विश्व बदलने के लिए योगदान कैसे करें

आज की दुनिया एक स्वर्ग नहीं है, निश्चित रूप से भूख, दुरुपयोग, गरीबी, प्रदूषण और अन्य जोखिम सभी बहुत आम हैं। बेशक, दुनिया कभी नहीं रही है और कभी भी परिपूर्ण नहीं होगी, लेकिन कोशिश नहीं करने के लिए यह एक अच्छा बहाना नहीं है आप भविष्य के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने में मदद कर सकते हैं। और यह उतना मुश्किल नहीं है जैसा आपको लगता है ...

कदम

भाग 1

अगला मदद करें
1
स्वयं सेवा बनाओ या दान निकायों के लिए कुछ देना यह सिर्फ गरीबों की मेज पर काम करने या बुजुर्गों की यात्रा के बारे में नहीं है। आज कई मायनों में स्वयंसेवक होना संभव है! अपने घर और कारणों के प्रशंसकों के निकट स्वयंसेवक संगठन से संपर्क करें। एक याचिका शुरू करें, धन दान करें, सहयोग का समर्थन करें, धन जुटें, एक समर्थक बनें।
  • वेब पर पूरी तरह से खोज करें और अपने प्रांत में मुख्य स्वैच्छिक संगठनों को ढूंढें। कैरिटस वेबसाइट पर जाएं, अगर आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पैसे और आपके काम को एक विश्वसनीय संस्था के लिए सौंपा गया है। अपने निवास के शहर के वेब पेज को भी दर्ज करें और स्वयंसेवा के लिए समर्पित अनुभाग के बारे में अधिक पढ़ें।
  • एक दान ब्रेसलेट खरीदें हॉलीवुड में वे सभी क्रोध और बड़ी संख्या में मशहूर हस्तियां हैं जो इन रंगीन सामानों में से एक हैं। चैरिटी कंगन केवल सुंदर और फैशनेबल नहीं हैं, वे भी आपके पसंदीदा कारण की मदद से आपको अपना हिस्सा करने के लिए सस्ते और परिपूर्ण हैं।
  • यदि आप विकासशील देशों के विकास में योगदान करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प उन निकायों को अपने पैसे सौंपना है जो "स्वयं-सहायता" की आवश्यकता वाले लोगों की मदद करते हैं। समुदायों को मजबूत करने और खुद को सुधारने के लिए, ये निकायों वास्तव में प्रभावी हैं वेब पर एक खोज करें और पता करें कि सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के साथ धर्मार्थ संगठन क्या हैं।
  • 2
    जिम्मेदारी से खरीदें व्यापार महत्वपूर्ण है और आज की दुनिया को गंभीरता से प्रभावित कर सकता है। यह शामिल है, या किसी तरह से आप लगभग सभी पहलुओं को प्रभावित कर सकते हैं जो आप सोच सकते हैं और अक्सर कुछ मामलों में सरकारों की तुलना में अधिक प्रभावशाली होते हैं। सौभाग्य से आप और मुझे हर दिन वाणिज्य को सही काम करने के लिए प्रोत्साहित करने का अवसर मिलता है। जब भी आप कुछ खरीदते हैं, तो आप उत्पादन में शामिल किसी भी प्रक्रिया को अपना अनुमोदन दे रहे हैं। इसलिए अगली बार जब आप सुपरमार्केट में जाते हैं, तो लेबल पर अधिक ध्यान दें।
  • अपनी संभावनाओं को अच्छी तरह से देखें अपने आप से पूछें: क्या मैं वास्तव में इन प्रकार के व्यवसायों का समर्थन करना चाहता हूं? क्या किसानों या मजदूरों ने इसे अच्छी तरह से इलाज किया है? क्या ये उत्पाद सही ढंग से कारोबार करता है? क्या यह स्वस्थ है? क्या यह पर्यावरण के साथ संगत है? क्या इस उत्पाद की बिक्री किसी भी दमनकारी राजनीतिक व्यवस्था का समर्थन करती है?
  • 3
    रक्त दें कई देशों (विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका) को अक्सर रक्त की कुछ आपूर्ति से निपटना पड़ता है और नए दाताओं के लिए सख्त दिखना पड़ता है यह केवल आधे घंटे लेता है और इससे बहुत अधिक चोट नहीं होती है पर जाएँ donareilsangue.it अधिक जानकारी के लिए
  • 4
    एक समर्थक बनें दुनिया में अन्याय के बारे में बात करें और अपने दोस्तों को भी शामिल करें एक संघ या कारण के लिए धन जुटाने के लिए धनराशि को व्यवस्थित करें और अगर आप पैसे नहीं बढ़ा सकते हैं, तो उन लोगों को अपनी आवाज दें, जो पहले से ही गरीबी, युद्ध, अन्याय, लिंगवाद, नस्लवाद या भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
  • 5
    एक अंग दाता बनें जब आप मृत होते हैं, तो आपको अपने अंगों की ज़रूरत नहीं होगी, इसलिए उन्हें उन किसी को न दें जो उनका अच्छा इस्तेमाल कर सकें? अपने देश में अंग दाताओं की रजिस्ट्री के साथ पंजीकरण करके आठ से ज्यादा लोगों के जीवन को बचाएं। अपने परिवार के साथ इस निर्णय के बारे में बात करें और उन्हें अपनी इच्छाओं से अवगत कराएं।
  • भाग 2

    मदद करें और ग्रह को सुरक्षित रखें
    1
    अपनी बात दोहराना. यह कुछ नहीं है जो केवल हिप्पी करते हैं! हर कोई रीसायकल कर सकता है, और आजकल लगभग सभी चीजों को पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है - समाचार पत्रों से लेकर प्लास्टिक, कंप्यूटर और पुराने सेल फ़ोन तक। रीसायकल और रीसायकल किए गए उत्पादों का उपयोग करने के लिए अपने स्कूल या कार्यस्थल को प्रोत्साहित करें।
  • 2
    कहीं भी जाने के लिए ड्राइविंग रोकें आप शायद पहले से ही जानते हैं कि आपके वाहन का उत्सर्जन पर्यावरण के लिए हानिकारक है। जो आपको नहीं पता है कि आप उन्हें कम कर सकते हैं: निकटतम स्थानों पर जाने के लिए पैदल चलना शुरू करें जब आपको मौका मिलता है तो सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें आप गाड़ी लेने के बजाय साइकिल के साथ काम करने के लिए जा सकते हैं। अगर आपको कार का उपयोग करना है, तो एक हाइब्रिड मोटर खरीदने पर विचार करें।
  • 3



    ग्रह पर आपके प्रभाव को कम करें जब भी संभव हो, वस्तुओं और सामग्री का बार-बार पुन: उपयोग करके ग्रह पर आपके नकारात्मक प्रभाव को कम करें। आप पारिस्थितिकीय उत्पादों को पसंद करते हैं, अपनी खरीद शून्य किलोमीटर (स्थानीय अर्थव्यवस्था को समर्थन) पर बनाते हैं और अपने आप को ग्रह की सुरक्षा के लिए प्रतिदिन करने का प्रयास करते हैं, उदाहरण के लिए पानी की खपत कम कर। आपका योगदान ग्रह की रक्षा करने और हमारे पीछे आने वाले सभी लोगों के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण प्रदान करने में मदद करेगा।
  • ग्रह पर अपने नकारात्मक प्रभाव को कम करने की संभावना के बारे में उन्हें शिक्षित करके दूसरों को भी ऐसा करने में सहायता करें। हालांकि, उपदेशों को लोगों के अधीन मत करो और पाखंडी मत बनें आपका लक्ष्य ग्रह को मदद करना है, न दिखाए कि आप स्मार्ट या सही हैं
  • 4
    पानी की खपत कम करें क्या आप जानते हैं कि हमारे अस्तित्व के दौरान पानी का संकट हो सकता है? समस्या यह है कि पुनर्नवीनीकरण करने के लिए समय के बिना हम बहुत जल्दी पानी का सेवन करते हैं। कम बारिश लेने से अपना योगदान दो, व्यंजन धोने पर और अधिक ध्यान देकर, अपने दांतों को ब्रश करने पर नल को बंद कर दें और अधिक जानकारी के बारे में अधिक जानकारी दें कि आप सामान्य रूप से कितने पानी का उपभोग करते हैं।
  • एक और बात से बचने की बात यह है कि गर्मी के दौरान बगीचे को पानी भरना है इस उद्देश्य के लिए उपयोग करने के लिए अपशिष्ट जल एकत्र करें, क्योंकि पौधों को पानी पीने के लिए स्वच्छ पेयजल का उपयोग करना वास्तव में बर्बाद है।
  • 5
    यह पशु कल्याण का समर्थन करता है बेहतर समाज के लिए हमारी खोज में हमें सभी प्रकार के जीवन का समर्थन और सराहना करने के लिए सभी कदम उठाने चाहिए। जानवरों के अधिकारों के लिए लड़ने के लिए समय निकालें, उदाहरण के लिए स्थानीय पशु आश्रय में स्वयंसेवा करके या पशु संरक्षण संगठन को दान करके।
  • फिर से, दान करने से पहले एक संपूर्ण शोध करना मत भूलना। सुनिश्चित करें कि अधिकतर राशि का भुगतान पशु कल्याण और सुरक्षा के लिए किया जाता है।
  • आश्रय में दान करने के लिए जानवरों के लिए भोजन खरीदने से बचें। पैसे का दान सीधे तौर पर सबसे अच्छा समाधान होता है, क्योंकि केनेल के पास अभी भी कम कीमत पर भोजन खरीदने का अवसर होता है। यदि संभव हो, अस्थायी रूप से एक महत्वपूर्ण और सस्ती इशारा बनाने के लिए एक जानवर को अपनाने के लिए, आपको पता चल जाएगा कि दोनों को बहुत लाभ होगा
  • भाग 3

    करीब लोगों की मदद करना
    1
    कल के लिए एक सपना है, क्या आपने फिल्म देखी है? ठीक है, जैसे हेली जोएल Osment, आप दूसरों को एक मदद कर सकते हैं "एहसान वापस करें"। बस 3 लोगों (या फिर भी, बहुत ज्यादा, सीमाएं नहीं लाएं) के लिए कुछ अच्छा करें, बिना पूछे, और बदले में, उन्हें 3 अन्य लोगों के लिए ऐसा करने के लिए कहें और इसी तरह। कल्पना कीजिए कि अगर इस श्रृंखला को कभी नहीं तोड़ा गया था, तो हम किस प्रकार की दुनिया में होंगे!
  • 2
    जानबूझकर दूसरों को नुकसान नहीं पहुंचाएं एक ऐसे समाज की कल्पना करें जिसमें हर एक व्यक्ति ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। आपको रात में दरवाजा बंद नहीं करना चाहिए और आत्मरक्षा एक स्मृति होगी आप सोच सकते हैं कि कोई व्यक्ति अंतर नहीं कर सकता दुनिया में छह अरब लोग हैं इसके बारे में सोचो, आप किसी को प्रेरित कर सकते हैं और एक चेन रिएक्शन शुरू कर सकते हैं!
  • 3
    हंसी और मुस्कान. बहुत से लोग मानते हैं कि हँसिंग सबसे अच्छी दवा है इतना ही नहीं, खुश लोगों को अक्सर स्वस्थ होते हैं और यह उनके लिए बहुत मज़ा आता है! मुस्कुराहट या हंसी को साझा करना आसान, मुफ्त है, और आप किसी का दिन बदल सकते हैं!
  • टिप्स

    • यह पूरी दुनिया को बदलने के लिए आवश्यक नहीं है, यह कुछ लोगों के लिए इसे बदलने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त होगा।
    • दुनिया को बदलने से आपको बेहतर बदलाव के लिए मदद मिलेगी।
    • भले ही आप तोड़ दिया हो, दुनिया को बेहतर स्थान बनाने में मदद करने के कई तरीके हैं।
    • हर कोई दुनिया को बदल सकता है - यह केवल थोड़ा समय, प्रयास और भक्ति लेता है!
    • यदि आप सफल नहीं हुए हैं, तो फिर से प्रयास करें। प्रयास करें, कोशिश करें, पुनः प्रयास करें (और फिर!)
    • अपने कारणों को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिभा का उपयोग करें
    • एसोसिएशनों और कारणों को समर्थन / समर्थित करने के बारे में जानकारी ढूंढने के लिए इंटरनेट सबसे अच्छी जगह है।
    • शब्द को फैलाओ अपने दोस्तों को व्यस्त रखें जितना अधिक आप बेहतर हैं!
    • दुनिया को बदलने के रोमांचक और मजेदार तरीके खोजें। न केवल उन कम भाग्यशाली लोगों की मदद करने का एक अच्छा तरीका है, आप नए दोस्त भी मिल सकते हैं!

    चेतावनी

    • यह कभी किसी को चोट पहुंचाने के लिए स्वीकार्य नहीं है
    • कभी भी किसी के बारे में अपना दृष्टिकोण देखें न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com