उदार कैसे होना

उदार होने के लिए, हमें प्रत्येक व्यक्ति के साथ व्यवहार करना शुरू करना चाहिए, जो सोचते हैं कि वह पहले से ही महानता की क्षमता पर पहुंच चुका है जो हम में से प्रत्येक में है। उदारता का अर्थ है कि किसी संगठन के लिए पैसा है या किसी मित्र को इसकी ज़रूरत होती है, भले ही बदले में किसी चीज की उम्मीद के बिना, एक उदासीन तरीके से स्वेच्छा से कुछ देना। संक्षेप में, उदारता दूसरों की ज़िंदगी को सरल और खुश करने की गंभीर इच्छा है। उदारता कैसे खेली जाती है? पता लगाने के लिए पहले चरण पर जाएं

कदम

भाग 1

सही मानसिकता प्राप्त करें
आपकी प्रेमिका चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
1
हमेशा दिल से दे दो यदि आप वास्तव में उदार होना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने के लिए इच्छा के साथ दान करना होगा, क्योंकि आप बदले में कुछ उम्मीद नहीं करते हैं। आपको दान करना चाहिए क्योंकि आपको कुछ ऐसी चीज मिली है जिस पर आप विश्वास करते हैं, और क्योंकि आप दुनिया में कुछ अच्छा करना चाहते हैं। अगर आप केवल लोगों पर अच्छा प्रभाव डालते हैं या आप किसी को जीतने की कोशिश करते हैं, तो आप वास्तव में उदार नहीं होते हैं
  • अपने आप को खुश रखें चरण 5
    2
    उदार होने के कारण आपको खुशी मिलेगी, यह जानिए। उदारता भी किसी की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए काम नहीं करनी चाहिए, आपको पता होना चाहिए कि उदार लोग उन लोगों से बहुत खुश हैं जो नहीं हैं। इसका कारण यह है कि उदार होने से किसी को दूसरों के प्रति करुणा महसूस करने और किसी समुदाय का हिस्सा महसूस करने की इजाजत मिलती है, साथ ही अपने आप की छवि को बेहतर बनाने में भी। जब आप दूसरों के प्रति उदार होते हैं, तो आप भी आप के प्रति हैं।
  • जब आप खुश होते हैं, तो आप एक सकारात्मक मानसिकता विकसित करते हैं और आपके पास अच्छा करने के लिए अधिक ऊर्जा है सकारात्मकता का चक्र आत्मनिर्भर है
  • मुबारक हर दिन चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    समझने की कोशिश करें कि दूसरों के लिए जीवन आसान कैसे हो सकता है अपने पड़ोसियों या अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बातचीत करते समय, अपने सामने व्यक्ति को एक नज़र डालें और समझने की कोशिश करें कि क्या आप उसकी मदद कर सकते हैं ऐसा हो सकता है कि एक सहकर्मी काफी जोर दिया और शहर से बाहर बीमार मां के पास जाने के दौरान कुत्ते को देखने की जरूरत है। हो सकता है कि आपकी मां को पता ही नहीं है कि जब तक आप उसकी सहायता करने के लिए स्वयंसेवक नहीं हो जाते, तब तक उसकी हजार प्रतिबद्धताओं के लिए उसे हाथ चाहिए। जब आप किसी से बात करते हैं, तो यह सोचने के बारे में सोचें कि आप उसकी मदद कैसे कर सकते हैं, इसके बजाय कि वह आपकी सहायता कैसे कर सके।
  • अपने आप को खुश रखें चरण 1
    4
    आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें जब आप आभारी होते हैं, तो आप उदार बनने के लिए प्रेरित हो सकते हैं, क्योंकि आप अपने जीवन में मौजूद सभी शानदार चीजों को महसूस करते हैं। कम से कम पांच चीजों की एक सूची भरें, जिनके लिए आप प्रत्येक रविवार को आभारी रहें, और उन्हें सराहना के लिए समय निकालें। सभी अच्छी चीजों के बारे में सोचें जो दूसरों ने आपके लिए किया है और उनको धन्यवाद देना न भूलें, हालांकि कुछ समय बीत चुका है। आभारी होने के नाते आप अधिक उदार होने के लिए सही मानसिकता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेंगे।
  • यदि आप सब कुछ की सराहना करने में सक्षम होते हैं, तो आप जितना भी आप की ज़िंदगी की सराहना करने में उनकी मदद करने के लिए दूसरों के साथ कुछ सबसे सुंदर चीजों को साझा करने में आसानी पाएंगे।
  • लाइव ए हैप्पी लाइफ़ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप के साथ उदार होने के लिए मत भूलना स्वयंसेवा करना, दूसरों की देखभाल करना और उन पर खर्च करने का समय उदार होना अच्छा तरीका है, लेकिन इस यात्रा पर अपने बारे में मत भूलना। यह समझने के लिए मत भूलना कि आप क्या चाहते हैं और आपको क्या चाहिए, भले ही यह रेस्तरां में गर्म स्नान या अच्छा लंच हो। यदि आप दूसरों की खातिर पूरी तरह से उपेक्षा करते हैं, तो आप थक गए हो सकते हैं और परिणामस्वरूप आपके पास कुछ भी करने की पेशकश नहीं होगी।
  • आपकी ज़रूरतों का ख्याल रखना और खुश रहने से स्वार्थीपन का पर्याय नहीं है स्वार्थ को स्वयं लेना है केवल अपनी आवश्यकताओं की देखभाल करना, दूसरों के विचारों के बिना, एक अंतर है!
  • भाग 2

    गैर-कानूनी कार्रवाइयों का प्रदर्शन
    छवि का शीर्षक है कि आप खुद को विनती करें`re Happy Being Alone Step 14
    1
    दोस्तों का जश्न मनाएं अगली बार जब आपका एक मित्र अपना जन्मदिन बना देता है, तो वह कुछ विशेष आयोजन करता है। एक बड़ा केक खरीदें, बहुत से लोगों को आमंत्रित करें और एक पार्टी का आयोजन करें, इसे प्यार और विशेष महसूस करें यहां तक ​​कि जो लोग कहते हैं कि वे जन्मदिनों से नफरत करते हैं, खराब हो रहे हैं और मनाए जाते हैं, आपको लोगों के करीब आने के लिए विशेष प्रयास करना चाहिए। आप अपने दोस्तों, जन्मदिन, पदोन्नति, एक विशेष समारोह का जश्न मनाने के लिए किसी भी बहाने का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपनी पत्नी को खुश करने का चरण 8
    2
    अजनबियों के साथ विनम्र रहें किसी व्यक्ति को जिसे आपने पहले कभी नहीं मिला है, "नमस्ते" कहकर, किसी को बधाई देने के लिए जब आप सुपरमार्केट में बैठते हैं, तो एक महिला के लिए दरवाजा खुला रखें जो शॉपिंग बैग में प्रवेश कर रहा है। जिन लोगों को आप नहीं जानते उनके लिए दयालु होने के लिए कुछ समय लेना बहुत आसान है, और यह आपको उदारतापूर्ण महसूस करता है यदि आप जल्दी में हैं और फिर भी एक अजनबी के साथ अच्छे होने का समय निकालने के लिए प्रबंधित करते हैं, तो आप और भी अधिक उदार होते हैं।
  • आपकी सबसे अच्छी दोस्त के साथ हैंग आउट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3
    अपने दोस्तों को समय दो। यदि आपके पास एक दोस्त है जो बीमार है और संगति की आवश्यकता है, तो आपको उसे कुछ समय देना चाहिए और उसके साथ रहना चाहिए। उस व्यक्ति के साथ समय बिताने के लिए अपनी डायरी में कुछ स्थान खोजें पैदल चलना, एक फिल्म देखें या एक कप चाय पर लंबी बात करें। चाहे कितना व्यस्त हो, आपको हमेशा अपने जीवन में किसी दोस्त के साथ रहने के लिए कुछ स्थान ढूंढना होगा।
  • बचत शीर्षक के लिए शीर्षक वाले चित्र चरण 8
    4
    एक कारण के लिए दान करें जिसका आप विश्वास करते हैं आपको धन दान करने के लिए धन दान करने के लिए अमीर होने की जरूरत नहीं है। भले ही आप महीने में केवल 10 यूरो का दान करते हैं, तो आप अच्छा करते हैं, और यह आपको बेहतर महसूस कर देगा। आपको अपने पेचेक प्राप्त होने पर दान करना चाहिए, महीने के अंत तक प्रतीक्षा करने के बजाय, जब आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं बचा है आपको यह पता चलने में हैरानी होगी कि वह पैसा आपको बिल्कुल भी याद नहीं करेगा। यहां तक ​​कि कुछ टिप्स में पेनी डालकर उदारता का कार्य भी हो सकता है।
  • मेक कम मनी फॉर गर्मी अवकाश चरण 11
    5
    स्वयं सेवा करें। स्वयं निष्ठा शुद्ध उदारता है अगर आप उदार बनना चाहते हैं तो गरीबों की मेज पर कम से कम एक या दो घंटे का समय बिताएं, या रात के स्कूल में पढ़ना, आप सार्वजनिक उद्यान को साफ करने में भी मदद कर सकते हैं, चुनाव आपका है। विभिन्न प्रकार के स्वयंसेवा होते हैं और प्रत्येक में अलग-अलग भूमिकाएं होती हैं, आप एक पुस्तक की दुकान में स्वयंसेवा कर सकते हैं या किसी धर्मार्थ अभियान के लिए पैसे जुटाने में सहायता कर सकते हैं। कुछ खोजें जो उदारता के लिए आपकी इच्छा को बढ़ाता है और साथ ही आपके जीवन की समझ में आता है।
  • मुबारक रोजाना 13 कदम
    6
    आपके पास क्या साझा करें अगर आप दोस्तों के साथ हैं, तो उनके साथ भोजन, कपड़े, कार, घर या कुछ चीजें साझा करें यदि आप कुछ ऐसी चीज़ साझा करते हैं जिसे आप परवाह नहीं करते हैं, तो आप उदार नहीं हैं यदि आपके पास दो स्वादिष्ट चॉकलेट बार हैं और आप किसी एक दोस्त को देते हैं, तो यह इशारा आपको सौ देने के कार्य से अधिक मायने रखता है, जिसमें से आप परवाह नहीं करते।



  • ईमेली पतों को इकट्ठा करने वाली छवि स्टेप 13
    7
    तुम्हें कुछ प्यार दे दो अपनी बहन को अपने पसंदीदा स्वेटर दे दो एक दोस्त को अपने पसंदीदा उपन्यास दे दो एक दोस्त को एक अच्छी नोटबुक दें और उस पर कविताओं को लिखने के लिए आमंत्रित करें। जो चीजें जिनकी आप परवाह नहीं करते उन्हें उपहार देने का अर्थ उदार नहीं है, क्योंकि आप कुछ भी बलिदान नहीं कर रहे हैं यदि आप इसके बदले कुछ देते हैं जो आपके लिए एक निश्चित मूल्य है, और आप जानते हैं कि यह दूसरों के लिए अच्छा कर देगा, तो आप वास्तव में उदार हैं
  • दो लोगों के बीच चुनें चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    8
    तारीफ दें नम्र शब्दों के साथ उदार बनो और एक सप्ताह में कम से कम पांच कौतुकों को प्रदान करने के लक्ष्य को निर्धारित करें, या एक दिन भी! जब आप किसी से बात करते हैं, तो उन्हें एक अच्छा तारीफ देने की कोशिश करें, या `कुछ सरल, जैसे मैं आपका हार पसंद करता हूं,` या `वे वास्तव में अच्छा ग्लास हैं`। यहां तक ​​कि सबसे छोटी तारीफ, यदि यह ईमानदारी है, तो एक व्यक्ति के लिए अंतर बना सकता है।
  • इमेज शीर्षक से आभारी होना चरण 4
    9
    धन्यवाद कार्ड भेजें एसएमएस या ई-मेल के लिए धन्यवाद भेजने के बजाय, एक पोस्टकार्ड भेजने के लिए कुछ समय ले लो, जिसने वास्तव में आपके जीवन में अंतर किया है। इस तरह से आप उस व्यक्ति को आपकी मदद की कितनी गिनती करेंगे I धन्यवाद कार्ड भेजकर आपको अधिक उदार मानसिकता के लिए तैयार किया जाएगा
  • डील विद स्टोकरर्स चरण 5
    10
    एक मित्र को बुलाओ जो एक कठिन समय का सामना कर रहा है यदि आप शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सकते हैं, तो किसी दोस्त को यह बताने के लिए कहें कि वह कैसा है, हैलो कहें और उसे दिखाएं कि आप उसके बारे में ध्यान रखते हैं। यदि आप कुछ मिनटों का समय लेने के लिए किसी को पता कर सकते हैं कि आप सोच रहे हैं, दयालु और ईमानदार होना चाहते हैं, तो आप अपना दिन सुधारेंगे, भले ही वह निराश हो। किसी को बेहतर बनाने के लिए कुछ समय लेना, इसकी जरूरत है उदारता का संकेत।
  • लम्बी बस की सवारी चरण 9 पर स्वयं का आनंद लें
    11
    दूसरों को जगह दें बेशक, यह कड़ी मेहनत का दिन होगा, लेकिन बस उस बूढ़े आदमी को आप की तुलना में अधिक थका हुआ हो सकता है। किसी को जगह दीजिए, भले ही वह बूढ़ा न हो, सिर्फ उसे भेंट करने की खुशी के लिए। आप अपने बारे में अच्छा लगेगा
  • सहेजें शीर्षक के लिए किशोर शीर्षक चरण 2
    12
    एक उदार टिप छोड़ दें यदि आपको निर्दोष सेवा की पेशकश की गई हो या बस उस व्यक्ति के संपर्क में रहे जो थोड़ा सा नीचे है, तो बिल के आने पर उसे एक उदार टिप छोड़ दें। रसीद पर एक धन्यवाद नोट लिखिए, और व्यक्ति को पता चले कि आपने उसे कितनी अच्छी तरह महसूस किया
  • एक मनीग्राम मनी ऑर्डर चरण 1 ट्रैक करें
    13
    इंटरनेट पर सकारात्मक टिप्पणियां छोड़ें चाहे यह एक अजनबी का ब्लॉग, या मित्र की फेसबुक की दीवार, स्वीकृति की सकारात्मक टिप्पणी छोड़कर किसी के दिन में सुधार हो सकता है और उन्हें अच्छा महसूस कर सकता है, साथ ही यह आपको दिखाता है कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है यह आपकी ओर से सही मायने में उदार कृत्य होगा।
  • आपका प्रेमी चरण 1 के साथ इश्कबाज शीर्षक वाला इमेज
    14
    प्रवेश करने वाले लोगों के लिए दरवाजा खुला रखें अगर आप व्यस्त, थके हुए या देर से काम करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, आपको हमेशा किसी के लिए दरवाजा खोलने का समय मिलना चाहिए। हमेशा अपने आसपास के लोगों के लिए विनम्र और दयालु होने की कोशिश करें ये सरल इशारों आपको अच्छा महसूस कर सकते हैं और दूसरों को अच्छा महसूस कर सकते हैं। आप देखेंगे कि किसी को हाथ में उतारना और उधार देना हमेशा समय होता है
  • बीट पेटेंट चरण 7 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
    15
    अपना सामान दो। केवल पुरानी स्वेटर या कपड़े जो कि साल के लिए कोठरी में बने रहे हैं, न दें। आप को दान करने के लिए जो कोई भी कर सकते हैं या जो आपकी मदद कर सकता है, उसका सब कुछ ठीक करने और दान करने के लिए कुछ समय लें। आपको ऐसा करने के लिए ज्यादा समय की आवश्यकता नहीं होगी, और आपको इस तथ्य के बारे में अच्छा लगेगा कि किसी को अपने पुराने कपड़े से फायदा हुआ है।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 9
    16
    लोगों को मुस्कान बनाओ यदि आप देखते हैं कि कोई व्यक्ति जो नीचे महसूस करता है, दोस्त या रिश्तेदार होने के बावजूद, उसे मुस्कुराहट करने के लिए कुछ समय ले लो। एक मजाक, मुस्कान, या उसे कुछ एहसान बताओ। जब आप किसी को मुस्कुराते हैं, तो आप अपने जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं, इस तरह आप किसी को खुश करने के लिए उदार महसूस कर सकेंगे।
  • टिप्स

    • उदारता भी माफी में जाना जाता है। उन लोगों को माफ़ कर दो, जिन्होंने आपको गलत किया या गलती की।
    • अपने आप को उदार बनने के लिए बाध्य न करें अपनी अंतरात्मा की बातों के पालन करने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • पैसे के बारे में बात करते समय उदार होने से बचें, क्योंकि आपको समस्याएं हो सकती हैं यदि आप जानते हैं कि कोई अच्छी तरह से ऋण के लिए पूछता है, तो निम्न पर विचार करें: क्या आप उन्हें वापस करने जा रहे हैं? पैसे के लिए क्या होगा? यदि आप उत्तर पसंद करते हैं, तो आगे बढ़ो, लेकिन याद रखें कि आपके बैंक खाते में आपके पास जितना कुछ भी उतना नहीं है, और हमेशा आपके द्वारा किए गए निवेश पर वापसी की तलाश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com