के लिए बंद किए गए सड़क को रोशन करना पर्याप्त होगा। हम इंसान वास्तव में शक्तिशाली हैं और हर चीज में नकारात्मकता से अधिक सकारात्मकता है। एक उदाहरण: एक व्यक्ति आपके पास मोटे तौर पर बदल जाता है और आप उन्हें बताने के बिना पीड़ित हैं। यहाँ चाल है: यह आपकी खुद की कार्रवाई है जो आपको बुरा महसूस करती है क्योंकि आप महसूस नहीं कर रहे हैं जैसे आप महसूस कर रहे हैं तो अपनी मानसिक स्थिति को बदलें और अगली बार आप किसके साथ सामना कर रहे हैं, उसके साथ संचार करके अलग ढंग से प्रतिक्रिया करें।
  • टिप्स

    • सकारात्मक दृष्टिकोण
    • यदि आप निराश महसूस करते हैं, अपने नाक से श्वास और साँस छोड़ते हैं और अपने शरीर से बाहर आने और हवा को सुनने के लिए।
    • उन चीज़ों को करें जो आपको सबसे ज्यादा पसंद करते हैं!
    • आप जो भी पढ़ते हैं, उसमें अभ्यास करें, और अधिक खुला और अवगत रहें, अपने दैनिक जीवन में सकारात्मक बदलाव करें।
    • खुद से सीखें, खुद को सिखाएं, खुद से प्यार करें और याद रखें कि अगर आप अपने आप में विश्वास नहीं करते हैं तो अपने लक्ष्यों तक पहुंचना मुश्किल होगा!
    • एक डायरी रखो, यह तुम्हारी उम्र जितनी बड़ी मददगार होगी।
    • अभ्यास करो जो आप पढ़ते हैं और आप जो उपदेश देते हैं, उससे पहले कि आप किसी चीज का प्रचार करते हैं, इसे अपने आप में अभ्यास करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com